ब्लॉगर से एक ब्लॉग को कैसे हटाएं

ब्लॉगर, Google द्वारा डिज़ाइन किया गया ब्लॉग सृजन मंच, आपको एक ही समय में कई ब्लॉग बनाने और प्रबंधित करने की अनुमति देता है। इस मंच के माध्यम से आप अलग-अलग पोस्ट हटा सकते हैं, यदि आप ब्लॉग पर दिखाना नहीं चाहते हैं तो इसके अलावा, अगर किसी भी कारण से आप अपने किसी भी ब्लॉग को ऑनलाइन नहीं बताना चाहते हैं, तो आप इसकी पूर्ण उन्मूलन के लिए आगे बढ़ सकते हैं। इस मामले में कंप्यूटर पर पूरी संरचना और ब्लॉग की सभी सामग्रियों को डाउनलोड करना संभव होगा, इस प्रकार वे सभी काम करने में सक्षम होंगे।

सामग्री

कदम

भाग 1

एक ब्लॉग हटाएं
1
अपने Google खाते का उपयोग करके ब्लॉगर में लॉग इन करें उस खाते का उपयोग करके आपको लॉग इन करना होगा जिसके साथ आप हटाना चाहते हैं, वह ब्लॉग संबंधित है।
  • केवल वे उपयोगकर्ता जिनके पास या ब्लॉग व्यवस्थापक हैं, उन्हें इसे हटाने की अनुमति है।
  • 2
    वह ब्लॉग खोजें जिसे आप हटाना चाहते हैं आपके Google खाते से जुड़े सभी ब्लॉग ब्लॉगर मुख्य पृष्ठ के शीर्ष पर सूचीबद्ध होंगे। वह सूची ढूंढें जिसे आप सूची से हटाना चाहते हैं।
  • 3
    उन सभी छवियों को हटाएं जिन्हें आप तुरंत निकालना चाहते हैं। ब्लॉग हटाए जाने के बाद भी छवियां सार्वजनिक रूप से दिखाई दे सकती हैं पूरे ब्लॉग को हटाने से पहले इन मदों को हटाने से यह सुनिश्चित होगा कि वे सही तरीके से हटाए गए हैं सवाल में ब्लॉग को हटाने की प्रक्रिया में, छवियों वाले सभी पोस्टों को हटाने के लिए लेख के अगले अनुभाग में दिए गए चरणों का पालन करें।
  • 4
    बटन दबाएंऔर आइटम का चयन करें "सेटिंग" मेनू से दिखाई दिया आपके ब्लॉग के लिए कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स पृष्ठ दिखाई देगा। वैकल्पिक रूप से आप उस ब्लॉग का नाम चुन सकते हैं जिसे आप हटाना चाहते हैं और फिर विकल्प चुन सकते हैं "सेटिंग" पृष्ठ के बाईं ओर स्थित मेनू से
  • 5
    आइटम को चुनें "अधिक" दिखाई देने वाले पृष्ठ के बाईं ओर स्थित साइट मेनू में यह विकल्प मेनू के निचले भाग में स्थित है। यदि आप आइटम नहीं देखते हैं "अधिक", का अर्थ है कि मेनू का "सेटिंग" कम किया जा सकता है, इस मामले में इसे विस्तृत करने के लिए चयन करें और प्रश्न में विकल्प की पहचान करने में सक्षम हो।
  • 6
    लिंक का चयन करें "इस ब्लॉग को हटाएं"। आप इस लिंक को अनुभाग में पा सकते हैं "ब्लॉग उपकरण" पृष्ठ के शीर्ष पर "अधिक"।
  • 7
    ब्लॉग को हटाने के लिए आगे बढ़ने से पहले, अपने कंप्यूटर पर संरचना और सामग्री डाउनलोड करें (वैकल्पिक)। आपकी नौकरी खोने के लिए यह एक बहुत ही उपयोगी विकल्प है। ऐसा करने के लिए, डाउनलोड ब्लॉग बटन दबाएं। सभी सामग्रियों को प्रारूप में सहेजा जाएगा "एक्सएमएल"। आप किसी भी प्रोग्राम से फाइल खोल सकते हैं जो समाचार पढ़ सकते हैं। ब्लॉग वास्तव में प्रदर्शित किया जाएगा क्योंकि यह ऑनलाइन था



