एक ईसाई कैसे बनें

क्या आप अपने जीवन में भगवान की आत्मा और प्यार से घसीट महसूस करते हैं? अगर आप यीशु में अपने पंथ को व्यक्त करते हैं और अपने पड़ोसी के प्रति आपका प्यार व्यक्त करते हैं और मसीह को अपने प्रभु और अपने उद्धारकर्ता मानते हैं, तो आप विश्वास के माध्यम से ईसाई जीवन में प्रवेश कर रहे हैं। विश्वास आपकी व्यक्तिगत ज़िंदगी का एक अनिवार्य हिस्सा है: उदाहरण के लिए, आपको लोगों पर विश्वास है कि वे दो-तरफा सड़क पर समझदारी से ड्राइव करें, शायद एक ही पट्टी से आपको सिर-टकराव से अलग किया जा सकता है ईश्वर में विश्वास इस उदाहरण की तरह सभी को भयभीत नहीं करता है। यदि आप एक ईसाई बनने का फैसला किया है, लेकिन आपको नहीं पता कि वास्तव में क्या किया जाना चाहिए या नहीं, यह लेख आपको मसीह के प्रेम के नाम पर अपने नए अस्तित्व के रिसेप्शन के पथ को उजागर करेगा।

ईसाई बनना आसान है और अनुष्ठान या अनुष्ठान की आवश्यकता नहीं है सबसे प्रोटेस्टेंट चर्च में, बपतिस्मा ईश्वर के प्रति अपने पश्चाताप व्यक्त और मृत्यु और यीशु मसीह, जो मनुष्य के पापों के लिए भुगतान किया के जी उठने के लिए उनके प्रति आभार दिखा के बाद कोई रूपांतरण प्रतीक के रूप में प्रोत्साहित किया है। कैथोलिक और रूढ़िवादी चर्चों में, इस संप्रदाय में आपका स्वागत है जो समुदाय में अधिक महत्व के हैं, और आपको कई पहलुओं (उदाहरण के लिए, संस्कारों में) में औपचारिक आध्यात्मिक मार्गदर्शन प्राप्त करना होगा। नई शुरुआत और पुनर्जन्म, हालांकि, इस अनुच्छेद में दर्शाए गए अनुसार, एक दूसरे की सेवा करने और मसीह के नाम पर जीवित रहने के लिए व्यक्तिगत विकास की ओर अग्रसर हैं।

कदम

विधि 1

रूपांतरण
छवि एक ईसाई चरण 1 शीर्षक
1
यीशु को अपने जीवन में लाने की आवश्यकता पर समय व्यतीत करें: थोड़ी देर के लिए दस कमांडमेंट्स पर एक नज़र डालें। क्या आपने कभी झूठ बोला है? क्या तुमने कभी निंदा की है? क्या आपने कभी चोरी किया है (कुछ भी छोटा)? किसी व्यक्ति को मिलावट या वासना का सामना करना पड़ रहा है? ईसाई धर्म में, हम मूल पाप के साथ पैदा हुआ और यीशु को स्वीकार करने के रूप में मसीह ने कहा कि जाने के बाद भी हमारे जीवन, के पाठ्यक्रम में पापियों का कृत्य कर रहे हैं, "जो कोई भी एक औरत lustfully पहले से ही उसके दिल में उसके साथ व्यभिचार किया गया है पर लग रहा है" (मत्ती 5 : 27-28)। उसने यह भी कहा, "जो अपने भाई से बिना किसी कारण के नाराज हो, उसे न्याय के अधीन किया जाएगा" (मैथ्यू 5: 21-22)। आपको न्याय के दिन भगवान को अपने पापों का विवरण देने के लिए सामना करना चाहिए। यदि आप अपने पापों में मर जाते हैं, तो भगवान आपको खुद से दूर नरक भेजना चाहिए - इस क्रिया को "दूसरी मृत्यु" कहा जाता है, जो उनके कानून के उल्लंघन के कारण होता है।
  • समझे, हालांकि, उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा के लिए खुद को क्रूस पर चढ़ाने यीशु भेजा कि, और इसलिए, अगर आपको लगता है तो आपको पवित्र आत्मा है और आप अपने पापों के लिये पश्चाताप है, तो आप सहेज और परमेश्वर के सेवकों के रूप में दूसरों की सेवा।
