अरबी कैसे सीखें

अरबी (العربية اللغة) बारीकी से मालटिस्, हिब्रू, अरामी, all`amarico और तिग्रीन्या से संबंधित है और भिन्न बोलियां और ज्वलंत में बोल एक अफ्रीकी-एशियाई या सामी भाषा है। अरबी 26 मध्य पूर्वी और उत्तर अफ्रीकी देशों की आधिकारिक भाषा है जो यमन से लेबनान तक, सूडान से ट्यूनीशिया तक है। यह अरब लीग, अफ्रीकी संघ, नाटो और संयुक्त राष्ट्र की एक आधिकारिक भाषा है और इस्लाम की मूर्तिगत और बौद्धिक भाषा है दुनिया भर के लोग विभिन्न कारणों से अरबी अध्ययन करते हैं: काम, यात्रा, परिवार, विरासत, धर्म, शादी या दोस्ती या बस एक शौक के रूप में। इस सुंदर और सही मायने में अंतर्राष्ट्रीय भाषा सीखना शुरू करने का तरीका यहां है ...

सामग्री

कदम

अरबी चरण 1 के बारे में जानें
1
अरबी आधुनिक मानक, शास्त्रीय अरबी (कुरानिक) या बोलचाल अरबी तय करें कि आप किस प्रकार सीखना चाहते हैं:
  • अरबी आधुनिक मानक. जब तक आपकी रुचि एक विशेष देश तक सीमित न हो, तो आधुनिकतम मानक अरबी (एमएसए) के रूप में जाना जाता शास्त्रीय भाषा का एक संस्करण सीखना सबसे सुरक्षित विकल्प है। यह पूरे अरब दुनिया में उपयोग किया जाता है, लेकिन आम तौर पर औपचारिक और लिखित संदर्भों तक सीमित होता है: साहित्य, समाचार पत्र, शिक्षा, रेडियो और टेलीविजन समाचार, राजनीतिक भाषण आदि।
  • शास्त्रीय अरबी (कुरानिक). यदि मध्ययुगीन या इस्लामी अरबी अध्ययनों के लिए सबसे अधिक विशिष्ट रुचि है, तो एक शास्त्रीय अरबी या कुरान के पाठ्यक्रम आपकी आवश्यकताओं को पूरा करेगा। यह पवित्र कुरान में शास्त्रीय, धार्मिक, बौद्धिक और न्यायिक ग्रंथों में प्रयोग किया जाता है और वह अरबी है जिस पर आधुनिक एक आधारित है।
  • बातचीत अरबी. आप किसी विशेष क्षेत्र या अरब राष्ट्र के साथ अरब देशों या सौदा में रहने वाले के बारे में सोच रहे हैं, तो आधुनिक मानक उसे अपने सभी जरूरतों संभावना नहीं है। अरबों उनकी मूल भाषा के रूप में इतना क्षेत्रीय बोलियों में बात करते हैं और पूर्व के बीच मतभेदों को इतना महत्वपूर्ण के रूप में आपसी अज्ञेयत्व पैदा करने के लिए हो सकता है। अरब की खाड़ी, मेसोपोटामिया लेवंत, मिस्र और मघरेब: सामान्य में, वहाँ पाँच प्रमुख बोलियों परिवारों, उप बोलियां के साथ प्रत्येक, देश, शहर, पड़ोस और यहां तक ​​कि धर्म के आधार पर कर रहे हैं।
  • अरबी चरण 2 के बारे में जानें
    2
    अरबी वर्णमाला जानें अरबी लिपि पहले तो यह मुश्किल लगता है और कुछ लोग इसे सीखने से बचने की कोशिश करते हैं, लिप्यंतरण पर निर्भर होते हैं। यह सीखने की विधि केवल उन समस्याओं को अलग करती है जो बाद में आएंगी। लिप्यंतरणों को अनदेखा करना और प्रारंभ से ही इटैलिक का उपयोग करना बेहतर है सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं पुस्तकालय में एक किताब खरीद या उधार लेते हैं, क्योंकि यह एक लंबी और कठिन नौकरी होगी
  • अरबी चरण 3 के बारे में जानें
    3
    घर पर सीखना यदि आप घर में पढ़ाई करने में सक्षम हैं, तो स्व-सिखाए गए पाठ्यक्रम हैं जो आपको शुरुआती स्तर के माध्यम से अनुसरण करेंगे और शायद थोड़ा आगे भी। पाठ्यपुस्तकों और कैसेटों के साथ पारंपरिक पाठ्यक्रम गुणवत्ता के साथ-साथ उनकी शिक्षण विधियों में भिन्नता है। आप अपने लिए सही है जो एक खोजने के लिए आप अपने आप को दो या तीन खरीद पा सकते हैं।
  • अरबी चरण 4 के बारे में जानें
    4



