थोड़ा समय में एक अच्छा निबंध कैसे लिखें

यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और किसी भी विकर्षण को अलग करते हैं, तो आप घंटों के एक मामले में एक उत्कृष्ट निबंध लिख सकते हैं। सचमुच ध्यान केंद्रित, आप उम्मीद से कम समय में इसे पूरा करने में सक्षम हो जाएगा एक अच्छा निबंध लिखना इतना जटिल नहीं है आपको बस कुछ मूल अवयवों की आवश्यकता है: पाठ में कहा गया है कि संक्षेप करने के लिए अपनी सोच और एक निष्कर्ष स्पष्ट करने के लिए एक शोध का समर्थन करने के लिए एक शोध, एक प्रारंभिक अनुच्छेद, कुछ केंद्रीय पैराग्राफ। आपके विचारों को मोटे तौर पर रेखांकित करने के बाद, आप इस परियोजना के लिए अच्छा 10 धन्यवाद पाने के लिए सही रास्ते पर होंगे।

कदम

निबंध का आरेखण
समय की एक छोटी राशि में एक अच्छा निबंध लिखें शीर्षक चरण 1
1
सबसे पहले, आपको कागज के एक टुकड़े या अपशिष्ट पेपर के टुकड़े पर निबंध के मुख्य बिंदु लिखना शुरू करना है। शायद आपको लगता है कि यह समय की बर्बादी है, लेकिन यह बिल्कुल नहीं है। यदि आप अपने विचारों को नहीं लिखते हैं, तो आप उन्हें भूल जाएंगे और मसौदे में अधिक समय लगेगा।
  • समय की एक छोटी राशि में एक अच्छा निबंध लिखें शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    एक अच्छी शुरुआत के साथ शुरू करें: निबंध का यह हिस्सा दिलचस्प और अच्छी तरह से लिखा होना चाहिए, क्योंकि यह पाठक को देने वाली पहली छाप का प्रतिनिधित्व करता है। यह बहुत लंबा नहीं होना चाहिए
  • समय की एक छोटी राशि में एक अच्छा निबंध लिखें शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    निबंध के अनुच्छेदों को लिखें - जैसा कि आप करते हैं, यह उन चार्जों के द्वारा इलाज किए गए अंकों को डिक्री करेगा, जिस पर आपने ड्राफ्ट के लिए नोट लिखी हैं।



  • समय की एक छोटी राशि में एक अच्छा निबंध लिखें शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अंत में, निबंध को समाप्त करें निष्कर्ष परिचय के रूप में महत्वपूर्ण है, इसलिए इसे विशेष ध्यान देने के साथ लिखना सुनिश्चित करें
  • समय की एक छोटी राशि में एक अच्छा निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    फिक्स!
  • टिप्स

    • संक्रमण ऐडवर्ड्स का प्रयोग करें, जैसा कि "इसके अलावा", "असर", "वास्तव में" और "सबसे पहले" इस तरह, निबंध बेहतर प्रवाह होगा
    • पढ़ना आपको बेहतर लेखक बनने में मदद करता है यदि आप पढ़ना पसंद करते हैं, तो आप निबंधों को तेज़ महसूस कर सकेंगे, और वे उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले होंगे। किताबें मन खोलते हैं और शब्दावली को समृद्ध करती हैं, जिससे एक के लेखन कौशल में सुधार होता है।
    • नियोजन की योजना में केवल पांच मिनट लगते हैं, और लिखते समय आपको एक घंटे का एक चौथाई बचाता है।
    • शब्दों के प्रवाह का पालन करें और अपने विचारों को निबंध में व्यक्त करें, बिना खुद को बाधा डालें आप इसे बाद में ठीक कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • जब आप जल्दी से एक निबंध लिखने की कोशिश करते हैं, तो आपको अधिक वर्तनी की गलतियां करने की संभावना अधिक होती है। हालांकि पाठ को बहुत अच्छी तरह से संरचित किया गया है, फिर भी आपको एक खराब ग्रेड मिलेगा। लेखन कार्यक्रम की वर्तनी का प्रयोग करें या इसे सुधारने के लिए किसी से पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com