  • भगवान के पुत्र ने कहा, "पिताजी, यदि यह आपकी इच्छा है, तो मुझे इससे निपटना चाहिए ... और फिर भी, मेरी इच्छा पूरी नहीं की जाएगी, लेकिन तुम्हारा"। यीशु के बलिदान को मानवता के लिए पूरा किया गया था, ताकि इसे अपने नरक में जाने न दें, अगर भगवान को अपने जीवन में स्वीकार किया जाए। अब, अपने पापों से पश्चाताप करें और भगवान की ओर मुड़ें ताकि वे बह जाएंगे (प्रेरितों 3:19)।
  • एक ईसाई चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    इस तथ्य पर विश्वास करें कि यीशु अपने पापों के लिए क्रूस पर मर गया और वह भगवान की नजरों में आप को छुड़ाने के लिए मृतक से आप की कीमत चुकाने के लिए उठेगा।
  • एक ईसाई चरण 3 नाम वाली छवि
    3
    भगवान से पहले पश्चाताप व्यक्त करें बस अपने पश्चाताप को आप अपनी पवित्रता के प्रति जीवित नहीं रहने के लिए व्यक्त करते हैं। यह आपकी व्यक्तिगत गलतियों को स्वीकार करने का एक अच्छा समय है और आपका ईश्वर की आज्ञा मानना ​​है। इस तथ्य पर विश्वास करो कि यीशु मसीह आपको क्षमा करेगा पश्चाताप हमेशा एक ऐसे जीवन में अभिव्यक्ति पाता है जिसे बदल दिया गया है, क्योंकि यह आपको पाप से दूर ले जाता है और आपको यीशु को सौंप देता है।
  • एक ईसाई चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    विश्वास है कि आप भगवान पर जगह पर विश्वास विशेष रूप से, अपनी आध्यात्मिक ज़रूरतों को कबूल करें और समझें कि, आपके लिए, यीशु मसीह आपके स्वामी और उद्धारकर्ता है।
  • एक ईसाई चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    संभावित ईसाई संप्रदाय, बैप्टिस्ट, कैथोलिक, लूथरन, मेथोडिस्ट, संप्रदाय, रूढ़िवादी, पेन्टेकॉस्टल, मॉर्मन इत्यादि के सबसे अधिक संख्या के बारे में जानें।, उनका निर्णय बाइबल के द्वारा दिए गए शब्दों के मुताबिक, उनमें से कौन भगवान की शिक्षा के सबसे नजदीक है।
  • विधि 2

    विकास और आज्ञाकारिता
    एक ईसाई चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    अन्य ईसाइयों से बना एक समुदाय / विधानसभा खोजें: हम जीवन में अकेले नहीं चल सकते एक ईसाई के रूप में, लंबे समय से और सक्षम विश्वासियों के एक समूह को खोजना महत्वपूर्ण है जो आपकी मदद करेंगे और आपको अपने नए विश्वास में प्रोत्साहित करेंगे और भगवान पर भरोसा करना जारी रखेंगे।
  • छवि एक ईसाई चरण 7 शीर्षक
    2
    बपतिस्मा लें- बपतिस्मा मसीह के समुदाय में प्रवेश करने के लिए कार्य करता है मुक्ति प्राप्त करने के लिए आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है - यह आपके जीवन में परमेश्वर के काम का एक चिह्न या प्रतीक है। जब आप मसीह में मृत्यु और पुनरुत्थान अपने दिल में (अपने होने की आशंका) और पर्यवेक्षक की आंखों में शामिल हो जाते हैं, तो यह उस क्षण का एक "स्व-चित्र" माना जा सकता है। इस संस्कार प्रेरित पॉल के निम्नलिखित शब्दों द्वारा वर्णित किया गया था: "बपतिस्मा इसलिए हम मौत की उसके साथ दफन कर रहे हैं के माध्यम से: की तरह के रूप में मसीह पिता की महिमा के द्वारा मरे हुओं में से उठाया गया था, हम भी जीवन में चलना हो सकता है कि नया "(रोमनों का पत्र, 6: 4)।



