कैसे एक पाठ के लिए एक उत्कृष्ट हमला लिखने के लिए

एक हमला सार्वजनिक का ध्यान आकर्षित करने के लिए कार्य करता है। कल्पना कीजिए कि यह मछली पकड़ने वाली छड़ी से जुड़ी एक हुक है। आप ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं "काटना" पाठकों बिंदु उन्हें जितनी जल्दी हो सके प्रोत्साहित करना है आप इसे एक दिलचस्प तथ्य, एक अजीब मजाक या अप्रत्याशित उपाख्यान के साथ कर सकते हैं। हालांकि, सही हुक ढूँढने मुश्किल हो सकता है सबसे पहले आपको कुछ बुद्धिशीलता और लेखन करना चाहिए, फिर यह सुनिश्चित करने के लिए परिवर्तन करें कि यह हमला पाठ के संबंध में काम करता है।

कदम

विधि 1

बुद्धिशीलता और लेखन हमला करना
एक महान हुक चरण 1 लिखने वाली छवि
1
हमले को लिखने से पहले आप पाठ में क्या शामिल करना चाहते हैं, इसका एक लाइनअप बनाएं। आप वास्तव में निबंध में कहने की कोशिश कर रहे हैं, इस बारे में सोचें। आपका मुख्य लक्ष्य क्या है? आप क्या दिखाए जा रहे हैं? अगर आपने इसे अभी तक नहीं करने का प्रयास किया है, तो आप किस प्रकार पाठ को आगे बढ़ाना चाहते हैं, इस बारे में मंथन विचार लेख लाइनअप, या आपके द्वारा पहले से लिखा हुआ टुकड़ा, यह निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा कि आप किस तरह के "हुक" का प्रयोग कर पाठकों को प्राप्त करने के लिए उपयोग करना चाहिए।
  • परिचय के दूसरे भाग को लिखें - यह जानकारी हमले के तुरंत बाद प्रयोग की जाएगी, लेकिन इसमें क्या लिखना है? निष्कर्ष सहित प्रत्येक अनुच्छेद के विवरण को दर्शाता है
  • एक महान हुक चरण 2 लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने थीसिस को हाइलाइट करें यह विशिष्ट विचार है कि आप पाठक को व्यक्त करने का इरादा रखते हैं: लेख के अन्य पहलुओं को इस अवधारणा के अनुसार पेश किया जाएगा। टुकड़ा का मुख्य विचार क्या है? शायद आप बिल्लियों के व्यवहार को देख रहे हैं और जिस तरह से यह अन्य बिल्लियों को प्रभावित करता है। विषय जो भी हो, आपको एक थीसिस की आवश्यकता होगी।
  • एक महान हुक चरण 3 लिखो छवि शीर्षक
    3
    हमले के बारे में लिखने के लिए अपने मुख्य विचारों और थीसिस का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि इस भाग का हिस्सा परिचय और निबंध में बहता है। वास्तव में, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह थीसिस और इसके संपूर्ण लेख में लेख के लिए प्रासंगिक है। विशेष रूप से, इस टुकड़े को ध्यान में रखें: एक गंभीर निबंध एक मजाक के साथ शुरू नहीं होना चाहिए। आप पाठकों को भ्रमित करेंगे, उन शब्दों के साथ आकर्षित करेंगे जिनके पास लेख से कोई लेना देना नहीं है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप पेंगुइन के मोनोग्राम रिश्तों के बारे में एक मजाक के साथ शुरू करते हैं लेकिन वास्तव में निबंध सिविल युद्ध के बारे में है, तो यह प्रासंगिक होने की संभावना नहीं होगी और यह पाठक को भ्रमित या परेशान करेगा।
  • एक महान हुक चरण 4 लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    जनता को ध्यान में रखें आपको यह भी सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि हमले को पाठक के लिए निजीकृत किया गया है, जैसे आप ऋषि के साथ किया था। इस बारे में सोचें कि कौन इसे पढ़ेगा। क्या आपका ध्यान आकर्षित करेगा या आप इस विषय में रुचि रखते हैं?
  • यदि दर्शक केवल एक प्रोफेसर से बना है, तो हो सकता है कि हमला एक दिलचस्प तथ्य पेश कर सके।
  • अगर दर्शकों को आपके सहपाठियों द्वारा गठित किया जाता है, तो यह निबंध से संबंधित मजाक मजाक हो सकता है।
  • एक महान हुक चरण 5 लिखें छवि शीर्षक
    5



    हमले से परिचय के लिए एक चिकनी संक्रमण दर्ज करें। आपको शुरुआत में इसे निबंध के बिना किसी भी कनेक्शन के स्थान पर रखना होगा। इस हिस्से को अन्य सभी प्रस्तावों में आसानी से प्रवाह करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप अमेरिकी नागरिक युद्ध के बारे में लिख रहे हैं, तो विशेष रूप से राष्ट्रपति लिंकन के कार्यों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, आप हमले में एक दिलचस्प तथ्य डाल सकते हैं, किसी विषय या किसी अन्य विषय से जुड़े हुए हैं।
  • उदाहरण के लिए, "बहुत से लोग नहीं जानते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं, वास्तव में कुछ जानते हैं कि युद्ध के बारे में राष्ट्रपति लिंकन के विचारों को उन्होंने जीतने में मदद की थी।" उपाख्यान लिंकन के विश्वास के बारे में चर्चा शुरू करने का एक साधन प्रदान करता है।
  • विधि 2

