कैसे मल्टी लेवल मार्केटिंग में सफलता और उसी समय का आनंद लें

बहुस्तर विपणन के साथ काम करने के लिए विशिष्ट कौशल हासिल करना आवश्यक है। हम आवश्यक प्रशिक्षण के बिना जागरूकता के साथ सबसे अच्छा निर्णय कैसे कर सकते हैं जिससे हमें एक निश्चित अवसर या प्रायोजक के वास्तविक मूल्य को समझने की अनुमति मिलती है? यह गाइड आपको समय और ऊर्जा की बचत करेगा, और आपको बहुस्तर विपणन में सफल होने का सर्वोत्तम तरीका दिखाता है।

सामग्री

कदम

1
बहुस्तर विपणन के साथ काम करने के लिए विशिष्ट कौशल हासिल करना आवश्यक है। आप आवश्यक प्रशिक्षण के बिना जागरूकता के साथ सबसे अच्छा निर्णय कैसे कर सकते हैं जिससे आप किसी निश्चित अवसर या प्रायोजक के वास्तविक मूल्य को समझ सकते हैं?
  • 2
    पूछताछ के लिए ऑनलाइन फ़ॉर्म भरते वक्त, कोई आपको जल्दी या बाद में कॉल करेगा, और तैयार रहना अच्छा है। जब वे आपको अपने अवसर दिखाने के लिए कहते हैं, यदि यह सही समय नहीं है, तो यह कहने में डर नहींें, जो दूसरी तरफ है, निश्चित रूप से समझ जाएगा। यदि इसके बदले यह नहीं है, तो इसका मतलब है कि इसके साथ निपटने के लिए बेहतर नहीं है।
  • 3
    विज्ञापनों से सावधान रहें जो आपको केवल 3 महीनों में प्रति माह लगभग 10,000 यूरो बताते हैं। वे इतने स्पष्ट चिढ़ाते हैं कि वे हंसते नहीं हैं। उन लोगों से सावधान रहें जो आपको सिस्टम या वेबसाइट पेश करते हैं जो आपके लिए नौकरी कर सकती हैं, क्योंकि वे बस जिस तरीके से आपको विश्वास करते हैं, वह काम नहीं करते। "सबसे अच्छा" तो वे वे हैं जो कहते हैं कि यह ईमेल भेजने के लिए पर्याप्त है, लेकिन यह बिना समझाए कि यह कैसे प्रभावी रूप से लिखना है हालांकि, गलतफहमी से बचने के लिए, हर कोई एक निजी वेबसाइट होना चाहिए, जो कुछ हम सभी सदस्यों को सुझाते हैं।
  • 4
    ठीक है, अब मान लें कि आपको सही अवसर या प्रायोजक मिले हैं, आप इसके बारे में कैसे जाते हैं? अधिकांश लोग, जब वे इस बिंदु पर पहुंच जाते हैं, तो अटक जाते हैं और अगले दिन या सप्ताह का उल्लेख करते हैं। जल्द ही उन्हें एहसास होगा कि साल बीत चुके हैं और वे अभी भी शुरुआती बिंदु पर हैं
  • जीवन के किसी भी क्षेत्र में पार करने के लिए विलंब की प्रवृत्ति सबसे बड़ी बाधा है। समय एक अनमोल वस्तु है और आप इसे बर्बाद करने की लक्जरी बर्दाश्त नहीं कर सकते। आपके व्यवसाय को बढ़ाना थोड़ा सा है जैसे आपकी बचत कम होती है, यौगिक रुचियों के सिद्धांत के लिए धन्यवाद। वास्तव में, शुरुआत में आप धीरे-धीरे आगे बढ़ेंगे, तो आप गति प्राप्त करेंगे क्योंकि आपके कौशल और क्षमताएं अधिक परिष्कृत हो जाती हैं।



  • 5
    यदि आप अपनी शोध को सुस्पष्ट ढंग से करते हैं, तो आप संभावित प्रायोजक के साथ सहज रहेंगे। दस्तावेज़ों को सही तरीके से भरने के बारे में संदेह के मामले में बैठक से पहले यह बेहतर है।
  • ज्यादातर कंपनियां एक ऑनलाइन फॉर्म भर कर अपनी वास्तविकता का हिस्सा बनने की संभावना प्रदान करती हैं। इसलिए आपको कुछ चीजें आसान होने की आवश्यकता होगी क्योंकि आप एक असली नौकरी शुरू करने वाले हैं। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले निवासियों के लिए सामाजिक सुरक्षा संख्या, या किसी अन्य कर पहचान जो देश के निवास पर निर्भर करती है। इस संबंध में आपके प्रायोजक निश्चित रूप से आपको सभी आवश्यक जानकारी देगा।
  • 6
    एक बार एक बहुस्तरीय विपणन नेटवर्क के अंदर, निष्क्रिय नहीं हो और व्यस्त हो जाओ। अब आप अपने खुद के मालिक हैं, और यह कभी-कभी अच्छा होता है, कभी-कभी ऐसा नहीं होता है। आप अपने आप को सबसे गंभीर आलोचक होना चाहिए। प्रत्येक दिन के अंत में आपको निम्नलिखित प्रश्न लाने होंगे: "क्या मुझे आज के कार्यों के लिए निकाल दिया जाएगा?"।
  • 7
    आपको हमेशा अप टू डेट होना चाहिए और अपने बहुस्तरीय विपणन नेटवर्क में रुझान जानना चाहिए। अपने काम में लगातार सुधार करना और अपने आप को महत्व देना आवश्यक है, इसलिए आप बाजार में अधिक आकर्षण का आनंद लेंगे।
  • 8
    सुनिश्चित करें कि आप अपने लक्षित बाजार को अच्छी तरह जानते हैं, और यह कि आपका व्यवसाय आसानी से प्रतिकृति है।
  • चेतावनी

    • पुस्तक में समझाया बहुस्तरीय विपणन में सिद्धांतों और सफलता की रणनीतियों को समझना आवश्यक है "अवशिष्ट आय सफलता की गोपनीयता", और इस क्षेत्र में अग्रणी विशेषज्ञों के ऑडियो साक्षात्कार में। अगर आपने इसे अभी तक नहीं पढ़ा है, तो गंभीर संभावनाएं हैं कि आपको अपने बहुस्तर विपणन व्यवसाय में बड़ी बाधाएं और कठिनाइयों मिलेगी। थोड़े समय में आप समाप्त हो जायेंगे और हतोत्साहित हो जाएंगे, और आपकी टीम के भीतर आपकी स्थिति और छवि भी आपके सभी प्रयासों के बावजूद समझौता करने का जोखिम उठाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com