किसी संपर्क नेटवर्क को स्थापित करने के लिए सफलता कार्यक्रम कैसे बनाएं

यह सच है: हम उन लोगों से खरीदते हैं जो हम पसंद करते हैं और भरोसा करते हैं, और यह एक कारण है कि आपके ग्राहकों को बढ़ाने के लिए संपर्क का एक सफल नेटवर्क महत्वपूर्ण क्यों है।

कदम

1
एक स्पष्ट लक्ष्य रखें आपको इस घटना का उद्देश्य पता होना चाहिए जिसके साथ आप संपर्कों के नेटवर्क को स्थापित करना चाहते हैं, और इसमें शामिल सभी लोगों के दृष्टिकोण से विचार करें। उदाहरण के लिए, यदि लक्ष्य सभी के लिए संभावित ग्राहकों या संदर्भों को खोजने के लिए है, तो सबसे अच्छी रणनीति पर विचार करें कि हर किसी को क्या जरूरत है।
  • 2
    गुंजाइश की स्थापना साथ "प्रवाह" हम आयाम और उद्योग का उल्लेख करते हैं इस घटना में आप कितने लोगों को समझेंगे? क्या आप एक गोलमेज बनाने जा रहे हैं, जहां लोग, बदले में, ये बताते हैं कि वे क्या करते हैं और किस तरह के नए ग्राहकों को बाजार पर रखा गया है? या क्या आप एक बड़ी सभा की कल्पना करते हैं जिसमें संपर्कों को स्वतंत्र रूप से स्थापित किया गया है, जिसमें व्यापार कार्ड के प्रभावशाली आदान-प्रदान हैं? शायद एक ऐसी घटना है जहां आप जल्दी से ज्ञान इकट्ठा कर रहे हैं आपकी शैली में अधिक है क्या आप नियमित बैठकों, या बस एक अलग घटना पर मासिक बैठकों के आयोजन के विचार पर विचार कर रहे हैं? इस प्रकार की प्रत्येक घटनाएं बहुत सफल हो सकती हैं, लेकिन आपके द्वारा सीमा स्थापित करने के बाद, इसके अनुसार विवरणों की योजना के लिए उपयोगी होगा।
  • 3
    तिथि निर्धारित करें यदि आप किसी बड़े या मध्यम आकार के ईवेंट को व्यवस्थित कर रहे हैं, तो आपको लोगों को सूचित करना होगा, ताकि वे अपने कैलेंडर पर तिथि को चिह्नित कर सकें।
  • 4
    एक बैठक की जगह बुक करें अब जब आपने लक्ष्य निर्धारित किया है, शैली और अपनी घटना का दायरा है, तो अगला कदम एक स्थल बुक करना है, और आपको यथाशीघ्र यह करना चाहिए।
  • 5
    शब्द को फैलाओ यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन आप यह जानकर हैरान होंगे कि कितने लोगों ने सबसे अच्छा इरादों के साथ एक घटना का आयोजन करना शुरू किया, जो अंततः एक "गुप्त बैठक"। दूसरे शब्दों में, आप और आपके निकटतम संपर्कों को छोड़कर, कोई भी बैठक के बारे में नहीं जानता था
  • 6
    सावधानी से व्यवस्थित करें याद रखें: यह संपर्कों का एक नेटवर्क स्थापित करने के लिए एक बैठक है, एक षड्यंत्र नहीं। लोग यहां एक दूसरे को जानते हैं, खुद को पेश करते हैं और नए व्यापारिक संपर्कों को ढूंढते हैं, न कि द्वि घातुमान के लिए। हल्के नाश्ते की पेशकश और खाने में आसान (एक अच्छा सामान्य नियम है: कुछ भी ऐसा नहीं है जिसके लिए कांटा का उपयोग करना पड़ता है या जो आपके दांतों में पकड़ा जाता है)।
  • 7
    प्रतिभागियों को तैयार करें अपने मेहमानों को यह जानने का एक अच्छा विचार है कि क्या उम्मीद करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी के घर में एक छोटी सी घटना का आयोजन कर रहे हैं, तो प्रतिभागियों को पता चले कि कितने लोग उपस्थित होंगे, ताकि वे उनके साथ पर्याप्त व्यवसाय कार्ड और यात्रियों, ब्रोशर, ब्रोशर इत्यादि को लाने की योजना बना सकें। वितरित करने के लिए



