कैसे पुनर्जीवित करें

ईश्वर के रहस्य को जानने के लिए, जो मसीह है: उसके पास ज्ञान और ज्ञान के सभी खजाने छिपे हुए हैं ...

(कुलुस्सियों 2: 3)

तो, एक ईसाई के रूप में पुनर्जन्म, लेकिन इसका क्या अर्थ है ... "अगर कोई व्यक्ति पूरी दुनिया को लाभ लेता है, तो उसका क्या लाभ होगा, लेकिन उसका जीवन खो देता है? या अपने जीवन के बदले एक आदमी क्या दे सकता है?" (मैथ्यू 16:26) कई लोगों के लिए, एक ईसाई होने के लिए, इसका अर्थ है "यीशु का आदर करना" और संभवत: चर्च जा रहा है, लेकिन बाइबल के अनुसार ऐसा नहीं है। यीशु क्या कहता है - उसने कई चीजें भी शामिल की हैं, जिनमें शामिल हैं: "विश्वास - पश्चाताप - पवित्र आत्मा प्राप्त करें - और एक दूसरे से प्रेम करें", और यीशु ने स्पष्ट रूप से कहा:

"इसमें शक न करें कि मैंने कहा था कि: "आप पुनर्जन्म होंगे""

लेकिन आप इसे कैसे करते हैं?

कदम

इमेज का शीर्षक है कैमेटिक चरण 17
1
मानो कि यहोवा / ईश्वर मौजूद है: लेकिन यह सिर्फ शुरुआत है ... "क्या आप मानते हैं कि केवल एक ही ईश्वर है? अच्छी तरह से करो - यहां तक ​​कि राक्षसों का भी यही विश्वास है और कांप!" (जेम्स 2:19)
  • भगवान का सम्मान करें: "भगवान का भय विज्ञान का सिद्धांत है ..." (नीतिवचन 1: 7)
  • एक कैथोलिक मास कदम 7 का शीर्षक चित्र
    2
    पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर बपतिस्मा लें। "जो कोई भी विश्वास करता है और बपतिस्मा लेगा, उसे बचा लिया जाएगा, परन्तु जो विश्वास नहीं करेगा, उसे दोषी ठहराया जाएगा। " (मार्क 16:16) आपको यीशु मसीह में विश्वास करना चाहिए। आप भी बपतिस्मा लिया जा सकता है, लेकिन आपको तब तक नहीं बचाया जाएगा जब तक आपको यीशु मसीह पर विश्वास न हो। यूहन्ना 14: 6 में यीशु उससे कहता है, "यीशु ने उस से कहा, "मैं मार्ग हूँ, सत्य और जीवन हूं। कोई भी मेरे पिता के बिना नहीं आता है ..."
  • पश्चाताप, चारों ओर मोड़ो और यीशु का अनुसरण करें, ताकि आप फिर से पैदा हो सकें, जैसे यीशु ने कहा था:"अगर मैंने आपको बताया, तो आश्चर्य न हो: आपको ऊपर से जन्म लेना होगा ..." (यूहन्ना 3: 7) यीशु ने कहा: "नहीं, मैं आपको बताता हूं, लेकिन यदि आप परिवर्तित नहीं करते हैं, तो आप सभी उसी तरह नष्ट हो जाएंगे" (लूका 13: 5)

