एक लेखक कैसे बनें

क्या आप उस संतोषजनक भावना को याद करते हैं जो आपको लिफाफे देता है जब आप अपनी भावनाओं को शब्दों के माध्यम से व्यक्त कर सकते हैं? क्या आप कभी कलंक और कागज़ का आवेगपूर्वक पकड़ लेते हैं और अपने दिमाग में काले और सफेद विचारों का प्रवाह डालते हैं? ये सिर्फ कुछ संकेत हैं जो बताते हैं कि आप एक लेखक बनने के लिए तैयार हैं। लेकिन कहाँ शुरू करने के लिए?

सामग्री

कदम

प्रारंभ करें एक लेखन कैरियर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक स्वतंत्र तरीके से लेखन आत्मविश्वास बनाता है। यह आपको लेखन का एकमात्र सच्चा नियम इकट्ठा करने की अनुमति देता है: "यह अभिव्यक्ति का एक साधन है"।
  • प्रारंभ एक लेखन कैरियर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    व्याकरण और विराम चिह्न के सही उपयोग को मास्टर करें। हम सभी गलतियां करते हैं: यह महत्वपूर्ण नहीं है केवल एक चीज जो गलती को सचमुच अस्वीकार्य बनाती है वह कुछ नहीं सीख रही है। एक भाषा कोर्स लें यहां तक ​​कि इंटरनेट आपकी मदद कर सकता है, लेकिन विश्वसनीय साइट्स खोजें अपने दैनिक लेखन में अपने संपादकीय कौशल का अभ्यास करें।
  • आरंभ करें एक लेखन कैरियर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    पढ़ना लेखन की दूसरी तरफ है। लेखन पढ़ने का दूसरा पहलू है। जैसा कि आप देख सकते हैं, एक-दूसरे के पूरक और पढ़ना आप एक लेखक नहीं हैं यदि आप मदद की सराहना नहीं करते हैं जो आपको पढ़ने देता है। पढ़ना आपको उस जानकारी को देता है, जिसे आप लिखते हुए शब्दों को समझने में सक्षम होते हैं। और कुछ भी नहीं पढ़ना है, अगर कुछ भी लिखे नहीं है इसके अलावा, यदि आप पढ़ते हैं तो आप अपने आप को खुद को लिखने की दुनिया में जोड़ देंगे। तो इस शक्तिशाली दंपति को अलग मत करो।
  • प्रारंभ एक लेखन कैरियर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक प्रेरणा के लिए खोजें चलो, कुछ ऐसे काम करें जो आपने कभी नहीं किया है, कुछ शब्दों में: पल को पकड़ो! प्रेरणा हर जगह है



  • आरंभ करें एक लेखन कैरियर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना फ़ील्ड चुनें इस बिंदु पर, आपको पता होना चाहिए कि किस प्रकार करना है अपने पसंदीदा समाचार पत्र के साथ सहयोग करने के बारे में आप क्या सोचते हैं? नया जे.के. होना रोवल्स कहानियां लिखना शुरू कर देते हैं। ड्राफ्ट बनाएं, और उसके बाद ही उन्हें ठीक करें। संभावित प्रकाशकों के साथ बातचीत करने की कोशिश करें या, यदि आप चाहें, स्वयं-प्रकाशन की कोशिश करें।
  • आरंभ करें एक लेखन कैरियर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    हमेशा मौलिक रहें दूसरों के काम को चोरी न करें सूत्रों का हवाला देने का सही तरीका जानें आप ऐसा करने के लिए बहुत कुछ नहीं लिखते हैं आप ईमानदारी और व्यावसायिकता के साथ लिखते हैं
  • आरंभ करें एक लेखन कैरियर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक ब्लॉग खोलें आपके द्वारा लिखी गई चीजों को बढ़ावा दें आलोचना के लिए खुला होना इसे किसी ऐसी चीज के रूप में समझें जो आपको सुधार देगा। एक ब्लॉग पर लेखन आप अपने दर्शकों के साथ भी बातचीत कर सकते हैं।
  • आरंभ करें एक लेखन कैरियर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    धीरज रखो आपके द्वारा बहुत स्याही डालने के बाद ही महान अवसर हो सकते हैं। लेकिन जब तक आप अपनी नसों में बहती जुनून महसूस करते हैं, तो आप ठीक हो जाएंगे।
  • चेतावनी

    • माना जाता है कि कभी-कभी यह सही रास्ता मिल जाता है, जो कि जीवन के लिए बने रहने के लिए किस्मत में है। लेकिन कुछ बिंदु पर, जब आप पथ के अंत तक पहुंच जाते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप गलत थे। यदि लेखन वास्तव में आपके लिए बनाई गई चीज नहीं है, तो खराब न हो इसके विपरीत, सभी चीजें जिन्हें आपने सीखा है, उनके लिए आभारी रहें। निराशा काबू पाएं, और एक नई शुरुआत का स्वागत करें
    • लेखक के रूप में एक कैरियर आर्थिक स्थिरता की गारंटी नहीं देता है एक सलाह एक अंशकालिक नौकरी लिखने और एक नौकरी मिल सकती है जो आपको उच्च वेतन देता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com