कैसे एक वेब बाज़ारिया बनें

वेब मार्केटिंग के क्षेत्र में कार्य करना एक ठोस प्रचार संदेश बनाना है जो संभावित ग्राहकों के ऑनलाइन बेचे गए उत्पाद की ओर आकर्षित करता है सर्वश्रेष्ठ वेब विपणक विभिन्न प्रकार के क्षेत्रों से आते हैं, जिनमें अर्थशास्त्र, ग्राफिक्स, लेखन और कंप्यूटिंग शामिल हैं। इस क्षेत्र के बारे में अधिक जानने के लिए आप वेब पर संसाधन पा सकते हैं। एक छोटे से प्रारंभिक परियोजना को स्वीकार करने की कोशिश करें और धीरे-धीरे अपने पोर्टफोलियो को समृद्ध करें, जिसे आपको एक साक्षात्कार में भाग लेने या एक फ्रीलांसर के रूप में नौकरी मिलनी होगी।

सामग्री

कदम

भाग 1

वेब विपणन में अपनी खुद की भूमिका की पहचान करें
सहायता बेघर परिवार के सदस्य चरण 5 में सहायता
1
तय करें कि विपणन का दायरा आपके लिए सही है। अपनी वरीयताओं को समझने के लिए व्यक्तित्व परीक्षण लेने की कोशिश करें आप 16 व्यक्तियों की वेबसाइट (मायने में इतालवी में भी उपलब्ध हैं) पर मेयर-ब्रिग्स के समान मिल सकते हैं, लेकिन कई अन्य लोग भी हैं। यह परीक्षा पेशेवर क्षेत्र में आपकी प्राथमिकताएं प्रकट करेगी। देखें कि क्या वे एक वेब बाज़ारिया बनने के लिए आवश्यक कौशल के अनुरूप हैं।
  • विपणन में कार्य करना एक उत्पाद या सेवा में ध्यान आकर्षित करना और रुचि पैदा करना है। वेब विपणक लोगों की जरूरतों और स्वाद को समझने के लिए पारस्परिक संचार पर बहुत समय बिताते हैं वे ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करने के तरीके के बारे में सोचते हैं।
  • विपणन पेशेवर विभिन्न प्रकार के क्षेत्रों से आते हैं। कई वेब विपणक अर्थशास्त्र या विपणन में स्नातक हैं। हालांकि, उद्योग को भी ग्राफिक डिजाइनर, लेखकों और प्रोग्रामर की आवश्यकता है।
  • मार्केटिंग के लिए महान रचनात्मकता की आवश्यकता होती है, जिसे अलग-अलग तरीकों से व्यक्त किया जा सकता है। ग्राफिक डिजाइनर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दृश्य प्रस्तुतियां विकसित करते हैं। लेखकों ने सामग्री का निर्माण किया है जिसका लक्ष्य पाठक को संलग्न करना और रुचि करना है। एक प्रोग्रामर नेविगेट करना आसान वेबसाइट बनाने के लिए कोड लिखते हैं। अपनी भूमिका के बावजूद, आपको रचनात्मक रूप से सोचना होगा
  • छवि का शीर्षक होम अपकार्ड के साथ आपका सिबलिंग चरण 10
    2
    इस पेशे के विशिष्ट तत्व क्या हैं, पता करें। एक वेब बाज़ारिया विभिन्न कार्यों को करने में सक्षम होना चाहिए यह पता लगाने के लिए कि आपके लिए कौन से क्षेत्र सही हैं, संसाधनों की जांच के लिए उन्हें विस्तार से देखें सौभाग्य से, आप कई निशुल्क सामग्री का उपयोग कर सकते हैं।
  • वर्तमान में, मोबाइल उपकरणों पर इंटरनेट उपयोग का एक बड़ा हिस्सा किया जाता है वेब बाज़ारिया के लिए मोबाइल फोन पर साइट के सौंदर्यशास्त्र और कामकाज को समझना आवश्यक है। उपयोगकर्ता वेब पृष्ठों को सरल और आसान करना चाहते हैं।
  • Google ने गुणवत्ता की सामग्री पर अधिक से अधिक ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है यदि आप नियमित रूप से उपयोगी सामग्री प्रकाशित करते हैं, तो आपकी साइट पहले खोज परिणामों में रैंक करेगी। वेब विपणक के लिए यह सामग्री विपणन का अध्ययन करने के लिए ज़रूरी हो रहा है।
  • कुछ डिग्री कार्यक्रम विपणन की गड़बड़ी की पेशकश करते हैं अध्ययन योजना में अर्थशास्त्र, ग्राफिक्स और प्रौद्योगिकी जैसे संकायों में यह विषय है। विश्वविद्यालय के सबक शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • ब्लॉग और लेख पढ़ें, क्षेत्र के बारे में जानकारी प्राप्त करें यदि आप अंग्रेजी बोलते हैं, तो खोज इंजन भूमि और विपणन भूमि ऑनलाइन विपणन के लिए समर्पित उत्कृष्ट साइट हैं आप क्षेत्र में होने वाली सभी चीज़ों के बारे में जागरूक होने के लिए सदस्यता ले सकते हैं। आप इंटरनेट मार्केटिंग से संबंधित अन्य मौजूदा विषयों को खोजने के लिए खोज भी कर सकते हैं।
