Google+ ईमेल सूचनाएं अक्षम कैसे करें

Google+ एक सोशल नेटवर्क है जो क्रांतिकारी सुविधाओं को प्रदान करता है, जिसमें मित्रों की मंडलियां बनाने, समूह चैट के माध्यम से Hangouts का उपयोग करके, आपकी रुचियों के आधार पर ऑनलाइन लेख ढूंढने, `+1` (एक उपकरण अन्य उपयोगकर्ताओं को वेब पर दिलचस्प चीजों की पहचान करने में मदद करने के लिए पैदा हुआ) और बहुत कुछ। डिफ़ॉल्ट रूप से, हर बार जब आप अपने Google+ खाते पर कोई कार्य करते हैं, तो आपको एक ईमेल नोटिफिकेशन भेजा जाएगा। यदि आप Google+ ईमेल नोटिफिकेशन को अक्षम करना चाहते हैं, तो इस ट्यूटोरियल में सरल चरणों का पालन करें।

कदम

शीर्षक वाला चित्र Google+ से ईमेल बंद करें चरण 1
1
इस तक पहुंचें Google+ मुखपृष्ठ, फिर अपने Google प्रोफ़ाइल में लॉग इन करें
  • शीर्षक से छवियां Google+ से ईमेल बंद करें चरण 2
    2
    स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में अपना नाम चुनें। अपनी सेटिंग्स को बदलने में सक्षम होने के लिए प्रदर्शित बॉक्स में `प्रोफ़ाइल देखें` बटन दबाएं।
  • शीर्षक से छवियां Google+ से ईमेल बंद करें चरण 3



    3
    बाईं ओर स्थित मेनू में, ई-मेल के माध्यम से सूचना कॉन्फ़िगरेशन बदलने के लिए `सेटिंग` आइटम चुनें।
  • शीर्षक से छवियां Google+ से ईमेल बंद करें चरण 4
    4
    सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जो `नोटिफिकेशन प्राप्त करें` अनुभाग तक प्रकट होता है। उस क्रिया के लिए चेक बटन का चयन रद्द करें, जिसके लिए आप एक सूचना ई-मेल प्राप्त नहीं करना चाहते हैं।
  • यदि आप अधिसूचनाएं देने से संबंधित ई-मेल एड्रेस बदलना चाहते हैं, तो आप `नोटिफिकेशन डिलीवरी` अनुभाग से ऐसा कर सकते हैं। एक नया ई-मेल पता जोड़ें और उसे प्राथमिक पता के रूप में सेट करें।
  • शीर्षक से छवियां Google+ से ईमेल बंद करें चरण 5
    5
    ध्यान दें: ई-मेल नोटिफिकेशन को अक्षम करना, हालांकि, आप अपने नाम के दाईं ओर स्थित घंटी के आकार में आइकन का चयन करके उपयुक्त अनुभाग में सभी Google+ सूचनाएं देख सकते हैं।
  • आप `कौन-से और आपके पोस्ट के साथ इंटरैक्ट कर सकते हैं` अनुभाग के अंदर आपसे अपनी Google+ प्रोफ़ाइल के सेटिंग पृष्ठ से कौन सूचनाएं भेज सकते हैं, इसकी सेटिंग बदल सकते हैं।

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com