एक लेखक के रूप में कार्य कैसे प्राप्त करें

बहुत से लोग लिखना पसंद करते हैं! शायद आप इसे अपना काम बनना चाहते हैं, लेकिन आप नहीं जानते हैं कि कहां से शुरू करना है या क्या करना है। प्रारंभ करने के लिए और लिखने की कला को कैसे शामिल करना है, यह जानने के लिए पढ़ें।

कदम

एक शीर्षक लिखने वाली छवि चरण 1 देखें
1
लिखें। लिखें, लिखें, लिखें यदि आप नौकरी पाने जा रहे हैं जिसमें लेखन की कला शामिल है, तो आपको एक अच्छा लेखक होना है, और एक बनने का एकमात्र तरीका अभ्यास करना है! दूसरे दिन खो गए बटन के बारे में एक कविता लिखें विशद विवरण में सही चॉकलेट केक के स्वाद का वर्णन करें। अगर आप चाहें तो अपनी आत्मकथा लिखें! यदि आप एक नौकरी चाहते हैं जिसमें लेखन शामिल है, तो आपको बहुत अभ्यास करना होगा।
  • छवि शीर्षक से एक लेखन नौकरी चरण 2 प्राप्त करें
    2
    विशेष रूप से अपने परिवार के लिए एक पुस्तक लिखें अपनी राय से पूछें और इसे संशोधित करें जो वे सोचते हैं। अगर किताब वाकई अच्छी है, तो आप इसे एक प्रकाशक को भेज सकते हैं। यदि आप ऐसा महसूस नहीं करते हैं, तो आप अभी भी इसे बेच सकते हैं या अपने परिवार को प्रतियां दे सकते हैं। कौन जानता है? शायद एक परिवार का सदस्य बाद में आपको नौकरी के लिए सलाह दे सकता है, अगर किताब इसे पसंद करती है!
  • छवि शीर्षक से एक लेखन नौकरी चरण 3 प्राप्त करें
    3
    तय करें कि आप किस प्रकार की नौकरी तलाश रहे हैं क्या आप एक समाचार पत्र के लिए एक पत्रकार बनना चाहते हैं? शायद आप केवल फिल्म की समीक्षा लिखना चाहेंगे या कविता की एक पुस्तक प्रकाशित करेंगे। लिखित काम उत्कृष्टता, एक लेखक होने के नाते, यह भी एक महान लक्ष्य है! लिखने वाली नौकरियों की एक सूची लिखें जो आप करना चाहते हैं और यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप वास्तव में किस लिए लड़ना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक से एक लेखन नौकरी प्राप्त करें चरण 4
    4
    जिस जगह पर आप काम कर रहे हैं, उस स्थान को ढूंढें या उन लोगों की सहायता करें जिनकी आप तलाश कर रहे हैं। स्थानीय समाचार पत्र के संपादकीय स्टाफ पर जाएं और पता करें कि एक पत्रकार या कैमरामैन के लिए योग्यता क्या है। यदि आप किसी पुस्तक के लेखक बनना चाहते हैं, तो पुस्तकालय पर जाएं और कुछ शोध करें कि कैसे एक पुस्तक प्रकाशित करें. नौकरी के लिए आवेदन करने या पुस्तकों को लिखने से पहले आपको यह जानने की आवश्यकता होगी कि आप में क्या अपेक्षा की जाती है।



  • छवि शीर्षक से एक लेखन नौकरी प्राप्त करें चरण 5
    5
    लोगों से बात करें क्या आप एक लेखक बनना चाहते हैं? अपनी पसंद की शैली में एक कहानी लिखें और सलाह दें जो लोग इस शैली को पसंद करते हैं, वे क्या पसंद करते हैं? क्या सुधार की जरूरत है? यदि आप पत्रकार बनना चाहते हैं, तो एक समाचार लेख लिखें, जिसमें एक स्थानीय घटना शामिल है और अन्य लोगों के विचार प्राप्त करें। मूवी की समीक्षा लिखें और इसकी तुलना पेशेवरों द्वारा लिखी गई अन्य समीक्षाओं के साथ करें। एक गीत लिखें और संगीत प्रेमियों की आलोचना करने के लिए कहें! विभिन्न लोगों के साथ अपने काम के बारे में बात करें और देखें कि आप बेहतर बनाने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • चित्र प्राप्त करें एक लेखन नौकरी चरण 6
    6
    नौकरी के लिए आवेदन करें एक गीत भेजें जिसे आपने एक रिकॉर्ड लेबल में लिखा था और देखें कि क्या उन्हें यह पसंद है। उस पुस्तक को लिखें जिस पर आपने काम किया और इसे एक प्रकाशक को भेजें! एक अखबार पर जाएं और नौकरी की साक्षात्कार के लिए पूछें। हालांकि, आवेदन करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास नमूना लेख हैं जो आपने लिखे हैं और अन्य योग्यताएं हैं।
  • छवि शीर्षक से एक लेखन नौकरी प्राप्त करें चरण 7
    7
    लेखन रखें अगर आपको नौकरी मिलती है, तो यह बढ़िया है! पीठ पर अपने आप को एक पॅट दे दो और तुरंत लिखने के लिए वापस जाओ। यदि आप इसे नहीं प्राप्त करते हैं तो क्या होगा? लिखने के लिए वापस जाओ! चाहे आपको नौकरी मिल गई हो या नहीं, आपको अपने विशिष्ट कौशल को लगातार सुधार कर रखना होगा। यहां तक ​​कि अगर आप एक लेखक के रूप में पूर्णकालिक नौकरी नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप अभी भी अपने शौक के साथ पैसे कमा सकते हैं, अगर आप कोई पुस्तक बेच सकते हैं या यदि एक रिकार्ड कंपनी आपके द्वारा लिखा गया एक खूबसूरत गीत खरीदती है।
  • टिप्स

    • आप जो भी लिखते हैं उसके बारे में राय प्राप्त करें और हमेशा बेहतर रहें। तुम्हारा लेखन बेहतर हो जाता है, नौकरी पाने की संभावना बेहतर होती है!
    • हमेशा उस समय तैयार रहें जब आप एक ऐसे नौकरी के लिए एक साक्षात्कार में जाते हैं जिसमें लेखन शामिल है। कुछ प्रासंगिक टुकड़े आपके साथ ले जाएं, साथ ही साथ वे सब कुछ जो आपने साक्षात्कार में लाने के लिए कहा था।
    • आप चाहते हैं कि नौकरी पेशेवरों से बात करें, यह देखने के लिए कि आपको क्या पूछा जाएगा और यदि आप कर सकते हैं, तो लेखन के बारे में कुछ सलाह प्राप्त करें। वे बहुत मदद से हो सकते हैं, खासकर यदि उनके पास एक ब्लॉग या अन्य नियमित रूप से अद्यतन किए गए प्रकाशन हैं जिस पर वे लेखन सलाह देते हैं।

    चेतावनी

    • एक नौकरी पर सब कुछ शर्त मत करो यदि यह कैरियर आपके लिए सही नहीं है, तो आप अभी भी एक और नौकरी पा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com