आपकी सोशल नेटवर्किंग साइट को कैसे मार्केट करें और पैसा कमाएं

सामाजिक नेटवर्क के बारे में दिलचस्प और अनुकूल बात यह है कि उनके पास काफी बाजार है। सामाजिक नेटवर्क के बाजार से आने वाली आय के एक हिस्से के लिए कैसे प्रतिस्पर्धा करें? यह कैसे बाजार में है? वहाँ आक्रामक प्रतिस्पर्धियों के बीच हो सकता है, लेकिन उस बाजार का कम से कम एक छोटा टुकड़ा लेने का हमेशा एक अच्छा मौका है। और यह निश्चित रूप से लाभ में अनुवाद करेगा

कदम

1
एक विशिष्ट श्रेणी या बाज़ार चुनें। तय करना है कि आप क्या प्रदान करना चाहते हैं। यह किसी विशेष समूह या श्रेणी की चिंता कर सकता है, जैसे कि एक निश्चित विश्वविद्यालय, एकल माता पिता, बच्चे की पीढ़ी और सामान से छात्र। आप सभी को शामिल होने की कोशिश करने के बजाय एक जगह पर ध्यान केंद्रित करके अधिक कमा सकते हैं संभावित सदस्य हमेशा अपने स्वयं के हितों वाले लोगों के नेटवर्क में शामिल होने और उसी सांस्कृतिक संदर्भ के साथ जुड़ना चाहते हैं।
  • 2
    अन्य सामाजिक नेटवर्कों में पंजीकरण करना आपकी साइट को ज्ञात करने का एक और शानदार तरीका है। आप Facebook, MySpace, LinkedIn, आदि जैसे अन्य सामाजिक नेटवर्क पर मित्रों और संपर्कों के अपने मंडल को आमंत्रित कर सकते हैं। अपनी साइट पर सदस्यता लेने के लिए इस तरह आपको अपनी साइट को बेचने की ज़रूरत नहीं है। यादृच्छिक रूप से साइट का उल्लेख किया गया है लेकिन दोस्तों और संपर्कों के साथ मानव संपर्क के माध्यम से। वे अपने अनुभव और आपके सामाजिक नेटवर्क की पेशकश के लाभों को महसूस करने के लिए पंजीकरण करने में रुचि रखते हैं।
  • 3



    लिंक एक्सचेंज नामक विधि को देखें आप को बढ़ावा देने के लिए अन्य संबंधित साइट्स से कनेक्ट कर सकते हैं। आप अपनी साइट पर विज्ञापन के बदले अपने बैनर या अन्य प्रकार के विज्ञापन रखकर उनके साथ सहमत हो सकते हैं।
  • 4
    इसके अलावा एक सहबद्ध कार्यक्रम पर विचार करें। आप अपने साइट पर अपने लिंक पर होने वाले क्लिक से प्रत्येक नए ग्राहक के लिए एक कमीशन या प्रतिशत का भुगतान करके संबंधित साइटों पर अपने विज्ञापन डाल सकते हैं।
  • 5
    लेख विपणन पर विचार करें आप लेख सूची में सोशल नेटवर्किंग और संबंधित विषयों पर लेख पोस्ट कर सकते हैं। इन लेखों के माध्यम से आप अपनी साइट के प्रचार के तरीके के रूप में अपने लिंक के साथ सुझाव, सुझाव और जानकारी दे सकते हैं।
  • 6
    कुछ अन्य समाधान के बारे में सोचो! आपकी साइट को संभावित ग्राहकों को बेचने के लिए अभी भी अन्य रणनीतियां हैं किसी भी स्थिति में, ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जितना संभव हो उतने तरीकों की कोशिश करें और देखें कि आपकी साइट को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए कौन से सर्वोत्तम काम करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com