कैसे एक परिपूर्ण लघु निबंध लिखने के लिए

बहुत से लोग निबंध लेखन से नफरत करते हैं वे इसे एक उबाऊ, बेकार और अयोग्य बात मानते हैं यदि आप ऐसा सोचते हैं, तो आप इन चरणों का पालन करने की कोशिश कर सकते हैं: आपको पता चल जाएगा कि यह इतना बुरा नहीं है, एक गतिविधि के रूप में। और यहां तक ​​कि अगर आप अपना मन नहीं बदलते हैं, तो आप बेहतर ग्रेड प्राप्त कर सकते हैं - अंत में यह समय की पूरी बर्बादी नहीं होगी

कदम

भाग 1

विषय चुनें
एक इतिहास निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 8
1
एक विषय के बारे में सोचो. यदि आपके शिक्षक ने पहले से ही आपको एक विषय सौंप दिया है, तो आपको अगले चरण में जाना होगा। लेकिन अगर ऐसा नहीं है, तो आपको एक चुनना होगा। एक उत्कृष्ट विषय यह है कि शीर्षक से पाठक का ध्यान आकर्षित करने में सक्षम है। यहां कुछ सुझाव उपयोगी होते हैं: पैसे इतना महत्वपूर्ण यह कार्बोनेटेड शीतल पेय conta- सिर्फ वजन बढ़ाने के लिए नहीं कर रहे हैं (यह वास्तव में एक दिलचस्प विषय है और, हाँ, यह सच है कार्बोनेटेड पेय भी कुछ अच्छे अंक है कि है मुड़कर नहीं देखा नहीं है )।
  • यह सुनिश्चित कर लें कि विषय को आपको सौंपे गए कार्य के साथ करना है और यह कि, लिखते समय आप इंटरनेट या किताब से प्राप्त समर्थन पर भरोसा कर सकते हैं।

भाग 2

परिचय लिखें
चित्र एक रिपोर्ट जल्दी और पीनलेसly चरण 5 लिखो
1
परिचय लिखें. बहुत से लोग मानते हैं कि परिचय लिखना सबसे मुश्किल भाग है - वास्तविकता में, यह सरलतम में से एक है। आपको बस इतना करना होगा कि वह एक प्रारंभिक वाक्यांश लिखने के बाद, कुछ दिलचस्प संबंधित तथ्यों के बाद। परिचय पूरा करने के लिए सिर्फ कुछ वाक्य।
  • "हुक अप" का एक छोटा पैराग्राफ लिखें इस विषय पर तथ्यों या जानकारी को जोड़कर पाठक का ध्यान कैप्चर करें यह भाग निबंध की शुरुआत में है और, अगर यह सही तरीके से लिखा गया है, तो यह पाठक को और अधिक जानने के लिए आमंत्रित करता है।
  • एक इतिहास निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    2
    अगले पैराग्राफ में परिचय का विस्तार करें। उदाहरण के लिए, यदि आपने पहले लिखा था: "हमें सभी जानवरों की मदद करनी चाहिए इसके बारे में सोचिए, हम अन्य प्राणियों की तुलना में, मनुष्य सबसे बड़ा से सबसे छोटा, बहुत फायदेमंद हैं। हम सेना में शामिल होने और प्रौद्योगिकी का फायदा उठाने के लिए, अधिक से अधिक विकसित किया है, हम जानवरों एक के बाद एक मदद कर सकते हैं, जब भी हम मौका ", पैराग्राफ में जिस तरह आप वास्तव में जानवरों की मदद कर सकते हैं के बारे में बात करनी चाहिए।
  • एक लिटरेरी कॉमेंटरी टाइप 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    मुख्य बयान लिखें यह कुछ वाक्य हैं जो निबंध के माध्यम से प्रदर्शित करने के लिए आपको स्पष्ट करना है। सुनिश्चित करें कि आप एक विस्तृत और विशिष्ट तरीके से अच्छी तरह से लिखते हैं। मुख्य बयान किसी भी विषय का मुख्य तत्व है
  • भाग 3

    ऋषि का शरीर लिखें
    एक इतिहास निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    1



