प्रायोजन के लिए कैसे खोजें

किसी प्रोजेक्ट या व्यावसायिक घटना के लिए व्यवसाय प्रायोजन प्राप्त करना एक रोमांचक और सफल सहयोग और असफलता के बीच अंतर कर सकता है। संभावित ठोस प्रायोजकों की पहचान करने के लिए, एक कार्यकारी सारांश का मसौदा तैयार करना और संभावित उधारदाताओं को व्यक्तिगत संकुल भेजना बहुत बड़ा प्रायोजन खोजने की संभावना को बढ़ाने में मदद कर सकता है। अधिक जानकारी के लिए, लेख पढ़ें।

कदम

भाग 1

संभावित प्रायोजकों को पहचानें
1
उन कंपनियों के लिए खोजें, जो आपके लिए समान अन्य ईवेंट या गतिविधियां प्रायोजित करें। यदि आप एक विशेष आयोजन, एक मार्च या एक रेस के लिए प्रायोजन की तलाश में हैं, तो अपने क्षेत्र में अन्य जातियों को देखें और देखें कि प्रायोजक जो भाग लेते हैं यह शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है
  • यदि आपकी घटना एथलेटिक प्रकृति में है, तो नाइके, एडिडास, लिवस्ट्राँग और अन्य खेल संबंधी संगठनों पर विचार करें।
  • चाहे यह एक संगीत कार्यक्रम या एक संगीत कार्यक्रम है, स्थानीय रेडियो स्टेशनों, रिकॉर्ड लेबल्स और अन्य गतिविधियों पर विचार करें जिनके समान हित हैं।
  • यदि यह एक पाक घटना है, तो एक विशेष पत्रिका और बड़े खाद्य समूहों पर विचार करें। शीर्ष टिप
  • 2
    संभावित प्रायोजकों की एक सूची बनाएं संभावित प्रायोजकों की लंबी सूची होना अच्छा है, लेकिन आपको बस हर व्यक्ति और कंपनी से पूछना नहीं है कि आप जानते हैं कि आपका प्रायोजक है आपकी सूची में संभावित वास्तविक प्रायोजकों की सूची होनी चाहिए, जिसका अर्थ है लोग या कंपनियां जो वास्तव में आपके अनुरोध पर विचार कर सकते हैं। इस सूची में ऐसी कंपनियां होनी चाहिए जो पहले से ही आपको पहले ही प्रायोजित कर चुके हैं, जिन्होंने आपके विचारों को समान रूप से प्रायोजित किया है और जिन लोगों के साथ आपकी व्यक्तिगत संबंध हैं और जिनके साथ आप प्रायोजित कर सकते हैं।
  • 3
    अपनी सूची में किसी भी कंपनी या व्यक्ति को अनुसंधान करें अपने संभावित प्रायोजक के बारे में बुनियादी जानकारी रखने से आपको जो भी खोज रहे हैं उसे प्राप्त करने में बहुत मदद मिलेगी। कंपनी को प्रायोजित करके लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
  • 4
    हर संभावित प्रायोजक की जरूरतों का अनुमान लें। यदि आप लक्ष्य, व्यापार मॉडल और आपके संभावित प्रायोजक के लक्ष्यों को जानते हैं, तो आप कुछ विचारों को विकसित करना शुरू कर सकते हैं कि आप प्रायोजन कैसे स्थापित कर सकते हैं।
  • इस कारण से, अधिक स्थानीय व्यवसाय अक्सर नाइके जैसी बड़ी कंपनियों की तुलना में एक सुरक्षित शर्त है हालांकि बाद के निश्चित रूप से धन फेंकने के लिए, उन्हें शायद प्रत्येक सप्ताह कई सौ अनुरोधों को प्रायोजित करना पड़ता है। स्थानीय रेडियो स्टेशन या खेल के सामान की दुकान? शायद बहुत कम और यदि आपके ग्राहक बढ़ते हैं, तो उनके लिए यह भी एक संभावित आय है।
  • संभावित प्रायोजकों के लिए एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करने पर विचार करें, ताकि बेहतर बातचीत मार्जिन हो। यदि, उदाहरण के लिए, शहर के पश्चिम की ओर एक खेल की दुकान पहले से ही एक निश्चित स्तर पर आपसे जुड़ा हुआ है, तो शहर के पूर्व की ओर प्रतिस्पर्धा की दुकान का उल्लेख करें। वे एंटीफ़ोन को समझेंगे
  • भाग 2