  • आप विभिन्न कार्यों के लिए समर्पित यूट्यूब पर वीडियो पा सकते हैं जो एक वेब बाज़ारिया करता है। सभी लिंक्स के साथ एक सूची तैयार करें जो आप उपयोगी पाते हैं, ताकि आप समीक्षा की आवश्यकता होने पर उनकी समीक्षा कर सकें।
  • छवि शीर्षक बैलेंस आपका वर्क और होम लाइफ (महिलाओं के लिए) चरण 6
    3
    अपने पोर्टफोलियो का अध्ययन और समृद्ध करके अपने कौशल का विकास करें। एक बार आपके पेशे के सामान्य अवलोकन के बाद, आप जो करियर शुरू करना चाहते हैं, उसके लिए आप सही डिग्री प्रोग्राम चुन सकते हैं। आप विश्वविद्यालय की नौकरियों और इंटर्नशिप का एक पोर्टफोलियो बनाना भी शुरू कर सकते हैं।
  • कई वेब विपणक विपणन में स्नातक, संचार में अन्य, ग्राफिक या कंप्यूटर विज्ञान चूंकि इस क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के ज्ञान की आवश्यकता होती है, इसलिए इन सभी डिग्री के साथ उन तक पहुंचना संभव है।
  • यह एक ऑनलाइन पोर्टफोलियो बनाने के लिए महत्वपूर्ण है जो वेब मार्केटर के रूप में किया गया कार्य दिखाता है। अधिकांश पेशेवरों को अपनी परियोजनाएं पेश करने के लिए एक साइट है जब एक संभावित ग्राहक आप में दिलचस्पी लेता है, तो आप इसे समझने के लिए देख सकते हैं कि आप अतीत में क्या कर रहे थे।
  • पोर्टफोलियो आपके द्वारा ग्राहकों के लिए बनाई गई साइटों की तस्वीरें पेश कर सकते हैं। आप वेब पेज और ग्राहक प्रशंसापत्र के लिंक भी बता सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक पूर्ण और अद्यतन लिंक्डइन प्रोफ़ाइल है। एक उम्मीदवार के बारे में अधिक जानने के लिए लिंक्डइन अक्सर एक संभावित ग्राहक द्वारा पहली साइट का दौरा किया जाता है। प्रोफ़ाइल को पूरा करें और अपने संपर्कों के साथ लिंक स्थापित करें
  • फ्रीलांस परियोजनाओं को स्वीकार करने पर विचार करें आप उन्हें Monster.com जैसे साइटों पर ढूंढ सकते हैं यदि आप लिखकर इंटरनेट पर सरल खोज करते हैं "फ्रीलांस वेब बाज़ारिया नौकरियां", आपको हर हफ्ते अपडेट किए गए घोषणा बोर्ड मिलेंगे। Craigslist भी आप फ्रीलांस नौकरियों को खोजने में मदद करता है
  • छवि शीर्षक से आपकी नौकरी ख़ुशी से कदम 13
    4
    अधिक ज्ञान प्राप्त करने के लिए एक छोटी परियोजना को स्वीकार करें चाहे आप पूर्णकालिक नौकरी के लिए एक साक्षात्कार में जाने या एक फ्रीलांसर बनने का इरादा रखते हैं, आपको अनुभव प्राप्त करने की आवश्यकता है आप जो भी जानते हैं उसे लागू करने के लिए एक छोटी परियोजना को स्वीकार करने का प्रयास करें।
  • आप एक ऑनलाइन विपणन परियोजना के सभी चरणों या सिर्फ एक हिस्सा प्रबंधित कर सकते हैं। कई मामलों में, फ्रीलांसर वेब विपणक अन्य पेशेवरों के साथ सहयोग करते हैं यदि आप शुरू कर रहे हैं, तो संभवतः आपको परियोजना के केवल एक भाग से निपटना होगा।
  • कई एजेंसियों और संघों को इंटरनेट पर खुद को बढ़ावा देने की आवश्यकता है, लेकिन इस परियोजना के लिए एक सीमित बजट है। यदि आप स्वयंसेवा या डिस्काउंट के लिए तैयार हैं, तो आपको काम मिल सकता है गैर-लाभकारी संस्थाओं और राजनीतिक अभियानों को सहायता की आवश्यकता है, लेकिन कुछ फंड उपलब्ध हैं। इन प्रकार के संगठन आपको एक अच्छा अवसर दे सकते हैं।
  • कंपनी से पूछें कि क्या आप पोर्टफोलियो में कार्य शामिल कर सकते हैं: आपको साक्षात्कार के लिए इसे प्रस्तुत करने या फ्रीलान्स जॉब्स के लिए आवेदन करने के लिए एक बनाना होगा।
  • उदाहरण के लिए, एक साइट की संरचना बनाया होने की कल्पना करें पोर्टफोलियो में आप फ़ोटो और लिंक जोड़ सकते हैं। अधिकांश वेब विपणक के पास एक निजी वेब पृष्ठ है जो अपनी परियोजनाओं को प्रदर्शित करता है और विज्ञापन करता है।
  • भाग 2

