सौंदर्य केंद्र का विज्ञापन कैसे करें

एक महत्वपूर्ण लाभकारी सौंदर्य केंद्र का सफलतापूर्वक प्रबंधन करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक एक पर्याप्त और महत्वपूर्ण विज्ञापन अभियान बनाना है। दुर्भाग्य से, कई मालिक अपने प्रयासों और त्रुटियों के बीच अपने व्यवसाय का विज्ञापन करना सीखते हैं, अक्सर महंगा और अक्षम एक उचित विपणन रणनीति विकसित करके और ब्यूटी सैलून को बढ़ावा देने के लिए, आप अपने व्यवसाय को महत्वपूर्ण रूप से विस्तृत कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

एक विज्ञापन अभियान का विकास
विज्ञापन शीर्षक एक ब्यूटी सैलून चरण 1 विज्ञापन
1
अपने बजट की स्थापना करें विज्ञापन जो कि साल के प्रमुख क्षणों पर मीडिया की एक विस्तृत श्रृंखला का उपयोग करता है, आपको हजारों संभावित नए ग्राहकों तक पहुंचने में सहायता कर सकता है। किसी भी प्रकार के विज्ञापन में निवेश करने से पहले इन चैनलों को आवंटित करने के लिए बजट निर्धारित करके, आपको लाभ की गणना करने का मौका मिलेगा, जिससे आप पैसे कमा सकते हैं।
  • इंटरनेट के अतिरिक्त, प्रेस, रेडियो या टीवी विज्ञापनों के माध्यम से अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने पर विचार करें, क्योंकि वे नेटवर्क का उपयोग करने के मुकाबले अधिक व्यापक दर्शकों तक पहुंचते हैं।
  • रेडियो या टीवी विज्ञापन महंगा होने की संभावना है, इसलिए वे बड़े शो के लिए अधिक उपयुक्त हो सकते हैं। रेडियो और टेलीविजन विज्ञापनों में एक बड़ा निवेश का लाभ यह है कि आप संभावित ग्राहकों के बड़े आधार तक पहुंचेंगे।
  • इन चैनलों के लिए बजट का लाभ उठाएं, जहां संभावित ग्राहकों को आपके विज्ञापन पढ़ने, सुनने या देखने और 30 किमी से अधिक के दायरे के भीतर आपके व्यवसाय से अधिक मौके मिलते हैं।
  • एक बजट की स्थापना करें जो आपको क्रिसमस और मदर्स डे जैसे वर्ष के सबसे चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अधिक तंग विज्ञापन अभियान की अनुमति देता है।
  • विज्ञापन एक ब्यूटी सैलून चरण 2 विज्ञापन करें
    2
    अपने ग्राहक के प्रोफाइल पर एक विचार प्राप्त करें सौंदर्य केंद्र का विज्ञापन करने के लिए, यह एक विशिष्ट बाजार लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी जाती है। अपने ग्राहकों के प्रोफाइल को समझना, ब्यूटी सैलून को अधिक प्रभावी ढंग से और सफलतापूर्वक बढ़ावा देने में मदद करेगा।
  • क्लाइंट प्रोफाइल बनाने के लिए, सौंदर्य केंद्र, लिंग, औसत आय स्तर, वैवाहिक स्थिति, शिक्षा स्तर, शौक और रुचियों के भौगोलिक स्थान पर विचार करें।
  • विज्ञापन शीर्षक एक ब्यूटी सैलून चरण 3 विज्ञापन
    3
    अपने ब्रांड का आविष्कार करें एक नाम, एक लोगो और एक डिजाइन चुनें, जो आपके लक्षित बाजार को आकर्षित करेगा। यह ग्राहकों की पहचान स्थापित करने और आपके और पहले से ही हासिल किए गए या भविष्य के ग्राहकों के बीच एक कनेक्शन बनाने के लिए उपयोगी होगा।
  • रंग, नाम और डिजाइन संरचना के संयोजन के रूप में पहलुओं पर विचार करें
  • ब्रांड के साथ सद्भावना में केंद्र का मुख्यालय डिज़ाइन करें क्या यह एक खूबसूरत पर्यटन क्षेत्र या बड़े शहरी क्षेत्र में स्थित है?
