ब्रिटिश नागरिक कैसे बनें

यूनाइटेड किंगडम में इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड शामिल हैं और बहुत से लोगों के लिए एक बहुत आकर्षक देश है, या तो सामाजिक-सांस्कृतिक या केवल आर्थिक पहलुओं के कारण। एक ब्रिटिश नागरिक बनने (यूनाइटेड किंगडम, यूके के नागरिक) कभी-कभी विभिन्न प्रकार की ब्रिटिश नागरिकता के कारण जटिल हो सकते हैं और उनकी आवश्यकताओं के अनुसार प्रत्येक के लिए अलग-अलग आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है।

सामग्री

कदम

एक यूके नागरिक चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
सत्यापित करें कि आपके पास पहले से कोई ब्रिटिश नागरिकता नहीं है ब्रिटिश के अधीन, ब्रिटिश विदेशी नागरिक, ब्रिटिश विदेशी क्षेत्रों नागरिक और ब्रिटिश संरक्षित व्यक्ति: इस संबंध में ब्रिटिश कानून (ब्रिटिश राष्ट्रीयता अधिनियम, 1981) के अनुसार, हमेशा की तरह ब्रिटिश नागरिकता (ब्रिटिश नागरिक) के अलावा चार राष्ट्रीयता के अन्य विशिष्ट रूप हैं। उनमें से प्रत्येक के लिए साधारण ब्रिटिश नागरिकता प्राप्त करने के लिए एक विशेष प्रक्रिया है, जो उन लोगों से काफी भिन्न है जिनके पास किसी भी तरह की ब्रिटिश राष्ट्रीयता नहीं है।
  • एक यूके के नागरिक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आप ब्रिटिश नागरिकता के लिए आवेदन करने की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।
  • 18 साल की उम्र पूरी कर ली है। नाबालिगों का अनुरोध उनके माता-पिता या अभिभावकों द्वारा सबमिट किया जा सकता है।
  • यूके को कानूनी तौर पर दर्ज करें और सभी आव्रजन कानूनों का पालन करें।
  • एक अच्छे चरित्र का प्रदर्शन करें आपको यह दिखाना होगा कि आप यूके कानून के अधिकारों और दायित्वों को समझते हैं और उनका सम्मान करते हैं, अपने कानूनों का पालन करते हैं और निवासी के रूप में अपने कर्तव्यों और दायित्वों को पूरा करते हैं। इसमें करों का भुगतान और सामाजिक सुरक्षा योगदान शामिल हैं यूनाइटेड किंगडम में इमरजेंसी को नियंत्रित और प्रबंधित करने वाली सीमा एजेंसी, उचित पुलिस कार्यालयों और सरकारी विभागों के साथ सब कुछ जांच करेगी।
  • समझने के लिए और चाहते हैं कि एक ठोस क्षमता प्रदर्शित करें इसके अलावा परिभाषित "पूर्ण क्षमता आवश्यकता", पूरी जागरूकता और अपने स्वयं के कार्यों और निर्णय लेने की क्षमता (जैसा कि पहले ब्रिटिश नागरिक बनने की बात है), पूरी तरह से परिणामों को समझने में शामिल है।
  • नागरिकता के लिए आवेदन करने के बाद कम से कम 5 वर्षों के लिए ब्रिटेन में रहने और रहने के लिए यदि आप शादीशुदा हैं या ब्रिटिश नागरिकता के एक व्यक्ति के साथ नागरिक रूप से एकजुट हैं, तो 3 साल पर्याप्त होंगे यदि आप, आपके पति या साझे साथी विदेश में किसी सरकारी सेवा के लिए काम करते हैं, तो आपको निवास आवश्यकताओं की पूर्ति करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है।



  • एक यूके के नागरिक चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    नागरिकता के लिए आवेदन करने के लिए एएन फॉर्म भरें।
  • वह ब्रिटेन के स्वामित्व वाली एक कंपनी या एक अंतरराष्ट्रीय संगठन के लिए विदेश में सरकार के लिए काम करने के लिए, यूनाइटेड किंगडम में रहना जारी रखने के अपने इरादे की घोषणा करता है, जिसमें से ब्रिटेन एक सदस्य है।
  • आतंकवाद के कृत्यों, मानवता, नरसंहार या युद्ध अपराधों के खिलाफ अपराधों में किसी भी तरह की भागीदारी का खुलासा किया गया। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो आपको किसी भी तरह के काम का जिक्र करना होगा, जिसे आप अनुरोध सबमिट करते समय संभवतः पूर्वरेखित कार्रवाई का हिस्सा माना जा सकता है।
  • धाराप्रवाह अंग्रेजी, वेल्श या गेलिक स्कॉटिश बोलना सीखें।
  • यूनाइटेड किंगडम में जीवन की ज्ञान परीक्षा पास करें
  • एक यूके नागरिक चरण 4 के नाम से छवि
    4
    नागरिकता प्रदान करने के समारोह में भाग लें, एक शपथ लें और सक्षम राज्य अधिकारी के सामने क्राउन में वफादारी का वादा करें।
  • टिप्स

    • यूरोपीय मुक्त व्यापार क्षेत्र (शेंगेन या ईईसी) या स्विटजरलैंड में किसी भी देश के नागरिक के रूप में, आंदोलन मुक्त करने का अधिकार होने पर, नागरिकता की आवश्यकताओं को अलग-अलग हो सकता है।
    • यदि conviction किया गया है तो आप कानून के किसी भी उल्लंघन (सड़क यातायात अपराधों सहित) करने के बाद भी ब्रिटिश नागरिक बन सकते हैं "दी" और आप अन्य अपराधों के बिना अतिरिक्त समय व्यतीत कर चुके हैं आपको अदालत में किसी दिवालियापन जैसे कि किसी दिवालियापन के बारे में विस्तार से निर्दिष्ट करना होगा, जिसमें उदाहरण के लिए एक दिवालियापन है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com