    अपने काम के लिए हमले को अनुकूलित करें
    एक महान हुक चरण 6 लिखने वाली छवि
    1
    एक निबंध या एक लेख के लिए एक दिलचस्प तथ्य या उपाख्या का प्रयोग करें इन ग्रंथों में, शुरूआत से स्पष्ट अर्थ स्पष्ट होना चाहिए, जहां तक ​​आप एक भविष्यवाणी कह रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप सिविल युद्ध के बारे में लिख रहे हैं, या विशेष रूप से लिंकन की व्यक्तिगत राय से प्रभावित होने के बारे में, तो आप राष्ट्रपति के बारे में एक तथ्य के साथ शुरू कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं, "1849 में, अब्राहम लिंकन ने एक उपकरण के लिए पेटेंट प्राप्त किया, जो वर्तमान में उथले पानी में जहाजों को तट तक पहुंचाएगा।"
    • यह कहानी दो कारकों की विशेषता है: यह लिंकन की प्रतिभा को दर्शाता है और यह एक तथ्य प्रदान करता है कि कई राष्ट्रपति के बारे में नहीं जानते हैं इसके अलावा, यह पाठक का ध्यान आकर्षित करता है
  • एक महान हुक चरण 7 लिखने वाली छवि
    2
    हास्य के स्पर्श के साथ निबंध या भाषण को शुरू करने के लिए मजाक बनाएं इन ग्रंथों में से एक में, आप हमले के मसौदे तैयार करने में थोड़ी अधिक छूट सकते हैं, लेकिन मजाक विषय के लिए प्रासंगिक होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने आप को गंभीरता से नहीं लेते हैं, तो आप रिश्तों के बारे में बात करते हैं और पारस्परिक संबंध कैसे बनाए जाते हैं, तो आप "टोचू" से मजाक शुरू कर सकते हैं।
  • एक महान हुक चरण 8 लिखें शीर्षक वाला छवि
    3
    समाचार पत्र या पत्रिका लेखों के लिए अधिक गंभीर हमले का उपयोग करें। पत्रकारिता लेखन के मामले में, एक अच्छा हमले से पाठकों के हित को उत्तेजित करना चाहिए, लेकिन उन्हें बेदम भी छोड़ देना चाहिए (ताकि वे बाकी की कहानी पढ़ सकें)।
  • आप देख सकते हैं कि इस तकनीक का उपयोग अक्सर शीर्षक में किया जाता है, जैसे "भयानक त्रासदी: चार शिकार"
  • यह शीर्षक पाठक के हित को पैदा करता है, क्योंकि यह संभावना है कि वह सोचेंगे कि यह "भयानक त्रासदी" क्या रही है और पीड़ितों का क्या होता है।
  • एक महान हुक चरण 9 लिखो छवि शीर्षक
    4
    एक उपन्यास के मामले में, एक रचनात्मक और पेचीदा हमले लिखें। इस प्रकार की एक किताब को ऋषि से अलग होना चाहिए। उपन्यास रचनात्मकता के लिए जगह छोड़ देते हैं और उनका अर्थ पहले पढ़ने से स्पष्ट नहीं होना चाहिए। हमले में पाठकों के दिमाग में सवालों का सवाल उठ सकता है और जनता क्या करेंगे, इसका ध्यान आकर्षित करेगा।
  • यहां कुछ प्रसिद्ध प्रथम उपन्यासों से लिया गया है जो एक उत्कृष्ट हमले हैं: "यह सबसे अच्छा समय था, यह सबसे खराब समय था ..." (चार्ल्स डिकेंस, दो शहरों की कहानी), "सभी खुश परिवार समान हैं - हर दुखी परिवार अपने तरीके से है।" (लियो टॉल्स्टॉय, अन्ना कारेना) और "पहले सफेद लड़की को गोली मारो।" (टोनी मॉरिसन, स्वर्ग)।
  • ये पंक्तियां पाठक को उम्मीद करता है कि आगे क्या होगा। यह सबसे अच्छा समय और भी सबसे खराब कैसे हो सकता है? क्या यह एक खुश या दुखी परिवार के बारे में एक कहानी है? सभी खुश परिवारों को समान क्यों हैं? वे पहली बार सफेद लड़की को क्यों शूट करते थे? कौन उसे गोली मार दी?
  • टिप्स

    • सिद्धांत रूप में, हमला यादगार होना चाहिए, रुचि पैदा करना और प्रासंगिक होना चाहिए। इन तीन विशेषताओं को ध्यान में रखें और आप एक उत्कृष्ट एक लिखने में सफल होंगे, जो भी पाठ है वह होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com