  • 8
    प्रश्न में ब्लॉग को हटाने की आपकी इच्छा की पुष्टि करें ऐसा करने के लिए, नारंगी बटन दबाएं "इस ब्लॉग को हटाएं"। यदि ब्लॉग को हटाए जाने के बाद आपको मन में परिवर्तन होना चाहिए, तो आपको इसे पुनर्स्थापित करने के लिए 90 दिन मिलेंगे, रद्द करने की तारीख से शुरू होगा इस समय के बाद ब्लॉग स्थायी रूप से हटा दिया जाएगा।
  • हटाए गए ब्लॉग को पुनर्स्थापित करने के लिए, सूची तक पहुंचें "हटाए गए ब्लॉग" अपने ब्लॉगर कंसोल के मुख्य पृष्ठ पर, फिर नाम के बगल में इस ब्लॉग के रद्द करें बटन का चयन करें।
  • 9
    Google से अपने ब्लॉग का URL हटाएं (वैकल्पिक)। भले ही आपका ब्लॉग हटा दिया गया हो, फिर भी एक प्रतिलिपि अभी भी Google की कैश में मौजूद हो सकती है और फिर भी उपयोगकर्ता खोजों के परिणाम में दिखाई दे रही है। बाद में इसे स्थायी रूप से हटा दिया जाएगा, लेकिन इसके लिए यह कुछ समय लग सकता है। अगर आप चाहें तो इसे तुरंत हटा दिया जाए, तो आपको एक विशिष्ट अनुरोध भेजना होगा इस लिंक के माध्यम से. उस ब्लॉग का URL दर्ज करें जिसे आप Google के सर्वर से उचित क्षेत्र में निकालना चाहते हैं। आपके अनुरोध पर संसाधित होने में कुछ समय लग सकता है।
  • 10
    स्वचालित रूप से ब्लॉगर प्रोफ़ाइल को हटाने के लिए अपना Google खाता हटाएं (वैकल्पिक)। यदि आप अपने ब्लॉगर खाते से छुटकारा चाहते हैं, तो आप अपने Google खाते को रद्द करने का मुश्किल निर्णय कर सकते हैं। याद रखें कि अपनी Google प्रोफ़ाइल को हटाने से आप Gmail, YouTube और Google+ जैसे सभी उत्पादों और सेवाओं से कनेक्ट होने की एक्सेस खो देंगे।
  • इस गाइड से परामर्श करें अपने Google खाते को हटाने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • भाग 2

    एक विशिष्ट पोस्ट को हटाएं
    1
    ब्लॉगर डैशबोर्ड पर पहुंचें यदि आपको किसी विशिष्ट पोस्ट को हटाना है, तो आप इसे ब्लॉगर कंसोल का उपयोग करके कर सकते हैं। अपने Google खाते का उपयोग करके निम्न वेबसाइट पर लॉग इन करें blogger.com. याद रखें कि केवल ब्लॉग स्वामी या व्यवस्थापक खाते में सामग्री को हटाने के लिए आवश्यक अनुमतियां हैं।
  • 2
    बटन दबाएं "पोस्ट" ब्लॉग के नाम के बगल में रखा गया यह एक दूसरे पर लगाए गए पेपर के दो स्टाइलिश शीट्स की विशेषता है। यह ब्लॉग में प्रकाशित सभी पृष्ठों की पूरी सूची प्रदर्शित करेगा।
  • 3
    उन सभी पोस्ट के लिए चेक बटन चुनें, जिन्हें आप हटाना चाहते हैं। आपके पास एक ही समय में कई पदों को हटाने का विकल्प होगा। यदि आप ब्लॉग में सभी पोस्ट हटाना चाहते हैं, तो सूची के शीर्ष पर स्थित चेक बटन का चयन करें।
  • 4
    सूची के शीर्ष पर टोकरी के आकार का बटन दबाएं चयनित पदों के रद्दीकरण के साथ आगे बढ़ने की आपकी इच्छा की पुष्टि करने के लिए आपको कहा जाएगा। अपनी कार्रवाई की पुष्टि करने के बाद, सभी चयनित सामग्री हटा दी जाएंगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com