  • 8
    एजेंडा सेट करें यहां एक मौका है: 1 9: 00-19: 15 बैठकों और प्रस्तुतियों- 1 9: 15-19: 20 आपका स्वागत है और परिचय- 1 9: 20-20: 30 प्रत्येक प्रतिभागी 5-7 मिनट - 20: 30- 21:00 मुफ्त सामाजिक संपर्क
  • 9
    यह समाजीकरण की सुविधा देता है किसी भी सफल घटना की कुंजी समूह भर में सामाजिक है। जब भी आप लोगों के एक समूह को इकट्ठा, वहाँ लगभग हमेशा जो लोग आसानी से मेलजोल, कमरे संबंधों और रिश्तों कस भर में अपने रास्ते बना हो जाएगा, जबकि अन्य एक कमरे में जहां आप किसी को भी पता नहीं है में एक सा `नर्वस या असुरक्षित महसूस होगा।
  • 10
    अपने आप को बढ़ावा दें ऐसे जाल में मत आना जहां कई घटना समन्वयक शामिल हैं: सिर्फ इसलिए कि आप इस घटना का समन्वय करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने आप को बढ़ावा देने से बचना चाहिए।
  • 11
    एक स्मृति छोड़ दो "आँखों से दूर, दिल से दूर" यह सरल इंसान की प्रकृति है, इसलिए आपके प्रतिभागियों को छोड़ने के लिए कुछ करना ज़रूरी है - अन्यथा, इस समय आपके द्वारा निवेश किए गए हर समय और कड़ी मेहनत बेकार हो सकती है।
  • 12
    राय लीजिए आप सोच सकते हैं कि आपका आयोजन एक बड़ी सफलता थी, लेकिन यह धारणा हर चीज है: इसलिए अन्य प्रतिभागियों से कुछ राय एकत्र करने का यह एक अच्छा विचार है
  • 13
    दृढ़ रहना। आपके द्वारा स्थापित किए गए संपर्कों और लिंक्स का पालन करें, और उसी समूह के प्रतिभागियों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें। एक कह रही है कि कहते हैं: "भाग्य दृढ़ता में है"। अपने संपर्कों को कॉल करें और उन्हें बताएं कि आप उन्हें मिलना पसंद करते हैं जिस तरीके से आप पारस्परिक रूप से आपके व्यवसाय का लाभ उठा सकते हैं, खोजें। संदर्भ भेजें और अनुरोध करें अपनी आवश्यकताओं के बारे में विशिष्ट रहें
  • टिप्स

