ब्रिटिश एक्सेंट के साथ अंग्रेजी कैसे बोलें

इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, उत्तरी आयरलैंड और वेल्स के विशिष्ट लहजे अलग हैं, लेकिन थोड़े अभ्यास के साथ आप एक मूल भाषा की तरह बात कर सकते हैं। अभिव्यक्ति के संदर्भ में, हालांकि, अन्य कारकों को जोड़ा जाता है, जैसे शरीर की भाषा ध्वन्यात्मक प्रतिलेखन ताकि सभी को, यहां तक ​​कि जो भाषा या अध्ययन नहीं है सरलीकृत किया गया है: यहाँ क्या "द क्वींस अंग्रेजी" के अनुसार अंग्रेजी के वेरिएंट, या "प्राप्त उच्चारण", उच्चारण गैर स्थानीय वक्ताओं (ध्यान दें करने के लिए सिखाया यानी हैं भाषाविज्ञान, वे समस्याओं के बिना पढ़ सकते हैं)।

कदम

एक ब्रिटिश एक्सट्रैक्ट चरण 1 में स्पीक नाम वाली छवि
1
"आर" का उच्चारण. ब्रिटिश लहजों के बहुमत "आर" (स्कॉटलैंड, Northumbria, उत्तरी आयरलैंड और लंकाशायर के कुछ हिस्सों के उन विशेषता को छोड़कर) के रोलिंग शामिल नहीं है।
  • एक ब्रिटिश एक्सेंट चरण 2 में स्पीक में शीर्षक वाली छवि
    2
    "बेवकूफ" और "कर्तव्य" जैसे शब्दों के "यू" को उतना स्पष्ट किया जाना चाहिए जितना कि "आइयू", और पसंद नहीं है "यू" अमेरिकी अंग्रेजी के लम्बी उच्चारण के मानक अंग्रेजी में, "पिता" जैसे शब्दों का "एक" एक खुले गले के साथ मुंह की पीठ में स्पष्ट है,। दक्षिणी इंग्लैंड में, और करने के लिए "प्राप्त उच्चारण" के अनुसार, "स्नान", "पथ", "कांच" और "घास" जैसे शब्दों ध्वनि, प्रदान करते हैं कि जब तक देश के अन्य भागों में इस स्वर ध्वनि अधिक की तरह है एक "आह"
  • एक ब्रिटिश एक्सट्रैक्ट चरण 3 में स्पीक नाम वाली छवि
    3
    मजबूत व्यंजनों से शब्द स्कैन करें उन्होंने "कर्तव्य" का "टी" कहा, जैसे कि वास्तव में, एक "टी", और अमेरिका "डी" की तरह नहीं। एक "जी" मजबूत के साथ प्रत्यय "-िंग" कहें, भले ही कभी कभी, "देख" जैसे शब्दों में, यह संक्षिप्त है, "देख" हो रहा है
  • शब्द "किया जा रहा है" उच्चारण किया जा सकता है "बीइंग", "बायिन" या "द्वि-इन"
  • एक ब्रिटिश अभिव्यक्ति चरण 4 में स्पीक नाम वाली छवि
    4
    कुछ लहजों में "टी" "लड़ाई" है, जो "बा-बीमार" हो जाता है के रूप में स्पष्ट है नहीं, विशेष रूप से शब्द है जिसमें यह डबल है में, - आप पहले अक्षर के अंत में जीभ की पीठ पर अपनी सांस को पकड़ने के लिए की आवश्यकता होगी दूसरे के उच्चारण से पहले ।
  • वक्ताओं dell`Estuary अंग्रेजी, प्राप्त उच्चारण, स्कॉटिश और आयरिश आलसी और असभ्य "टी" का उच्चारण नहीं मानते हैं, लेकिन सामान्य रूप में, इस सुविधा रागानी स्वीकार किया जाता है जब व्यंजन शब्दों के बीच में स्थित है, और आप कर रहे हैं एक अनौपचारिक संदर्भ में बोलते हुए इस मामले में यह लगभग सार्वभौमिक माना जाता है ताकि शब्दांश के अंत में एक ग्लोटटल विराम सम्मिलित किया जा सके।
  • अमेरिकी हमेशा ग्लोटटल ब्रेक बनाते हैं: "बटन" के लिए "बू-ऑन", "माउ-इयान" "माउंटेन" आदि के लिए। हालांकि, ब्रिटिश इसे कॉकनी लहजे और "चाव" के विशिष्ट रूप में देखते हैं
    एक ब्रिटिश एक्सेंट चरण 5 में स्पीक में शीर्षक वाली छवि
  • एक ब्रिटिश एक्सेंट चरण 6 में स्पीक में शीर्षक वाली छवि
    5



