बाइबिल के अनुसार पश्चाताप कैसे करें

बाइबल हमें पश्चाताप करने के लिए आमंत्रित करती है आज हमें बताया गया है कि भगवान अब वे सभी पुरुषों (और महिलाओं) को पश्चाताप करने का आदेश देते हैं, जहां कहीं भी हो

. पश्चाताप एक ऐसी प्रक्रिया है जो दैवीय सम्बन्ध के साथ संबंध बनती है

अधिनियम 3:19: इसलिए पश्चाताप करें और परिवर्तित हो जाएं, ताकि आपके पापों को मिटा दिया जा सके और शीतल का समय भगवान की उपस्थिति से आ सकता है.

पश्चाताप (ग्रीक में "अर्दोनो") कायापलट होता है। क्रिसेली बनाने के लिए लार्वा का निर्णय तितली की नई चमत्कारी रचना की ओर जाता है। लोगों के लिए यह वही है: पश्चाताप का चमत्कारी परिणाम एक नई सृष्टि (2 कुरिन्थियों 5:17) बनना है।

कदम

बाइबिल चरण 1 के अनुसार पश्चात चित्र
1
प्रचारकों को सुनो: यूहन्ना बपतिस्मा देनेवाला (मत्ती 3: 2) के पहले रिकॉर्ड किए गए शब्द थे: "उस समय से यीशु प्रचार करने और कहने लगे: पश्चाताप, क्योंकि स्वर्ग का राज्य निकट है!" (मत्ती 4:17, मार्क 1:15) और था पेंटेकॉस्ट के बाद पीटर द्वारा पुष्टि की (अधिनियमों 2:38)।
  • बाइबिल चरण 2 के अनुसार पश्चात चित्र
    2
    अर्थ खोजें: नए नियम में पश्चाताप हमेशा विचारों में परिवर्तन, और कभी महसूस नहीं करते केवल नाराज है, जो एक आधुनिक, गैर-बाइबिल अर्थ है।
  • बाइबिल चरण 3 के अनुसार पश्चात चित्र
    3
    परिवर्तित करें: पश्चाताप नए के लिए पुराने के परित्याग का संबंध है यदि कोई मेरे पीछे आना चाहता है, तो खुद को अस्वीकार कर ले, अपना क्रॉस ले और मेरे पीछे आना (मैथ्यू 16:24)।
  • बाइबिल के अनुसार पश्चात चित्र छवि 4
    4
    पश्चाताप पर विश्वास होता है: यीशु ने कहा "सुसमाचार में कन्वर्ट और विश्वास करें" (मार्क 1:15)
  • बाइबिल के अनुसार पश्चात चित्र छवि 5
    5
    अपनी कमियों को पहचानें: चाहे आप जवान हो या बूढ़े हो और आप एक "अच्छा" या "बुरे" व्यक्ति हैं, ईश्वर की महिमा के साथ स्वयं को समरूप करने की असम्भवता को पहचानते हैं। (ओल्ड टेस्टामेंट में) हमने रास्ता खो दिया है और हमें अपनी कमियों को पहचानना चाहिए । सभी ने पाप किया है और भगवान की महिमा से वंचित हैं (रोमियों 3:23)।
  • बाइबिल के अनुसार पश्चात चित्र छवि 6
    6
    दिव्य सजा: दंड पश्चाताप करने के लिए (भगवान चाहता है के रूप में काम करने का फैसला) या निराशा (कुरिन्थियों 7:10) हो सकता है: भगवान के दुःख के कारण पश्चाताप पैदा होता है जो मुक्ति की ओर जाता है, और जिसके पश्चात कभी भी पश्चाताप नहीं होता- लेकिन दुनिया की दुःखी मृत्यु का उत्पादन करती है. दिव्य सजा पश्चाताप की ओर जाता है
  • बाइबिल के अनुसार पश्चात चित्र छवि 7



