पश्चाताप कैसे करें

क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गड़बड़ी कर ली है, उसके वजन को कुचला गया है? पश्चाताप तुम्हारी ज़रूरत का हल भगवान से हल करने, अपनी गलती को क्षमा करने और शांति प्राप्त करने के लिए है

सामग्री

कदम

छवि का शीर्षक पश्चात चरण 1
1
अपने आप से पूछना: "पश्चाताप क्यों?" पश्चाताप करने के लिए अपने अपराध को खत्म करने का एक तरीका है, यह जानकर कि आपकी आत्मा पापों से मुक्त हो गई है और, विश्वास का यह कार्य भगवान की कृपा करता है और आपको बेहतर महसूस करता है।
  • शांति (और आनन्द) का अनुभव जानने से शुरू होता है कि आपके पापों को माफ किया गया है।
  • पेंटेंट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने आप से पूछना: "आपका चर्च आपको क्या सिखाता है?" अधिकांश कलीसरों में एक पादरी / पुजारी या चर्च सेवा की देखभाल करने वाला कोई व्यक्ति होता है यदि आप अक्सर चर्च में जाते हैं, तो आप यह पहचान पाएंगे कि पुजारी या पादरी कौन है आप उससे सलाह या उपयोगी निर्देश प्राप्त कर सकते हैं
  • पवित्र आत्मा प्राप्त करें, फिर से पैदा हो - यीशु मसीह में रहते हैं, और वह आप में है
  • पेंटेंट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने आप से पूछना: "आपके पाप क्या हैं?" हम तुरंत एक बात को स्पष्ट करते हैं - सभी पाप और गलती करते हैं और पवित्र आत्मा से दूर जाते हैं, क्योंकि पाप पवित्र आत्मा से दूर हो जाता है
  • कैथोलिक परंपरा दो तरह के पापों को प्रस्तुत करती है: मौलिक पाप (व्यवहार में एक त्रुटि) और नैतिक पाप मौखिक पाप अनजाने में पाप किया जाता है और स्वेच्छा से किए गए नैतिक पाप से कम गंभीर होता है। नैतिक पाप एक घातक पाप है जो आपकी आत्मा को कठोर करता है और आपकी आध्यात्मिक स्थिति कम करता है सबसे पहले, व्यर्थ में भगवान का नाम और पवित्र आत्मा का नाम एक नैतिक पाप है। गौर कीजिए कि एक परीक्षा में धोखाधड़ी एक विषम पाप है
  • पेंटेंट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    की जाँच करें। एक शीट पर: आपने पिछले हफ्ते किए सभी बुरे कार्यों को सूचीबद्ध किया, और निम्नलिखित टहलने का पालन करें। 10 आज्ञाओं को याद रखें, और अन्य गलतियां भी जोड़ें आप यह काम रविवार को एक दिन एक सप्ताह कर सकते हैं जैसे रविवार
  • पेंटेंट स्टेप 5 नामक छवि
    5
    अपने आप से पूछना: "पश्चाताप करने का क्या मतलब है?" असल में पश्चाताप का मतलब है: "अपना मन बदलें"। पाप से दूर होने के लिए अपना मन बदलना एक कठिन काम है। जब आपका मन चाहता है कि आप ऐसा करना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि आप जीवन में सही विकल्प बनाते हैं
  • छवि का शीर्षक पश्चात चरण 6
    6