    शब्द "बीन" को "बिन" नहीं किया जाना चाहिए, जैसा कि यूएस अंग्रेज़ी में है, लेकिन "बायिन"। हालांकि, कभी-कभी आप अनौपचारिक बातचीत के दौरान "बिन" सुन सकते हैं।
  • एक ब्रिटिश एक्सटेंट चरण 7 में स्पीक में शीर्षक वाली छवि
    6
    भाषा की संगीत की बात सुनो मूल वक्ताओं की स्वर और जोर पर ध्यान दें। उच्च नोट के साथ समाप्त वाक्य, कम या अपरिवर्तित रहे हैं? एक सामान्य बातचीत के दौरान टोन कितना बदलता है? विभिन्न क्षेत्रों के बीच भारी अंतर है। मानक ब्रिटिश उच्चारण अमेरिकी अंग्रेजी की तुलना में बहुत कम भिन्नता को देखते हैं, और सामान्य प्रवृत्ति वाक्य के अंत में टोन को कम करने की है। किसी भी मामले में, इंग्लैंड के लिवरपूल क्षेत्र और उत्तर-पूर्व एक उल्लेखनीय अपवाद हैं!
  • एक ब्रिटिश एक्सेंट में स्पीक 8 शीर्षक वाला चित्र
    7
    "कैसे अब भूरे रंग के गाय" और "स्पेन में बारिश मैदान पर मुख्य रूप से रहता है" जैसे वाक्यांशों को कहने के लिए एक देशी स्पीकर से पूछें ध्यान से सुनो उत्तरी आयरलैंड में "के बारे में" शब्दों में लंदन के गोल स्वरों को चपटा हुआ है।
  • एक ब्रिटिश एक्सेंट चरण 9 में स्पीक में शीर्षक वाली छवि
    8
    दो या अधिक जुड़ने वाले स्वर एक अतिरिक्त शब्दांश बना सकते हैं उदाहरण के लिए, "रोड" शब्द को आमतौर पर "रोहद" कहा जाता है, लेकिन वेल्स और उत्तरी आयरलैंड के कुछ क्षेत्रों में इसे "ro.od" कहा जा सकता है।
  • टिप्स

