ब्लॉगर के लिए वितरण सूची कैसे बनाएं

जब आप अपने ब्लॉगर ब्लॉग पर एक नई पोस्ट पोस्ट करते हैं, ज़ाहिर है, तो आप सभी को अपने मित्रों और परिवार को जानना चाहेंगे ब्लॉगर मंच केवल एक ही प्राप्तकर्ता को ई-मेल भेजने की क्षमता प्रदान करता है। Google समूह का उपयोग करके, आप इसके बजाय एक संपूर्ण वितरण सूची में एक ईमेल भेज सकते हैं।

कदम

ब्लॉगर के लिए एक मेलिंग सूची बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
अपने [groups.google.com Google समूह] खाते को कॉन्फ़िगर करें ऐसा करने के लिए आपके पास एक Google खाता होना चाहिए, जिससे कोई भी पूरी तरह से स्वतंत्र हो। कॉन्फ़िगरेशन के अंत में, ई-मेल पता ध्यान दें कि आप समूह में अपने संदेश भेजने के लिए उपयोग करेंगे।
  • ब्लॉगर चरण 2 के लिए एक मेलिंग सूची बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने समूह में नए लोगों को जोड़ें कार्ड का चयन करें "सदस्य", विंडो के बाईं ओर स्थित मेनू पर स्थित है, फिर आइटम का चयन करें "सदस्यों को आमंत्रित करें"। अब आप नए सदस्यों को ई-मेल द्वारा आमंत्रित कर सकते हैं या उन्हें सीधे जोड़ सकते हैं अपने संभावित सदस्यों को समझाने के लिए एक संक्षिप्त संदेश लिखें कि उनके साथ संपर्क क्यों किया गया है।
  • ब्लॉगर के लिए एक मेलिंग सूची बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    अपने ब्लॉग को अपने नए Google समूह को ई-मेल संदेश भेजने के लिए कॉन्फ़िगर करें। ब्लॉगर डैशबोर्ड से, आइटम का चयन करें "सेटिंग", तो विकल्प चुनें "ईमेल और सेल फ़ोन"। `ई-मेल भेजें` फ़ील्ड में, अपने Google समूह का ई-मेल पता दर्ज करें। वैकल्पिक रूप से, जब भी आप अपने ब्लॉग को अपडेट करते हैं, तो आप अपने ईमेल पते का उपयोग करके अपने द्वारा बनाए गए Google समूह को मैन्युअल रूप से एक ईमेल भेज सकते हैं।



  • ब्लॉगर के लिए एक मेलिंग सूची बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    एक पैनल बनाएं जो आपको अपने ब्लॉग की सदस्यता लेने की अनुमति देता है, ताकि नए पाठक आपके अपडेट की सूचनाएं प्राप्त कर सकें। अपने Google समूह के होमपेज पर लौटें, आइटम का चयन करें "सूचना", तो विकल्प चुनें "सामान्य जानकारी"। सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जब तक कि आप फ़ील्ड नहीं पाते "समूह का निगमन"।
  • सिस्टम क्लिपबोर्ड पर प्रश्न में टेक्स्ट फ़ील्ड में HTML कोड की प्रतिलिपि बनाएँ। ब्लॉगर डैशबोर्ड पर लौटें (एक नया टैब या ब्राउज़र विंडो का उपयोग करके) और मेनू आइटम का चयन करें "ख़ाका"। लिंक का चयन करें "गैजेट जोड़ें" (सबसे अच्छा विकल्प यह ब्लॉग के साइड अनुभागों में से एक में करना है) ऑब्जेक्ट चुनें "HTML / जावास्क्रिप्ट"। इस बिंदु पर आप अपने Google समूह पेज से कॉपी किए गए HTML कोड पेस्ट करें
  • ऑपरेशन के अंत में, बटन दबाएं "प्रावधान सहेजें" और देखो कि आपका ब्लॉग कैसा दिखता है! अपने ब्लॉग पेज के साइड सेक्शन में, आपको पंजीकरण के लिए एक छोटा पैनल दिखाई देगा।
  • ब्लॉगर के लिए एक मेलिंग सूची बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अपने ब्लॉग पेज से पंजीकरण बॉक्स को संपादित करने या हटाने के लिए उपरोक्त चरणों को दोहराएं।
  • टिप्स

    • यदि आप एचटीएमएल कोड जानते हैं, तो आप देख सकते हैं कि पंजीकरण पैनल पर Google लोगो को दूसरी छवि के साथ बदल दिया जा सकता है। ऐसा करने के लिए, बस किसी ऑनलाइन सर्वर पर आपके द्वारा अपलोड की गई छवि को इंगित करने के लिए टैग को संपादित करें
    • अगर छवि संपादन करने के बाद, रिकॉर्डिंग पैनल ठीक से स्वरूपित नहीं होता है, चौड़ाई = पैरामीटर जोड़ने का प्रयास करें"200" और संरेखित करें ="केंद्र" कीवर्ड से पहले एचटीएमएल टैग पर "ई-मेल:"। चौड़ाई पैरामीटर का मान बदलना जारी रखें यदि छवि अभी भी ठीक से प्रदर्शित नहीं हुई है

    चेतावनी

    • अपने Google समूह में, केवल उन लोगों को सीधे जोड़ दें जिन्हें आप जानते हैं और शामिल होना चाहते हैं, अन्यथा आपकी सबमिशन स्पैम के साथ तुलनीय होगी। यदि आप सीधे लोगों की सूची जोड़ने का प्रयास करते हैं, तो Google आपको यह अनुरोध करने के लिए कह सकता है कि आपका अनुरोध करने से पहले क्यों। यह स्पैमर को अपनी गतिविधियों के लिए Google समूह का इस्तेमाल करने से रोकने के लिए एक प्रक्रिया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com