कैसे एक होम सौंदर्य केंद्र खोलें

घर में एक ब्यूटी सैलून खोलने से आपको कई फायदे मिलते हैं: आपके पास एक पर्यावरण में काम करना, आप यात्रा की लागतों को बचाएंगे, आप नियुक्तियों और एजेंडे को एक लचीले तरीके से प्रबंधित कर सकते हैं और आपको एक अनौपचारिक और आरामदायक पहनने का मौका मिलेगा बहुत ज्यादा खर्च किए बिना आप बस घर पर कोई व्यवसाय नहीं खोल सकते हैं, हालांकि: पेशे का अभ्यास करने के लिए आपको सही नियमों का पालन करने के लिए समय और धन का निवेश करना होगा।

सामग्री

कदम

1
कानूनों के बारे में जानें अपने घर ब्यूटी सैलून को डिजाइन करने से पहले, आपको पूछना होगा कि सम्मान के लिए नियम क्या हैं और ब्यूटी सेंटर के प्रबंधन के लिए सभी परमिट आवश्यक हैं। यदि आपके पास अवसर है, तो आप अपने छोटे व्यवसाय से संबंधित अन्य दस्तावेजों से निपटने के लिए आगे बढ़ सकते हैं, जैसे वैट नंबर और आवश्यक लाइसेंस।
  • 2
    आपके उपलब्ध स्थान का मूल्यांकन करें और समझें कि आप अपने घर के अंदर ब्यूटी सैलून कहाँ बनाना चाहते हैं। यह आप किस प्रकार के सुंदरता केंद्र को खोल सकते हैं यह निर्धारित करेगा: आप इस कमरे में कितने कुर्सियां ​​डाल रहे हैं? क्या आप अपने बाल, नाखून, त्वचा, मालिश या विभिन्न उपचार पर ध्यान केंद्रित करेंगे?
  • 3
    बजट को निर्धारित करें यदि आपके पास निवेश करने के लिए ज्यादा धन नहीं है, तो आपको एक या दो क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मजबूर किया जाएगा, और आप इतना उपकरण नहीं खरीद सकेंगे नतीजतन, सटीक उपचार चुनें और आपसे क्या खरीद सकते हैं: हज्जामख़ाना कुर्सियां, मैनीक्योर टेबल, पेडीक्योर कुर्सी या मालिश की मेज।



  • 4
    यदि स्थान बहाल करना है, तो आपको आवश्यक परमिटों की आवश्यकता होगी। आपको संभवतया उस स्थान पर इलेक्ट्रिक केबल्स और पाइप जोड़ना होगा जहां आप लिविंग रूम खोलेंगे। टाउन हॉल से पूछें या आगे बढ़ने के तरीके जानने के लिए आप जिस भवन कंपनी को किराए पर लिया था उससे पूछें।
  • 5
    मूल्य सूची तैयार करें आपके द्वारा दी जाने वाली सेवाओं के लिए जो शुल्क लेते हैं, वह आपके कौशल और अनुभव के अनुसार निर्धारित किया जाना चाहिए। इसके अलावा, याद रखें कि अपने घर में एक कमरे में खुलने का मतलब है कि आपको अलग-अलग खर्चों का भुगतान करने की ज़रूरत नहीं है, जैसे किराए पर। इस बचत का लाभ ले लो पहले ग्राहकों को कम कीमतों की पेशकश।
  • 6
    विज्ञापन में निवेश करें अपने शहर के अख़बार में एक विज्ञापन पोस्ट करना, एक कूपन की पेशकश करना, अन्य लोगों को आकर्षित करेगा यात्रियों को प्रिंट करें, हमेशा एक ही कूपन जोड़ते रहें, और उन्हें ग्राहकों को दें, ताकि आप मुंह के शब्द पर भी भरोसा कर सकें। लोग अपने मित्रों और परिवार से अपने सैलून में बात करना शुरू करेंगे, और इससे आपको पता चल जाएगा। यह उन वेबसाइटों का भी उपयोग करता है जहां आप अपने विज्ञापनों को मुफ्त में पोस्ट कर सकते हैं: आप अपने काम और आपके ऑफर को बढ़ावा दे सकते हैं
  • टिप्स

    • कुछ कुर्सियों, दीपक और पत्रिकाओं के साथ एक कोने तैयार करें, इसलिए जिन ग्राहकों को प्रतीक्षा करना है वे बैठ सकते हैं।
    • याद रखें कि अलग-अलग ग्राहक आपके सैलून में घुसेंगे, फिर उनके लिए आरक्षित पार्किंग रिक्त स्थान सेट करें।
    • यह पता लगाने के लिए क्षेत्र के नियमों के बारे में अच्छी जानकारी दीजिए कि क्या आप इस व्यवसाय को खोल सकते हैं। इससे पहले कि आप इसे विस्तार से डिजाइन करना शुरू करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com