कैसे Pangiabi सीखना शुरू करने के लिए

पंगाईबी (पंजाबी, پنجابی, पंजाबी), जिसे भी कहा जाता है पंगाईबिको या पंजाबी भाषा

सामग्री

, यह एक भाषा है भारतीय और ईरानी संस्कृत, हिंदी, उर्दू, गुजरात और सिंधी से संबंधित यह उत्तरी भारत, पाकिस्तान और हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और अन्य कई देशों में पश्चिमी और पूर्वी पंजाब के क्षेत्रों में लगभग 100 मिलियन लोगों द्वारा बोली जाती है - यह दुनिया में दसवीं सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है। पंगाईबी का प्रयोग सिख धर्म की धार्मिक और धार्मिक पद्धतियों में भी किया जाता है। इस भाषा की मूल बातें सीखकर आपको संस्कृति, धार्मिक मान्यताओं, भोजन, संगीत, सिनेमा और दुनिया भर में रहने वाले प्राचीन और जीवंत आबादी की भावनाओं तक पहुंच है।

कदम

मेमोरिज़ फ्रांसीसी ईआर की वर्तमान छवि का प्रयोग करते हुए विज़ुअल इमेजरी मेमनिक्स चरण 11 का प्रयोग करें
1
पंगाईबी जानने के लिए ऑडियो और लिखित सामग्री प्राप्त करें कई टूर गाइड वाक्यों, ग्रंथों, रिकॉर्डिंग या सीडी की रिपोर्ट करते हैं जो आपको मूल बातें सीखने में सहायता करते हैं। आपके पास क्या उपलब्ध है और आप के लिए सबसे प्रभावी पद्धति में निवेश करें।
  • किसी शब्दकोश को मत भूलना यह आपकी सहायता करता है जब अभिव्यक्ति, शब्द या अन्य भाषाई विवरणों में अध्ययन सामग्री खराब होती है। सामान्य तौर पर, पांगिबी की शब्दावली खोजना आसान नहीं है, क्योंकि यह भाषा फ्रेंच, हिंदी या चीनी के समान नहीं है - हालांकि, वे मौजूद हैं और यदि आप जानते हैं कि कहां देखेंगे। इसे अमेज़ॅन पर एक कोशिश दें
  • छवि शीर्षक में जर्मन शब्द चरण 1
    2
    एक कोर्स के लिए साइन अप करें या अपने आप को पंगाईबी ट्यूटर में सौंप दें बहुत से लोग शिक्षक को एक देशी वक्ता बनने के लिए पसंद करते हैं - अगर वहां रहने वाले इलाके में कोई भारतीय समुदाय है, तो यह जानना सलाह दी जानी चाहिए कि क्या सिख मंदिरों में कोई पाठ्यक्रम है या अगर कोई सिखाना चाहता है। Verbalplanet.com वेबसाइट ट्यूटर ट्यूटर प्रदान करता है जिनके साथ आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार Skype द्वारा कनेक्ट कर सकते हैं।
  • जीआरई जनरल टेस्ट चरण 6 के लिए एक शब्द सूची तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पंजाब की समुदाय और संस्कृति में खुद को विसर्जित करें। भाषा और संस्कृति दो अविभाज्य तत्व हैं - आपको ये पता होना चाहिए कि मनुष्य की बारीकियों को समझने के लिए दोनों शब्द और शब्दों के पीछे झूठ बोलना है जो लोगों के पीछे छिपती है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों और सिख धर्म में भाग लेना, जातीय पंजाब स्टोर में खरीदना, विशिष्ट खाद्य पदार्थ खाने और इस क्षेत्र से आने वाले लोगों के साथ दोस्त बनाना।