    वेब बाज़ारक के रूप में काम करना खोजना


    छवि से बचें आपका जीवन चरण 7
    1
    उन कौशल की पहचान करें जिन्हें आप अपने काम में शोषण करेंगे। चाहे आप एक पारंपरिक साक्षात्कार में भाग लेना या फ्रीलान्स नौकरी की तलाश करना चाहते हैं, आपको उन कौशल को स्थापित करना होगा जो आप प्रदान करेंगे। एक ऑनलाइन विपणन अभियान के विभिन्न चरणों पर विचार करें और निर्धारित करें कि आप किस कार्य करेंगे
    • क्या आप लेखन या संचार पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं? सामग्री विपणन ऑनलाइन विज्ञापन की दुनिया में खुद को लागू कर रहा है यदि कोई साइट ब्लॉग और दिलचस्प लेख प्रदान करता है, तो यह अपने यातायात में वृद्धि कर सकता है और व्यापार कर सकता है। आप उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री को लिखने में विशेषज्ञ होने का फैसला कर सकते हैं आप एक साइट या विज्ञापन सामग्री पर ग्रंथों को प्रकाशित करने के लिए अपने ज्ञान को भी लागू कर सकते हैं।
    • कुछ वेब विपणक विज्ञापन हिस्से पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं आप लोगों को एक विज्ञापन पर क्लिक करने के लिए प्रसंस्करण शब्द और कुंजी वाक्यांशों में विशेषज्ञ कर सकते हैं आप तथाकथित ग्राहकों के साथ भी मदद कर सकते हैं खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ), एक प्रक्रिया है जिसमें साइट की सामग्री को संशोधित करने के क्रम में इसे पहले खोज परिणामों में शामिल किया गया है इसके अलावा, ये वेब विपणक ग्राहकों को विभिन्न पृष्ठों के बीच लिंक बनाते हैं।
    • यदि आप प्रोग्राम पसंद करते हैं, तो आप साइट पर नेविगेशन की सुविधा के लिए कोड लिख सकते हैं। वेबमास्टर की कार्यक्षमता में सुधार करने के लिए प्रोग्रामर्स अपने ज्ञान का उपयोग करते हैं
    • आप यह सब ज्ञान प्राप्त करने और पूरी प्रक्रिया का प्रबंधन करने का निर्णय ले सकते हैं। इस दृष्टिकोण को भी प्रबंधकीय कौशल की आवश्यकता होती है, ताकि एक सफल अभियान प्राप्त करने में सफल हो।
  • अपना निजी लाइफ प्राइवेट एवर वर्क चरण 8 शीर्षक वाला इमेज चरण 8
    2
    सोशल नेटवर्क पर विपणन पर विचार करें। उपभोक्ता ट्विटर और फेसबुक जैसे सामाजिक नेटवर्क पर अधिक से अधिक समय व्यतीत करते हैं इसलिए आप इन साइटों पर विपणन करके ग्राहकों को लक्ष्य दर्शकों तक पहुंचने में सहायता कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप लिंक्डइन द्वारा प्रस्तावित सभी संभावित मार्केटिंग अवसरों को समझते हैं। आपके ग्राहक के प्राथमिक कर्मचारियों की इस साइट पर पूरी प्रोफ़ाइल होने चाहिए। उन्हें लेखों और ब्लॉगों के लिंक अक्सर प्रकाशित करना चाहिए। लोग नेटवर्किंग करने के लिए लिंक्डइन का इस्तेमाल करते हैं, कंपनियां और काम की तलाश करते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके ग्राहकों की साइट पर एक महत्वपूर्ण उपस्थिति है, अपने विपणन ज्ञान का लाभ उठाएं।
  • अपने ग्राहकों के लिए एक अच्छी ट्विटर प्रोफ़ाइल विकसित करें ब्लॉग्ज और लेखों के लिए लिंक्स का उपयोग करते हुए पोस्ट पोस्ट पर बार-बार पोस्ट करें सुनिश्चित करें कि ग्राहकों को हैशटैग और रुझान का उपयोग करने का तरीका जानें।