    7
    नम्र रहें: पश्चाताप में यह भी शामिल होना शामिल होगा कि आप परमेश्वर के बारे में क्या गलत हैं: भगवान गर्व का विरोध करता है और विनम्र को अनुग्रह देता है (जेम्स 4: 6)
  • बाइबिल के अनुसार पश्चात चित्र छवि 8
    8
    निष्क्रिय मत बनो: आप मुझे आमंत्रित करेंगे, मुझे प्रार्थना करने के लिए आते हैं और मैं आपको सुनता हूँ। तुम मुझे ढूंढ़ोगे और तुम मुझे पाओगे, क्योंकि आप अपने सारे मन से मुझे ढूंढ़ेंगे (यिर्मयाह 29: 12-13)।
  • बाइबिल के अनुसार पश्चात चित्र छवि 9
    9
    एक इनाम की अपेक्षा करें: अब विश्वास के बिना उसे प्रसन्न करना असंभव है, क्योंकि जिसने परमेश्वर के पास आना है, उसे जरूरी मानना ​​चाहिए कि वह वह है, और वह उन लोगों का पुरस्कृतकर्ता है जो उसे ढूंढ़ते हैं (इब्रानियों 11: 6)
  • बाइबिल के अनुसार पश्चात चित्र छवि 10
    10
    बपतिस्मा के लिए तैयार हो जाओ: बपतिस्मा परमेश्वर के वचन को सुनने के लिए और उसे निष्पादित करने के लिए किसी व्यक्ति की तैयारी का एक बाहरी संकेत है। इसलिए जिन्होंने अपना शब्द प्राप्त किया, उन्होंने खुशी से बपतिस्मा लिया (अधिनियमों 2:41)। और जो सब लोग यह सुनते थे, और कारागार भी थे, वे परमेश्वर के साथ न्याय करते हैं, जो कि जॉन के बपतिस्मा का बपतिस्मा लेता है, परन्तु फरीसियों और वकीलों ने परमेश्वर की सलाह को अपने लिए बेकार कर दिया था, बपतिस्मा नहीं लिया गया था वह (लूका 7: 29-30)।
  • बाइबिल के अनुसार पश्चात चित्र छवि 11
    11
    पूछें और खोजें और नॉक करें: यह ईश्वर की इच्छा है। जब तक हम यीशु की इच्छा के अनुसार पश्चाताप करते हैं और करते हैं, जैसा कि वे कहते हैं, सब से ऊपर हम पवित्र आत्मा प्राप्त करने के बारे में चिंतित हैं। मैं आपको यह भी बताता हूं: पूछो, और यह आपको दिया जाएगा - देखो और आप पाएंगे - दस्तक, और यह आपके लिए खोला जाएगा। जैसा कि हर कोई पूछता है, प्राप्त करता है, जो ढूंढना चाहते हैं, और जो दस्तक देते हैं, उनके लिए खुला होगा। और तुम्हारे बीच में पिता कौन है, यदि उसका पुत्र उसे रोटी के लिए पूछता है, तो उसे एक पत्थर देता है? या यदि वह एक मछली मांगे, तो क्या वह उसे एक सांप दे सकता है? या फिर चाहे वह अंडे मांगे, क्या वह उसे एक बिच्छू दे सकता है? यदि आप फिर, जो बुरे हैं, तो जानें कि अपने बच्चों को अच्छे उपहार कैसे दें, तो आपके स्वर्गीय पिता उन्हें पूछने वालों को पवित्र आत्मा कितना अधिक देगा! (लूका 11: 9-13)।
  • 12
    यीशु का अनुसरण जारी रखें: एक बार जब आपका पश्चाताप भगवान द्वारा स्वीकार किया जाता है, तो नम्र रहें और यीशु का अनुसरण करें (पतरस 4:11)।
  • टिप्स

