पैसे ऑनलाइन लेखन कैसे करें

ऑनलाइन लेखन लोग कई लोग हैं जो घर से काम करना चाहते हैं, अपने कार्यक्रम का निर्णय लेते हैं और हर दिन कार्यालय में जाने के लिए लंबी यात्रा से बचते हैं। हालांकि, इस बाजार में प्रवेश करना मुश्किल है। आपको अनुभव विकसित करने और इंटरनेट पर एक स्थिर नौकरी खोजने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

कदम

भाग 1

ऑनलाइन मार्केट के लिए तैयार करें
मनी लिखित ऑनलाइन चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
प्रत्येक वेबसाइट के लिए अपनी शैली को अनुकूलित करें अनुसरण करने के सामान्य नियम हैं, लेकिन आपको हमेशा उस प्रत्येक पृष्ठ की अपेक्षाओं को पूरा करना चाहिए, जिसके लिए आप लिखते हैं, अर्थात लक्ष्य पाठक। एक अकादमिक जनता के पास एक स्पोर्ट्स टीम के प्रशंसकों की अपेक्षा अलग-अलग जरूरत है। प्रकाशित होने की संभावना को बढ़ाने के लिए, कृपया साइट के पाठकों को भेजें
  • सिंथेटिक होने का प्रयास करें वेब के लिए लेखन का अर्थ है जन द्रव्यमान को संबोधित करना, इतने लंबे टुकड़े आम तौर पर सफल नहीं होते हैं। वेबसाइट चाहते हैं कि वे लेख जो कि कुछ सौ शब्द हैं, अधिकतम 1000 में। यदि आप लंबे समय तक चलने वाले लेखक हैं, तो इस प्रवृत्ति को चारों ओर बदल दें। संक्षिप्त रूप से लिखें
  • दिलचस्प परिचय बनाएं पत्रकार आपको बताएंगे कि आपको एक की आवश्यकता है "अच्छा हमले"। सामान्य दर्शकों की कम ध्यान की अवस्था होती है, इसलिए यदि आप अपने टुकड़े को ऊपर से नीचे पढ़ना चाहते हैं, तो आपको शुरुआत से पाठकों को आकर्षित करना होगा चाहे आप जिस विषय पर काम कर रहे हों, उस पाठक को एक मूल परिचयात्मक वाक्य के साथ विजय प्राप्त करें। उसे पूरे लेख को पढ़ना जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करें
  • बुलेटेड और क्रमांकित सूचियों वाले लेख तोड़ें पाठ के बड़े ब्लॉक पाठकों के हित को कम कर सकते हैं। उन्हें अंक या पैराग्राफ में विभाजित करें। यह ग्राफ़िक दृष्टिकोण से पाठक को आकर्षित करता है और उसका ध्यान आकर्षित करता है
  • मनी लिखित ऑनलाइन चरण 2 को शीर्षक वाली छवि
    2
    एक ब्लॉग खोलें दूसरों के द्वारा खुद को ज्ञात करने का सबसे प्रभावी तरीका एक ब्लॉग के माध्यम से होता है अपने व्यावसायिक कौशल का प्रदर्शन करें और आप समझें कि आप वेबसाइटों और व्यवसायों के लिए वांछनीय सामग्री का निर्माण कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि ब्लॉग उस विषय के बारे में बात करता है जिसे आप पेशेवर देखभाल करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप फिल्म की समीक्षा करना चाहते हैं, तो आपको एक पाक ब्लॉग नहीं खोलना चाहिए। आपको संभावित ग्राहकों को प्रदर्शित करना होगा कि आप किसी विशेष क्षेत्र में एक विशेषज्ञ हैं।
  • कृपया ध्यान से ब्लॉग ठीक करें इसे अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए। याद रखें कि आप अपने काम को पूरी दुनिया में पेश करते हैं। सुनिश्चित करें कि यह आदेश दिया गया है, स्पष्ट है और, विशेष रूप से, व्याकरणिक रूप से सही है, अन्यथा आपको नौकरी नहीं मिल रही है।
  • ब्लॉग पैसे बनाने के लिए भी एक साधन हो सकता है। यदि आपके पास बहुत सारे पाठक हैं, तो कंपनियां आपकी साइट पर विज्ञापन देने के लिए आपसे संपर्क कर सकती हैं। यह उच्च गुणवत्ता वाला उत्पाद बनाने के लिए एक और महत्वपूर्ण प्रोत्साहन है।
  • मनी लिखित ऑनलाइन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सामाजिक नेटवर्क पर सक्रिय उपस्थित होने की कोशिश करें बस एक ब्लॉग लिखने की तरह, सामाजिक नेटवर्क पर होने के नाते खुद को बढ़ावा देने की एक अच्छी रणनीति है लिंक्डइन सहित सबसे महत्वपूर्ण सामाजिक नेटवर्क पर खाते खोलें। इन साइटों पर, अपने सभी कामों को लिंक करना सुनिश्चित करें ताकि संभावित ग्राहक नमूने पढ़ सकें।
  • मनी लिखित ऑनलाइन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उन वेबसाइटों की सदस्यता लें जो फ्रीलांसरों के लिए नौकरी विज्ञापनों के बाद। अधिकांश फ्रीलांस जॉब्स को इंटरनेट पर विज्ञापित किया जाता है संपर्क और संभावित नौकरियों को खोजने के लिए इन साइटों पर नज़र रखें
  • उदाहरण के लिए, आप फ्रीलान्स लेखक या पत्रकार के रूप में नौकरी खोजने के लिए अपवकर् वेबसाइट की सदस्यता ले सकते हैं
  • कुछ साइट नौकरी विज्ञापनों को प्रदर्शित करने के लिए प्रवेश शुल्क लेते हैं। हालांकि यह उन लोगों को हतोत्साहित कर सकता है जो इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, यदि आप एक आकर्षक नौकरी पाने की अनुमति देते हैं तो इस निवेश का लाभ अधिक हो सकता है।
  • भाग 2

