पैसे लेखन कैसे करें

पश्चिमी दुनिया के कई देशों में, लेखन, पढ़ना, एक ऐसा कौशल है जो बचपन से हर बच्चे को व्यावहारिक रूप से सिखाया जाता है। यद्यपि यह क्षमता समाज के भीतर व्यापक हो गई है, लेकिन साक्षर आबादी का केवल एक छोटा सा हिस्सा अच्छी तरह से लिख सकता है ताकि वह आय का स्रोत बन सके। कुछ लेखकों को अंशकालिक लिखने के लिए सामग्री है, कुछ अतिरिक्त लाभ हासिल करने के लिए एक साधन के रूप में, जबकि दूसरों को इतना प्रकाशित योग्य सामग्री का उत्पादन होता है जो वे पूर्णकालिक लिख सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपके लेखन कौशल काफी अच्छे हैं, तो यहां लिखी जाने से पैसा बनाने के सुझाव दिए गए हैं।

कदम

1
एक ब्लॉग खोलें यदि आप पैसा बनाना चाहते हैं, तो एक निजी ब्लॉग खोलें नहीं। इसके बजाय, एक ब्लॉग बनाने और बनाए रखने के लिए जो लोगों को एक निश्चित प्रकार की समस्याओं को हल करने में मदद करता है। उदाहरण के लिए, आप एक बागवानी ब्लॉग शुरू कर सकते हैं कि कैसे बग़ी से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए, या एक स्नोबोर्ड की समीक्षा ब्लॉग करें ताकि पाठकों को एक खरीदना चाहते हैं, तो अधिक जानकारी मिल सकती है। इसके अलावा, आपको उस क्षेत्र में अनुभव होने की आवश्यकता होगी जो आपके ब्लॉग के साथ संबंधित है
  • यहां तक ​​कि अगर एक ब्लॉग खोलने से आप तुरंत एक करोड़पति नहीं बनाते हैं, यदि आप समय और प्रयास की ज़रूरत में निवेश करते हैं, तो काफी आमदनी उत्पन्न करने का एक वास्तविक मौका है। ब्लॉगों के साथ, कमाई मुख्य रूप से विज्ञापन कार्यक्रमों (जैसे Google AdSense) से जुड़ी होती है, संबद्धता से विपणन कार्यक्रमों (जैसे, अमेज़ॅन सहबद्ध कार्यक्रम), और व्यक्तिगत उत्पादों की प्रत्यक्ष बिक्री (जैसे ईपुस्तक और कार्यक्रम )।
  • मिक्स्ड लिखित चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    गैर लेखक की ओर से भूत लेखक क्या करें विभिन्न विषयों पर बहुत से विशेषज्ञ हैं जिनके पास बहुत कुछ कहना है लेकिन उनके पास बिक्री योग्य पुस्तक बनाने के लिए लेखन कौशल आवश्यक नहीं हैं। भूत लेखक होने के नाते, किसी अन्य व्यक्ति के शब्दों का अर्थ है, जैसे व्यवसाय के बारे में एक उद्यमी की अंतर्दृष्टि, और उन्हें एक ऐसे रूप में लिखना जिससे कि लोगों को उन्हें पढ़ने के लिए आमंत्रित किया जाए।
  • वैध भूत लेखक नौकरियां ढूँढना मुश्किल हो सकता है आम तौर पर सबसे अच्छा अन्य भूत लेखकों के साथ संपर्क में आते हैं और उनके द्वारा संभावित ग्राहकों को पेश किया जा रहा है। यदि नहीं, तो आप इसे लेखकों के लिए कई कार्य बोर्डों पर पा सकते हैं, जैसे क्रेगलिस्ट लिस्टर्स अनुभाग।
  • मिक्स्ड लिखित चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ग्रीटिंग कार्ड लिखें यदि आपके पास चालाक नर्सरी गाया जाता है और दिलचस्प गद्य बनाने के लिए एक प्राकृतिक प्रतिभा है, तो आप छुट्टी और जन्मदिन पत्र लिखने का प्रयास कर सकते हैं शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका उन ग्रीटिंग कार्ड कंपनियों को ढूंढना है, जिनके लिए आप अपनी वेबसाइट पर लिखना और उसकी खोज करना चाहते हैं ताकि आवश्यक शैली के बारे में और प्रस्तुति के लिए दिशा-निर्देश दिए जा सकें।
  • मनी लिखित चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पत्रिकाओं और समाचार पत्रों के लिए लिखें हाल के वर्षों में, विशेष रूप से इंटरनेट बूम के साथ, प्रिंट बाजार में गिरावट आई है। लेकिन बाजार अभी भी बहुत विशाल है और लेखकों की तलाश में है। यदि आप शैक्षिक टुकड़ों, रिपोर्ट, समीक्षा, संपादकीय लेखन में अच्छा कर रहे हैं, तो आप प्रेस के लिए लिखने का प्रयास कर सकते हैं।
  • पत्रिका और समाचार पत्र बाजार में, पूर्णकालिक पदस्थियां अभी भी उपलब्ध हैं, लेकिन फ्रीलांस लेखकों की बढ़ती मांग है जो अनुबंध के आधार पर लेख लिख सकते हैं।
  • मनी लिमिटिंग चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    कथा लिखिए और बेचें कथा बाजार में फ़्लैश कल्पित कथाओं से लेकर लघु कथा तक, एक उपन्यास तक, कई किताबों से बना महाकाव्य सागों तक, शैलियों की एक बहुत कुछ शामिल है, जिसमें रोमांटिक साहित्य, थ्रिलर, काल्पनिक, रहस्य, रहस्य और न केवल यदि आप कहानियों को बताना चाहते हैं, तो इस पथ पर विचार करना चाहिए।
  • उपन्यास बेचने का सबसे पारंपरिक तरीका प्रकाशकों को अपना काम पेश करना है वैकल्पिक रूप से एक साहित्यिक एजेंट मिलना है - अपनी कहानी पूरी कर लेने के बाद साहित्यिक एजेंट आपके पीछे के कई काम करते हैं। हाल के वर्षों में स्वयं-प्रकाशन उन लेखकों के लिए एक व्यवहार्य विकल्प बन गया है, जो प्रकाशकों को अपने काम को प्रकाशित करने के लिए उत्सुक नहीं मिलते हैं।