  • छवि एक ईसाई चरण 8 नामक शीर्षक
    3
    अपनी यात्रा जारी रखें पवित्र आत्मा प्राप्त करने के द्वारा मसीह को स्वीकार करने के बाद, प्रार्थना करके, बाइबल पढ़ने और उसके उदाहरणों का पालन करते हुए उसे अपने दैनिक जीवन में स्वागत करें
  • छवि एक ईसाई चरण 9 नामक शीर्षक
    4
    प्यार करता हूँ। यीशु को प्यार और दूसरों को प्यार है कि मसीह आपके पास फैलता है। आपकी गतिविधियां आपके बदले हुए हृदय को दर्शाती हैं, और ईसाई जीवन के मुख्य पहलुओं में से एक प्यार है।
  • झूठ मत बोलो कभी भगवान या यीशु के साथ झूठ बोलना, पश्चाताप करना और फिर से भगवान और उसकी योजना के प्यार को स्वीकार करते हैं, और अंत में उनकी कृपा से बचाया जा सकता है यह सचमुच आपको कष्ट, पश्चाताप और बचाना नहीं चाहता है - यदि आप नहीं करते हैं, तो आप नरक में मरेंगे, और कोई ऐसा नहीं चाहता है। यदि आपकी इच्छा स्वर्ग में अपने मित्रों और परिवार से पुनर्मिलन करना है और उन्हें अपने जीवन के बारे में बताएं, तो आपको पश्चाताप करना और भगवान की इच्छा को स्वीकार करना होगा।
  • छवि एक ईसाई चरण 10 नामक शीर्षक
    5
    इफिसियों के लिए पत्र की समझ से चकित हो (2: 8-10): "अनुग्रह से, वास्तव में, आप विश्वास से बचाए जाते हैं - और यह आपके पास नहीं आता है, परन्तु यह परमेश्वर की ओर से एक उपहार है - न ही वह कामों से आता है, ताकि कोई इसके बारे में घमंड न करे। क्योंकि हम उनका काम है, जो अच्छे कामों के लिए मसीह यीशु में बनाया गया है, जिसने भगवान ने हमें उन पर चलने के लिए तैयार किया है "। इसलिए, यदि आप बच जाते हैं, तो आप दूसरों के लिए अच्छा करते हैं, भगवान के प्यार के कानून का पालन करते हैं।
  • छवि एक ईसाई चरण 11 शीर्षक
    6
    जितना संभव हो पवित्र बाइबल पढ़ें, ताकि आप समझ सकें कि भगवान के साथ अपनी यात्रा पर आपको क्या करना है एक ईसाई बनने के लिए, आपको मसीह में विकसित होना चाहिए:
  • सुसमाचार पढ़ें, यीशु मसीह की "अच्छी खबर" - मानवता ने अपने कानून का सम्मान नहीं किया, परन्तु मसीह ने अपनी सजा के लिए ज़िम्मेदारी ली, अपने पापों का भुगतान किया। यह अर्जित नहीं है, परन्तु ईश्वर की कृपा से सख्ती से दिया जाता है। वह हमें अपने पुत्र के द्वारा पश्चाताप और विश्वास को नरक की लपटों से बचाने के उद्देश्य के साथ देता है।
  • बुनियादी सिद्धांत में विश्वास करें मृत्यु को मुक्त करने और मसीह के पुनरुत्थान का
  • पछताना मसीह को अपने प्रभु और उद्धारकर्ता के रूप में प्राप्त करके अपने पापों में से
  • स्वीकार करना भगवान से तुम्हारा उपहार मसीह के साथ अपने दैनिक पैदल दूरी में: इफिसियों 2 "कृपा से के लिए तु के माध्यम से सहेजे जाते हैं आस्था और इस अपने आप से नहीं है, यह काम करता है के-नहीं भगवान का उपहार है, ऐसा न हो कि किसी को भी घमंड चाहिए" (: 8-9 )।