    मोर्मन चर्च चरण 9 में शामिल होने का शीर्षक चित्र
    1
    यीशु के नाम पर ईश्वर से प्रार्थना करो, पश्चाताप करें, अपनी गलतियों को स्वीकार करें, दे दो, भगवान की ओर मुड़ें और "अपने सभी रूपों में ईश्वर को पहचानें.."
  • द माइ माइंड्बल मेडिटेशन चरण 13
    2
    मसीह में अपने नए जीवन के हिस्से के रूप में पवित्र आत्मा प्राप्त करें और भगवान के एक बच्चे के रूप में जीना - "यीशु मसीह के साथ संयुक्त उत्तराधिकारी" को अपनाया गया है। इसलिए, यदि आप बचाए गए हैं, तो अपने पुराने जीवन में परिवर्तित होकर, "फिर से आध्यात्मिक रूप से पैदा हुआ", फिर आपको पवित्र आत्मा प्राप्त हुआ, जैसा कि यीशु ने कहा:
  • "लेकिन मैं आपको सच बताता हूँ: आपके लिए यह अच्छा है कि मैं चले जाऊँ, क्योंकि अगर मैं नहीं जाऊंगा, तो पैराकलिट आपके पास नहीं आएगा - अगर मैं बजाय छोड़ूँ, तो मैं उसे आपको भेजूंगा।" (यूहन्ना 16: 7)
  • पवित्र आत्मा, जैसा कि यीशु ने वादा किया था, "... एक सांत्वना जो हमेशा तुम्हारे साथ रहेगा ..." जो आपको परमेश्वर की चीजों को समझने और याद रखने में सहायता करेगा, और
  • "तुम पवित्र आत्मा की शक्ति प्राप्त करोगे जो तुम्हारे ऊपर आएगा, और तुम यरूशलेम में सब यहूदिया और शोमरोन में और पृथ्वी के छोर तक मेरे साक्षी होंगे।" (प्रेरितों 1: 8)
  • छवि का विकास करना मानसिक क्षमताएं चरण 5
    3
    पता चलता है कि आप अपने शरीर के द्वारा नियंत्रित नहीं हैं: (रोमियों 8: 9)
  • "परन्तु तुम शरीर के प्रभुत्व के अधीन नहीं हो, परन्तु आत्मा के कारण, क्योंकि परमेश्वर का आत्मा तुम्हारे भीतर रहता है।"
  • "अगर किसी के पास मसीह का आत्मा नहीं है, तो वह उसका नहीं है "
  • मोर्मन चर्च चरण 13 में शामिल होने का शीर्षक चित्र
    4
    एक ईसाई के रूप में भगवान के लिए जीना: पवित्र आत्मा से बचाया / भरा हुआ, दूसरों की मदद करने के द्वारा उसकी सेवा करें, दूसरों को "यीशु मसीह के राज्य" के मार्गदर्शन में भी ...
  • बाइबल में यीशु के शब्दों का पालन करें: "इसलिए जो कोई मेरे ये शब्द सुनता है और उन्हें अभ्यास में डालता है वह एक बुद्धिमान व्यक्ति जैसा होगा जिसने अपना घर चट्टान पर बनाया। बारिश गिर गई, नदियां बह निकलीं, हवाओं ने उड़ा दिया और उस घर पर मारे गए, लेकिन यह गिर नहीं गया, क्योंकि यह चट्टान पर स्थापित किया गया था। " (मैथ्यू 7: 24-25)
  • एक मछुआरे बनें जैसा कि यीशु ने शमौन पतरस को बताया, "मेरे पीछे आओ और मैं आपको पुरुषों का फिशर बनाऊँगा "और भी "डरो मत - अब से आप मनुष्य का मछुआरे होंगे " (ल्यूक 5:10)
  • दिल जीतने के लिए अच्छी खबर बताएं, जैसा कि यीशु ने उनसे कहा था: "सारी दुनिया में जाओ और हर प्राणियों के लिए सुसमाचार का प्रचार करें।" (मार्क 16:15)
  • मोर्मन चर्च चरण 3 में शामिल होने का शीर्षक
    5
    उद्धार के तत्वों को पहचानें: "... अनुग्रह से आप विश्वास के द्वारा बचाए गए हैं - और यह आपके पास नहीं आता है, परन्तु यह परमेश्वर की ओर से एक उपहार है - और न ही यह कामों से आता है, ताकि कोई इसके बारे में घमंड न करे। क्योंकि हम उसका काम है, अच्छे कामों के लिए मसीह यीशु में बनाया, जो परमेश्वर ने हमें चलने के लिए तैयार किया है। ..." (इफिसियों 2: 8-10)



