वेबसाइट के लेखक का पता कैसे करें

किसी वेबसाइट के लेखक की पहचान करने के बारे में जानने के लिए एक दस्तावेज लिखते समय एक महत्वपूर्ण गतिविधि होती है या कोई ऐसा प्रोजेक्ट चलाया जाता है जिसके लिए सूत्रों का उद्धरण करना होता है या ग्रंथ सूची को संलग्न करना पड़ता है। यह जानकारी मिलना मुश्किल हो सकती है, विशेषकर उन वेबसाइटों के मामले में जिनकी सामग्री लेख के रूप में प्रदर्शित नहीं की जाती है। यह मार्गदर्शिका दिखाती है कि आप जिस वेबसाइट को देख रहे हैं उसके लेखक की पहचान कैसे करें।

सामग्री

कदम

एक वेबसाइट के लेखक का शीर्षक शीर्षक छवि 1 चरण
1
वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ के नीचे स्क्रॉल करें कॉपीराइट के बारे में जानकारी खोजें इस खंड में, कॉपीराइट तारीख के बगल में, लेखक या कंपनी का नाम उस साइट का भी उल्लेख होना चाहिए।
  • एक वेबसाइट के लेखक का शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2



    "के बारे में" पृष्ठ, "के बारे में" या "हमारे बारे में" के अस्तित्व की जांच करने का प्रयास करें इस पृष्ठ में वेबसाइट के इतिहास के बारे में सारी जानकारी है, जिस उद्देश्य के लिए यह बनाया गया था और सबसे लेखक शायद। आम तौर पर आप एक वेबसाइट के लेखक के बारे में पृष्ठ शीर्ष लेख में और पाद लेख अनुभाग में दोनों जानकारी पा सकते हैं।
  • एक वेबसाइट के लेखक का शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    "संपर्क", "हमसे संपर्क करें" या "संपर्क" पृष्ठ की जांच करें। यदि यह कोई कंपनी की वेबसाइट नहीं है, तो लेखक का नाम ईमेल पते या फ़ोन नंबर के साथ इस अनुभाग में सूचीबद्ध होना चाहिए। अगर इसके बदले यह एक कंपनी है, तो उस व्यक्ति से संपर्क होना चाहिए जो वेबसाइट के लेखक के नाम का अनुरोध कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि लेखक वेबसाइट पर सूचीबद्ध नहीं है, तो चिंता न करें और ग्रंथ सूची में डाल दें, जो जानकारी आप जानते हैं वह पर्याप्त होनी चाहिए।
    • आप किसी बाहरी स्रोत के माध्यम से साइट के लेखक की पहचान करने में सक्षम हो सकते हैं, इसलिए निराशा न करें, यदि आप जिस वेबसाइट की तलाश कर रहे हैं वह वेबसाइट पर कहीं भी मौजूद नहीं है।
    • साइट के पूरे ढांचे के लेखक के साथ निर्माता या वेबसाइट के एक अनुभाग के लेखक को भ्रमित न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com