    भगवान की सजा महसूस करो पहचानो कि आपने पाप किया है ईश्वर के अनुसार दुख की ओर पश्चाताप होता है जो मोक्ष की ओर जाता है (2 कुरिन्थियों 7:10)। तो पश्चाताप केवल एक पुरानी सड़क से नहीं बल्कि एक नई सड़क की तरफ जाने का रास्ता है।
  • पेंटेंट स्टेप 7 नामक छवि
    7
    मदद के लिए पूछें: पश्चाताप यह है कि हम परमेश्वर की सहायता के बिना यीशु के मानकों के अनुसार जीवित नहीं रह सकते (मत्ती 7: 7-11)।
  • पेंटेंट स्टेप 8 नामक छवि
    8
    अपने छोटे से पतन करें: भले ही आप किसी चर्च के माहौल में बड़े हो गए हों और ये सोच भी नहीं सकते कि आपने किसी भी प्रकार के द्वेष किए हैं, पश्चाताप अभी भी जरूरी है (रोमियों 3:23)। "यीशु मसीह प्राप्त करें यदि आपने ऐसा नहीं किया": विश्वास करो कि यीशु मसीह है , मसीहा और उस अनन्त जीवन उस में है: "प्रभु यीशु, आज से शुरू, मैं अपने जीवन का स्वामी बनने के लिए पूछता हूं। मेरा मानना ​​है कि आप मेरे पापों को वापस करने और मरे हुओं में से मर गए हैं। महोदय, मैं कबूल करता हूं कि मैं पापी हूँ और मुझे खेद है और मेरे व्यवहार को बदलते हैं। मैं आपको अपना व्यवहार सौंप देता हूं। मुझे क्षमा करने और मेरे पापों की सफाई करने के लिए धन्यवाद। मेरी जिंदगी में आओ, मुझे आराम करो और मुझे तुम्हारे लिए और अब आपके लिए रहने के लिए प्रेरित करें यीशु के नाम पर आमीन। बा-शेम यशुआह अमीन "। पानी के साथ बपतिस्मा लेने के लिए महत्वपूर्ण है आप परमेश्वर के पवित्र आत्मा से भरे हैं, और यीशु मसीह के "साक्षी होने की ताकत" प्राप्त करते हैं।
  • छवि का शीर्षक पश्चात चरण 9
    9
    अपने पापों को कबूल करना और प्रार्थना में यीशु की तरह होने की आपकी असमर्थता को जारी रखना, और नम्रतापूर्वक "अपनी गलतियों को एक दूसरे के बाद कबूल करना" (नम्रता से, बिना सुरम्य और बिना कहानियों के कहने के) - और मसीह के पालन में पालन करना। एक स्पष्ट विवेक के साथ प्रार्थना के बाद, अपने दुश्मन के लिए अच्छा है अन्य लोगों को क्षमा करना, "ईमानदार" ईश्वर की दया प्राप्त करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है - यह दया अनुग्रह से और मसीह में विश्वास के माध्यम से आपकी आत्मा के उद्धार से परे जाती है जो कि भौतिक चीज़ों से दूर है इनाम के संबंध में "जिस माप के साथ आप खुद को मापते हैं, आप को मापा जाएगा (ईमानदारी के साथ, प्रेम के साथ, और इसी तरह)"। इसे अक्सर "वासना" कहा जाता है जो वादा किए गए आशीषों के लिए इंतजार कर रहा है, या दूसरी ओर, बुराई के परिणाम प्राप्त करने के लिए।
  • यदि आप कैथोलिक हैं तो आप अपने पापों को एक पुजारी को कबूल करके पाप के अनुष्ठान प्राप्त कर सकते हैं।
  • पेंटेंट स्टेप 10 नामक छवि
    10
    माफी के लिए पूछें चर्च में पश्चाताप करने के लिए जाने की आवश्यकता नहीं है परमेश्वर आपको उसी तरह सुनता है जैसे वह एक धार्मिक नेता सुनता है आपने जो किया उसके लिए आपको "वास्तव में" खेद होना चाहिए और इसे फिर से नहीं करना तय करना होगा भगवान और यीशु से प्रार्थना करो, अपनी गलतियों का विश्लेषण करें और अपने पापों को क्षमा करने के लिए पूछें।
  • छवि का शीर्षक पश्चात चरण 11
    11
    अपनी गलतियों से जानें यदि आप गलती से सीखते हैं, तो आप इसे फिर से नहीं करना चाहेंगे। कभी भी अपने जीवन में आने वाली बाधाओं को यह तय न करें कि आप क्या करना चाहते हैं। इसके बजाय, कुछ उपयोगी और स्वयं को बेहतर बनाने के लिए, लोगों के नाम पर लोगों को आशीष देने के लिए (दूसरों की सफलता की प्रशंसा करना और भगवान में हर किसी को महिमा करना) की तलाश करना।
  • टिप्स

    • याद रखें कि माफी की कोई सीमा नहीं है भगवान हमेशा तुम्हें प्यार करेंगे कुछ भी आप भगवान के प्यार से वंचित नहीं कर सकते
    • पता है कि आपके पापों की वजह से, यीशु ने हमले की वजह से हमले की वजह से घायल हो गए, हम अपने स्थान पर प्राप्त हुए वार की अपनी पीड़ा से बच गए हैं (यशायाह 53: 5)। अब वह आपको क्षमा करने के लिए तैयार है, अगर आप वास्तव में सोचने का तरीका बदलते हैं और आप माफी मांगने के लिए उसके पास जाते हैं।
    • वातावरण बदलें अगर कुछ ने आपके पाप का कारण बना दिया है, तो किस स्थान से दूर हो गया है या किस वजह से हुआ?
    • अपने आप को माफ़ कर दो स्वयं का न्याय न करें एक न्यायाधीश है: माफ़ करने के लिए आपको कुछ करना चाहिए। यदि आप माफी मांगते हैं लेकिन अपने आप में इसे नहीं ढूंढ़ते हैं, तो आप हमेशा अपने विवेक पर जो कुछ किया है वह हमेशा ले लेंगे।
    • मानो कि चीजें बदलेगी। क्यों नहीं उन्हें बदलते हैं? यदि आप नशीले पदार्थों के आदी रहे हैं या यदि आप जो चाहें छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो मुझे लगता है कि यदि आवश्यक हो तो मदद के लिए पूछने की आदत को खत्म कर देंगे।
    • एहसास है कि आप केवल एक हैं जो खुद को बदल सकता है (भगवान के कवच पहने हुए) आप बदलना चाहते हैं। आपका परिवार या दोस्त आपको बदलने के लिए कह सकते हैं, लेकिन जब समय आता है, तो आपको अपने आप को केवल भगवान ही समर्पित कर देना चाहिए और परिवर्तन करना चाहिए।
    • कैथोलिक के लिए: आप के लिए अपने दिव्य पुत्र प्रार्थना करने के लिए धन्य वर्जिन मैरी से पूछें वह हमेशा एक पापी की प्रार्थना सुनता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com