    ऑनलाइन शिक्षा यदि आप इंटरनेट पर अरबी सीखने की कोशिश करना चाहते हैं, तो निम्नलिखित पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं:
  • बेबेल अरबी पाठ, ऑडियो, ट्रांसक्रिप्शन और अनुवाद के साथ शुरुआती के लिए एक इंटरैक्टिव कोर्स है। वह बातचीत के रूप में लेखन और पढ़ना सिखाता है।
  • अरबी शिक्षक यह सीडी-रोम पर शुरुआती पाठ्यक्रम है जिसे इंटरनेट पर इस्तेमाल किया जा सकता है और खरीदा जा सकता है
  • अरबी सीखें = फ्रांसीसी वक्ताओं के लिए मूल अरबी
  • अरबी चरण 5 के बारे में जानें
    5
    भाषा पाठ्यक्रम अधिकांश लोगों के लिए, अंशकालिक शाम कक्षाएं शायद सबसे अधिक सुलभ विकल्प हैं। वे भाषा के लिए सुखद परिचय प्रदान कर सकते हैं, लेकिन बहुत जल्दी सीखने की उम्मीद नहीं करते हैं उन क्षेत्रों में मौजूद विकल्पों का पता लगाने की कोशिश करें जिनमें आप रहते हैं।
  • अरबी चरण 6 के बारे में जानें
    6
    अरबी शब्दकोश कैसे उपयोग करें अरबी शब्दको शब्द में सामान्यतः तीन-पत्र जड़ों के नीचे सूचीबद्ध किया जाता है। इसलिए, आपको आइस्तिकबाल के लिए दिखना चाहिए ("स्वागत") के तहत "क्ष" क्योंकि मूल अक्षर क्यू-बी-एल हैं इसका इस्तेमाल करने के लिए थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता होती है, लेकिन यह विशेष रूप से मुश्किल नहीं है क्योंकि जड़ों के अतिरिक्त पैटर्न निर्धारित पैटर्न का पालन करते हैं कुछ ऐसा ही अंग्रेज़ी में होता है: "अनभ्यस्त"उदाहरण के लिए, यह वास्तव में है "संयुक्त राष्ट्र एसी-रिवाज एड"।
  • अरबी चरण 7 के बारे में जानें
    7
    अरबी के साथ अभ्यास करें और मूल वक्ताओं के साथ दोस्त बनाएं। अरब डायस्पोरा दुनिया के हर कोने में फैलता है भाषा को सुधारने का सबसे अच्छा तरीका मूल वक्ताओं के साथ बोलना और अरबी में हर चीज में दिलचस्पी होना है। पेन दोस्तों के लिए वेबसाइटों में शामिल हों, अरबी संगीत सुनें, उन्हें देखें साबुन ओपेरा अरब, समाचार प्रसारण और बच्चों के शो, अपने शहर में काम करने वाले फिलीस्तीनी नाई से बात करें, मोरक्कन ग्रॉसर, लेबनानी रेस्तरां के साथ, आदि। कुछ शब्द जानने के लिए, आप दरवाजे खोलेंगे।
  • टिप्स

    • मध्य पूर्व के बाहर बाजार पर अरबी शब्दकोश आम तौर पर महंगे हैं, क्योंकि वहां बहुत कम मांग है अरब देशों में बहुत कम कीमतों पर समान पुस्तकों को खरीदा जा सकता है
    • अरबी, अन्य सेमेटिक भाषाओं के साथ, जड़ों के एक मॉडल का उपयोग करता है जो स्पीकर को एक शब्द के अर्थ को इंगित करने या अनुमानित करने में मदद करता है। इंटरनेट और वेबसाइट जैसे संकल्पनात्मक रूप से जुड़े शब्द भी ध्वनिक रूप से जुड़े हुए हैं उदाहरण के लिए, रूट के-टी-बी का मतलब है "लेखन, लेखन" - तो, ​​किताब (पुस्तक), कुतुबु (किताबें), कातिब (लेखक), मटका (कार्यालय, पुस्तकालय), काता (वह लिखते हैं), आदि।
    • अरबी बाजार या किसी अरब या उत्तरी अफ्रीकी के साथ दोस्त या परिचित बनाने के लिए दुकान पर जाएं। अपने ग्राहक बनें और मदद और सलाह मांगें। याद रखें कि हर दिन अरबी बोलने वालों को सलाह नहीं दी जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com