क्रिएटिव राइटर कैसे बनें

रचनात्मक लेखन केवल उपयोगी नहीं है, लेकिन यह भी आवश्यक है, यदि आप अपनी कृति लिखना चाहते हैं पढ़ना जारी रखें ...

कदम

एक क्रिएटिव राइटर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक अच्छा शीर्षक चुनें शीर्षक सामग्री के लिए उपयुक्त होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि यह बहुत लंबा नहीं होना चाहिए, लेकिन एक छोटी और अर्थहीन वाक्य भी नहीं होनी चाहिए। यदि आपके पास एक उचित शीर्षक नहीं है, तो बुनियादी अनंतिम शीर्षक चुनकर शुरू करें, जिसे आप लेखन के साथ आगे बढ़ने के रूप में विकसित करेंगे। यदि कुछ भी दिमाग में नहीं आता है, तो शायद आपको इस कदम को छोड़ देना चाहिए और इंतजार करना चाहिए जब तक आप पाठ की मसौदा तैयार नहीं कर लेते, अपनी सामग्री की बेहतर समझ प्राप्त करने के लिए।
  • एक क्रिएटिव राइटर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक वर्तनी और व्याकरणिक रूप से सही पाठ लिखें सुनिश्चित करें कि वाक्यांश सही हैं - समीक्षा और सही व्याकरण और वर्तनी, क्योंकि कुछ पाठक वर्तनी के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं और यहां तक ​​कि सही शब्दशोधन भी होते हैं। आप पाठ को एक विशेष प्रभाव देने के लिए या फिर कैसे गलत तरीके से एक शब्द या वाक्यांश लिख सकते हैं "काव्यात्मक लाइसेंस", लेकिन जानबूझकर प्रयास किए गए त्रुटि के पीछे की प्रेरणा स्पष्ट होना चाहिए।
  • क्रिएटिव राइटर के चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    हमेशा अपने पाठकों को ध्यान में रखें समझने की कोशिश करें और उन दर्शकों को जानें जिन्हें आप लक्षित कर रहे हैं। यदि यह छोटा बच्चा है, तो एक लंबी और जटिल कहानी उचित नहीं है क्योंकि वे इसे समझने में सक्षम नहीं होंगे। यदि आप अपने प्रेमी के लिए एक कविता लिख ​​रहे हैं, तो अपने पूर्व का उल्लेख करने से बचें जब बाल श्रोताओं को संबोधित करते हैं, तो आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल न करें।



  • एक क्रिएटिव राइटर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    आपके व्यक्तित्व को आपके लेखन में लीक किया जाना चाहिए पोर्नोग्राफ़ी से बचें, क्योंकि यह आपके होने के रास्ते पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।
  • एक क्रिएटिव राइटर चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    हमेशा पाठक के ब्याज और ध्यान उच्च रखने के लिए एक छोटी कहानी, एक साजिश के साथ ही वर्णनात्मक नहीं बल्कि कार्रवाई से भी ज्यादा है और तेज गति से, पाठकों को एक थकाऊ और लंबी हवा वाली कहानी से ज्यादा आकर्षित करने की संभावना है।
  • टिप्स

    • यदि आप किसी चीज़ या परिस्थितियों के बारे में लिखना चाहते हैं जो आपने कभी अनुभव नहीं किया है, तो सवाल पर विषय पर अपनी सबसे तेज कल्पना और अपने व्यक्तिगत विचारों का उपयोग करें। उस व्यक्ति से बात करने की कोशिश करें जो हाल ही में उन अनुभवों का अनुभव किया है।
    • किसी जगह या किसी राष्ट्र के बारे में कुछ लिखने से पहले, कुछ सावधानीपूर्वक शोध करें, या यदि संभव हो तो व्यक्तिगत रूप से उन पर जाएं। यदि आपके पास प्रत्यक्ष अनुभव नहीं है तो आप कभी भी एक जगह का वातावरण पूरी तरह से कैद करने में सक्षम नहीं होंगे।

    चेतावनी

    • व्याकरणीय और वर्तनी त्रुटियों और एक खराब सिंटैक्स से बचें
    • साधारण भूखंडों और रूढ़िवादी से बचें और गुजर फैशियों का पालन न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com