  • मिक्स्ड लिखित चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6
    हास्य कलाकारों के लिए लिखें कुछ लोगों का मानना ​​है कि उनका मन मजाकिया है और हास्य के रहस्यों को समझने में सक्षम है और लोगों को हंसी कैसे बना सकता है, लेकिन उन्हें हास्य अभिनेताओं के रूप में सफल होने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास या मंच उपस्थिति नहीं है। यदि आप उन लोगों में से एक हैं, तो आप हास्य कलाकारों के लिए मजाक और कहानियां लिख सकते हैं और बेच सकते हैं
  • मनी लिखित चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अन्य लोगों के लिए रिज्यूम लिखें नौकरी की तलाश में किसी को भी अप-टू-डेट और परिशोधित पाठ्यक्रम की आवश्यकता होती है। यदि आप दिलचस्प पाठ्यक्रम बनाने में कुशल हैं, तो आप परामर्श सेवाएं प्रदान कर सकते हैं और आप पाठ्यक्रमों को संपादित और सही कर सकते हैं।
  • मनी लिखित चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक यात्रा लेखक बनें कई लेखकों ने यात्रा लेखकों की यात्रा करना पसंद किया। वे उन स्थानों और स्थानों के ज्ञान की पेशकश करने के लिए इस तरह से अपनी यात्रा के बारे में बात करते हैं। कई यात्रा लेखकों यात्रा पत्रिकाओं और ऑनलाइन प्रकाशनों के लिए पूर्णकालिक लेख लिखते हैं।
  • मिक्स्ड लिखित चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    एक लेखन शिक्षक के रूप में अपनी सेवाएं बेचें यदि आप गहराई से लिखने और शिक्षण का उपहार प्राप्त करने के रहस्यों को जानते हैं और समझते हैं, तो आप इन दोनों कौशल को जोड़ सकते हैं और एक लेखन शिक्षक बन सकते हैं। इसके अलावा आप विशिष्ट विषयों पर कार्यशालाओं को एक ही समय में अधिक लोगों को पढ़ाने के लिए लिख सकते हैं।
  • मनी पोस्टिंग स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    विभिन्न भाषाओं के आलेखों का अनुवाद करें यदि आप कई भाषाओं को अच्छी तरह जानते हैं, तो आप अपनी सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं और एक लेखक और अनुवादक के रूप में पैसा कमा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अंग्रेजी और फ्रेंच को अच्छी तरह से जानते हैं, तो आप विदेशों में वितरण के लिए फ्रेंच में अंग्रेजी उपन्यासों के अनुवादक के रूप में एक नौकरी खोज सकते हैं, या इसके विपरीत।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com