    • प्यार में चलिए - दूसरों को बताते हुए कि "हमारे लिए केवल एक मध्यस्थ है, हमारे भगवान यीशु मसीह, परमेश्वर का पुत्र, जो कि पिता का उद्धारकर्ता है और जो कोई भी विश्वास करता है, पश्चाताप करता है और उसके पीछे होता है, और पवित्र आत्मा प्राप्त करता है" ।

      "यीशु मसीह का पालन करें", उसी विश्वास के लोगों के साथ ईसाई विधानसभाओं के माध्यम से, बपतिस्मा, पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर, यीशु के नाम पर अपने नये जीवन की स्वीकृति के रूप में, ईश्वर से प्रार्थना करें, साथ में जाओ, बाइबल पढ़िए और दयालुता के साथ भगवान का प्रेम दिखाएं , शांति, विश्वासियों के साथ एक प्रेम संबंध है.
    • रोमियो 10: 9 में यह कहा जाता है: "मैं अपने मुंह से प्रभु यीशु को कबूल करता हूं"। यहाँ "कबूल करने के लिए" एक ही बात कहने या सहमत होने का मतलब है आप जिस पल को अपने विचारों को एक तरफ रखते हुए पश्चाताप कर रहे हैं और यीशु के वचन से सहमत हैं।
    • ईश्वर से पहले पश्चाताप एक एकमात्र अनुभव नहीं है जब पश्चाताप प्रामाणिक होता है, तो आप उम्मीद कर सकते हैं कि भगवान ने अद्भुत तरीके से जवाब दिया।
    • यहां तक ​​कि अगर तुम भगवान के बारे में सुनिश्चित नहीं थे, आप अभी भी उसकी मदद के लिए पूछ सकते हैं। वह कहता है कि वह चाहता है कि हर कोई पश्चाताप करे और वह मदद कर सके। मुझ पर बुलाओ और मैं आपको जवाब दूंगा, और मैं आपको महान और अभेद्य बातें बताऊँगा जिन्हें आप नहीं जानते (यिर्मयाह 33: 3)।
    • आपको बाइबिल के बारे में सब कुछ समझने की ज़रूरत नहीं है, आपको बस बदलना और भगवान को बदलना चाहिए।
    • पवित्र आत्मा के माध्यम से बाइबल के उत्तर प्राप्त करने से पहले हार न दें, तो आप जान लेंगे कि भगवान ने आपके पश्चाताप को स्वीकार कर लिया है (प्रेरितों 11: 15-18)
    • मसीह या सुसमाचार की सुसमाचार पर विश्वास करने का मतलब है कि परमेश्वर की शक्ति पर विश्वास करने के लिए चमत्कार को अपने जीवन को बदलना (रोमियों 1:16, प्रेरितों 1: 8, कुरिन्थियों 2: 5)।
    • विनम्रता कुंजी है यह स्वीकार करते हुए कि आप सब कुछ नहीं जानते हैं, लेकिन यह कि भगवान सर्वज्ञ हैं, यह एक अच्छी शुरुआत है
    • धार्मिक विचारों और बाइबिल हमेशा साथ नहीं आते हैं, इसलिए अपने पुराने धार्मिक विचारों को भूलने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • जो लोग कहते हैं कि वे ईसाई नहीं हैं, उन सभी ने पश्चाताप किया है, इसलिए भगवान पर विश्वास नहीं, लोगों में नहीं (यिर्मयाह 17: 5)।
    • यदि आपको लगता है कि आपने पश्चाताप किया है लेकिन पवित्र आत्मा से बपतिस्मा लेने की आवश्यकता नहीं है, तो यह सच पश्चाताप नहीं है, यह भगवान की योजना के खिलाफ है (यूहन्ना 3: 5, 6:63, रोमियों 8: 2, 8: 9, 6, टाइटस 3: 5)।
    • पश्चाताप वैकल्पिक नहीं है यीशु ने कहा: "नहीं, मैं आपको बताता हूं, यदि आप पश्चाताप नहीं करते हैं, तो आप वैसे ही नष्ट हो जाएंगे" (लूका 13: 3)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com