  • विधि 3

    दो साधारण कुंजी
    1
    यीशु के बारे में सूचित जाओ और उसकी मौत में और अपने उद्धारकर्ता के रूप में उनकी उदगम में विश्वास करते हैं और उसके बाद भगवान से पहले पश्चाताप से प्रार्थना करते हुए कहा, "पिताजी, भगवान, मैं अपने पापों मेरे सारे errori- मैं बदलना चाहते छोड़ देना, और मैं वास्तव में सभी के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं तुमने क्या किया, मुझे पूरी तरह से माफ कर दो और मुझे मेरे पापों के लिए भुगतान करने से बचाने के लिए - तुमने मुझे यह मुफ्त उपहार दिया और तुमने मुझे एक नया आंतरिक जीवन दिया अपने उपहार के लिए धन्यवाद, मुझे यीशु के नाम पर पवित्र आत्मा प्राप्त करने का अवसर देने के लिए "।
  • 2
    प्यार में चलने, यीशु का पालन करें दूसरों को बताना है कि "वहाँ हमारे लिए एक मध्यस्थ है, प्रभु यीशु मसीह, भगवान, भगवान और सब जो उस में विश्वास करते हैं की उद्धारकर्ता के बेटे पश्चाताप और seguono- हम उसे पालन करें और में चलना पड़ता है आत्मा "।

    यीशु, जो लोग अपने विश्वास को साझा के साथ ईसाई बैठकों में शामिल किया जाएगा, अपने नए जीवन की स्वीकृति की निशानी के रूप, पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम में बपतिस्मा ईश्वर से प्रार्थना के बाद, बाइबल पढ़ते हैं, दिखाने `दया, दूसरों को क्षमा कर, शांति बनाने के साथ आप के भीतर ईश्वर के प्रेम का प्रतिबिंब, विश्वासियों के साथ वफादार और स्नेही संबंधों हो (नहीं रहते नकारात्मकता छोड़ने शामिल है, कठोरता से लोगों का न्याय नहीं है, यहां तक ​​कि आप रहते हैं वही और की आत्मा में चलना मसीह और ईश्वर की आत्मा में, विश्वास में, आशा में और दान में, इसलिए, आत्मा में एक जीवन जीते हैं और पिता से दूर न जाएं - केवल इस तरह से आप एक निश्चित तरीके से जीवित रहेंगे)। लेकिन जब आप (आपके मन में) आप एक पाप के दोषी हैं, उम्मीद परिणामों, क्षमा (ताकि आप प्राप्त कर सकते हैं) से पूछते हैं, और आप यीशु मसीह-परमेश्वर के नाम पर ईश्वर के पुत्र के रूप में रहने के लिए, जारी रख सकते हैं है ` अच्छे और बुरे के अद्वितीय और सच्चे न्यायाधीश भगवान का प्यार सही है और सभी भय दूर करता है
  • टिप्स

    • भगवान गलतियाँ नहीं करता है ऐसा न सोचें कि उसने कुछ गलत किया है वह जानता है कि वह क्या करता है और सब कुछ एक उद्देश्य है। निम्नलिखित उदाहरण पढ़ें एक दिन, एक लड़का की मां मर जाती है। लगभग उसी समय, उसी युग की लड़की का पिता मर जाता है लेकिन ये दो लोग एक-दूसरे को नहीं जानते हैं कुछ समय बाद, एक महिला दो परिवारों को दोपहर के भोजन के लिए लाती है। जिस परिवार में मां लापता है वह पिता, दो बेटों और एक किशोरी की बेटी है। वह परिवार जिसमें पिता लापता है, दो बेटों और तीन बेटियों से बना है, जिनमें से सभी किशोर हैं। वे एक दूसरे को बेहतर जानते हैं और उसके बाद शीघ्र ही, लड़कों