  • अपने क्षेत्र में ऐसी अन्य गतिविधियों का अध्ययन करें जिन्होंने इस क्षेत्र में सफलता हासिल की और अपने विचारों का लाभ उठाया, यह सुनिश्चित करने के लिए कि ब्रांड प्रतियोगिता से अलग है, शेष लोगों के दिमाग में प्रभावित
  • आप और आपके कर्मचारी ब्रांड का हिस्सा हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने कौशल और अपनी प्रतिभा को बढ़ावा दें।
  • व्यापार कार्ड, वर्दी और कर्मचारी के ईमेल हस्ताक्षर पर इस्तेमाल किए जाने वाले एक आकर्षक नारा की तलाश में, ब्रांड की अवधारणा के लिए उपयोगी हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि सौंदर्य केन्द्र संपूर्ण और उत्साही उपचार को बढ़ावा देता है, तो नारा यह हो सकता है: "सौंदर्य, कल्याण और परे" या "महान ऊर्जा, महान सौंदर्य "
  • विज्ञापन एक ब्यूटी सैलून चरण 4 विज्ञापन करें
    4
    एक विज्ञापन एजेंसी से संपर्क करें या विज्ञापन खुद बनाएं। एक बार जब आप अपने विज्ञापन अभियान के बुनियादी पैरामीटर सेट करते हैं, तो आप अपनी लिस्टिंग की सामग्री बना सकते हैं। आपके पास इस पर कार्रवाई करने की संभावना है या किसी विज्ञापन एजेंसी का सहारा लेने के लिए, जो आपको इस कारोबार के संचालन से सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने में मदद करेगा।
  • यदि आप स्वयं को पेशेवर सहायता प्राप्त करने का निर्णय लेते हैं, तो विभिन्न विज्ञापन एजेंसियों से संपर्क करें ताकि वह आपकी जरूरतों और इच्छाओं को पूरा कर सके।
  • एक विज्ञापन एजेंसी वेबसाइट डिजाइन कर सकती है या वेब डिजाइनर को ढूंढने में आपकी सहायता कर सकती है जो आपके लिए सही है।
  • यदि आप अपने विज्ञापनों और वेबसाइटों को अपने आप बनाने का फैसला करते हैं, तो उन कंपनियों पर एक शोध करें, जो विज्ञापन डिज़ाइन पर सलाह देने के लिए विज्ञापन अभियानों का ध्यान रखती हैं। ब्रांड सरल और विशिष्ट होना चाहिए, लेकिन मौजूदा और संभावित ग्राहकों को भी आकर्षित करना चाहिए।
  • विज्ञापन शीर्षक वाला ब्यूटी सैलून चरण 5
    5
    रेडियो के माध्यम से प्रिंट और प्रसारण करने के लिए विज्ञापनों को डिज़ाइन करें विज्ञापन विज्ञापन अक्सर इसका मतलब होता है जिससे संभावित ग्राहकों को एक कंपनी के बारे में पहले विचार प्राप्त हो सकता है, इसलिए आपको उन्हें आकर्षित करने के लिए इस तरह से पेपर और रेडियो सामग्री को गर्भ धारण करना चाहिए। यदि आप ग्राहकों की जिज्ञासा को चिढ़ा सकते हैं और संदेश सरल और संक्षिप्त रख सकते हैं, तो आप लोगों की एक विस्तृत श्रृंखला का ध्यान आकर्षित करने में सक्षम होंगे।
  • ब्रांड को ध्यान में रखते हुए विज्ञापनों को डिज़ाइन करें उसी रंगों और पैटर्नों का उपयोग करें ताकि वफादार और संभावित ग्राहक आपके व्यवसाय के साथ इन तत्वों को संबद्ध कर सकें।
  • विज्ञापन सम्मिलन में, सौंदर्य केंद्र के नाम, विभिन्न विशिष्टताओं और किसी विशेष ऑफ़र या प्रोन्नति जैसे आप की पेशकश कर सकते हैं जैसे खाते के पहलुओं को ध्यान में रखें। जानकारी देने में संक्षिप्त और सरल रहें ताकि लोग आसानी से आपकी ब्यूटी सैलून को याद कर सकें।
  • विज्ञापन शीर्षक एक ब्यूटी सैलून चरण 6
    6
    वेबसाइट बनाएं इसमें अनुभव का एक संक्षिप्त विवरण होना चाहिए जिसमें ग्राहक आपके केंद्र में आनंद लेंगे। यह एक पेशेवर वेबसाइट बनाना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह संभावित ग्राहकों को आकर्षित कर सकता है और मौजूदा लोगों को बनाए रखने में मदद कर सकता है।
