क्रेगलिस्ट के लिए एक Google ऐलर्ट कैसे सेट करें

क्या आप क्रेगलिस्ट पर नवीनतम पोस्ट पर अपडेट करना चाहते हैं? जब आप चाहते हैं एक उत्पाद ऑनलाइन डाल दिया है, तो आप सूचनाओं को प्राप्त करने के लिए Google अलर्ट का उपयोग कर सकते हैं। Google द्वारा किए गए कुछ अपडेट के कारण, यह प्रणाली अब एक बार के रूप में कुशल नहीं है, लेकिन यह अभी भी आपकी सहायता कर सकती है और उन उत्पादों के बारे में आपको कई सूचनाएं प्राप्त कर सकती है जो आपकी रुचि रखते हैं।

कदम

क्रेगलिस्ट चरण 1 के लिए Google Alert पर सेट अप करें
1
Google अलर्ट साइट खोलें। चलें google.com/alerts.
  • Google अब क्रेगलिस्ट सूची नहीं करता है, जिसका अर्थ है कि आपकी नोटिफिकेशन तात्कालिक नहीं होगी। एक Google चेतावनी सेट करना आपको सूचित कर देगा, लेकिन आपको व्यक्तिगत रूप से Craigslist पर नज़र रखने होंगे
  • Craigslist चरण 2 के लिए Google Alert पर सेट अप शीर्षक छवि
    2
    अपने Google खाते के साथ पंजीकरण करें एक चेतावनी बनाने के लिए आपको Google खाते की आवश्यकता होगी।
  • Craigslist चरण 3 के लिए Google Alert पर सेट करें
    3
    वह शब्द लिखें, जिसे आप बॉक्स में खोजना चाहते हैं "एक चेतावनी बनाएं"। उस शब्द या ऑब्जेक्ट को टाइप करें, जिसके लिए आप नोटिफिकेशन प्राप्त करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप होंडा सिविकिक्स के लिए नए विज्ञापनों की तलाश कर रहे हैं तो टाइप करें। अधिक सूचनाएं और संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए कुछ खोज शब्दों का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • यदि आप चाहते हैं कि खोज इंजन आपकी खोज से कुछ शब्दों को बाहर करे, तो उस शब्द के सामने शून्य चिह्न का उपयोग करें जिसे आप माना नहीं जाना चाहते। उदाहरण के लिए "चेयर - प्राचीन"।
  • याद रखें कि सामान्य शब्दों की तरह की खोज जैसे कि "कार" यह उन लोगों की तुलना में बहुत अधिक परिणाम उत्पन्न कर सकता है जो वास्तव में आप की सेवा कर सकते हैं, जबकि एक विशेष रूप से खोज, उदाहरण के लिए "नीलम नीले फोर्ड फोकस", यह आपको कई परिणाम नहीं दे सकता है
  • यदि आप चाहते हैं कि Google आपके द्वारा टाइप किए गए शब्दों को खोज सके और अलग-अलग वर्तनी या समानार्थियों के साथ लिखे गए शब्दों को न जोड़ें, तो अपने खोज मापदंडों के आरंभ और अंत में उद्धरण जोड़ें। उदाहरण के लिए, यदि आप लिखते हैं "घर" आप के लिए परिणाम खोजने से बचना होगा "घर"।
  • Craigslist चरण 4 के लिए Google Alert पर सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    4



    अपनी खोज मापदंडों के अंत में सही Craigslist का पता जोड़ें। आप जो खोज रहे हैं टाइप करने के बाद, अपने शहर के लिए क्रेगलिस्ट सूची जोड़ें। सुनिश्चित करें कि यह सही डेटा है अन्यथा आप सभी Craigslist साइटों से नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं।
  • में Craigslist खोज पता प्रकार दर्ज करने के लिए बदलें cityname अपने शहर के साथ
  • उदाहरण के लिए, यदि आप सिएटल में होंडा सिविक की तलाश करना चाहते हैं, तो आपके खोज पैरामीटर होना चाहिए। आप सही पर परिणामों का एक पूर्वावलोकन देखेंगे
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किस पते को टाइप करना है, तो पर जाएं Craigslist.org और सूचीबद्ध लोगों के बीच निकटतम शहर की खोज करें।
  • यदि आप अपने क्षेत्र में अधिक स्थानचिह्नें हैं, तो आप विभिन्न शहरों के लिए एक से अधिक अलर्ट बना सकते हैं।
  • Craigslist चरण 5 के लिए Google Alert पर सेट करें शीर्षक वाला छवि
    5
    पर क्लिक करें "शो विकल्प"। यह सेटिंग्स की एक सूची खुल जाएगी जो आपको अपने अलर्ट को बदलने और अनुकूलित करने की अनुमति देगा।
  • Craigslist चरण 6 के लिए Google Alert पर सेट अप शीर्षक छवि
    6
    अलर्ट की आवृत्ति सेट करें नोटिफिकेशन की आवृत्ति चुनने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें प्रीसेट सेटिंग प्रति दिन एक अधिसूचना की है। यदि आप तुरंत सूचनाएं प्राप्त करना चाहते हैं, तो चयन करें "तुरंत"।
  • Craigslist चरण 7 के लिए Google Alert पर सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    जिस तरह से आप समाचार प्राप्त करना चाहते हैं उसे सेट करें यदि आप ईमेल या आरएसएस फ़ीड प्राप्त करना चाहते हैं तो चुनें। यदि आप चुनते हैं "आरएसएस फ़ीड" परिणाम फ़ीड में जोड़ा जाएगा जो आप आरएसएस रीडर के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।
  • Craigslist चरण 8 के लिए Google Alert पर सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    पर क्लिक करें "अलर्ट बनाएं" इसे सक्रिय करने के लिए आप ईमेल या आरएसएस फ़ीड के माध्यम से चुने गए अंतराल पर सूचनाएं प्राप्त करेंगे, और वहां से आप अपनी अलर्ट सूची का उपयोग कर सकते हैं, जहां आप यह तय कर सकते हैं कि नया बनाने या मौजूदा लोगों को संशोधित करना है या नहीं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com