में से एक और एक लड़कियां छोड़ना शुरू कर देती हैं, और फिर शादी कर लेती हैं। इसके बाद, विधवा माता और पिता छोड़ना शुरू करते हैं और वे भी शादी करते हैं वे दो सुखी ईसाई परिवार बन गए हैं कुछ लोग ईश्वर पर उन लोगों को गुस्सा दिलाना चाहते थे, जो मरते थे। वास्तव में, दोनों परिवारों को कुछ समय के लिए उदास और निराश किया गया था। लेकिन सब कुछ हल हो गया है। भगवान ने ऐसा होने दिया क्योंकि उनके पास उन्हें खुश करने की अन्य योजना थी। ये लोग अब मेरी मां हैं और मेरे पिता और दादाजी और मेरी दादी तो जो कुछ भी होता है, उसे भगवान से नहीं लेना। वह जानता है कि वह क्या कर रहा है।
    • याद रखें कि भगवान हमेशा तुम्हारे लिए मौजूद हैं आप हमेशा प्रार्थना से उसके साथ बात कर सकते हैं।
    • कृपया इस अनमोल जीवन को बर्बाद मत करो। हमारे पास हर चीज़ में भगवान के पीछे रहने का एकमात्र मौका है।
    • याद रखें कि यह प्रार्थना के चारों ओर नहीं घूमता है पश्चाताप के बाद, आप मसीह की तरह रहना चाहिए।
    • जब आप एक सच्चे ईसाई बन जाते हैं, तो आपके पास भगवान के प्रति एक नया दृष्टिकोण होना चाहिए:
    • आपको जो पाप करना चाहिए उसे आप से नफरत करना चाहिए।
    • भगवान आपको अपने पापों के लिए पश्चाताप करने के बाद नई इच्छाओं के साथ एक नए दिल दे देंगे और उससे संबोधित करेंगे, जो आपको पवित्र आत्मा देगा।
    • सभी सच्चे ईसाइयों के लिए, ईसाई धर्म केवल एक दिव्य अस्तित्व की पूजा करने वाला धर्म नहीं है - यह यीशु के साथ एक व्यक्तिगत संबंध है, भगवान और मनुष्य के बीच एकमात्र मध्यस्थ - भगवान का आत्मा तुम्हारा दोस्त है और जब तक आपके पास वह है आप के अंदर और आप मसीह के अंदर रहते हैं (क्योंकि यीशु ने वादा किया है कि वह तुम्हें कभी नहीं छोड़ेगा)
    • जब बाइबल पढ़ते हैं, तो इसे गहरा कर देते हैं
    • सिर्फ एक अच्छा ईसाई की तरह देखने के लिए और सोचकर कि आप एक अच्छी बात कर रहे हैं, यह बात नहीं पढ़ी है
    • बस एक समय में छोटे भागों का अध्ययन करें, या कुछ भी जो आपको मानसिक रूप से अवशोषित किए बिना मानसिक रूप से अवशोषित कर सकते हैं।
    • आपको यह जानने में अच्छा लगेगा कि यीशु ने क्या कहा और क्या किया।
    • यीशु मसीह की मृत्यु और पुनरुत्थान की जांच करना अत्यंत उपयोगी है
    • आप यह जानना चाहते हैं कि कैसे बिना पाप के उनके जीवन, उनकी अन्यायपूर्ण निष्पादन और मृत्यु से उनका पुनरुत्थान उन लोगों को क्षमा करते हैं जो उस पर विश्वास करते हैं।
    • लगभग न पढ़िए यद्यपि आप सोच सकते हैं कि धर्म को इस तरह से पहुंचने में आपकी मदद मिलेगी, याद रखें कि यह केवल एक प्रारंभिक कदम है आप अपने पथ का पालन करके भगवान को पा सकते हैं यीशु ने कहा, "मेरे और मेरे पिता का पालन करें और मैं तुम्हारे पास जाऊंगा और हम तुम्हारे साथ रहेंगे ..."।
    • इससे आप एक ईसाई के साथ बात कर सकते हैं। कोई व्यक्ति चुनें जो अपनी ईमानदारी और धार्मिक ज्ञान का सम्मान करता है
    • याद रखें कि भगवान आपको प्यार करता है, बिना शर्त।