  • डिजाइन को ब्रांड के साथ जोड़ा जाना चाहिए और माहौल को प्रतिबिंबित करना चाहिए जो आपके स्टोर में प्रवेश करने के बाद ग्राहक अनुभव करेंगे: शायद यह शांत और शांत या जीवंत और जीवंत है
  • विभिन्न स्टाइलिंग और स्टाइलिंग सेवाओं, कर्मचारी अनुभव और प्रतिभा, मूल्य निर्धारण, बिक्री पर उत्पाद, और आपके द्वारा उपलब्ध कराए गए किसी विशेष ऑफ़र पर अनुभाग शामिल करें।
  • वेबसाइट का निर्माण करें ताकि खोज इंजन इसे आसानी से पहचान सकें और संभावित ग्राहकों के ध्यान में ला सकें।
  • भाग 2

    सौंदर्य केंद्र केंद्र को बढ़ावा देना
    विज्ञापन शीर्षक एक ब्यूटी सैलून चरण 7
    1
    उत्पादों और सेवाओं की गारंटी दें आपके द्वारा प्रदत्त उत्पादों और सेवाओं की गुणवत्ता का समर्थन करें अगर आप उन्हें विश्वास दिलाते हैं कि लोगों को संतुष्ट किया जाए, तो संभवतः संभावित ग्राहक आपके सौंदर्य केंद्र की कोशिश करने की संभावना रखते हैं, जबकि मौजूदा लोग कहीं और नहीं देखेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन एक ब्यूटी सैलून चरण 8



    2
    विभिन्न मीडिया पर विज्ञापन की जगह खरीदें अपने सौंदर्य सैलून में संभावित ग्राहकों का एक बड़ा हिस्सा आकर्षित करने के लिए यह एक अच्छा विचार है विभिन्न जन संचार चैनलों जैसे विज्ञापन, क्रिएटिव ऐप, टेलिविजन, रेडियो या वेब पर क्रय करके, आप अपने व्यापार का विस्तार करने में सक्षम होंगे।
  • सुनिश्चित करें कि रिक्त स्थान आपकी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त हैं और आपके द्वारा निर्धारित बजट से अधिक नहीं है।
  • जहां आप काम करते हैं उसके आधार पर मल्टीमीडिया सामग्री को अनुकूलित करें उदाहरण के लिए, एक स्थानीय अख़बार में खुद को विज्ञापित करना बेहतर है, जो एक अखबार में जगह लेने के बजाय क्षेत्र में व्यापक परिसंचरण का आनंद लेता है, जो कि आपके शहर के ख़िलाफ़ समाचारों का ख्याल रखता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक ब्यूटी सैलून विज्ञापन 9
    3
    अपने नेटवर्क को सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से बढ़ावा दें अधिक से अधिक लोगों को सामाजिक नेटवर्क पर अपने खाते से जानकारी प्राप्त होती है। फेसबुक, Instagram और ट्विटर पर एक प्रोफाइल खोलकर, आप अपने सैलून और उसकी सेवाओं का विज्ञापन कर सकते हैं
  • विशेष केंद्र या सौंदर्य केंद्र से संबंधित घटनाओं के बारे में पोस्ट लिखें।
  • ग्राहकों की छवियां प्रकाशित करें और अपनी दृश्यता सुधारने के लिए हैशटैग का उपयोग करें।
  • विज्ञापन शीर्षक वाला ब्यूटी सैलून 10
    4
    मासिक या त्रैमासिक समाप्ति के साथ न्यूलेटर्स भेजें ई-मेल या नियमित डाक द्वारा ग्राहकों के साथ संपर्क में रखते हुए, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके ब्यूटी सैलून का नाम भूल नहीं है। आप ग्राहकों को मल्टीमीडिया अकाउंट्स से सीधे निर्देशित कर सकते हैं या केंद्रीय कार्यालय से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप हर दो महीने में एक न्यूजलेटर लिख सकते हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि जानकारी संक्षिप्त है और बिक्री के लिए जगह दे रही है।
  • विज्ञापन शीर्षक से एक ब्यूटी सैलून चरण 11
    5
    वर्तमान और संभावित ग्राहकों के लिए विशेष ऑफ़र लॉन्च करें वफादार ग्राहकों के लिए विभिन्न विशेष ऑफ़र या प्रोन्नति का विकास करें, जो आपकी कमाई की हार्ड कोर का प्रतिनिधित्व करते हैं। लोगों को कोशिश करने या केंद्र में वापस आने के लिए उन्हें आकर्षित करने के लिए एक प्रोत्साहन दें।
