स्थानीय स्तर पर और इंटरनेट पर मुफ्त में विज्ञापन कैसे करें

चाहे आपका व्यवसाय नया हो या आप केवल बिक्री में वृद्धि करना चाहते हैं, इसके लिए मुफ्त में विज्ञापन करने के कई तरीके हैं। कई लोग स्थानीय सेवाओं और उत्पादों की खोज के लिए निर्देशिकाओं या मुद्रित समाचार पत्रों के बजाय खोज इंजन का उपयोग करते हैं, इसलिए भी स्थानीय व्यवसाय इंटरनेट और सामाजिक नेटवर्क पर उपस्थिति से लाभ उठा सकते हैं। स्थानीय स्तर पर विज्ञापन देने और इंटरनेट पर मुफ्त में सीखने के लिए समय और प्रयास की आवश्यकता होती है, लेकिन यह आपके विपणन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यदि आप इंटरनेट पर मुफ्त में स्थानीय रूप से विज्ञापन कैसे सीखना चाहते हैं, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक वाला विज्ञापन इंटरनेट पर नि: शुल्क इंटरनेट पर चरण 1
1
Google Places के लिए साइन अप करें यह तेज़, निशुल्क है और विज्ञापन लगभग हमेशा Google खोज परिणामों में दिखाई देते हैं। Places.google.com/business पर जाएं यदि आपके पास पहले से Google खाता नहीं है, तो बटन पर क्लिक करके एक बनाएं "खाता बनाएं"। खाता बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें। फिर क्लिक करें "अपना व्यवसाय दर्ज करें" अपनी कंपनी का फोन नंबर दर्ज करें और अपनी प्रोफ़ाइल बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें। वर्णन में कीवर्ड का उपयोग करना सुनिश्चित करें - जो शब्द आपके व्यवसाय में खोज रहे हैं उन्हें खोज इंजन का हिस्सा होना चाहिए। सत्यापित करें कि नक्शे पर पता और जानकारी सही है
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन इंटरनेट पर नि: शुल्क इंटरनेट पर चरण 2
    2
    याहू के लिए साइन अप करें! स्थानीय (local.yahoo.com।) Google की तरह, याहू! पहले प्रकट होंगे जब उपयोगकर्ता जो याहू! एक खोज इंजन के रूप में वे स्थानीय सेवाओं की खोज करते हैं
  • चित्र शीर्षक से इंटरनेट पर निशुल्क स्थानीय रूप से विज्ञापन करें चरण 3
    3
    स्थानीय खोज साइटों पर लिस्टिंग बनाएं इसमें MerchantCircle.com, InsiderPages.com, UrbanSpoon.com, Mapquest.com और Local.com शामिल हैं। Google Places की तरह, अपना व्यवसाय फ़ोन नंबर दर्ज करें और अपना खाता सेट अप करने के लिए निर्देशों का पालन करें। अन्य स्थानीय व्यवसायों के लिए अधिक स्थानीय निर्देशिका और इंटरनेट पर मुफ्त में स्थानीय रूप से विज्ञापन कैसे करें यह पता लगाने के लिए अधिक अवसर ढूंढने के लिए खोजें।
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन इंटरनेट पर नि: शुल्क इंटरनेट पर चरण 4
    4
    Paginegialle.it पर निःशुल्क विज्ञापन दें साइट पर जाएं और क्लिक करें "अपने व्यवसाय को प्रकाशित करें"।



  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि इंटरनेट पर स्थानीय रूप से विज्ञापन करें
    5
    फेसबुक, माइस्पेस और ट्विटर पर एक खाता बनाएं ये आपके व्यवसाय के लिए विशेष रूप से उपयोग किया जाना चाहिए, और आपके व्यक्तिगत खाते के आधार पर नहीं। अपना पूरा पता प्रकाशित करना सुनिश्चित करें समाचारों, नए उत्पादों और सेवाओं, बिक्री और अन्य घटनाओं को अनौपचारिक तरीके से सूचीबद्ध करके पृष्ठों को अप-टू-डेट रखें। बिक्री या स्पैमिंग को रोकने से बचें
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन इंटरनेट पर नि: शुल्क इंटरनेट पर चरण 6
    6
    Craigslist.com पर एक विज्ञापन पोस्ट करें यह पूरी तरह से मुफ़्त है, और यह कई उन्नत ग्राफिक्स प्रदान नहीं करता है, जबकि Craigslist सेवाओं और उत्पादों की तलाश में लोगों के लिए एक उपयोगी स्रोत बनता जा रहा है। यदि आप कोई सेवा प्रदान करते हैं, तो अनुभाग देखें "अनुरोध" Craigslist उन लोगों द्वारा पोस्ट किए गए विज्ञापन ढूंढने के लिए जो सेवाओं की तलाश कर रहे हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक से इंटरनेट पर स्थानीय रूप से विज्ञापन करें चरण 7
    7
    एक वेबसाइट और ब्लॉग बनाएं यहां तक ​​कि एक साधारण वेबसाइट आपके कंपनी के नाम, स्थान और सेवाओं को प्रकाशित करने के लिए एक शानदार उपकरण है, जो तब खोज इंजन द्वारा मिलेंगी। एक ब्लॉग नियमित रूप से अपडेट किया जा सकता है, जिससे आपको इंटरनेट पर अपना नाम प्रसारित करने की अधिक संभावनाएं मिल सकती हैं।
  • इंटरनेट शीर्षक के लिए विज्ञापन स्थानीय शीर्षक के लिए शीर्षक चरण 8
    8
    वाणिज्य और नगरपालिका के स्थानीय चैंबर की वेबसाइटों की जांच करें। इन साइटों में अक्सर स्थानीय व्यवसायों की सूची होती है यदि आपके व्यवसाय को स्वचालित रूप से प्रकाशित करने का कोई तरीका नहीं है, तो उन्हें ईमेल या फ़ोन से संपर्क करें और पूछें कि कैसे शामिल किया जाए।
  • टिप्स

    • अधिकांश स्थानीय निर्देशिका उन्नत सुविधाएं प्रदान करते हैं जो सशुल्क सदस्यता के साथ उपलब्ध हैं। जब भी संभव हो, मुफ्त विज्ञापन से शुरू करें और फिर अपने बजट और आपके विज्ञापन लक्ष्यों के आधार पर इन विज्ञापन अवसरों का मूल्यांकन करें।
    • सभी स्थानीय निर्देशिकाओं और सोशल नेटवर्किंग साइटों पर अपने खातों की जांच सुनिश्चित करें अधिकांश लोग टिप्पणी और रेटिंग छोड़ने के लिए एक फॉर्म प्रदान करते हैं। यह जानकारी समझने के लिए कि लोग आपकी कंपनी के बारे में क्या सोचते हैं और किस प्रकार के सुधारों की आवश्यकता है, और विनम्र और सम्मानजनक तरीके से सकारात्मक और नकारात्मक दोनों - टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com