पैसा खर्च किए बिना विज्ञापन कैसे बनाएं

किसी व्यवसाय, बिक्री आइटम या किसी व्यक्ति को मुफ्त में विज्ञापन करने के कई तरीके हैं यदि आप कुछ हितों को बढ़ावा देने के लिए समय और ऊर्जा का निवेश करने के इच्छुक हैं, तो आप संभावित ग्राहकों को आकर्षित कर सकते हैं और पैसा खर्च किए बिना नए संपर्क बना सकते हैं। इन निर्देशों का पालन करें

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक वाला कोई विज्ञापन नहीं पैसे के साथ चरण 1
1
अपनी ऑनलाइन उपस्थिति स्थापित करें कई तरीकों से आप मुफ्त में विज्ञापन देने के लिए इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं:
  • एक वेबसाइट बनाएं. नि: शुल्क होस्टिंग सेवा द्वारा प्रस्तुत किए गए नेटवर्क पर पृष्ठों का निर्माण करने के लिए एक मुफ्त मंच का उपयोग करें मुफ्त होस्टिंग साइट्स भी गैर-भुगतान वाले उप-डोमेन प्रदान करती हैं, इसलिए आपको एक डोमेन नाम खरीदने की आवश्यकता नहीं है और आप सभी ईमेल संदेशों, ब्लॉग, फ़ोरम और फ़ाइलों की सूची पर सबडोमेन यूआरएल शामिल कर सकते हैं एक निर्देशिका में
  • एक खोलें ब्लॉग. फिर, कई मुफ्त ब्लॉग साइटें हैं जो आपको अपने स्वयं के अनुकूलन योग्य ब्लॉग पर सेट अप, चलाने और इंटरैक्ट करने के लिए अनुमति देती हैं। आप जो पेशकश करते हैं उससे संबंधित विषयों पर एक ब्लॉग रखते हुए, न केवल किसी भी कीमत पर विज्ञापन देने का एक शानदार तरीका है, बल्कि अपने उद्योग में विशेषज्ञ के रूप में अपनी प्रतिष्ठा अर्जित करने के लिए भी है।
  • सामाजिक नेटवर्क में सदस्यता लें सामाजिक नेटवर्क में शामिल होने से अनुयायी, संपर्क और प्रशंसकों को प्राप्त करें इंटरनेट पर मुफ्त में विज्ञापन देने के अवसरों का तेजी से बढ़ने के लिए अपने ब्लॉग और अपनी वेबसाइट पर एक-दूसरे से लिंक करें।
  • निर्देशिका में अपने विज्ञापन डालें यदि आप नियमित रूप से इस गतिविधि का पालन करने के बिना ऑनलाइन विज्ञापन में रुचि रखते हैं, तो निर्देशिका एक अच्छा विकल्प है। बस निर्देशिकाओं और विज्ञापन साइटों के लिए इंटरनेट की खोज करें, श्रेणी चुनें और अपनी जानकारी भेजें
  • आपके द्वारा प्रचारित गतिविधि या सेवा से संबंधित ब्लॉगों और मंचों पर टिप्पणी पोस्ट करने के लिए योगदान करें यह न दिखाएं कि आप अपने लिए निरंतर संदर्भ के साथ मुक्त विज्ञापन देने का प्रयास कर रहे हैं इसके बजाय, ब्लॉग विषय के बारे में सलाह और / या उपयोगी जानकारी प्रदान करें जिसमें आप टिप्पणियां जारी करते हैं और आपकी साइट के लिंक शामिल करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला कोई विज्ञापन नहीं पैसे के साथ चरण 2
    2
    आप जो विज्ञापन करते हैं उसके बारे में लेख और समीक्षा लिखें। अपने आप को एक विशेषज्ञ के रूप में पेश करने के लिए और मुफ्त प्रचार प्राप्त करें, सूचना के उद्देश्यों के लिए अपनी हस्तलिखित सामग्री अख़बारों, व्यावसायिक प्रकाशनों, ब्लॉगों और समाचार पत्रों पर भेजें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक रीयल एस्टेट एजेंट हैं, तो आप अपने क्षेत्र में खरीद और बिक्री के बाज़ार पर एक लेख लिख सकते हैं और इसे स्थानीय रीयल एस्टेट पत्रिकाओं में प्रदान कर सकते हैं।



  • छवि शीर्षक के साथ विज्ञापन नहीं पैसे के साथ चरण 3
    3
    विज्ञापन साइटों पर एक विज्ञापन पोस्ट करें इनमें से कई, जैसे कि ग्रइजलिस्ट, आपको मुफ्त विज्ञापन करने की अनुमति देते हैं
  • छवि शीर्षक वाला कोई विज्ञापन नहीं धन के साथ चरण 4
    4
    पीले पन्नों में वेबसाइटों और बिलबोर्ड पर प्रतियोगिता प्रविष्टियों से परामर्श करें। कुछ संख्याओं को डिस्कनेक्ट कर दिया गया है या सेवा से बाहर होने की संभावना है आप कॉल नंबर को अपने नंबर पर कॉल करने के लिए टेलीफोन ऑपरेटर को कॉल कर सकते हैं ताकि आप अन्यथा खोए हुए ग्राहकों के संपर्क में पहुंच सकें।
  • टिप्स

    • मुफ्त क्लासिफाईड साइटों पर पोस्ट करते समय, याद रखें कि आपके पास काफी प्रतिस्पर्धा हो सकती है सम्मोहक शीर्षक का उपयोग करना और स्पष्ट छवियां प्रकाशित करना एक अच्छा विचार है
    • जब आप टिप्पणी पोस्ट करते हैं और सामाजिक नेटवर्क पर जानकारी प्रबंधित करते हैं, तो एक प्रोग्राम जैसे Atomkeep के उपयोग से समय की बचत करें जिससे प्रत्येक प्रोफ़ाइल से जानकारी सिंक्रनाइज़ हो जाती है जिससे आपको एक इंटरफ़ेस से परिवर्तन करने और अपडेट प्रकाशित करने की इजाजत मिलती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com