  • अरबी चरण 4 के बारे में जानें
    4
    पंगाईबी को सुनो भाषण के ताल और प्रवाह से परिचित होना महत्वपूर्ण है जितना संभव हो उतना प्रतिबद्ध करने की कोशिश करें: वार्तालापों को सुनें, रेडियो पर संगीत और कार्यक्रमों को सुनें और पंजाब टीवी को देखें। हर शब्द को समझने के लिए यह जरूरी नहीं है कि नवजात शिशु की तरह अपनी जीभ को अवशोषित करना काफी है।
  • शीर्षक जर्मन छवि विसर्जन चरण 15 द्वारा जानें
    5
    पन्गीबी में ग्रंथों के कानून यह मानते हुए कि आप भारत या पाकिस्तान के बाहर इस भाषा का अध्ययन कर रहे हैं, याद रखें कि दुनिया भर में फैली पांगिबी बहुत सुसंस्कृत और अखबारों से भरा है, आप द्विभाषी साइनेज देख सकते हैं और वयस्कों और बच्चों के लिए पुस्तकों से भरा छोटे पुस्तकालय पा सकते हैं । इस मुहावरे को पढ़ना सीखो और इसे आपके पास उपलब्ध सामग्री के साथ करना जारी रखें - प्रारंभ में, उच्चारण का उच्चारण करें और फिर समझें। पढ़ना एक नई संस्कृति का दरवाजा खोलता है और सोच का एक नया तरीका है, शब्दावली और भाषा कौशल को समृद्ध करता है और यह सिखाता है कि कैसे मूल वक्ताओं एक प्राकृतिक और रचनात्मक तरीके से अपने मुहावरों का उपयोग करते हैं।
  • पन्दीबी इन तीन लेखन प्रणालियों में से किसी का भी इस्तेमाल करता है: गुरमुखी, Shahmukhi वर्णमाला और देवनागरी. सबसे पहले आधिकारिक वर्णमाला भारतीय पंजाब में प्रवासी लोगों द्वारा और सिख पवित्र ग्रंथों की रिपोर्ट में उपयोग किए जाने वाले एक ऐसा शब्द है। शाहुखी एक वर्णमाला है जो कि एक अरबी पर आधारित है, यह पाकिस्तान में आधिकारिक है और मुस्लिम लोगों द्वारा पंगाईबी बोलने वाले भी इसका इस्तेमाल करते हैं। अंत में, देवनागरी हिंदुओं द्वारा उपयोग किया जाता है और इसी वर्णमाला को हिंदी और संस्कृत लिखने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • तमिल अक्षर सीखने के शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    6
    गलतियों को बनाने से डरो मत यदि आपकी शब्दावली सीमित है, अनिश्चित व्याकरण या समझ कौशल दुर्लभ हैं, डराओ मत। लोग अपनी गलतियों से बेहतर सीखते हैं और देशी बोलने वालों को आप सही करने के लिए खुश हैं।
  • टिप्स

    • का आनंद लें! चाहे आप मनोरंजक या गंभीर मामलों के लिए पंगाईबी का अध्ययन कर रहे हों, एक खेल सीखें और आपको डर नहीं लगता।
    • व्याकरण को समझने में कुछ समय लगता है, क्योंकि यह एक इतालवी से अलग है अपने आप को जितना संभव हो सके समाचार पत्रों को ऑनलाइन पढ़ना, संगीत और टेलीविज़न को सुनने के लिए विसर्जित करने की कोशिश करें - बहुत पढ़ना आप भाषा के नियमों से परिचित हो सकते हैं।
    • आश्चर्यचकित न हों यदि मूल बोलने वालों ने शब्दों का प्रयोग किया है या अन्य भाषाओं के पूरे वाक वाक्यों का इस्तेमाल किया है, खासकर अंग्रेजी। कुछ अंग्रेजी शब्द जो इंगित करते हैं कि वस्तुओं पंगाईबी भाषा में मौजूद नहीं हैं क्योंकि वे पश्चिमी आविष्कार हैं - परिणामस्वरूप, अंग्रेजी अभिव्यक्तियां उपयोग की जाती हैं। अधिकांश व्यक्ति जो पंगाईबी (और सामान्य रूप में भारतीय) बोलते हैं, वे बहुभाषी हैं और अन्य आबादी और संस्कृतियों के साथ व्यापारिक संबंधों के साथ सहसंबद्ध और मनोरंजक हो गए हैं।
    • पंगाईबी भाषा में कई सैटेलाइट टीवी चैनल हैं, जिनमें अल्फा एटीसी पंजाबी, पंजाब न्यूस्टाइम, जस वन, जस पंजाबी टीवी, एमएच 1, पीटीसी पंजाबी और पंजाबी टीवी शामिल हैं। ऑनलाइन खोज करने का प्रयास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com