ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉग का पालन कैसे करें

ब्लॉगस्पॉट वेब पर सबसे लोकप्रिय ब्लॉगिंग प्लेटफार्मों में से एक है, इसलिए एक अच्छा मौका है कि आप अपने कुछ ब्लॉगों का अनुसरण करना चाहते हैं। कई ब्लॉगस्पॉट ब्लॉगों का पालन करें बटन है जो आपको अपनी सूची में तेज़ी से जोड़ने की अनुमति देता है, लेकिन अन्य नहीं करते हैं। सौभाग्य से, इन ब्लॉगों का पालन करना अनुवर्ती बटन का उपयोग करना आसान है। यह कैसे करना है यह जानने के लिए नीचे पहला कदम देखें।

कदम

विधि 1

अनुसरण करें बटन का उपयोग करें
एक ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
एक ब्लॉगर खाता बनाएं ब्लॉगर हर Google खाते में एक मुफ्त सेवा उपलब्ध है I ब्लॉगर के साथ प्रकाशित ब्लॉग्स में एक ब्लॉगस्पॉट यूआरएल है I ब्लॉगर आपको ब्लॉग बनाने और उनके अनुसरण करने की अनुमति देता है। आपके द्वारा अनुसरण किए गए ब्लॉग ब्लॉगर की पठनीय सूची में दिखाई देंगे।
  • एक Google खाता बनाने के लिए मार्गदर्शिका देखें।
  • एक ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    अनुसरण करने के लिए एक ब्लॉग खोजें एक ब्लॉग के बाद आपको एक नई पोस्ट दिखाई देने पर हर बार अपडेट किया जाएगा। अपने पसंदीदा ब्लॉगों का पालन करें, लेकिन सावधान रहें, यदि आप बहुत अधिक का पालन करते हैं तो आप अपने आप अपडेट में डूबे हुए हो सकते हैं।
  • एक ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    अनुसरण करें बटन पर क्लिक करें कई ब्लॉगर ब्लॉग में "इस साइट में शामिल हों" बटन शामिल है यह उपलब्ध है यदि ब्लॉगर ने अनुयायियों विजेट को स्थापित किया है। रीडर सूची में जोड़ा जाने वाला बटन क्लिक करें। आप अपने Google+ नाम, या गुमनाम रूप से ब्लॉग का अनुसरण करना चुन सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का अनुसरण करें चरण 4
    4
    नवीनतम ब्लॉग अपडेट पढ़ें ब्लॉग का अनुसरण करने के बाद, सबसे हाल के अपडेट आपकी पठन सूची के शीर्ष पर दिखाई देंगे। आप ब्लॉगर में प्रवेश कर अपनी पठन सूची को देख सकते हैं और अपने मुख्य पृष्ठ पर जा सकते हैं।
  • सभी नवीनतम ब्लॉग पोस्ट डिफ़ॉल्ट रूप से दिखाए जाएंगे आप पठन सूची के बाईं ओर सूची में उन पर क्लिक करके केवल कुछ ब्लॉग ब्लॉग दिखा सकते हैं।
  • विधि 2

    अनुसरण बटन के बिना एक ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का पालन करें
    शीर्षक वाला चित्र ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का अनुसरण करें चरण 5
    1



    एक ब्लॉगर खाता बनाएं ब्लॉगर हर Google खाते में एक मुफ्त सेवा उपलब्ध है I ब्लॉगर के साथ प्रकाशित ब्लॉग्स में एक ब्लॉगस्पॉट यूआरएल है I ब्लॉगर आपको ब्लॉग बनाने और उनके अनुसरण करने की अनुमति देता है। आपके द्वारा अनुसरण किए गए ब्लॉग ब्लॉगर की पठनीय सूची में दिखाई देंगे।
    • एक Google खाता बनाने के लिए मार्गदर्शिका देखें।
  • शीर्षक वाला चित्र ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का अनुसरण करें चरण 6
    2
    URL कॉपी करें आप किसी भी ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का अनुसरण कर सकते हैं, भले ही आपके पास अनुसरण बटन न हो। आपको केवल यूआरएल की ज़रूरत है ब्लॉगस्पॉट यूआरएल फ़ीड के समान है, जो आपको ब्लॉगर की पठनीय सूची (या किसी अन्य ब्लॉग रीडर) का उपयोग करके ब्लॉग का अनुसरण करने की अनुमति देता है।
  • शीर्षक वाला चित्र ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का अनुसरण करें चरण 7
    3
    ब्लॉगर रीडिंग सूची खोलें। ब्लॉगर में अपने Google खाते से प्रवेश करके आप अपनी ब्लॉगर पढ़ने की सूची पा सकते हैं। आपकी पठन सूची आपके पास मौजूद ब्लॉगर ब्लॉग के अंतर्गत है
  • नोट: आप कई अलग-अलग पाठकों के साथ ब्लॉग का अनुसरण कर सकते हैं। यह विधि आमतौर पर ब्लॉगर के साथ प्रयोग के समान है।
  • एक ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का अनुसरण करें शीर्षक ब्लॉग छवि चरण 8
    4
    अपनी पठन सूची में ब्लॉग का यूआरएल जोड़ें। जोड़ें बटन पर क्लिक करें और एक नई विंडो खुल जाएगी। ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग यूआरएल को चिपकाएं जो आप का पालन करना चाहते हैं। यह चुनने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें कि क्या इसे सार्वजनिक रूप से आपके Google+ प्रोफ़ाइल के साथ अनुसरण करना है, या अनाम रूप से।
  • आप "+ जोड़ें" लिंक पर क्लिक करके और अगले पंक्ति में निम्नलिखित URL दर्ज करके एक ही समय में एक से अधिक URL जोड़ सकते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का अनुसरण करें चरण 9
    5
    ब्लॉगस्पॉट की प्रविष्टियां पढ़ें एक ब्लॉग का पालन करने के बाद, सबसे हाल के अपडेट आपकी पठन सूची के शीर्ष पर दिखाई देंगे। आप जिस ब्लॉग को दाईं ओर मेनू से देखना चाहते हैं, उसे चुनकर आप पठन सूची को फ़िल्टर कर सकते हैं या आप "सभी ब्लॉग" विकल्प पर क्लिक करके सभी अपडेट देख सकते हैं।
  • टिप्स

    • आप पठन सूची शीर्षलेख के दायीं ओर स्थित गियर आइकन पर क्लिक करके अपनी पठन सूची में एक ब्लॉग का अनुसरण करना रोक सकते हैं। उस ब्लॉग के बगल में स्थित "सेटिंग्स" लिंक पर क्लिक करें जिसे आप निम्नलिखित को रोकना चाहते हैं, और फिर "इस साइट का अनुसरण करना बंद करो" लिंक पर क्लिक करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com