  • एक कैथोलिक मास 12 कदम देखें
    6
    यीशु का पालन करें और मसीह के लिए दिल जीत: "बुद्धिमान दिल को जीत"(नीति 11:30)
  • उन आत्माओं को ईश्वर के राज्य में जोड़ें: "इस बीच, प्रभु ने हर दिन उन लोगों को जो समुदाय के लोगों को बचाया था, " (अधिनियमों 2:47)
  • विश्वास में स्वीकार के रूप में एक ईसाई एक मन की मसीह के शरीर में हो सकता है और एक ही दृष्टिकोण है कि मसीह यीशु था स्वीकार करता है: "अपने आप के बीच में है मसीह यीशु का एक ही भावनाओं `(फिलिप्पियों 2: 5)
  • ले लो ए लोप ऑफ फ़ेथ चरण 11
    7
    स्वीकार करें कि एक पुनर्जन्म ईसाई के लिए, जीने के लिए मसीह है ".. मैं अब नहीं जीता, पर मसीह मुझ में रहता है। और यह जीवन, जो मैं शरीर में जीता हूं, मैं परमेश्वर के पुत्रा के विश्वास में जीता हूँ ... "(गलतियों 2:20) वह तुम्हारे साथ और आप में चलता है तो, मसीह को स्वीकार करें और उसके नियमों के अनुसार जीवित रहें और धन्य हो।
  • छवि शीर्षक एक ताओवादी चरण 14 बनें
    8
    एक ईसाई जन्म के रूप में आत्मा में जीते रहें: "क्या आप नहीं जानते कि आपका शरीर पवित्र आत्मा का मंदिर है, जो आप में है? आप इसे भगवान से प्राप्त किया है और आप स्वयं के नहीं हैं" (1 कुरिन्थियों 6:19)
  • पवित्र आत्मा का उपहार जो हमारे भीतर रहता है "सहयोगी", "सहायता", "सांत्वना", "निदेशक", समर्थक, "मसीह की आत्मा", "सत्य की आत्मा", "अनुग्रह की आत्मा", "सर्वशक्तिमान ईश्वर की आत्मा", "परमेश्वर का आत्मा", " पवित्र श्वास "," सर्वपक्षीय सांस "और" जीवन दाता "
  • डें माइंड्बल मेडिटेशन चरण 8
    9
    के रूप में इस तरह के रूप में प्राप्त या पवित्र आत्मा से परिपूर्ण हो, महसूस करते हैं कि पुनर्जन्म समझाया जा सकता है "आत्मा ईसाइयों भरा" - भगवान आप और आपके प्रियजनों के लिए क्या कर सकते हैं करने के लिए एक प्रोत्साहन के रूप में, एक का जन्म-फिर से ईसाई के रूप में, आप लोगों की कहानियों मिलेगा जो असाधारण पुनर्जन्म जो उनके जीवन को बदल दिया अनुभवी
  • ईसाई धर्म की एक सरल कुंजी
    मोर्मन चर्च चरण 6 में शामिल होने का शीर्षक चित्र
    1
    यीशु के जीवन और शिक्षाओं को जानें, वह मानते हैं कि वह मर गया और अपने उद्धारकर्ता के रूप में गुलाब और फिर एक सच्चे परमेश्वर के साथ बोलता है। "मैं अपने पापों के लिए माफी चाहता हूँ, सब बुराई मैं did- कि मैं बदलना चाहते हैं और मैं, कि तुम पवित्र आत्मा के उपहार के लिए और सभी के लिए धन्यवाद भगवान: अपने पापों के लिये पश्चाताप, आप की तरह कुछ कह बदलना चाहते हैं, कहते हैं कि , आपने किया और अब मुझे माफ़ कर दिया गया और यीशु के नाम पर उपहार के रूप में मेरे पापों के लिए सजा से बचा लिया गया है। "
  • मोर्मन चर्च चरण 14 में शामिल होने का शीर्षक चित्र
    2
    दूसरों को बताओ कि "केवल एक ही यीशु मसीह है, जो परमेश्वर का पुत्र है, जो प्रभु और उद्धारकर्ता हैं, जो विश्वास करते हैं, पश्चाताप करते हैं और उनका अनुसरण करते हैं:"कौन सा ईसाई बैठकों में भाग लेने, अपने नए जीवन की स्वीकृति की निशानी के रूप बपतिस्मा लेने को शामिल किया जाएगा,, भरा है और निर्देशित किया जा पवित्र आत्मा के द्वारा की कोशिश भगवान से प्रार्थना, दया, क्षमा, शांति के साथ ईश्वर के प्रेम दिखाने के लिए, और जब आप पाप, आप के लिए क्या अच्छे और बुरे का ही सच्चा न्यायाधीश के रूप में, मसीह के पवित्र नाम में परिणाम, सभी इंतजार कर रहे पिता परमेश्वर के साथ पूछना (और इस बात से सहमत करने के लिए) क्षमा,।
  • टिप्स

    • कोई भी आर्थिक, शारीरिक और भावनात्मक सहित किसी भी क्षेत्र में मानवता में सुधार करके, परन्तु बाइबल की आध्यात्मिक क्षेत्र का अनुसरण करके और विशेष रूप से दिल जीतकर
    • सभी को पादरी या प्रचारक नहीं कहा जाता है, लेकिन हम सभी को गवाह कहा जाता है और दिल जीतने में मदद करता है
    • "भगवान आप मार्गदर्शन और अपने प्रयासों को और अपनी सफलता की योग्यता को स्वीकार करके आप नेतृत्व करते हैं: जब तक भगवान घर बनाने नहीं करता है, अपने काम व्यर्थ है" काम अपने आप को प्रभावी ढंग से यीशु, नहीं का पालन किया जाएगा के लिए ही तो:
    • भगवान से प्रेम करें और अपने पड़ोसी से प्रेम करें, अपने दुश्मनों पर दया करें (जो तुच्छ हो सकते हैं या आप को अनदेखा कर सकते हैं ...), दिल जीत और मसीह के दूसरे आने के लिए तैयार रहें।
    • आप आत्माओं को जीतने और जीतने का प्रभार रखते हैं और यदि आप ऐसा करते हैं: तब आप अपना क्रूस उठाते थे और हर दिन उसे आत्मा और सच्चाई में पालन करते थे।