    वेब साइट्स के लिए सामग्री बनाएं
    मनी लिखित ऑनलाइन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    ऐसी साइट के लिए लिखें जो ऑनलाइन मार्गदर्शिका प्रकाशित करती है, जैसे कि ओ 2 ओ इस प्रकार के लेखों में विशेष रूप से कई वेब पेज हैं वे आमतौर पर एक निश्चित क्षेत्र में विशेषज्ञों की तलाश करते हैं जो मौजूदा टुकड़ों को समृद्ध कर सकते हैं और नए लोगों को प्रकाशित कर सकते हैं। यदि आप किसी विशेष क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं, तो आप इनमें से किसी एक साइट के लिए आवेदन कर सकते हैं: यह आपके लिए एक विषय के बारे में लिखकर कमाने का अवसर होगा।
    • इन साइटों में से किसी एक पर लिखने के लिए आपको विशेष ज्ञान की आवश्यकता नहीं हो सकती है नियोक्ता आपको प्रभावी शोध कौशल विकसित करने और कुछ विषयों की अच्छी गड़बड़ी हासिल करने की आवश्यकता कर सकता है। यदि आप जानकारी खोजना चाहते हैं, तो आप विभिन्न विषयों पर लेख लिख सकते हैं।
  • मनी लिखित ऑनलाइन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    यात्रा साइट पर लेख प्रकाशित करें कई वेब पेज विदेशी या आस-पास के स्थलों की यात्रा के बारे में लेखों को प्रकाशित करने के लिए समर्पित हैं। यदि आप यात्रा से प्यार करते हैं, तो आप दिलचस्प चीजें और अनुभव साझा करना चाहते हैं, यह पता लगाने के लिए विभिन्न साइटों पर जाएं कि क्या वे आपके आइटम के लिए भुगतान करने को तैयार हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप त्रागोगो, ऑनलाइन देश और ट्रैवल मेनिया पर लिख सकते हैं (हमेशा भुगतान नहीं करना मौद्रिक है, कभी-कभी आपको ऐसे मुद्दे मिलते हैं, जिन्हें यात्रा के लिए या विभिन्न उत्पादों के लिए भुनाया जा सकता है)।