  • आप उन्हें दिलचस्प फेसबुक पेज बनाने में भी मदद कर सकते हैं। यह साइट आपको ट्विटर से अधिक ग्रंथ, चित्र और ग्राफिक्स प्रकाशित करने की अनुमति देती है।
  • जैसे-जैसे ग्राहक सामाजिक नेटवर्क पर प्रकाशित होते हैं, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि संभावित ग्राहकों और ग्राहकों को पहले से ही हासिल कर लिया गया है, वे कंपनी की वेबसाइट आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। सामाजिक नेटवर्क को वास्तव में कंपनी के आधिकारिक वेब पेज को समस्याओं के बिना खोला जाना चाहिए।
  • आरंभ एक कार्यस्थल वजन घटाने कार्यक्रम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    क्षेत्र में नौकरियों के लिए खोजें आपके लिए उपयुक्त एक नौकरी खोजने के लिए उपलब्ध सभी संसाधनों का लाभ उठाएं। अपने विश्वविद्यालय के करियर मार्गदर्शन केंद्र या अपने व्यक्तिगत नेटवर्क से संपर्क करके नौकरी लिस्टिंग के लिए खोजें
  • यदि आप स्नातक हैं, तो अपने विश्वविद्यालय के करियर मार्गदर्शन कार्यालय से सहायता मांगिए। कर्मचारी यह स्पष्ट कर पाएंगे कि आपके विशेष क्षेत्र में किस प्रकार की नौकरियां सबसे ज्यादा उपयोग की जाती हैं कार्यालय संकाय में संभावित नियोक्ताओं को भी आमंत्रित कर सकता है
  • अपने व्यक्तिगत नेटवर्क में लोगों से संपर्क करें और अपने संपर्कों के बारे में सूचित करें। जो लोग विपणन क्षेत्र में काम करते हैं उन लोगों के लिए खोजें आपके संपर्क आपको वेब विपणक की तलाश में कंपनियों को दिखा सकते हैं या किसी कंपनी को अपना नाम सुझा सकते हैं। नौकरियों पर विचार करने में आपकी मदद करने के लिए आपको एक गुरु भी मिल सकता है
  • इंटरनेट पर एक खोज करें आप अपने विशिष्ट क्षेत्र में नौकरी देख सकते हैं आज के व्यापारिक दुनिया में, योग्य उम्मीदवारों को खोजने के लिए नियोक्ता वेब पर तेजी से निर्भर हैं। निश्चित रूप से प्रतियोगिता प्रचुर और भयंकर होगी, लेकिन एक ऑनलाइन खोज आपको उत्कृष्ट परिणाम दे सकती है।
  • छवि शीर्षक बैलेंस आपका वर्क और होम लाइफ (महिलाओं के लिए) चरण 2
    4
    साक्षात्कार के लिए तैयार करें एक पूर्णकालिक नौकरी या एक नए ग्राहक के साथ एक फ्रीलान्स नौकरी के लिए, आपको बैठक के लिए तैयार करने की आवश्यकता है।
  • कंपनी और इसकी विपणन आवश्यकताओं के बारे में जितना संभव हो, जानें यदि संभव हो, तो अपने नेटवर्क में एक व्यक्ति की तलाश करें जो उसे अच्छी तरह जानता है कंपनी पर ऑनलाइन शोध करें
  • एक अच्छा पोर्टफोलियो तैयार करें ज्यादातर मामलों में, यह आपकी वेबसाइट पर देखा जा सकता है। मीटिंग से पहले संभावित नियोक्ता को एक लिंक भेजें पिछले परियोजनाओं के बारे में बात करने के लिए तैयार
  • समझाएं कि आप अपने मार्केटिंग कौशलों के कारण ग्राहक समस्याओं को हल कैसे कर सकते हैं। कंपनी द्वारा प्रदान की गई आवश्यकताओं को ध्यान से पढ़ें अपने ज्ञान को उन परिणामों से लिंक करें, जिन्हें आप नियोक्ता प्राप्त करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप समझा सकते हैं कि साइट ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए अच्छी सामग्री कैसे विकसित करें। स्पष्ट करें कि ट्रैफ़िक में वृद्धि बिक्री और मुनाफे में वृद्धि को प्रोत्साहित कर सकती है।
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com