    • अगर कोई कहता है कि आपको दर्द होता है, बदला न लें सब के बाद, जब भगवान खुद पर आरोप लगाया गया था (लेकिन उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया क्योंकि उसके कार्यों उसकी पवित्रता से प्रेरित थे), उन्होंने परेशान या नाराज नहीं किया उसके उदाहरण का पालन करें
    • जब भी आपको कम्युनियन प्राप्त होता है, तो उन सभी के लिए मसीह से एक उपहार जो उसकी पूजा करते हैं, याद करके ऐसा करते हैं कि यीशु मसीह ने अपने जीवन का खून दिया और उसका शरीर जैसा कि आखिरी रात के दौरान परमेश्वर के बेटे द्वारा समझाया गया था, रोटी और शराब उसके शरीर और उसके रक्त का प्रतीक हैं। पवित्र कम्युनिस्ट विश्वासियों से प्राप्त मसीह की शाब्दिक उपस्थिति का प्रतिनिधित्व करता है।
    • कसम मत करो, इसका कोई फायदा नहीं है।
    • इसके अलावा, भगवान ने तुम्हें खुशी से जीने के लिए बनाया है कृपया नैतिक नियमों की सूची के लिए ईसाइयत का आदान-प्रदान न करें, जो आपको जीवन के सभी सुखों को दूर करके जीवित रहने के लिए प्रेरित करते हैं। अपने खुश रूपों में भगवान को स्वीकार करें यह कारक बहुत महत्वपूर्ण है भगवान ने उसे अनमोल करने के लिए महिमा की है जब आप उससे सम्पूर्ण से संतुष्ट हैं। उसने हमें उसे जानने, उससे प्यार करने, उसकी सेवा करने के लिए बनाया ("जो भी आप मेरे बच्चों के साथ करते हैं, मेरे लिए करो!" यीशु ने कहा) और उससे खुशी ले ली और अपने लक्ष्यों को साझा करना) इस जीवन में और अगले में जब हम उस प्रयोजन को पूरा करते हैं जिसके लिए हमें बनाया गया है, तो हम अस्तित्व के सबसे कठिन क्षणों में भी गहराई से पूर्ण, शांतिपूर्ण और खुशहाल महसूस करते हैं।
    • पवित्र बाइबल कहती है कि "सब ने पाप किया है और परमेश्वर की महिमा से वंचित हैं" (रोमियों 3:23 के लिए पत्र)। दूसरे शब्दों में, हर व्यक्ति ने गलतियां की हैं
    • रोमियों के पत्र के पद 6:23 का कहना है, "पाप जो पाप का भुगतान करता है वह मृत्यु है, परन्तु परमेश्वर ने जो दान दिया है, वह हमारे प्रभु यीशु मसीह के द्वारा अनन्त जीवन है"।
    • क्योंकि भगवान ने हमें प्यार किया है, उसने अपने पापों के लिए अपने बेटे, यीशु मसीह का त्याग किया है, जिससे कि हम प्रार्थना में उसके पास पहुंच सकें और उसके साथ एक व्यक्तिगत संबंध बना सकें।
    • पवित्र बाइबल इस दुनिया में ईश्वर की देनदारी के कामों का दस्तावेज करती है।
    • प्रोटेस्टेंट बाइबल में 66 पुस्तकों को दो श्रेणियों में विभाजित किया गया है: ओल्ड टेस्टामेंट और न्यू टेस्टामेंट कैथोलिक बाइबल में 73 पुस्तकें हैं और ईस्टर्न ऑर्थोडॉक्स चर्च के विभिन्न बाइबिल में पुस्तकों की एक संख्या है।
    • नए नियम के पहले चार पुस्तकों को सुसमाचार कहा जाता है क्योंकि वे यीशु मसीह के जीवन और शिक्षाओं के द्वारा दिए गए सुसमाचार की गवाही हैं
    • जॉन की किताब को आम तौर पर यीशु मसीह की शिक्षाओं को समझने के लिए एक अच्छा शुरुआती बिंदु माना जाता है
