अनुभव के बिना फ्रीलान्स लेखक कैसे बनें

एक पेशेवर कैरियर की शुरुआत में किसी को भी अनुभव नहीं है, जो भी क्षेत्र है वह है। यह फ्रीलान्स लेखन की दुनिया पर भी लागू होता है। पहले कुछ दिनों में आप एक हज़ार दुविधाओं की वजह से संकोच और ठोकर खायेंगे, क्योंकि आपने जो लेखक के रूप में कभी काम नहीं किया है, आपने कभी भी ऐसे टुकड़े प्रकाशित नहीं किए हैं जो आप फिर से शुरू करने के लिए जोड़ सकते हैं, आपके पोर्टफोलियो में नोटों के योग्य कोई परियोजना नहीं होती है। अच्छी खबर यह है कि आपके सभी कैरियर की वजह से जन्म में कटौती नहीं की जा सकती, वास्तव में, आप अभी भी बढ़ने और सुधार करने के लिए समय में हैं। चाहे आप प्रिंट या इंटरनेट पर लिखना चाहते हैं, आप सफल होंगे! यहां बताया गया है कि आप कैरियर बनाने और अनुभव की कमी के बावजूद सफल फ्रीलांसर कैसे बना सकते हैं।

कदम

इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना एक फ्रीलांसर लेखक बनें चरण 1
1
सोच बंद करो, लिखना शुरू करें एक सरल नियम जिसमें कई स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं होती है: यदि आप नहीं लिखते हैं, तो आप किसी भी काम की खरीद नहीं करेंगे। अब के लिए आपका लक्ष्य अनुभव की कमी के लिए करना है, इसलिए अपनी हड्डियों को प्राप्त करें। इसका निश्चित रूप से मतलब नहीं है कि आपको बैठकर आकाश से गिरने के प्रस्ताव का इंतजार करना होगा। शायद यह आपके साथ नहीं होगा अपने कंप्यूटर पर लेखन प्रोग्राम खोलें और लिखना शुरू करें
  • इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना एक फ्रीलांसर लेखक बनें चरण 2
    2
    सबसे पहले, अपने लिए पहले लिखें: यदि आप फ्रीलान्स लेखक के रूप में सफल होना चाहते हैं, तो आपको उतना बड़ा होना चाहिए वित्तीय प्रतिक्रिया की मांग किए बिना लिखना प्रारंभ करें दूसरे शब्दों में, दूसरों के बजाय खुद के लिए लिखें (बाद में इस पहलू का पता लगाया जाएगा) अपना खुद का ब्लॉग खोलें यदि आप कस्टम डोमेन में निवेश नहीं करना चाहते हैं, तो कम से कम आप ऐसा कर सकते हैं जो एक निशुल्क मंच के लिए साइन अप है। ऐसे कई प्रकार हैं, जैसे टाइपपैड, ब्लॉगर, Wordpress, Tumblr, आदि। अपने पेशे और एक पेज को पेश करने के लिए व्यक्तिगत जानकारी के एक पेज को जोड़ने के लिए मत भूलना जो आगंतुकों को आप से किराए पर लेने के लिए संपर्क करने की अनुमति देता है, इसलिए संभावित नियोक्ताओं को पता होगा कि जब आप अपनी साइट खोलते हैं, तो आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं। ब्लॉग आपकी शैली, आपकी आदतों और लेखक के रूप में आपके कौशल का प्रतिनिधि होगा, इसलिए यह आपको पाठ्यक्रम को बाहर निकालने में मदद करेगा।
  • इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना एक फ्रीलांसर लेखक बनें चरण 3
    3
    अपने आप को लेखन की दुनिया में जाना जाना चाहिए। किसी भी फ्रीलान्स पेशे के लिए एक निजी मार्केटिंग अभियान आवश्यक बुराई है सामाजिक नेटवर्क की उम्र में कैरियर शुरू करने के लिए भाग्यशाली लग रहा है। यदि आपने पहले से ही ट्विटर, फेसबुक, लिंक्डइन, स्टम्बलउपॉन, टम्बलर जैसी साइटों तक साइन अप नहीं किया है, तो अब ऐसा करें। सोशल नेटवर्क के कामकाज में इस्तेमाल होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन इसकी क्षमता को कभी कम न समझें।
  • इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना एक फ्रीलांसर लेखक बनें चरण 4
    4
    एक ठोस नेटवर्क बनाएँ मित्रों को ऑनलाइन बनाएं लिखने और नौकरी खोज के क्षेत्र में अपने सबसे महत्वपूर्ण अनुयायियों के साथ सामाजिक नेटवर्क और नज़दीकी पेशेवर लिंक का सही उपयोग करें। अन्य फ्रीलांस लेखकों के ब्लॉगों पर टिप्पणी करें और संबंधित ब्लॉग्स और साइट्स के लिए लेख लिखें, ताकि मालिकों के साथ संबंध विकसित कर सकें। समुदायों और फ़्रीलान्स पेशेवरों को लिखना, मंचों सहित, भाग लेने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान हैं अवसरों को खोजने, लोगों से मिलना और नई चीजें सीखने में भाग लेना और भाग लेना।
  • इमेज का शीर्षक अनुभव के बिना एक फ्रीलांसर लेखक बनें चरण 5
    5
    पहली नौकरी आपको मिलती है, न केवल आर्थिक दृष्टि से देखने के लिए। धन महत्वपूर्ण है, लेकिन साथ ही साथ बहुत ज्यादा नहीं। आश्चर्यचकित न हों पहले ग्राहक की पसंद के बारे में कुछ स्पष्ट करना अच्छा है: ऐसे कई कारक हैं जो एक ऐसी नौकरी स्वीकार या अस्वीकार करने से पहले विचार करें जो आपको कम कमाएगा। ये निर्णय लेने के लिए कौन से पहलुओं का मूल्यांकन किया जाता है कि आपको प्राप्त होने वाली पहली पेशकश के लिए हां या नहीं कहें:
  • आप अधिक अनुभव प्राप्त करने और एक लेखक के रूप में समृद्ध होने में आप कैसे सहायता करेंगे?
  • क्या आपको लगता है कि कंपनी की प्रतिष्ठा या ग्राहक की पेशकश से आपको अपने कैरियर को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी, अगर पैसे की चिंता करने के लिए वास्तव में जरूरी है?
  • क्या ग्राहक आपको बहुत कम पैसा देकर आपको फायदा उठाने का प्रयास कर रहा है और आपको अपने करियर के लिए लाभ से रोका जा रहा है?
  • इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना एक फ्रीलांसर लेखक बनें चरण 6



    6
    केवल आप जो आप सोचते हैं उसका उपयोग करें निम्नलिखित की तरह भ्रामक प्रस्तावों से मूर्ख मत बनो:
  • वे आपको बताते हैं कि वेतन कम है, लेकिन नौकरी की कमी नहीं होगी या लंबे समय तक (इसका मतलब यह हो सकता है कि कंपनी उन्हें थोड़ा भुगतान करके अच्छे फ्रीलान्स लेखकों पर ले जाती है। आप यह सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं कि नौकरी वास्तव में दीर्घकालिक है)।
  • आपको किराए पर लेने से पहले दो या तीन परीक्षा ग्रंथों को भेजने के लिए कहा जाता है (चयन प्रक्रिया पर किसी भी जानकारी के बिना कंपनी को दो या तीन टुकड़े मुक्त और पतले हवा में गायब हो सकता है)।
  • एक फ्रीलांसर लेखक बनने वाला इस्तमाल
    7
    स्मार्ट और विवेकपूर्ण रहें केवल आप लोगों को अपने काम का अनुमान लगाने या उनका फायदा उठाने की अनुमति दे सकते हैं। अपना मूल्य जानिए और प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए प्रलोभन न दें, बस इसे करने के लिए। यहां तक ​​कि एक मुफ़्त नौकरी के फायदे होने चाहिए। आप लिखने वाले को न्यूनतम मूल्य दें और इस सीमा से नीचे कोई प्रस्ताव स्वीकार न करें। दूसरी तरफ, अपनी नौकरी को ज्यादा महत्व न दें, सभी संभावित अवसरों को खोने के जोखिम को चलाना अपने सच्चे मूल्य को जानें इस संबंध में अपने स्वयं के कौशल का आत्म-मूल्यांकन बहुत मददगार है।
  • इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना एक फ्रीलांसर लेखक बनें चरण 8
    8
    बाजार का अध्ययन करें नौकरियों के लिए देखो जो बहुतायत में उपलब्ध हैं अवसर पैदा करने के लिए अपने कौशल को तैयार और अपडेट करें, जैसे कि वे पैदा होते हैं, संदेह से बचें। समय के बराबर रहो, संभवतः थोड़ा और आगे रहने की कोशिश करें। उन समुदायों में नई घटनाओं के बारे में जानें जो फ्रीलांसरों द्वारा पछाड़ते हैं। विभिन्न प्रकार के ग्रंथों के लिए शुल्कों पर शोध करना महत्वपूर्ण है। इस तरह आप अधिक सटीकता के साथ अनुमानों की गणना करने में सक्षम होंगे।
  • इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना एक फ्रीलांसर लेखक बनें चरण 9
    9
    जोखिम ले लो, हिम्मत! एक महत्वाकांक्षी फ्रीलान्स लेखक परियोजनाओं की पसंद में बहुमुखी और लचीला होना चाहिए। हो सकता है कि आप एक विशिष्ट जगह में एक विशेषज्ञ हो, लेकिन अभी आपको अपने प्रोफ़ाइल के अनुभव और संवर्धन पर ध्यान केंद्रित करना होगा। यह आपको अपने नेटवर्क का विस्तार करने, अपना काम ज्ञात करने, अनुभव संचित करने, बाजार और दरों का अध्ययन करने में मदद करेगा। आप विभिन्न विषयों और लेखन के प्रकारों के बारे में भी सीखेंगे। इस मामले की जड़ है कि आपको हर चीज से स्वतंत्र रूप से लिखना पड़ेगा (सकारात्मक अर्थों में) कुछ मामलों में यह उद्योग में जोखिम लेने के लिए अच्छा है कि आप एक अच्छी प्रतिष्ठा प्राप्त करना और अधिक सक्षम बनना पसंद करते हैं। समय के साथ आप अपने आप को उन्मुख कैसे समझेंगे
  • इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना एक फ्रीलांसर लेखक बनें चरण 10
    10
    अपने प्रोफ़ाइल को बढ़ाएं, मुफ्त में लिखें। याद रखें, जो वास्तव में महत्वपूर्ण है वह आपकी नौकरी है, न कि उद्योग में अनुभव। ऑनलाइन कई छोटी कंपनियों है जो फ्रीलांस लेखकों की भर्ती करती है। अपने काम को प्रकाश में लाएं और लोगों को अपने कौशल के बारे में जानने के लिए एक नि: शुल्क परीक्षण लिखने की पेशकश करें। कई ब्लॉगों पर अतिथि के रूप में पोस्ट पोस्ट करें, जो आपको लेखक के नाम और जीवनी में प्रवेश करने की अनुमति देता है यह न केवल आपको आपके ब्लॉग पर ट्रैफ़िक प्राप्त करने में मदद करेगा (जैव में लिंक शामिल करें), आपको रुचि रखने वाले ग्राहकों द्वारा भी मिलेगा, जो उन्हें व्यक्तिगत रूप से देखने के लिए आसान है। इसके अतिरिक्त, आपका पोर्टफोलियो उन वस्तुओं का दावा करेगा जो वास्तव में प्रकाशित किए गए हैं। अंत में, यह मत भूलो कि आप अपनी हड्डियां एक फ्रीलान्स लेखक के रूप में कर रहे हैं और अपने पाठ्यक्रम को समृद्ध करने के लिए देख रहे हैं। यदि कोई ग्राहक आपके काम को पसंद करता है, तो आप भी उसे अपनी सीवी दिखाने के लिए पूछने या उसे अपने अनुभव के बारे में बताए परेशान नहीं करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना एक फ्रीलांसर लेखक बनें चरण 11
    11
    पूछने में संकोच न करें कि किसी को आपकी ज़रूरत है अंत में, अपनी आस्तीन को लुढ़काया और ग्राहकों से संपर्क करें, यदि वे वास्तव में आपको पेश करने का काम करते हैं तो यह माध्यमिक है संभावित अवसर खो क्यों? कौन जानता है: शायद वे भविष्य में आपसे पूछ सकते हैं, या फिर एक प्रस्ताव अभी भी प्राप्त कर सकते हैं!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com