    अपनी थीसिस को बहस करने के लिए वाक्य जोड़ें आमतौर पर, मुख्य यानी दो या तीन उप-विषयों को एक निबंध में शामिल किया जाता है। इन्हें प्रत्येक केंद्रीय अनुच्छेद की शुरुआत में, साथ ही साथ मुख्य बयान में समझाया जाना चाहिए।
  • एक इतिहास निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    बयान, प्रशंसापत्र और एक टिप्पणी शामिल करें मुख्य बयान पहले ही एक घोषणा के रूप में कार्य करता है। अब यह तर्क देने और जोड़ने वाला डेटा है जो इसे समर्थन कर सकता है। ऐसा करने के लिए, पुस्तकें देखें, नेट सर्फ़ करें और संबंधित वीडियो देखें। टिप्पणी बहुत महत्वपूर्ण पाठ का एक हिस्सा है।
  • एक इतिहास निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    पैराग्राफ के अंत में अपने दृष्टिकोण को देखें आपके द्वारा शामिल किए गए समर्थन विषयों के बारे में अपने विचार लिखें। इस विषय पर अपनी राय और विचार व्यक्त करें
  • भाग 4

    ऋषि को समापन करें
    चित्र एक रिपोर्ट जल्दी और पीनलेसly चरण 7 लिखें
    1
    निष्कर्ष लिखें. निष्कर्ष मुख्य प्रश्न (जो निबंध के अंतिम वाक्य में दिखाई देनी चाहिए), परिचय का एक टुकड़ा और शरीर (शुरुआत और समापन के बीच उन सहित) के अनुच्छेदों खंड द्वारा कुछ खिंचाव द्वारा गठित किया गया है। दूसरे शब्दों में, इसमें अन्य पैराग्राफ के हिस्से शामिल होने चाहिए, और अंतिम वाक्य को मुख्य तथ्य को समझना चाहिए।
    • निष्कर्ष निकालने के लिए, निबंध के बाकी हिस्सों से अलग ढंग से अपने शोध को व्यक्त करें। सबकुछ संक्षेप करें और रीडर पर अच्छी छाप बनाने की कोशिश करें।

    टिप्स

    • दोहराव से बचें बुद्धिमान कम दिलचस्प बनाओ
    • कनेक्टर्स का उपयोग करने के लिए याद रखें वे विचारों को कनेक्ट करने और पाठ की निरंतरता की भावना देने के लिए उपयोग किए जाते हैं। कनेक्टर्स एक बहुत महत्वपूर्ण तत्व हैं, मुख्य कथन की तरह।
    • अगर आप नहीं जानते कि क्या लिखना है तो निराश मत हो एक ब्रेक ले लो: इस तरह, जब आप लिखने के लिए वापस आते हैं, तो आप अधिक आराम और ध्यान केंद्रित करेंगे।
    • कभी-कभी, यदि आप निबंध को बाइंडर या बैकपैक में डालते हैं, तो यह भंगुर और भयानक लग सकता है जब आपको इसे वितरित करने की आवश्यकता होती है। इसे plastifying की कोशिश करो (विश्वास के अपने कार्ड निर्माता पूछ), या एक विशेष फ़ोल्डर में रखो, जो आप हमेशा एक स्टेशनरी दुकान में मिल जाएगा कुछ ही यूरो।
    • N.B. चुनें कि इसे टुकड़े टुकड़े करना चाहिए या इसे बांधने वाली मशीन में डाल दिया जाए। दोनों करना एक अतिशयोक्ति है
    • कागज के पूरी तरह से सफेद शीट पर लिखे एक निबंध उबाऊ हो सकता है। क्लिपआर्ट, चित्र, कंप्यूटर-निर्मित चित्र, एक साधारण पृष्ठभूमि या फ्रेम (आप पूर्व-मुद्रित फ्रेम और स्टेशनरी में पृष्ठभूमि वाले पेपर पा सकते हैं) को जोड़ने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • यद्यपि निबंधों का मूल्यांकन कैसे किया जाता है इसके आधार पर नहीं किया जाता है, हालांकि बाहरी रूप के लिए आँख रखने में हमेशा बेहतर होता है। पिछले दो युक्तियां जो आपने पढ़ ली हैं, केवल ध्यान आकर्षित करने और निबंध को अधिक रोचक और पेशेवर बनाने के लिए ही काम करते हैं।
    • अलंकरणों को अधिक मत करना आप इसे सस्ते लगता है जोखिम होगा - और, आप कुछ भी नहीं के लिए पैसा खर्च करेंगे। याद रखें कि जब आपका स्कूल वर्ष खत्म हो जाएगा, तो आपका निबंध कचरे में खत्म हो जाएगा - इसलिए इसे आंकड़े और सजावट के साथ भरने के लिए कोई अच्छा विचार नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com