अपने ब्लॉग के लिए एक नाम कैसे चुनें

अपने ब्लॉग के लिए एक नाम चुनना सबसे मुश्किल कामों में से एक हो सकता है लेकिन आपके ब्लॉग को शुरू करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक भी हो सकता है। विचार करने के लिए कई कारक हैं यदि आप पैसे बनाने वाले ब्लॉग का इस्तेमाल करने की सोच रहे हैं, तो आपको ध्यान से नाम चुनना होगा ताकि आपके आगंतुक इसे आसानी से याद कर सकें। इसके अलावा, नाम विषय विषय से निहित होना चाहिए ताकि नए विज़िटर आसानी से इसकी खोज कर सकें। इन सरल कुंजी चरणों का पालन करके अपने ब्लॉग के नाम का चयन करना सीखें और आप सही नाम खोजने के लिए सही रास्ते पर होंगे।

सामग्री

कदम

शीर्षक वाला छवि अपना ब्लॉग नाम चरण 1 चुनें
1
अपनी श्रेणी चुनें। श्रेणी आपकी साइट का मुख्य विषय है और आपके ब्लॉग के नाम को प्रभावित करेगा। फोकस करने पर निर्णय लेने से आपको एक शीर्षक चुनने में मदद मिलेगी। अपने ब्लॉग के लिए किसी विशेष विषय में स्वयं को समर्पित करना उचित है, ताकि इसे आपके संगठन के लिए अधिक संगठित और आसान लग सके।
  • शीर्षक वाला छवि चुनें आपका ब्लॉग नाम चरण 2
    2
    उपलब्ध डोमेन में खोजें अपने ब्लॉग के नाम से अपने डोमेन से मिलान करने का प्रयास करें आपके डोमेन को स्व-होस्टिंग ब्लॉग के मामले में .com या .net से समाप्त होना चाहिए। यदि आप ब्लॉगर या वर्डप्रेस जैसी निःशुल्क-होस्टिंग सेवा का उपयोग करते हैं, तो आप अपने डेटाबेस में उपलब्ध डोमेन के बीच खोज कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि चुनें आपका ब्लॉग नाम चरण 3
    3
    अपने प्रतिस्पर्धियों के बीच अनुसंधान करें आप अपने प्रतिद्वंद्वी के ब्लॉग के नाम की प्रतिलिपि नहीं करना चाहते हैं, और फिर आपको उसी विषय के आधार पर अन्य ब्लॉगों के माध्यम से खोजना होगा।
  • शीर्षक वाला छवि चुनें अपना ब्लॉग नाम चरण 4 चुनें
    4
    अपनी कंपनी, व्यापार या विषय पर एक नज़र डालें चुनिंदा, आसान-स्मरणित, टाइपिंग नाम चुनें, जिसमें आपकी कंपनी का नाम या चयनित श्रेणी में कोई कीवर्ड शामिल है।



  • शीर्षक वाला छवि चुनें आपका ब्लॉग नाम चरण 5
    5
    एक ऐसा नाम चुनने का प्रयास करें जो आपके ब्लॉग का सर्वश्रेष्ठ वर्णन करता है। यदि कोई व्यक्ति आपके ब्लॉग को "स्वस्थ रहने के लिए कैसे" कहते हैं और आपके ब्लॉग को शरीर सौष्ठव के अभ्यास के लिए समर्पित है, तो आप अधिक उपयुक्त शीर्षक का उपयोग करके अधिक सफल हो सकते हैं।
  • अपने ब्लॉग नाम का शीर्षक शीर्षक छवि 6 चरण
    6
    अपने ब्लॉग के नाम चुनने में आपकी मदद करने के लिए मित्रों, परिवार के सदस्यों या व्यापारिक सहयोगियों से पूछें कभी-कभी एक बाहरी और उद्देश्यपूर्ण राय बहुत मदद की हो सकती है
  • शीर्षक वाला छवि, अपना ब्लॉग नाम चुनें चरण 7
    7
    जितनी जल्दी हो सके डोमेन को खरीदने के लिए मत भूलें या ब्लॉग के लिए एक मुफ्त-होस्टिंग साइट पर पंजीकरण करें। इस तरीके से आप यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी इसका उपयोग नहीं करेगा
  • शीर्षक वाला छवि चुनें आपका ब्लॉग नाम चरण 8
    8
    Google के कीवर्ड टूल आपके ब्लॉग के नाम चुनने का एक बहुत ही उपयोगी तरीका है। बस सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने जाने वाले नाम श्रेणी के निहित हैं।
  • टिप्स

    • एक छोटी, सरल और सीधी नाम चुनें। यदि आप पैसा बनाने के लिए ब्लॉग का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको ध्यान से नाम चुनना होगा ताकि आपके आगंतुक इसे आसानी से याद कर सकें और नए विज़िटर आसानी से इसे ढूंढ सकें। इसमें उन खोजशब्दों को भी शामिल करना चाहिए जो आपकी पसंद की श्रेणी के लिए खोज इंजनों के पहले परिणामों के बीच अपने ब्लॉग रैंक की सहायता करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com