    चेतावनी

    • यीशु ने कहा, "अपने शत्रु से प्रेम करो और अपना अच्छा काम करो" तो, नफरत नहीं है, लेकिन, इसके विपरीत, यह दूसरों "सभी राष्ट्रों" यीशु मसीह को खोजने के लिए, क्योंकि भगवान यूहन्ना 3:15 में बाइबिल में कहा मदद करता है: "जो कोई भी नफरत करता है उसके भाई एक हत्यारा है, और आप जानते हैं कि आप कोई हत्यारा होगा अनन्त जीवन! किसी ने पूछा, "मेरा भाई कौन है? और यीशु ने उत्तर दिया "आप यह जानते हैं"
    • "जब आपने सब कुछ किया, उठो!" चट्टान पर निर्माण करने के बाद दिल जीतना और गतिविधियों दूसरों पता चलता है कि कैसे यीशु हमारे लिए प्रदान करता है करते हैं, चर्च का समर्थन है और एक ही धर्म के लोगों के साथ मिलते हैं, इन सब बातों से एक व्यक्ति ग्रंथों के अनुसार एक का जन्म-फिर से ईसाई के रूप में रहने के लिए मदद करते हैं।
    • डरो मत दुनिया भर के लोग उसे, जो खुद को छोड़ दिया एक बार और सभी के लिए हमारे पापों दूर ले जाना है, ताकि हम फिर से, जन्म ले सकता है बचाया, पाप और मृत्यु के हमारे व्यक्तिगत ऋण की क्षमा में पुनर्जन्म प्राप्त करने के लिए व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित कर रहे हैं। इस प्रकार, पाप से बंधे से मुक्त, मृतकों से उठाया, भगवान के बच्चों के रूप में अपने परिवार में अपनाया, यीशु के भाइयों और बहनों, भगवान के पीछे और उसकी सेवा करने के लिए
    • शर्म आनी नहीं है: प्रेरित पॉल ने कहा, "मैं, सुसमाचार पर शर्म नहीं कर रहा हूँ के लिए है क्योंकि यह पहले हर कोई है जो मानता है करने के लिए मुक्ति के लिए भगवान की शक्ति है, यहूदी से, ग्रीक के रूप में। "(रोमियों 1:16)
    • कुछ चर्चों की परिभाषा प्रोटेस्टेंट चर्च के कम औपचारिक शब्दावली से अलग है:
    • पश्चाताप होना, पश्चाताप का उल्लेख है, लेकिन कुछ चर्चों (एंग्लिकन, कैथोलिक, रूढ़िवादी) में इस्तेमाल किए गए "प्रायश्चित के संस्कार" के लिए भी। कम औपचारिक प्रोटेस्टेंट चर्चों का कहना है कि प्रायश्चित्त आपके और भगवान के बीच एक निजी मामला है और आम तौर पर केवल कम्युनियन और बपतिस्मा जैसे कुछ संस्कार हैं
    • Paraclete पवित्र आत्मा के लिए एक लैटिन शब्द है
    • यीशु ने पतरस से कहा, "मेरे पीछे जाओ, शैतान! आप मेरे लिए परिवादात्मक हैं, क्योंकि आप परमेश्वर के अनुसार नहीं सोचते, बल्कि मनुष्यों के अनुसार हैं। "(मत्ती 16:23)
    • यीशु ने हमें चेतावनी दी है कि लोगों का एक बड़ा प्रतिशत तैयार के रूप में "दस कुंवारियों (पवित्रता का प्रतीक)" जो एक दृष्टान्त में ब्राइड्समेड्स थे के आधे, दोष के बिना अच्छी तरह से रहते थे नहीं हैं, लेकिन उनमें से आधे नहीं था दीपक रोशनी रखने के लिए तेल (भगवान की आत्मा में शेष का प्रतीक)। "उनमें से पांच मूर्ख और पांच बुद्धिमान थे" (मैथ्यू 25: 2)
    • इसलिए पांच बुरी कुंवारी ईसाईयों की तरह थे जो परमेश्वर की इच्छा पूरी करने के लिए तैयार नहीं हैं।
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com