    • लीफलेट या ब्रोशर तैयार न करें, न केवल आपके संपर्कों के लिए, बल्कि आपके संपर्कों के संपर्कों को भी वितरित करें
    • संपर्कों के नेटवर्क के लिए एक घटना का निर्माण करना न केवल समूह के सदस्यों के बीच नए ग्राहकों को खोजने का लक्ष्य बनाना चाहिए, बल्कि विश्वास पैदा करना और लोगों को एक-दूसरे को जानने के लिए जगह देनी चाहिए
    • वैकल्पिक रूप से, एक बड़ी घटना के लिए, आप किसी प्रायोजक या स्थानीय कंपनी (या एक खाद्य विक्रेता) द्वारा प्रदत्त रिफ्रेश देने का विकल्प चुन सकते हैं
    • आप उन लोगों को दयालु और दयालुता के साथ मिलकर सामाजिककरण की सुविधा दे सकते हैं, जो थोड़ी-बहुत दिखाई देते हैं "खोया" और एक वार्तालाप शुरू करना उनसे पूछो कि वे क्या करते हैं और किस प्रकार अपने आदर्श ग्राहक को शामिल करना चाहिए, और उन्हें एक करीबी व्यक्ति के साथ परिचय दें (भले ही आप उस व्यक्ति को नहीं जानते हों और आपको स्वयं एक ही समय में प्रस्तुत करना चाहिए)। तब आप इन लोगों को छोड़ सकते हैं जो सिर्फ एक साथ मिले हैं और यदि आवश्यक हो तो इसे कहीं और दोहराएं।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके संपर्कों को आपकी घटना में स्वतंत्र रूप से स्थापित किया गया हो, तो आप अपने आप को पेश करने के लिए प्रत्येक 30 मिनट की घोषणा कर सकते हैं, सभी के लिए उनकी उपस्थिति का शुक्रिया अदा करें, भोजन और पेय की पेशकश करने के लिए प्रायोजक का धन्यवाद करें, और सभी को समाज के लिए प्रोत्साहित करें
    • वैकल्पिक रूप से, अगर आप दृश्य-श्रव्य उपकरणों की आवश्यकता है, तो आप एक रेस्तरां, एक होटल के एक सम्मेलन कक्ष, या स्थानीय समुदाय, में बैठक सुविधाओं का भोज कमरे इस तरह के एक पुस्तकालय के रूप में बुक कर सकते हैं (कुछ सार्वजनिक पुस्तकालयों कमरे कि के लिए एकदम सही हैं इस प्रकार की एक बैठक) या पड़ोस क्लब के मुख्यालय (यदि ऐसा क्षेत्र है जहां आप रहते हैं और अपने हिस्से का भुगतान करते हैं "होम्युलर एसोसिएशन", घर के मालिकों के संघ, एक संरचना की बुकिंग आपको लगता है की तुलना में आपको कम लागत सकता है)।
    • यदि आप नियमित बैठकें बनाने का इरादा रखते हैं, तो सभी को अगली मीटिंग की तारीख और जगह पता करने के लिए अच्छा होगा, ताकि वे इसे कैलेंडर पर चिह्नित कर सकें।
    • चिंता मत करो यदि आप अधिक से अधिक लोगों को आमंत्रित कर सकते हैं, तो आप होस्ट कर सकते हैं: बस शब्द का प्रचार करें
    • आपकी इवेंट का लक्ष्य केवल संपर्कों के अपने नेटवर्क का विस्तार करने में मदद करने के लिए हो सकता है। आपके मन में जो कुछ भी उद्देश्य है, यह सुनिश्चित करें कि यह ईवेंट के रसद प्रबंधन के बारे में आपके द्वारा किए गए निर्णयों के प्रेरक बल है।
    • एक छोटी और अंतरंग मीटिंग में, आप इस तरह एक भावुक नोट के साथ शाम समाप्त कर सकते हैं: "मैं इस शाम को आने के लिए और हमारे साथ अपने विचार साझा करने के लिए सभी को धन्यवाद देना चाहूंगा। आपके जीवन की वचनबद्धता के दौरान, मैं आपको इस समूह के बारे में सोचने के लिए कहता हूं और उचित होने पर भी संदर्भ प्रदान करता हूं, यह याद रखना कि आप जो कुछ भी संचारित करते हैं, वह बहुतायत में आपको वापस कर दिया जाएगा। मैं अपने प्रायोजक, _________ का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा (अगर आपके पास कोई नहीं है, तो अपनी कंपनी का उद्धरण करें, क्योंकि यह आप थे, जो इस घटना को समन्वय करने में समय, धन और ऊर्जा का निवेश करते हैं) इस घटना को उपलब्ध और निःशुल्क बनाने के लिए और मैं आपको जारी रखने और कार्रवाई करने के लिए याद दिलाना चाहूंगा: एक-दूसरे के साथ और मेरे साथ संपर्क में रहो, और हमें बताएं कि आप कैसे जा रहे हैं और यदि हमारे संदर्भ सफल हैं धन्यवाद और शुभ रात्रि"।
    • यदि आपको पता है कि आप अधिकतम क्षमता तक पहुंचने वाले उच्च संख्या में सदस्यता प्राप्त कर रहे हैं, तो आप थोड़ी देर के लिए आमंत्रणों की संख्या कम कर सकते हैं।
    • कुछ तरीके आप अपने आप को बढ़ावा कर सकते हैं: साथ बैग तैयार "लूट"अपने व्यापार के बारे में जानकारी युक्त, पल में प्रत्येक भागीदार के लिए एक उड़ता से प्रत्येक partecipante- देकर छोड़ देता है घटना है कि क्या यह एक बड़ी सभा है और आप विज्ञापन कार्यक्रम में करना है, अपने उत्पादों या सेवाओं का उल्लेख है - अपने व्यवसाय कार्ड वितरित करें
    • आपके ईवेंट के आकार के आधार पर, आप फेसबुक पर लक्षित विज्ञापन प्रति क्लिक मोड में, या आस-पास के क्षेत्र में यात्रियों को पोस्ट कर सकते हैं।
    • यदि आपका इवेंट जनता के लिए खुला है, तो सुनिश्चित करें कि उसे इस क्षेत्र में विशिष्ट साइट्स पर जोड़ दें, जैसे कि Meetup.com
    • क्या आप घटना की लागत को खाली रखने की कोशिश कर रहे हैं (या यहां तक ​​कि मुक्त)? छोटे समूह आपके घर (या किसी और के) या रेस्तरां, कैफे या आइसक्रीम पार्लर में मिल सकते हैं।
    • आप व्यक्तिगत बातचीत शुरू कर सकते हैं, ई-मेल द्वारा त्वरित प्रश्नावली भेज सकते हैं या बस आसपास पूछ सकते हैं। भविष्य में होने वाले किसी भी सुधार के बारे में विशिष्ट राय के बारे में पूछें।
    • बड़ी बैठकों के लिए, जहां लोगों को घटना के अलग-अलग समय पर छोड़ना पड़ता है, एक "लूट बैग" यह छोड़ने के लिए एक महान मेमोरी है कई बार, बीमा एजेंट या अन्य copagnie, (अपने विज्ञापन जानकारी के साथ बाहर की दुनिया में मुद्रित) बैग प्रदान करते हैं और आप प्रतिभागियों कि आइटम उपस्थित हो सकता है (टुकड़े का विज्ञापन करते समय व्यापार कार्ड, flyers, कूपन के लिए अग्रिम में बता सकते हैं नमूने, आदि) बैग के लिए जो प्रतिभागियों को वितरित किया जाएगा
    • बहुत से लोग केवल कुछ खाएंगे - तो सिर्फ साधारण नाश्ता करें: पानी और कॉफी, पटाखे और पनीर, शायद कुछ फल यह व्यय कम होना चाहिए

