कैसे एक चर्च को बढ़ावा देने के लिए

एक चर्च, एक धार्मिक संस्था या पूजा के अन्य जगह को बढ़ावा देना लोगों समुदाय जो धार्मिक सेवाओं के प्रकार के सदस्यों और दोस्तों मण्डली के लिए पेशकश कर रहे हैं यह बताने के लिए एक शानदार तरीका है। समुदाय की संरचना पर निर्भर करता है, कई संभव दृष्टिकोण प्रभावी रूप से एक चर्च को बढ़ावा देने और चर्च में भाग लेने और गतिविधियों है कि अंततः व्यापक समुदाय को लाभ होगा में भाग लेने का अवसर के लोगों को सूचित करने के लिए अपनाया जा सकता है। एक चर्च कार्यक्रम का एक प्रभावी पदोन्नति के आयोजन में यह संचार के क्षेत्र में विकल्प, प्रेस, मीडिया elettonici और सामाजिक नेटवर्क से संबंधित कार्यनीतियां शामिल करने की एक सीमा पर विचार करने के लिए महत्वपूर्ण है।

सामग्री

कदम

शीर्षक वाला छवि एक चर्च चरण 1 का विज्ञापन करें
1
निर्धारित करें कि चर्च की विशेषताएं और गुण क्या हैं जो कि लोगों का ध्यान आकर्षित करने की अधिक संभावना है। यह पंथ के बारे में कुछ विश्वास या पहलू हो सकता है जो कि चर्च संस्कृति का एक अभिन्न अंग है, या भविष्य के कार्यक्रमों या घटनाओं में हो सकता है जो कि अधिकांश समुदाय में रुचि हो। आप को बढ़ावा देना चाहते हैं, यह जानने के लिए, उन लोगों तक पहुंचने के लिए सही तरीकों का चयन करना आसान होगा, जो सकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया देने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र एक चर्च चरण 2 का विज्ञापन
    2
    स्थानीय प्रेस द्वारा प्रस्तुत विकल्पों का मूल्यांकन करें क्षेत्र में कुछ समाचार पत्र धार्मिक संगठनों को विशेष दरों की पेशकश करते हैं जो विशिष्ट घटनाओं के बारे में घोषणा पोस्ट करना चाहते हैं। कभी-कभी स्थानीय प्रकाशनों में संपादकों को धर्म से निपटना होता है और चर्च या कुछ आगामी घटना के बारे में एक संक्षिप्त लेख लिखने में खुशी होती है। पता लगाएँ कि कितना यह इस तरह का विज्ञापन खर्च होंगे, साथ ही क्या विज्ञापन के प्रकार लघु लेख या समुदाय के लिए नोटिस के रूप में के रूप में, आदेश की एक विशेष क्षेत्र तक पहुंचने के लिए, स्थानीय और साप्ताहिक प्रकाशन में रखा जा सकता समुदाय।
  • शीर्षक वाला छवि एक चर्च चरण 3 विज्ञापन करें
    3



    एक इंटरनेट साइट को बनाएं और सक्रिय करें आज, कई चर्च वेबसाइटों का निर्माण और संचालित करते हैं जो प्रार्थना के समय, धार्मिक सेवाओं और भविष्य की घटनाओं पर जानकारी प्रदान करते हैं पूर्व में आयोजित उपदेशों और प्रार्थना सेवाओं के ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग के लिंक डालने की संभावना पर भी विचार करें, ताकि लोगों को यह पता चल सके कि ये सेवाएं कैसे संरचित हैं। ई-मेल द्वारा साइट आगंतुकों को उनसे संपर्क करने की संभावना के साथ प्रदान करने के लिए मत भूलें, अगर उनके पास पूछने के लिए सवाल हों
  • ग्रो आपका चर्च चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    4
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें प्रमुख सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर समूह और वेब पेज बनाना, इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए खुद को पेश करने और नियमित रूप से इन मीडिया का इस्तेमाल करने का एक शानदार तरीका हो सकता है इसके अतिरिक्त, इन उपकरणों के इस्तेमाल के माध्यम से, समुदाय के सदस्य भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी साझा कर सकते हैं, ताकि वे अपने दोस्तों के साथ वेब पेज या समूह का पता भेज कर आगे बढ़ सकें। इन सोशल नेटवर्किंग साइटों में से कई का उपयोग नि: शुल्क है, और इसलिए गैर-लाभकारी संगठनों के लिए एकदम सही हैं।
  • विज्ञापन शीर्षक वाला एक चर्च चरण 5 विज्ञापन
    5
    मुंह के शब्द को प्रोत्साहित करें भावी घटनाओं पर मुंह के शब्द फैलाने के लोगों के प्रयासों का समर्थन करें, जो कि समुदाय के अन्य सदस्यों के लिए रुचि का हो सकता है। उन्हें कुछ सरल पुस्तिकाएं और यात्रियों को छोड़ दें, जो उन्हें अन्य लोगों को वितरित कर सकते हैं। अक्सर, यह आसान तरीका समय के साथ फल देता है और एक दोस्ताना और स्वागत स्थल के लिए चर्च की प्रतिष्ठा को बेहतर बनाने में मदद करता है।
  • टिप्स

    • चर्च के वार्षिक बजट में, आप प्रचार के लिए धन को समझते हैं। यद्यपि कई रणनीतियों को कम या कोई भी व्यय से पूरा किया जा सकता है, एक संगठित विज्ञापन अभियान को आवंटित निधियों का कम से कम एक भाग की आवश्यकता होगी। इन फंडों के उपयोग पर पदोन्नति के लिए धन बढ़ाने या अधिक विशिष्ट निर्देश बनाने के लिए आवश्यक है या नहीं यह निर्धारित करने के लिए हर साल उपयोग की जाने वाली रणनीति का परीक्षण करें।
    • पर्यावरण के आधार पर, विज्ञापन पद्धतियां होती हैं जो दूसरों की तुलना में बेहतर काम करती हैं एक बड़े महानगरीय क्षेत्र में बेहतर परिणाम उत्पन्न करने वाली आक्रामक पदोन्नति एक अधिक कॉम्पैक्ट ग्रामीण समुदाय में कम सफल हो सकती है। अपने काम को समुदाय की संस्कृति के लिए अनुकूलित करें, जिस तरह का ध्यान आपको आकर्षित करता है और उन लोगों के लिए इसे सुलभ बनाने के लिए, जो इस समय, चर्च के साथ कोई संबंध नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com