कैसे कहो मैं तुम्हें जर्मन में मिस

यह कहना बहुत सरल है "मैं तुम्हें याद करता हूँ" जर्मन में बस किसी की याद आती है जो किसी को याद करता है और आप कहते हैं "आईच वर्मीस डिच"। इंटरनेशनल फोनेटिक वर्णमाला (आईपीए) के बाद वाक्य को निम्नानुसार लिखित किया जाएगा: [ɪç fɛɐ`misə ˌdɪç]। यदि आपको उच्चारण को परिष्कृत करने में मदद की ज़रूरत है, तो विकी हां यहां इस के लिए है! विस्तार से सुझाव ढूंढने के लिए जारी रखें।

कदम

इमेज शीर्षक से मी मिस यू इन यू जर्मन चरण 1
1
"Ich": माध्यम "मैं"। पत्र `आई` को अर्ध-ललाट अर्ध-लहराती स्वर [ɪ] के रूप में घोषित किया जाता है, उदाहरण के लिए शब्द में `आई` के रूप में "बिट"। `सीए` का हिस्सा बहरापन के रूप में उल्लिखित है [ç], यह ध्वनि जो इतालवी में मौजूद नहीं है, लेकिन अन्य भाषाओं में जैसे कि रूसी और गैलिक हाँ इटालियन में निकटतम सन्निकटन ध्वनि `एससी` हो सकता है, सीबिलंट तालु-बहरा वाद्यविधि [ʃ]। लेकिन आप इस सन्निकटन से बेहतर कर सकते हैं: [ʃ] से गुजरते हुए जीभ को [ʃ] से जीभ और तालु के बीच की तुलना में अधिक तीव्रता का संकेत देने के लिए जीभ को स्थानांतरित करना जारी रखे और स्थिति बनाए रखें। ध्वनि की इच्छाशक्ति होना चाहिए
  • इस ध्वनि को सुनने के लिए Google अनुवाद पर जाएं, शब्द टाइप करें और ऑडियो आइकन पर क्लिक करें।
  • इमेज शीर्षक सेमे मिस यू यू फॉर जर्मन चरण 2
    2



    "vermisse": अनंत से आता है "vermissen" इसका अर्थ है "की कमी महसूस करते हैं"। "v" यह एक [एफ] की तरह स्पष्ट है में "एर" `आर` नहीं सुना है: दो शब्दों को एक साथ [ɛɐ] या एक [ɐ] की तरह घोषित किया जाता है, जो स्थानीय बोली के आधार पर होता है। ये दो ध्वनियाँ इतालवी में मौजूद नहीं हैं, लेकिन अंग्रेजी भाषा की आवाज़ों के समान हैं: क्रमशः `ई` के गैर-गोल स्वर के साथ खुले दिपथोंग "बी" अमेरिकी अंग्रेजी और स्वर `यू` में अर्द्ध खुली केंद्रीय "लेकिन"। शब्दांश "कमी" यह शब्द की तरह स्पष्ट है "कमी" अंग्रेजी में और पूरे वाक्य का उच्चारण उस पर पड़ता है इसके बाद एक के बाद "और" जिसे अर्ध-केंद्रीय स्वर के रूप में घोषित नहीं किया जाता है [ə], जैसा कि अंग्रेजी शब्द का `ए` होता है "के बारे में"।
  • इमेज शीर्षक से मी मिस यू फॉर जर्मन चरण 3
    3
    "dich" माध्यम "आप" (सर्वनाम वस्तु) और पहले शब्द की तरह बिल्कुल स्पष्ट है "Ich", लेकिन एक [डी] से पहले।
  • इमेज शीर्षक से मी मिस यू इन द जर्मन चरण 4
    4
    समाप्त हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com