अपने ब्लॉग को विज्ञापन कैसे जोड़ें

विज्ञापन जोड़ने के कई तरीके हैं (`"को") अपने ब्लॉग को आपके लिए सबसे अच्छा तरीका इस प्रकार के प्रकार पर निर्भर करता है "को" आप दिखाना चाहते हैं और आप किस ऑनलाइन विज्ञापन कार्यक्रम का उपयोग करना पसंद करेंगे सर्वाधिक उपयोग की जाने वाली सेवाओं में हम Google ऐडसेंस और याहू प्रकाशक का उल्लेख करते हैं, लेकिन कई अन्य विकल्प उपलब्ध हैं। जब आपने कुछ को जोड़ने के लिए उपयोग की जाने वाली सेवा का चयन किया है "को" अपने ब्लॉग पर, आप आधिकारिक वेबसाइट पर सेवा की सदस्यता ले सकते हैं और अपने लेखों में विज्ञापन दिखाने के लिए निर्देशों का पालन कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

Google ऐडसेंस
1
दर्ज "विज्ञापन" Google [AdSense] का उपयोग करते हुए अपने ब्लॉग में प्रासंगिक "को" प्रासंगिक आपके ब्लॉग की सामग्री के प्रकार को निर्धारित करते हैं और फिर अपनी प्रकृति से संबंधित विज्ञापन बनाते हैं (उदाहरण के लिए यदि आपका ब्लॉग रियल एस्टेट के बारे में बात करता है "को" अचल संपत्ति एजेंसियों का विज्ञापन हो सकता है) आपको चुनने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी "को" विशिष्ट है, क्योंकि Google आपके लिए इसकी देखभाल करेगा

विधि 2

याहू प्रकाशक
1
याहू प्रकाशक को ऐडसेंस के विकल्प के रूप में प्रयोग करें यदि आपके पास एक ब्लॉग है जो बहुत सारे यातायात (प्रत्येक दिन आगंतुकों की संख्या) का उत्पादन करता है यह सेवा उत्पन्न करती है "को" केवल उन साइटों के लिए संदर्भ जो एक निश्चित ट्रैफ़िक थ्रेशोल्ड से अधिक है, लेकिन ऐडसेंस की पेशकश की तुलना में अधिक मुनाफा प्रदान करता है।

विधि 3

Adbrite
1
अगर आपको जोखिम पसंद है, तो एडब्रैट का उपयोग करने का प्रयास करें यह सेवा जोखिम भरा है, हालांकि यह आपके लाभ को बढ़ा सकती है, इनमें से कई "को" जो उत्पन्न जुआ और संदिग्ध नैतिकता या वैधता की गतिविधियों से संबंधित हैं। ये विज्ञापन आपके ब्लॉग पाठकों को अपमानित कर सकते हैं और आपकी सामग्री की प्रकृति और आपके दर्शकों के आधार पर आपके ट्रैफ़िक को कम कर सकते हैं।

विधि 4

विज्ञापन नेटवर्क
1



व्यक्तिगत रूप से चुनें "को" कि आप अपने ब्लॉग पर विज्ञापन नेटवर्क का उपयोग करना चाहते हैं। आपके ब्लॉग को इन सेवाओं के लिए योग्य होने के लिए बहुत से ट्रैफ़िक (कुछ हजार आगंतुकों को एक दिन) उत्पन्न करना होगा, लेकिन अगर आप आवश्यकताएं पूरी करते हैं, तो आप विज्ञापन कंपनियों से अधिक स्थिर राजस्व का आनंद लेंगे, जो अक्सर आपके ब्लॉग पर विज्ञापन देने के लिए अच्छी तरह से भुगतान करते हैं। आप सीधे अपने ब्लॉग पर जानकारी प्रदान कर सकते हैं और चुन सकते हैं कि किस तरह के विज्ञापन दिखाए जाएंगे। यहां कुछ विज्ञापन नेटवर्क हैं जिनसे आप संपर्क करने का प्रयास कर सकते हैं:
  • Blogads
  • BuzzMachine
  • संघीय मीडिया
  • टेकक्रंच

विधि 5

संबद्धता विज्ञापन
1
अपने ब्लॉग पर सहबद्ध विज्ञापन जोड़ें अगर आपको लगता है कि आपके आगंतुक किसी अन्य वेबसाइट पर उत्पादों को खरीदने में रुचि रखते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपका ब्लॉग पुस्तकों के बारे में है, तो आप अमेज़ॅन सहबद्ध कार्यक्रम के लिए साइन अप कर सकते हैं, जो आपको हर बार उपयोगकर्ता को अमेज़ॅन पर शुल्क देगा और आपके ब्लॉग पर एक विज्ञापन पर क्लिक करने के बाद खरीदारी करेगा। आम तौर पर आपको खरीद पर एक प्रतिशत का भुगतान किया जाएगा, जो एक एजेंट के लिए है।

विधि 6

ब्लॉग टेक्स्ट में लिंक
1
यदि आप अपने ब्लॉग में सम्मिलित पाठ लिंक के लिए भुगतान करना चाहते हैं तो टेक्स्ट लिंक विज्ञापन जैसी सेवाओं की सदस्यता लें उदाहरण के लिए, मान लें कि आपने कार की मरम्मत के बारे में एक लेख लिखा है इस तरह की सेवा आपको शब्दों को बदलने के लिए भुगतान करने का निर्णय ले सकती है "कार की मरम्मत" एक टेक्स्ट लिंक में अपने ब्लॉग का जो मरम्मत कंपनी की वेबसाइट पर जाता है जो विज्ञापन के लिए भुगतान करता है लिंक-आधारित विज्ञापनों का सबसे बड़ा लाभ यह है कि वे आपकी साइट पर जगह नहीं लेते हैं और जब आप ब्लॉग के लेआउट पर निर्णय लेते हैं तो इसे ध्यान में नहीं लिया जाना चाहिए।

टिप्स

  • आप अपने ब्लॉग पर कई प्रारूपों में विज्ञापन पोस्ट कर सकते हैं। कई विज्ञापन कार्यक्रम आपको टेक्स्ट विज्ञापन, छवि विज्ञापन या दोनों के बीच चयन करने की अनुमति देते हैं। कुछ प्रोग्राम अतिरिक्त प्रारूप भी प्रदान करते हैं, जैसे खिड़की वाले वीडियो विज्ञापन (जो एक खिड़की खोलते हैं या किसी वेब पेज पर जाते समय साइट के हिस्से पर कब्जा करते हैं) विंडो विज्ञापन आमतौर पर उपयोगकर्ता को साइट तक पहुंचने की क्षमता प्रदान करते हैं।
  • अधिकांश विज्ञापन सेवा आपको अपने ब्लॉग पर HTML कोड जोड़ने के लिए कहेंगे "को"। यह कोड आपके द्वारा सदस्यता लेने वाली सेवा द्वारा प्रदान किया जाएगा और इसे कॉपी करने और आपके ब्लॉग के HTML में पेस्ट करने के लिए पर्याप्त होगा, उस स्थान पर जहां आप चाहते हैं"को" प्रदर्शित किया जाता है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध

© 2011—2022 GnuMani.com