फ्रीलांस से लेखन कैसे शुरु करें

फ्रीलांस लेखक का यह एक असाधारण कैरियर हो सकता है, लेकिन आपको एक विश्वसनीय और विश्वसनीय लेखक के रूप में स्थापित करने के लिए समय और प्रयास लगता है। एक फ्रीलान्स नौकरी शुरू करना शुरू हो सकता है, चाहे आप इसे कैरियर या अंशकालिक शौक के रूप में करना चाहते हैं। शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह ऑनलाइन प्रकाशन प्लेटफ़ॉर्म है, और फिर अपना खुद का तरीका बनाएं

सामग्री

कदम

प्रारंभिक फ्रीलांस लेखन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपना व्यक्तिगत ब्लॉग प्रारंभ करें उपयोगकर्ताओं की जगह के लिए एक ब्लॉग लिखते समय राजस्व प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, इस मामले में आपको खुद को ऑनलाइन प्रकाशन की दुनिया से परिचित करना होगा। एक निजी ब्लॉग रखने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में लिख सकते हैं, और आप केवल एक विषय से नहीं जुड़े हैं। अपनी लिखने की शैली का लगातार अध्ययन करें और आप इसे कैसे बेहतर कर सकते हैं, इसके बारे में लिखें।
  • प्रारंभिक फ्रीलांस लेखन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक ऐसे समुदाय का हिस्सा बनें जो ऑनलाइन सामग्री प्रकाशित करता है सबसे अच्छी जगहों में से एक योगदानकर्ता नेटवर्क है, जो कि याहू! के स्वामित्व में है। आपके पहले लेखों को एक एडिटर की समीक्षा करना होगा, लेकिन बाद में आप असाइनमेंट डेस्क से क्या पसंद करते हैं या चुनने के बारे में लेख प्रकाशित करने के लिए स्वतंत्र होंगे। इस साइट पर भुगतान कम है, लेकिन यह आपको ऑनलाइन लेखन की दुनिया में अच्छी प्रचार देगा। इसके अलावा, आपकी यात्रा पर आपकी सहायता करने के लिए कुछ बहुत अच्छे मंच और समुदाय मार्गदर्शिकाएं हैं।
  • प्रारंभिक फ्रीलांस लेखन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सामग्री के विकास से संबंधित कई साइटों का एक हिस्सा बनें। इन गतिविधियों का भुगतान किया जा सकता है या नहीं, लेकिन अलग-अलग साइट्स के पास अलग-अलग नियम हैं और आपको अलग-अलग प्लेटफार्मों पर अभ्यास करने की संभावना और संभावना दिखाई देगा। कुछ सुझाव टेक्स्टब्रोक, डिमांड स्टूडियोज, विकीहो, ब्रेक स्टूडियोज या इंटरनेट ब्रांड्स हो सकते हैं। आप उन जगहों से भी संपर्क कर सकते हैं जो उस क्षेत्र के अनुरूप हैं जिसमें आपका अनुभव है।
  • प्रारंभिक फ्रीलांस लेखन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    एक ऑनलाइन पोर्टफोलियो बनाएं या स्वयं को एक बनाएं "लैंडिंग पृष्ठ"। अपनी साइट की प्रोफाइल के लिंक प्रदान करें, जहां लोग आपके प्रकाशित कार्यों को देख सकते हैं। आप व्यक्तिगत जानकारी भी प्रदान कर सकते हैं जो आपको स्वयं को बढ़ावा देने में मदद करेगी, लेकिन आपको उन चीजों से चिपक देना चाहिए जो आपको एक लेखक के रूप में अर्हता प्राप्त कर लेते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने स्कूल के अनुभवों और रुचि और विशेषज्ञता के क्षेत्रों को सूचीबद्ध कर सकते हैं, लेकिन अपने निजी जीवन के बारे में लिखने से बचें। यद्यपि आप इसे पसंद कर सकते हैं, यह जानकारी संभावित ग्राहकों या नियोक्ताओं को अनावश्यक और अवांछित के रूप में पहुंच जाएगी
  • प्रारंभिक फ्रीलांस लेखन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सफल फ्रीलांसरों का पालन करें चहचहाना पर या अपने ब्लॉग से लिंक के माध्यम से, लोगों को कैरियर बनाने के लिए फ्रीलान्स लिखना और उनकी सफलताओं और विफलताओं के बारे में सब कुछ पढ़ें। इससे आपको वह लक्ष्य निर्धारित करने में मदद मिलेगी जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं और आप शानदार अवसरों की खोज भी कर सकते हैं।
  • प्रारंभिक फ्रीलांस लेखन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    कमाई पर ध्यान दें आप पाएंगे कि कुछ साइटें दूसरों की तुलना में अधिक भुगतान करती हैं इस कदम का लक्ष्य बहुत पैसा बनाने के लिए नहीं है, बल्कि विशिष्ट ग्राहक अनुरोधों के लिए तैयार किए गए लेखन के लिए आपको निर्देशित करना है। संभावना यह है कि भुगतान जितना अधिक होगा, उतना ही संपादक सामग्री को प्रकाशित करने में चयनात्मक हैं। यदि आप एक शौक के रूप में फ्रीलांस कारोबार करना चाहते हैं, तो आप उन साइटों पर छड़ी कर सकते हैं जहां यह प्रकाशित करना आसान है, लेकिन आप शायद अपनी शैली को सुधारने के लिए पर्याप्त रचनात्मक आलोचना नहीं देंगे।
  • प्रारंभिक फ्रीलांस लेखन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अनन्य कार्य के लिए खोजें। एलांस और फ्रीलांस लेखन नौकरी नेटवर्क जैसी साइट उत्कृष्ट हैं और उच्च गुणवत्ता वाले काम की पेशकश करते हैं। शुरुआत में आप उनमें से कुछ ही, या यहां तक ​​कि कोई भी नहीं पहुंच सकते, लेकिन यह एक सीखने की प्रक्रिया है जिसका निपटा होना चाहिए: आपको यह आश्चर्य होगा कि आप केवल कोशिश करते हुए कितना सीखेंगे आप जितना बेहतर हो, उतना पैसा जो आप कमा सकते हैं।
  • टिप्स

    • सही लेखन शैली पर अप-टू-डेट रखें। पुस्तकों का उपयोग करें जैसे कि "द एसोसिएटेड प्रेस स्टाइलबुक" या "एलिमेंट्स ऑफ स्टाइल इन स्टाइलिंग" विलियम स्ट्रंक जूनियर और ई.बी. द्वारा व्हाइट। ऐसा करने से, आप लगातार अपने लेखन में सुधार करेंगे और आप हमेशा पालन करने के लिए महत्वपूर्ण नियमों को याद करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com