    • अन्य सभी भाषाओं के साथ, मूल वक्ताओं को सुनने और उनकी नकल करना सीखने का सबसे तेज़ और सबसे आसान तरीका है। जब आप जवान होते हैं, एक नई भाषा सीखते हैं और उच्चारण को दोहराते हुए बहुत सरल होता है
    • बच्चों के रूप में, सुनवाई के विभिन्न आवृत्तियों पर कार्रवाई करने की श्रवण क्षमता, उन्हें भेद करने और उन्हें पुन: उत्पन्न करने के लिए अधिक है। एक नया उच्चारण को प्रभावी ढंग से अवशोषित करने के लिए, हमें उस भाषा को सुनने और सुनने की क्षमता को बढ़ाने की आवश्यकता है जिसे हम सीखने में रुचि रखते हैं।
    • कुछ विशेष रूप से मजबूत क्षेत्रीय लहजे "एफएफ" के साथ "वें" को बदलने की प्रवृत्ति दिखाते हैं, अतः "फ्रू" या "जन्मदिन", "बिर्फ़डे" जैसे "ध्वनि" के माध्यम से। यदि आप "डॉक्टर हू" को दिखाते हैं (मूल भाषा में), तो आप देखेंगे कि बिली पाइपर इस तरह से बातचीत करता है।
    • "सभी" पर "एक लंबा" कहा जाता है
    • मोंटी पायथन देखकर अपनी सुनवाई को प्रशिक्षित करें "डॉक्टर कौन" या "हैरी पॉटर"। टेलीफ़िल्म को "उसे भी डाउनलोड करें" & उसका "," ताजा मांस "," सच्चा प्यार "या" होंठ सेवा ": पात्रों के विभिन्न सामाजिक स्तर और ग्रेट ब्रिटेन के क्षेत्रों से संबंधित हैं।
    • मानक है कि हम पहले से ही सलाह दी है आप, आप "Eastenders" और "केवल मूर्ख और घोड़े `का अनुसरण कर सकते हैं के अलावा: लोगों को अभी भी अच्छी तरह से बात करते हैं, विशेष रूप से श्रमिक वर्ग ईस्ट लंदन और जो एसेक्स और कैंट के कुछ भागों में रहते हैं, भी अगर यह भाषाई परंपरा वृद्ध लोगों में अधिक स्पष्ट होती है
    • यूनाइटेड किंगडम में सैकड़ों भिन्न लहजे होते हैं, इसलिए उन्हें "ब्रिटिश उच्चारण" शीर्षक के तहत सभी को वर्गीकृत करना गलत है। जहां भी आप जाते हैं, आपको नए उच्चारण मिलेंगे, बस इटली में।
    • लहजे के अलावा, कठबोली भी बदलती हैं इंग्लैंड या स्कॉटलैंड के उत्तर में अक्सर आप इस तरह के "लड़के" और "blokes" है, जो मतलब के रूप में शब्द सुनते हैं, क्रमशः, "लड़कों" और "पुरुषों" या "पक्षियों" और "lasses" शब्दों महिलाओं से संबंधित। "लू" का मतलब शौचालय है, जबकि "बाथरूम" वह जगह है जहां आप अपनी निजी स्वच्छता का ख्याल रखते हैं।
    • हर जगह का अपना अजीब भाव है। ऑनलाइन शब्दकोशों पर आप अलग लगता है, लेकिन याद रखें कि मूल निवासी खुद के मनोरंजन के स्रोत, सबसे अच्छे रूप, संरक्षण पर विचार या व्यवहार करता है, तो आप उन्हें जिस तरह से आप बात में अपनाने के लिए प्रयास करने के लिए थे सकती है।
    • तकनीकों को जानें और एक लंबे समय के लिए मूल वक्ताओं को सुनो, नए उच्चारण के साथ पुस्तकों के पैराग्राफ पढ़ने का प्रयास करें: आपको मज़े और अभ्यास करना होगा
    • अंग्रेजी, वेल्श, स्कॉटिश या आयरिश अभ्यास करने का एक अन्य तरीका नियमित आधार पर कुछ समाचारों और चैनलों को देखने और उनका पालन करना है, ताकि आप जिस तरीके से पत्रकार और प्रस्तुतकर्ता स्वयं को व्यक्त कर सकते हैं, उसे पुन: उत्पन्न कर सकें। कुछ हफ्तों में अपने कौशल को बेहतर बनाने के लिए प्रति दिन सिर्फ आधे घंटे में। बेशक, आपके पास अंग्रेजी का उत्कृष्ट आदेश होना चाहिए।
    • सब कुछ स्पष्ट रूप से कहो और शब्दों के बीच रिक्त स्थान छोड़ने के लिए सुनिश्चित करें, प्रत्येक शब्द स्पष्ट करें।
    • एक समय में एक से अधिक उच्चारण नहीं सीखें। ईस्टाइरी अंग्रेजी जियोर्डी उच्चारण से बहुत भिन्न है, और आप जो भी कहते हैं उसे समझना मुश्किल हो सकता है।
    • शायद आपने उच्चारण किए कॉकनी (ईस्ट लंदन क्षेत्र) के बारे में सुना है यह अब अनुपचार में है, लेकिन अगर आप इसे नकल करना चाहते हैं, तो याद रखें कि शब्दों को लगभग गाया जाता है, स्वर लगभग बदल जाते हैं और अक्षरों को हटा दिया जाता है। "परिवर्तन" शब्द का "ए", उदाहरण के लिए, "आई" का एक प्रकार हो जाता है डिकेंस पुस्तकों या "माई फेयर लेडी" जैसी फिल्मों पर आधारित फिल्मों में आगे के उदाहरण सामने आए हैं।
    • प्राप्त शब्द को परिभाषित करने के लिए समानार्थी "रानी की अंग्रेजी" का चयन मौके से नहीं किया गया था: रानी को यह समझने के लिए कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं, सुनें। वह एक लंबे भाषण के लिए विकल्प चुनता है, जैसा कि संसद के राज्य उद्घाटन में आयोजित किया गया था।
    • एक अंग्रेजी शब्द जो कि ब्रिटिश उच्चारण को अच्छी तरह से दिखाता है, "पानी" है, जिसे "ब्रिटेन में वू-तह" और संयुक्त राज्य अमेरिका में "वू-डर" कहा जाता है।
    • याद रखें, जूली एन्ड्रयूज़ और एम्मा वाटसन, जो प्राप्त उच्चारण के अनुसार बोलते हैं, जॅमी ओलिवर एवं साइमन कोवेल, विशेषता dell`Estuary अंग्रेजी के उन लोगों से अलग हैं के लहजे, शायद दक्षिण में वर्तमान जोर अधिक प्रचलित है कि कॉकनी और प्राप्त उच्चारण के बीच आधे रास्ते इंग्लैंड, बिली कॉनॉली, ग्लासगो से है
    • यदि आपने अमेरिकी अंग्रेजी सीखा है, तो निश्चित रूप से आप जानते हैं कि ग्रेट ब्रिटेन में इस्तेमाल किए गए शब्द संयुक्त राज्य अमेरिका से अलग हैं। उदाहरण: "कचरा" और "नल" या "कचरा" के बजाय "नल" यदि आप चाहते हैं, तो "अनुसूची" के "एसईएल" को "एसएच" के रूप में "एसएच" के रूप में न जानने के लिए, "स्पी" के रूप में नहीं, बल्कि "स्पेशलिटी" के सभी पांच सिलेबल्स को स्कैन करने के लिए जानें, मौलिक है।
    • सुनना सीखना आसान है बीबीसी समाचार के लिए औपचारिक उच्चारण सीख सकते हैं औपचारिक ब्रिटिश अंग्रेजी संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में अधिक स्पष्ट है, खासकर रेडियो और टेलीविजन प्रसारण में।
    • अपने मुंह में एक बेर होने की कल्पना करो जब आप स्वर बोलते हैं, तो जीभ को निम्नतम स्थिति में रखने की कोशिश करें और तालू बढ़ाएं। लेकिन सामान्य तरीके से बोलने का प्रयास करें प्रतिध्वनि में वृद्धि के साथ मिलकर भाषा की स्थिति, ब्रिटिश उच्चारण के "फकना" के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।
    • नाक की आवाज़ के साथ बात मत करो
    • इस बारे में सोचें कि आप कौन सुनेंगे उदाहरण के लिए, यदि आप एक स्कूल के नाटक के लिए ब्रिटिश अंग्रेजी बोलना सीख रहे हैं, तो आपको अपने शरीर की भाषा पर विचार करके अच्छी तरह से अपने चरित्र को बनाने की आवश्यकता होगी।
    • ऑक्सफोर्ड और कैंब्रिज के विश्वविद्यालय मानक अंग्रेजी के अंतिम गढ़ में से हैं, हालांकि अब पूरे ब्रिटेन से आने वाले छात्रों और दुनिया भर से आने वाले छात्रों के उच्चारण अधिक बार होते जा रहे हैं, जबकि शहरों और क्षेत्रों के निवासी आसपास के लोग खुद को व्यक्त करने के अपने तरीके को संरक्षित करते हैं और अगर मुझे रूढ़िवादी शब्दों से बात करने की कोशिश की तो वे नाराज महसूस कर सकते हैं। सोचने के जाल में मत आना कि ऑक्सफ़ोर्डशायर या कैंब्रिजशायर लहजे रानी के अंग्रेजी के समान हैं।
    • अपने भाषा कौशल का विस्तार करके, सुनना स्वचालित हो जाएगा। जब कान एक आवाज "सुन" करने में सक्षम है, मुंह इसे पुन: प्रजनन का एक बेहतर मौका है।
    • अभ्यास करने के लिए ब्रिटेन की यात्रा की योजना बनाएं आपको लंदन जाना चाहिए, जहां अन्य स्थानों की तुलना में लहजे स्पष्ट हैं
    • ब्रिटेन से "स्काइप मित्र" खोजें!