    चेतावनी

    • एपेटाइज़र से बचें जिसमें लहसुन या प्याज हों, या कोई अन्य मजबूत स्वाद जो संपर्क बनाने के दौरान दूसरों से बात करने में सहभागियों को असहज महसूस कर सके।
    • तीसरे चरण को कम मत समझो ("तिथि निर्धारित करें"): आजकल हर कोई प्रतिबद्धताओं से भरा हुआ है और जितनी जल्दी आप लोगों को यह बता पाएंगे कि जब घटना होगी, तो वे एक दोस्त या सहयोगी या दो के साथ निमंत्रण साझा करने की अधिक संभावना होगी।
    • यदि आप एक आउटडोर स्थल चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास मौसम सुरक्षित है, इस मामले में आपको एक आरक्षित योजना है, और लोगों को अग्रिम में बताएं।
    • जब से तुम निश्चित रूप से किसी को शाम के लिए उसकी दाई के रूप में अभिनय के साथ फंस होने का कोई इरादा नहीं है, दृष्टिकोण की तरह एक तरह इशारा करते हैं और एक वार्तालाप शुरू एक या शुरुआत मेलजोल के लिए संघर्ष कर रही एक शर्मीली व्यक्ति आराम महसूस कर सकते हैं और अपने दम पर संपर्क स्थापित करना जारी रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com