  • अन्य ग्राहकों को लुभाने के लिए, कुछ सस्ती लेकिन प्रभावी सोचें उदाहरण के लिए, यात्रा पैकों में मुफ्त बाल उत्पाद या जन्मदिन के लिए एक मैनीक्योर प्रदान करें। आप नए ग्राहकों के लिए या सबसे अधिक मांग वाले व्यावसायिक दिनों के दौरान केंद्र में आने वाले लोगों के लिए छूट भी सेट कर सकते हैं।
  • विज्ञापन शीर्षक वाला ब्यूटी सैलून चरण 12
    6
    ग्राहकों को अन्य लोगों को लाने के लिए प्रोत्साहित करें मुंह के शब्द पर सौंदर्य सैलून उनके विज्ञापन का अधिक हिस्सा हैं अपने नियमित समर्थन का लाभ उठाकर और उनके साथ रिश्तों की खेती करके नए ग्राहकों को कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में कर्मचारियों को शिक्षित करना। उन लोगों को छूट या प्रोत्साहन प्रदान करें जो दूसरों को लाते हैं
  • सुनिश्चित करें कि व्यवसाय कार्ड, साइट और विज्ञापन बताते हैं कि ग्राहक आपका कैसे बन सकते हैं "मित्र" सामाजिक नेटवर्क पर इस घटना में वे लाभों की रिपोर्ट करें जो वे सौंदर्य केंद्र में दोस्ती से पूछते हैं और केवल सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से पुरस्कार और दैनिक प्रचार के साथ एक प्रतियोगिता में शामिल होने पर विचार करें।
  • अन्य ग्राहकों को लाने वाले लोगों के लिए एक प्रोत्साहन कार्यक्रम का विकास करना। उदाहरण के लिए, आप उन लोगों के लिए एक प्रतियोगिता बना सकते हैं जो सबसे अधिक ग्राहकों को लाते हैं, विजेता को अपनी पसंद की मुफ्त सेवा प्रदान करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन ब्यूटी सैलून चरण 13
    7
    अन्य कंपनियों के साथ संबद्ध सौंदर्य केंद्र का विज्ञापन करने के लिए अन्य कंपनियों का उपयोग करें आप एक ऐसी प्रणाली विकसित कर सकते हैं जिसमें अन्य स्थानीय व्यवसाय आपके व्यवसाय कार्ड को अपने स्थान पर प्रदर्शित करते हैं और इसके विपरीत।
  • अन्य कंपनियों के साथ संयोजन के रूप में प्रचार शुरू करने के बारे में भी विचार करें उदाहरण के लिए, आप लोगों को आपकी सेवाओं का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अपने शहर के एक रेस्तरां के सहयोग से छूट की पेशकश कर सकते हैं
  • लागतों का समर्थन करने के लिए अन्य कंपनियों के साथ मिलकर विशेष आयोजनों का आयोजन करें आप नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दोनों के लिए एक व्यावसायिक साझेदार के साथ एक प्रायोजित चैरिटी इवेंट आयोजित कर सकते हैं
  • विज्ञापन शीर्षक एक ब्यूटी सैलून कदम 14
    8
    राष्ट्रीय ब्रांडों के साथ संबद्ध। प्रमुख ब्रांड, राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय के साथ मिलकर, नए ग्राहकों को आकर्षित कर सकते हैं। इस तरह, आपके पास विभिन्न जन संचार चैनलों पर अधिक दृश्यता प्राप्त करने का अवसर होगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप विशेष उत्पादों को बेचते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कंपनी आपकी साइट पर आपकी ब्यूटी सैलून के नाम का उल्लेख करती है "इस सौंदर्य केंद्र पर उपलब्ध है"।
  • विज्ञापन शीर्षक से एक ब्यूटी सैलून चरण 15
    9
    ब्रांड उत्पादों को बेचें ब्रांडेड उत्पादों का एक छोटा सा चयन, जैसे कपड़ों या कॉम्ब्स या ब्रश सहित रोजमर्रा की वस्तुओं को बेचना, आपके व्यवसाय की दृश्यता को उस स्थान पर बढ़ा सकती है जहां आप काम करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इन उत्पादों का अतिरंजित स्टॉक नहीं लेते हैं, जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लें कि आप उन्हें बेच सकते हैं
  • और पढ़ें ... (30)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com