    प्रायोजन पैकेज बनाएं
    1
    एक लिखें कार्यकारी सारांश. एक प्रायोजन पैकेज हमेशा एक कार्यकारी योजना या घटना या गतिविधि जिसके बारे में आप वित्त पोषण प्राप्त करने की उम्मीद के संबंध में इरादे का बयान शुरू करना चाहिए। यह 250-300 शब्दों के आस-पास होना चाहिए और उस पहल के बारे में विस्तार से वर्णन करें, जिसके लिए आप प्रायोजन के लिए पूछते हैं, इसका कारण यह है कि आप इसे व्यवस्थित करने के लिए और प्रायोजक के लिए लाभ लेते हैं।
    • यह सारांश आपके संभावित प्रायोजक को मनाने का एकमात्र मौका है, इसलिए यह एक मानक पत्र नहीं होना चाहिए। उस प्रायोजक के अनुसार इसे कस्टमाइज़ करें जिसे आप अनुरोध कर रहे हैं ताकि आप कंपनी या आपके द्वारा लक्षित व्यक्ति में गहरी रूचि महसूस कर सकें। इससे यह भी पता चलता है कि सहयोग की अवधि के दौरान आप प्रायोजन समझौतों का सम्मान करेंगे।
    • अपने प्रस्ताव को ध्यान में लेने के लिए प्रायोजक का धन्यवाद करना याद रखें। गंभीरता और व्यावसायिकता के अपने स्तर को दिखाने के लिए एक दोस्ताना और पेशेवर स्वर का उपयोग करें।
  • 2
    प्रायोजन के विभिन्न स्तरों की एक सूची बनाएं और उनके लिए क्या होगा। आपको प्रायोजन के विभिन्न स्तरों को हमेशा प्रदान करना चाहिए जो प्रायोजक से चुन सकता है। समझाएं कि आप हर स्तर पर क्या पूछते हैं और आपको अलग-अलग स्तरों पर प्रायोजकों की आवश्यकता क्यों है
  • प्रायोजक के लिए फायदे बताएं। यह संभावित प्रायोजकों को उनके व्यापार मॉडल, लक्ष्य और लक्ष्यों के अपने ज्ञान का उपयोग करने के लिए आमंत्रित करता है, जिसमें समझाया गया है कि प्रायोजक उन्हें लाभ कैसे देंगे। आप प्रेस कवरेज और अन्य प्रचारक अवसरों के बारे में बहस शामिल कर सकते हैं
  • 3



    शामिल होने के लिए आमंत्रण प्रदान करें निमंत्रण यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रायोजक संपर्क आपसे मिलते हैं और संरक्षण शुरू करते हैं, आपको भरने और भेजने या आपके डेटा के साथ टिकट भेजने का एक फार्म हो सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि प्रायोजक को कार्य जारी रखने के लिए एक विशिष्ट कार्य पूरा करना है। उन्हें आसान बनाने की कोशिश करें आपके लिए आवश्यक गतिविधि को पूरा करना उनके लिए आसान है, और वे स्वीकार करना अधिक होने की संभावना है।
  • 4
    इस बिंदु पर आओ। आप विपणन विशेषज्ञों, उद्यमियों और व्यवसायिक लोगों को लिख रहे हैं, अकादमिक नहीं हैं यह बुद्धिमान और ध्वनि के लिए अपने लेखन को उदारतापूर्वक और तर्कसंगत बनाने के लिए समय नहीं है। अपनी तर्क प्रस्तुत करें, प्रायोजक व्यवसाय के लिए लाभों की रूपरेखा करें और संक्षेप में समाप्त करें।
  • भाग 3

    अनुरोध सबमिट करें
    1
    कालीन दृष्टिकोण से बचें हो सकता है कि आपको यथासंभव कई स्थितियों को हासिल करने के लिए डिज़ाइन किए गए सामान्य पद्धति का उपयोग करके विभिन्न स्थानों पर यथासंभव कई पैकेज भेजने होंगे। गलत। संकुल भेजने में विवेकपूर्ण होने की कोशिश करें, उन कंपनियों के लिए आरक्षित करें जिन्हें आपको लगता है कि वास्तव में आपकी पहल से संबंधित हो सकता है
  • 2
    अपनी सूची में प्रत्येक संभावित प्रायोजक को अनुकूलित पैकेज भेजें हर एक ई-मेल, पैकेज और पत्राचार को निजीकृत करें जो आप भेजते हैं। सबसे आरामदायक समाधान लेना, इस परियोजना को प्रायोजक को कभी भी नहीं मिलना चाहिए।
  • 3
    एक फोन कॉल के साथ जारी रखें कुछ दिनों तक प्रतीक्षा करें और फिर उन लोगों को कॉल करें जिन पर आपने प्रायोजन पैकेज भेजे। पूछें कि क्या उन्होंने अनुरोध प्राप्त किया है। पता करें कि उनके पास कोई सवाल है या नहीं सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि जब कोई निर्णय लेता है, तो आपसे संपर्क कैसे करें
  • 4
    जब आप भाग लेते हैं तो प्रत्येक प्रायोजक को अपना दृष्टिकोण अनुकूलित करें अगर किसी कंपनी ने आपकी इवेंट में 10,000 यूरो का योगदान दिया है, तो आप दूसरी कंपनी से कैसे निपटेंगे जो कुछ सौ यूरो का योगदान देता है? फोन पर उनके साथ जिस तरह से बात करते हैं, विज्ञापन देने की पेशकश के फायदों से, अंतर और पर्याप्त होना चाहिए। यह उन्हें खाने के लिए आमंत्रित करने का समय है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन्हें खुश और दिलचस्पी रखते हैं।
  • टिप्स

    • सीधे संभावित प्रायोजकों के बारे में सोचना शुरू करें शायद प्रायोजन पाने के लिए एक समयसीमा है अब आपको प्रायोजकों को देखना होगा, बेहतर होगा कि यह होगा। आदर्श रूप से आपको कुछ पाने के लिए कम से कम तीन या चार महीनों के काम की आवश्यकता होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com