    • प्रेरणादायक उदाहरणों और हमारे जीवन में परमेश्वर के कामों से पढ़ें और प्रोत्साहित करें। साइट पर इस खंड में संकेत दिया "सूत्रों और कोटेशन" आप उन लोगों के उदाहरण पाएंगे जो ईसाई हो गए हैं और चमत्कार और उपचार देख चुके हैं। उन्हें पढ़ कर, आप सभी को खोज सकते हैं कि भगवान आपके लिए क्या कर सकते हैं
    • रूढ़िवादी और प्रोटेस्टेंट जैसे विभिन्न चर्चों के बीच भेद करना सीखें

    चेतावनी

    • कई अविश्वासी हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप उनका दोस्त नहीं हो सकते। उदाहरण के लिए, आपका दृष्टिकोण मसीह की तरह होना चाहिए यीशु बैठ गया और पापियों के साथ खाया, उन्हें उनकी शिक्षाओं को सिखाया और उन्हें संत बनने के लिए प्रेरित किया। हम सभी कई तरह से ठोकर खाते हैं, याद रखें कि आप कहाँ से गिर गए! माफी कैसे भगवान ने तुम्हें माफ किया है
    • आप यह तय करते हैं कि क्या यीशु मसीह प्राप्त करना है या नहीं और क्या ईसाई होना है परन्तु जो लोग खुद को बुलाते हैं, वे सभी चीजों में विश्वास करते हैं जो बाइबिल या इस लेख में कहा था। कुछ लोग यीशु में, नरक में या मूल पाप में विश्वास नहीं करते। लेकिन फिर भी वे खुद को स्वयं को ईसाई कहते हैं कि खुद को एक धर्म से संबंधित के रूप में परिभाषित कर सकते हैं, जबकि सत्य से इनकार करते हुए एक ईसाई के रूप में जीने की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह यीशु की शिक्षाओं में विश्वास करें और गोल्डन रूल का पालन करें। स्वाभाविक रूप से, यीशु ने हमें एक वास्तविक और शक्तिशाली व्यक्ति, मानवता के न्यायाधीश के रूप में ईश्वर पर विश्वास करने के लिए सिखाया है। यीशु की शिक्षा के रूप में जीने के लिए, आपको ईश्वर और मसीह में विश्वास करना चाहिए।
    • प्रकाशितवाक्य की पुस्तक बाइबल का अंतिम भाग है और पढ़ने के लिए बहुत ही दिलचस्प है, लेकिन इस बिंदु पर सीधे कूदने से डर पैदा हो सकता है और पाठक को रहस्यवादी, गैर-विश्वास के झटके के बारे में गलत संदेश मिल सकता है। बाइबल की इस जटिल किताब को पढ़ने से पहले आप सुसमाचारों के संदर्भ को समझते हैं।
    • याद रखें कि सभी इंसान अपूर्ण और पापी हैं। जब आप पाप करते हैं, तो इसके लिए पश्चाताप करें।
    • ईमानदारी से जब आप मसीह के संपर्क में अपनी गवाही प्रेषित करें सभी ईसाइयों को सुसमाचारों को शब्दों और कर्मों में प्रचार करना चाहिए, लेकिन दया और सम्मान के साथ ऐसा करें। जो लोग सुनना चाहते थे, यीशु ने प्रचार नहीं किया - अगर उसने ऐसा किया, तो उसे क्रूस पर चढ़ाया नहीं जाएगा। लोग नाराज होंगे, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि यह भावना एक अनुचित या पाखंडी ढंग से उत्पन्न नहीं हुई है।
    • आपको अपने पापों के लिए पश्चाताप करना चाहिए सही पश्चाताप के बिना, आप एक ईसाई नहीं बन सकते मसीह के प्रति अपने पापों को स्वीकार करें
