कैसे एक यात्रा लेखक रहो

एक यात्रा लेखक लिखित शब्दों और तस्वीरों का उपयोग करते हुए अन्य लोगों के साथ नए स्थलों और शेयरों की टिप्पणियों की पड़ताल करता है। इस प्रकार के काम की मुख्य आवश्यकताओं में से एक यह है कि नए स्थानों और संस्कृतियों के लिए यात्रा और अनुभव करने की इच्छा है। भौतिक प्रतिरोध, एक पर्यवेक्षक मन और वर्णनात्मक भाषा के लिए एक प्रतिभा एक यात्रा लेखक बनने के लिए आवश्यक कुछ गुण हैं। ये कदम ऐसे हैं जो आपको इस पेशे में खुद को स्थापित करने में मदद करेंगे।

कदम

छवि एक यात्रा लेखक रहो चरण 1
1
अपने लेखन कौशल को मजबूत करें ट्रैवल लेखकों को इस पेशे में कई शैक्षिक पथ से आते हैं। साहित्य या पत्रकारिता में डिग्री लेना संभव मार्गों में से एक है स्वतंत्र सेमिनार में लेखकों के साथ अध्ययन करके अपने लेखन कौशल में सुधार करना एक और संभावना है। एक तिहाई विकल्प केवल परीक्षण और त्रुटि की प्रक्रिया के माध्यम से, अपने कौशल पर काम करना है।
  • छवि का शीर्षक एक यात्रा लेखक चरण 2
    2
    यात्रा लेखन के लिए अपनी प्रतिभा का अन्वेषण करें किसी भी गंतव्य की यात्रा करें और अपने अनुभव को दस्तावेज़ करें। यात्रा के बारे में विस्तृत नोट्स लें सबसे दिलचस्प परिदृश्य, स्थानों और घटनाओं की तस्वीरें लें व्यंजन अनुभव, होटल, परिवहन, यात्राओं और रोमांच से संबंधित सभी ध्वनियों, सुगंध और चित्रों को रिकॉर्ड करने के लिए अपनी इंद्रियों का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक एक यात्रा लेखक चरण 3
    3



    अपने अनुभव की गुणवत्ता का मूल्यांकन करें निर्धारित करें कि आप यात्रा करते समय प्रत्येक विवरण को ठीक करना चाहते हैं। आयोजन के बारे में चिंतित होने, तस्वीरें लेने और नोट बनाने के बजाय कुछ लोग यात्रा करते समय आराम और सामाजिकता पसंद करते हैं।
  • यात्रा में आपकी शारीरिक प्रतिक्रिया की जांच करें सियासत, ऊंचाई की बीमारी और एक कमजोर संविधान एक पेशेवर जीवन के रखरखाव में बाधा डाल सकता है जैसे यात्रा लेखक की तरह
  • छवि एक यात्रा लेखक रहो चरण 4
    4
    अपनी यात्रा का विवरण लिखें स्थानीय जनसंख्या के साथ आपकी बातचीत और पर्यटन के रूप में अपने अनुभवों का वर्णन करें। अपनी यात्रा के बारे में उन तरीकों से साझा करें, जो पाठकों को उसी स्थान पर जाने के लिए प्रेरित करते हैं। छवियाँ फूलों की खुशबू या भावनाओं होटल लिनेन से जगाया से संबंधित ज्वलंत और वर्णनात्मक भाषा पाठक खुद को अपने जूते में डाल करने के लिए अनुमति देते हैं।
  • छवि एक यात्रा लेखक रहो चरण 5
    5
    दूसरों के साथ अपना काम साझा करें
  • अपने काम को पढ़ने के लिए दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों से पूछें अपने लेखन के लिए अपनी प्रतिक्रियाओं को देखें। उनके पास उन जगहों के बारे में प्रश्न हो सकते हैं जिन पर आप गए हैं या आपने अपने लेख के पहलुओं पर गौर किया है जिसे स्पष्ट किया जा सकता है या आगे विकसित किया जा सकता है।
  • अपने लेख की समीक्षा करने के लिए एक अनुभवी यात्रा लेखक से संपर्क करें यह आपके काम को पढ़ने और इसे सुधारने में आपकी सहायता करने के लिए सुझावों की पेशकश करके आपको तेज़ी से प्रगति करने में सहायता कर सकता है।
  • एक ब्लॉग या यात्रा साइट खोलें अपने निजी ऑनलाइन पेज पर अपने यात्रा लेख लिखकर और पोस्ट करके अपना काम दिखाएं। अपने कौशल के उदाहरण के रूप में संभावित नियोक्ताओं के लिए अपने लेख लिंक भेजें। अपने लेखों को पढ़ने के लिए अपने व्यक्तिगत संपर्क नेटवर्क को आमंत्रित करके अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर आवागमन उत्पन्न करें।
  • अपने यात्रा विवरण को एक यात्रा प्रकाशन में सबमिट करें। इसे एक ट्रैवल गाइड प्रकाशक, एक यात्रा वेबसाइट आदि पर भेजें। कार्य सामग्री को विस्तार से भेजने के लिए आवश्यक निर्देशों का पालन करें ताकि आपके प्रयासों का बेहतर इस्तेमाल किया जा सके।
  • बीजा ए ट्रैवल राइटर चरण 6
    6
    यात्रा लेखकों की दुनिया की अस्थिरता के लिए खुद को तैयार करें। लिखित प्रकाशनों में लेखों के लिए सीमित स्थान है और प्रकाशित किए गए अपने कार्य को देखने में सक्षम होने के लिए बहुत धीरज, साथ ही संपर्कों का एक अच्छा नेटवर्क आवश्यक है यात्रा गाइड प्रकाशन घर के साथ एक नियुक्ति एक और विकल्प है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com