  • मनी लिखित ऑनलाइन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    पोस्ट समीक्षा कुछ साइटें फिल्म समीक्षा, नाटक, संगीत और उत्पादों के लिए भुगतान करती हैं इन वेब पृष्ठों के लिए राय लिखकर ऑनलाइन पैसा कमाएं इस क्षेत्र में अनुभव प्राप्त करने के लिए, हैलो एंड डूयू पर विचार करें।
  • मनी लिखित ऑनलाइन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    ब्लॉगर्स के लिए एक भूत लेखक बनें स्वतंत्र और कॉर्पोरेट ब्लॉगर्स, जो नियमित पदों की मांग को नहीं रख सकते हैं वे एक भूत लेखक को अच्छी तरह से भुगतान करने को तैयार हैं। ये काम कभी-कभी हो सकते हैं या फिर नियमित उपयोग में बदल सकते हैं यदि ब्लॉगर ने आपका काम पसंद किया हो।
  • इस प्रकार की नौकरी खोजने के लिए नौकरी विज्ञापन साइटों पर नज़र रखें। आप अपने आवेदन सीधे एक भूत लेखक एजेंसी को भेज सकते हैं
  • भूत लेखक अपने काम के लिए मान्यता प्राप्त नहीं हैं यदि आप इस पेशे से ही काम करते हैं, तो यह आपको नुकसान पहुंचा सकता है, क्योंकि आप एक पोर्टफोलियो बनाने में सक्षम नहीं होंगे। सिद्धांत रूप में, यह प्रयोग अन्य लेखन परियोजनाओं में जोड़ा जाना चाहिए।
  • भाग 3

    कंपनियों के लिए लेखन
    मनी लिखित ऑनलाइन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    सोशल नेटवर्क पर एक कंपनी की उपस्थिति का प्रबंधन करें विज्ञापन और विपणन के लिए सामाजिक नेटवर्क आवश्यक हैं हालांकि, कई उद्यमियों को यह समझना मुश्किल लगता है कि उनका उपयोग कैसे किया जाता है और उनसे निपटने के लिए एक विशेषज्ञ को किराये पर लेना बहुत खुश है। फेसबुक, ट्विटर और एक कंपनी के Instagram पर खातों के प्रबंधन के द्वारा, आप एक नौकरी और निश्चित आय सुरक्षित कर सकते हैं, एक फायदा यह है कि वेब लेखकों में शायद ही कभी है।
  • मनी लिखित ऑनलाइन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कंपनी ब्लॉग के लिए लिखें। व्यवसायों को भी ब्लॉग अपडेट करना चाहिए सोशल नेटवर्क के साथ, इस तरह के माध्यम का उपयोग करने के लिए जटिल है, इसलिए कंपनियां आमतौर पर पेशेवर लेखकों और विपणन विशेषज्ञों को उनके साथ सौंपने के लिए किराए पर लेती हैं। यदि आप एक अनुभवी ब्लॉगर हैं, तो यह आपके लिए एक शानदार अवसर हो सकता है।
  • मनी लिखित ऑनलाइन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन सामग्री लिखें बड़ी कंपनियों के पास असली विज्ञापन कार्यालय हैं, लेकिन छोटे वाले केवल एक या दो लेखकों पर भरोसा कर सकते हैं। इस कारण से, वे अक्सर फ्रीलांसरों को उन्हें सौंपे द्वारा प्रमोशनल प्रोजेक्ट आउटसोर्स करते हैं। इस आला को दर्ज करने के लिए छोटी कंपनियों या पेशेवरों की एजेंसी के लिए आवेदन करने का प्रयास करें
  • टिप्स

    • फ्रीलांस लेखक के रूप में कमाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप खुद को अलग-अलग परियोजनाओं के लिए समर्पित करें। एक साइट या कंपनी के लिए लेखन आप राजस्व प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन संभवत: रहने के लिए पर्याप्त नहीं होगा

    चेतावनी

    • शुरुआत में, ऑनलाइन लिखना लाभदायक नहीं है। अपना दैनिक काम तब तक रखें जब तक कि आप खुद को लिखने के लिए पर्याप्त कमा सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com