बहुस्तरीय विपणन के साथ पैसा कैसे कमाएं

बहुस्तर विपणन, जिसे मल्टी-लेवल मार्केटिंग या एमएलएम भी कहा जाता है, दुनिया के कई देशों की वाणिज्यिक वास्तविकताओं में अधिक से अधिक ताकत हासिल कर रहा है। एमएलएम अनिवार्य रूप से एक व्यापार बुनाई पद्धति है, जिसमें एक या दो शुरुआती उद्यमियों को एक बड़े समूह तक पहुंच है, विकास प्रोत्साहन दे रहा है, जबकि अन्य अपनी व्यवसाय योजना का पालन करने, पैसे लाने, उत्पादों को खरीदने या उसके भीतर काम करने का निर्णय लेते हैं। एमएलएम पर संरचित गतिविधि उन लोगों के लिए जो इस तरह के विपणन के साथ पैसा बनाना चाहते हैं, यहां ऐसे कुछ बुनियादी सुझाव दिए गए हैं जो एमएलएम के क्षेत्र में अनुभव प्राप्त करते हैं और अनुभव प्राप्त करते हैं।

सामग्री

कदम

मनी मनी के साथ एमएलएम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ईमानदारी से रहें सामान्य तौर पर, एमएलएम उद्योग के कई हिस्से नकली, जोड़ तोड़ या अन्यथा बेईमान लोग हैं जो दूसरों की कीमत पर लाभ की कोशिश करते हैं। एक-दूसरे के साथ मतभेद न करें और एक ऐसी भूमिका निभाने की कोशिश करें जिससे आप अपनी प्रतिष्ठा को महान वाणिज्यिक वास्तविकता के बिना नुकसान पहुंचाए बिना वैधता हासिल कर सकें।
  • मनी मनी विद एमएलएम चरण 2 नामक छवि
    2
    उचित लक्ष्यों का अनुमान लगाया एमएलएम के साथ पैसे कमा चुके कई पेशेवर इस बात से प्रमाणित कर सकते हैं कि इस क्षेत्र में उद्यमी हैं जो लगातार दूसरे लोगों से पूछते हैं कि क्या वे कभी भी सपने के मुकाबले ज्यादा अर्जित करना चाहते हैं। पूरे व्यापार क्षेत्र की तरह, एमएलएम दुनिया में सफलता अक्सर विचारों के संयम और स्पष्टता शामिल है।
  • मनी मनी विद एमएलएम चरण 3
    3
    ग्राहकों को असली प्रोत्साहन से एमएलएम में प्रवेश करने वाले कई लोग इस सौदे को बंद करने के लिए तत्काल भाषण करके ग्राहकों को एक मानक उत्पाद या सेवा प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित होते हैं। इस प्रथा से दूर होने की कोशिश करें, आमतौर पर सफलता के बिना, उस ग्राहक के साथ संबंध स्थापित करके जो उसे आपकी परियोजना में निवेश करने के लिए प्रेरित करता है।
  • मनी मनी विद एमएलएम चरण 4
    4



    विश्वसनीय भागीदारों को ढूंढें एक और कारण है कि एमएलएम में सबसे शुरुआती कोई अच्छा व्यवसाय नहीं करते हैं कि वे अनिवार्य रूप से गलत घोड़े को इंगित करते हैं। एमएलएम कैसे काम करता है इसके आधार पर, शुरुआत करने वाले किसी दूसरे के प्रोजेक्ट पर इसे दूसरों को पेश करने से पहले निवेश करते हैं। उद्योग की रिपोर्टों के मुताबिक, कई एमएलएम पेशेवर नए ग्राहकों या शुरुआती के लिए नहीं देख रहे हैं, लेकिन हर तरह से ग्राहकों को शामिल करने के लिए।
  • उन साझेदारों पर अधिक शोध करें जिनके साथ आप सहयोग कर रहे हैं। जो लोग एमएलएम में शामिल हो जाते हैं उनमें से अधिकांश उद्यमी जो उनसे संपर्क करते हैं, मुफ्त नौकरियों या प्रारंभिक निवेश के बदले में यूटोपियन कमाई का वादा करते हैं। एमएलएम के साथ पैसा बनाने की चाल इन प्रस्तावों को पहचानने और केवल उन लोगों को स्वीकार करने में अच्छा होगा जो वास्तव में वादा किया व्यापारिक क्षमताएं हैं।
  • मनी मनी विद एमएलएम चरण 5
    5
    विकास के लिए एक स्पष्ट रणनीति की रूपरेखा एमएलएम के माध्यम से एक वैध और उचित व्यापार और व्यवसाय नेटवर्क बनाने के बाद, जो ग्राहकों को निवेश करने का एक वास्तविक कारण प्रदान करता है, अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए एक ठोस व्यवसाय योजना विकसित करके इस महत्वपूर्ण परिणाम को पूरा करें।
  • अपनी परियोजना को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए लेखांकन और अन्य टूल का उपयोग करें अपने व्यवसाय को सटीक मापदंडों पर प्रारम्भ करें, जो कि किसी भी प्रारंभिक सफलता का फायदा उठाने और एमएलएम में बनाए गए व्यवसाय नेटवर्क को सही तरीके से विकसित करने के लिए उपयोगी है।
  • मनी मनी विद एमएलएम चरण 6
    6
    करों और अन्य संबंधित पहलुओं को प्रबंधित करें कितने एमएलएम उद्यमियों को संभावित भागीदारों या सहयोगियों को प्रकट नहीं किया जाता है वे व्यापार करना चाहिए, जैसा कि उन्हें करना चाहिए। एमएलएम दुनिया में काम करने वाली ज्यादातर कंपनियां छोटे व्यवसाय करों के अधीन हैं: यह भी है, भले ही सहयोगी कंपनी अन्य व्यक्तियों के लिए या साथ काम कर सकती है, यह अक्सर एक कर्मचारी के रूप में नहीं कर सकता है इसका मतलब यह है कि संभवतः एमएलएम में पहला कदम भविष्यवाणी कर रहे हैं और करों के भुगतान की योजना बना रहे हैं और बहुत कुछ।
  • मनी मनी विद एमएलएम चरण 7
    7
    नवीनतम एमएलएम कानूनों और घटनाओं के बारे में सूचित और अद्यतित रहें।
  • विदेशी संस्थानों से भी प्रेस विज्ञप्ति और अन्य स्रोतों का उपयोग करें एक समूह जिस पर एमएलएम को प्रभावित करने की शक्ति है, वह संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) है। एफटीसी एमएलएम को विनियमित करने और आपके व्यवसाय को प्रभावित करने वाले किसी भी बदलाव के बारे में जानने के लिए क्या अप-टू-डेट रहें।
  • चेतावनी

    • इतालवी कानून स्पष्ट रूप से एमएलएम को परिभाषित नहीं करता है, इसके बजाय यह एंटीनी की पिरामिड संरचना या चेन से बचने के लिए नियम निर्धारित करता है। उदाहरण के लिए, 173 अगस्त 2005 के कानून के अनुच्छेद 5 में ऐसे संगठन हैं जो अवैध हैं "अन्य लोगों की शुद्ध और सरल भर्ती के माध्यम से कमाई की संभावना को कॉन्फ़िगर करें" या अनुच्छेद 6, जो भर्ती के समय कंपनी को भुगतान करने के लिए दायित्वों पर रोक लगाता है, भर्ती के समय वास्तविक जानकारी के अभाव में या संरचना का हिस्सा बने रहने के लिए, पर्याप्त राशि के लिए रकम का भुगतान करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com