कैसे कैथोलिक चर्च में सांप्रदायिक बनाने के लिए

अधिकांश ईसाई धर्मों में, सामूहिक जन का मुख्य भाग है प्रत्येक विश्वास के अनुष्ठान में थोड़ा अंतर होता है और यह लेख कैथोलिक एक को ध्यान में रखता है

कदम

कैथोलिक चर्च में ले लो कम्यूनियन शीर्षक चरण 1
1
कैथोलिक बनें, अगर आप पहले से ही नहीं हैं बपतिस्मा बच्चे रविवार के कैटेचेस में जाते हैं, लेकिन अगर आप वयस्क हैं तो आपको वयस्कों के लिए आरंभिक अनुष्ठान के समूह "सबक" का पालन करना होगा। आपको सशक्तिकरण, प्रथम सांप्रदायिकता और कैथोलिक धर्म में रूपांतरण की पुष्टि का पालन करना चाहिए।
  • कैथोलिक चर्च में टेक कम्यूनियन इन शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपको चर्च में स्वागत है प्रत्येक का विशेष स्वागत समारोह है यह कम्युनियन में प्रवेश करने से पहले एक मौलिक कदम है।
  • कैथोलिक चर्च में ले लो कम्यूनियन नाम का चित्र चरण 3
    3
    अनुग्रह की स्थिति में भोज प्राप्त करें ईचैरिस्ट को नश्वर शरीर के साथ स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए लेकिन आत्मा के साथ यदि आपने एक नश्वर पाप किया है, तो आपको पहले कबूल करना होगा और पश्चाताप करना चाहिए।
  • कैथोलिक चर्च में ले लो कम्यूनियन नाम का चित्र चरण 4
    4
    जन पर जाएं मानसिक रूप से अपने आप को ईचैरिस्ट के अभिप्राय के दौरान तैयार करते हैं (जब मेजबान शरीर में बदल जाता है और मसीह का रक्त बदल जाता है)।
  • कैथोलिक चर्च में टेक कम्यूनियन इन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    वेदी पर जाइए जब वेदी के लड़के या पुजारी के सिर में सहानुभूति के लिए सामान्य जगह है प्रभारी व्यक्ति की प्रतीक्षा करें, जिसकी आपको लाइन का अनुसरण करने की आवश्यकता है, जिसे आपको पालन करने की आवश्यकता है। जब आप बेंच छोड़ देते हैं, तो कुछ जरूरी नहीं है। लाइन में रुको और लाइन को छोड़ने की कोशिश मत करो। होस्ट प्राप्त करने के लिए तैयार होने के लिए इस प्रतीक्षा समय का उपयोग करें।
  • कैथोलिक चर्च में ले लो कम्यूनियन शीर्षक चरण 6



    6
    मेजबान प्राप्त करें यह आपकी जीभ पर सीधे पुजारी या आपके हाथों से रखा जा सकता है - पारंपरिक अनुष्ठान पहले विकल्प प्रदान करता है अपने मुंह को बंद करें और कण आपके मुंह में पिघल कर दें, जब आप बलिदान के बारे में सोचते हैं।
  • यदि आप मेजबान को अपने हाथों में डालते हैं, तो उन्हें कप में रखें, एक दूसरे के ऊपर हालांकि, पारंपरिक संस्कार में इसे अनुमति नहीं है
  • यदि आप चाहें कि पुजारी आपके मुंह में कण डालता है, तो अपने होंठ थोड़ा खोलें और अपनी जीभ थोड़ी सी बढ़ा दें ताकि आप गिरने से खतरा न हों। यह साम्य प्राप्त करने का पारंपरिक तरीका है, और यह भी है कि "साधारण" (जो इसका विरोध करता है "असाधारण", यह अनुमति है, लेकिन अनुशंसित नहीं है)।
  • जब आप अंततः मसीह का शरीर प्राप्त करते हैं, तो पुजारी या मास की कर्तवती करने वाले व्यक्ति आपको बताएंगे: "मसीह का शरीर" और आप जवाब देंगे: "तथास्तु"।
  • कैथोलिक चर्च में टेक कम्यूनियन इन शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    अगर आप नोवस ऑर्डो का हिस्सा हैं तो कप से पीना चाहे या नहीं। यदि पुजारी आपको मसीह का रक्त भी प्रदान करता है, तो आप जवाब देते हैं: "तथास्तु"।
  • 8
    आप बीजान्टिन संस्कार चर्च का हिस्सा हैं, तो, चौपायों (पुजारी द्वारा एक छोटी सी मेज) के लिए जाने के नीचे धनुष और पवित्रा और फिर उसकी छाती भर में अपनी बाहों परतों। अपना सिर वापस झुकाएं और मुंह खोलें पुजारी एक चम्मच अपने मुंह में मेजबान जगह (यदि आप गलतफॉबो हैं चिंता नहीं करते हैं, अगर सही ढंग से चम्मच अपनी जीभ या अपने मुँह को छू नहीं होगा) का उपयोग करेंगे। इसके अतिरिक्त, पुजारी आपके लिए प्रार्थना करेगा- जवाब न दें
  • कैथोलिक चर्च में ले लो कम्यूनियन नाम का चित्र चरण 9
    9
    अपनी सीट पर लौटें और घुटने टेकें यह प्रतिबिंब के लिए समर्पित एक क्षण है अपने बेंच पर लौटें और जब तक पुजारी संस्कार का वितरण नहीं कर लेते तब तक प्रार्थना करें।
  • कैथोलिक चर्च में टेक कम्यूनियन इन शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    बीजान्टिन संस्कार में, आमतौर पर, आप घुटने टेकते नहीं हैं। दूसरों की तरह व्यवहार करना
  • टिप्स

    • यदि आप कण को ​​अपने हाथों में रखना चाहते हैं, तो बाएं हाथ को दाएं पर रखें कैथोलिक विश्वास में यह माना जाता है कि बाएं हाथ यह है कि "स्वच्छ"।
    • कम्युनियन प्राप्त करते समय अपने हाथों से भ्रम से बचने के लिए, लाइन में प्रतीक्षा करते समय उन्हें व्यवस्थित करें
    • बीजान्टिन अनुष्ठान में, यदि कुछ गलत हो जाता है तो पुजारी / डेकन / वेदी के लड़के आपके मुंह के नीचे एक ट्रे नहीं रख सकते हैं या नहीं।

    चेतावनी

    • कुछ कैथोलिक पैरिशों में अलग-अलग रिवाज हैं, जिनमें ईचैरिस्ट का रिसेप्शन है। कुछ लोग, विशेष रूप से बड़े लोग, मेजबान को चबाने के लिए सम्मान की कमी समझते हैं। सामूहिक रूप से अन्य प्रतिभागियों को अपमान करने से बचने के लिए, विशिष्ट चर्च की परंपरा जानने के लिए बेहतर है कि आप भाग लेने का निर्णय लेते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com