    • वे आपको कुछ चीजें बता सकते हैं जब आप एक ईसाई बन गए: सबकुछ ठीक होगा, तुम्हारी शादी ठीक हो जाएगी, आप फिर से बीमार नहीं होंगे, आपके जीवन की सभी समस्याओं का हल हो जाएगा, आदि। यह बिल्कुल सही नहीं है। यीशु को सच्चाई बताने से नफरत है, यह आपके साथ भी हो सकता है (मैथ्यू 24: 9)। आपको छेड़ा जा सकता है, मजाक किया और सताया जा सकता है यह आपको नीचे तोड़ने न दें यह जीवन बहुत लंबे समय तक नहीं रहता है, और स्वर्ग के राज्य में आपका इनाम महान है।
    • ईसाई, हर किसी की तरह, समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन आप मुक्ति और अनन्त जीवन के चमत्कार सहित माफी, अनुग्रह, उपचार और चमत्कार भी जीएंगे। यीशु ने मदद करने का वादा किया, इसलिए जीवन के लिए ईश्वर का शुक्र है और उसमें अनन्त आशा के लिए, हार न दें।
    • रोज़मर्रा की जिंदगी में अपने अनुभवों को भगवान के साथ लिखने के लिए एक डायरी रखें। उदाहरण के लिए, एक प्रार्थना डायरी बनाएं, जहां आप प्रार्थना करते हैं कि आप क्या कह रहे हैं और आपके द्वारा अर्जित किए गए परिणाम लिख सकते हैं।
    • यदि आप अपने जीवन को बदलने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो आप अपने पापों के उत्पीड़न से मुक्त महसूस करना चाहते हैं और अपने अतीत के बोझ के बिना, एक बेहतर जीवन जीना सीखना चाहते हैं, फिर एक कैथोलिक चर्च में जाकर, बाइबल खोलें और देखो यूहन्ना 3:16 की कविता के लिए: "भगवान ने इतनी दुनिया से प्रेम किया, कि उसने अपना एकमात्र पुत्र दे दिया, कि जो कोई भी उस पर विश्वास करे, वह नाश न हो, परन्तु अनन्त जीवन पाए"। इसका मतलब है कि भगवान ने अपने बेटे यीशु को अपने पापों का भार उठाने के लिए भेजा और हमें अपने भरोसे और उसके द्वारा हमारे विश्वास से मुक्त किया।
    • स्वर्ग के राज्य तक पहुंच पाने के लिए चीजों को करने की कोशिश न करें क्योंकि आप कामों से बचा नहीं रहे हैं (इफिसियों 2: 9 का पत्र)। "हम सब अशुद्ध मनुष्य और हमारे सभी धर्मों को गंदे वस्त्र के समान हो गए हैं" (यशायाह 64: 6)। इस अवधारणा को बेहतर ढंग से समझने के लिए गंदे कपड़ों के साथ खुद को शुद्ध या साफ करने का प्रयास करें।
    • ईसाई धर्म की शाखाएं हैं जो सिद्धांतों के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण हैं एक ईसाई चर्च की तलाश करें जो पवित्र बाइबल (या किसी विशेष संप्रदाय की परंपराओं) की अपनी स्वयं की व्यक्तिगत व्याख्याओं के माध्यम से नहीं बल्कि चर्च के प्रारंभिक फादरियों और बाइबल से सिखाती है। बाइबिल के ग्रंथों के आधार पर किताबें उन सिद्धांतों के लिए खोजें जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं। इसके अलावा, वह प्रारंभिक चर्च के ग्रंथों (जैसे कि बाइबल द्वारा दर्शाया गया है) के साथ-साथ ईसाई धर्म के इतिहास का अध्ययन भी करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बाइबल
    • चर्च और ईसाईयों की शिक्षाओं और ग्रंथों ने सदियों से योगदान दिया है, बशर्ते वे बाइबल में मसीह के सुसमाचार के स्पष्ट अर्थों से सहमत हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com