    चेतावनी

    • अपने लहजे के बारे में भी निश्चित न हो: यह एक दुर्लभ वस्तु है जो किसी मूल को धोखा दे सकता है।
    • जब आप "शार्क" या "मौका" का "ए" कहते हैं, तो अपने मुंह को ज़ोर से मत डालें: आपका उच्चारण दक्षिण अफ्रीकी लग सकता है "शार्क" का उच्चारण अधिक "शॉक" जैसा है
    • मत सोचो कि आप एक दिन से दूसरे तक उच्चारण पर हावी कर सकते हैं कुछ अभ्यास के बाद, आप एक गैर-देशी को बेवकूफ़ बना सकते हैं, लेकिन ब्रिटिश स्पीकर को पता चल जाएगा कि आपका उच्चारण वास्तविक नहीं है
    • कॉकनी उच्चारण, जिसे आप "माई फेयर लेडी" फिल्म में सुन सकते हैं, आधुनिक ब्रिटिश में दुर्लभ है। टीवी यह विचार देता है कि यह मुख्य है, लेकिन वास्तव में यह बहुत आम नहीं है (जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, अभी भी हल्का संस्करण है, जिसे एस्टाई इंग्लिश के रूप में जाना जाता है)।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मूल वक्ताओं की रिकॉर्डिंग के साथ सीडी
    • बीबीसी
    • स्काइप
    • इंग्लैंड में रहने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com