कैसे पाप से मुक्त हो

रोमियों 6:18 में प्रेरित पौलुस लिखते हैं: "और इसलिए, पाप से मुक्त होकर, आप न्याय के दास बन गए हैं" (CEI)। पाप से मुक्त होने की अवधारणा भ्रम पैदा कर सकती है क्योंकि सभी इंसान अपूर्ण होते हैं और अनिवार्य रूप से पाप करते हैं। पाप से मुक्त होने के लिए पाप का मतलब अब और नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह है कि आत्मा खुद को कारावास से मुक्त कर सकती है जिसमें पाप इसे बंद कर देता है।

कदम

भाग 1

पाप और ग्रेस की प्रकृति को समझना
सीना चरण 1 से मुक्त होने वाला चित्र देखें
1
परिभाषित करें कि पाप क्या है व्यापक अर्थों में, "पाप" यह उन सभी लोगों को संदर्भित करता है जो परमेश्वर की पवित्रता तक नहीं जीते हैं। यह पहचानने का सबसे आसान तरीका है कि कार्यों का पालन करना, लेकिन पापों में विचार और व्यवहार भी शामिल हो सकते हैं।
  • कुछ कार्यों को पापी माना जाता है, लेकिन उन्हें करने की इच्छा भी पापपूर्ण है। उदाहरण के लिए, यह वास्तव में एक व्यभिचार क्या है धोखा देना चाहता हूँ के लिए एक दया है।
  • प्रलोभन नहीं यह दया है, यद्यपि। अगर आप किसी व्यक्ति के साथ समझौता करने की स्थिति में रहते हैं जो आपको शारीरिक रूप से आकर्षक लगता है, तो आप उस आकर्षण से गुदगुदी हो रहे इंद्रियों को संतुष्ट करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं। वास्तविकता में, यदि आप व्यभिचार करके या कल्पना करते हुए कि आप ऐसा कर रहे थे, तो भी बिना किसी आकर्षण के इस आकर्षण से लाभान्वित होने पर आप एक पाप करेंगे। बस प्रलोभन होने के नाते पाप करना ही नहीं है
  • छवि से मुक्त होना सीना कदम 2
    2
    मनुष्य की पापी प्रकृति को स्वीकार करें यद्यपि मनुष्य को भगवान की छवि में बनाया गया था, आदम और हव्वा का पतन - पहला इंसान - सभी मानव जाति के पतन का प्रतिनिधित्व करता है नतीजतन, पुरुषों की एक पापी प्रकृति है
  • दूसरे शब्दों में, आपको पाप करने के लिए सिखाने की ज़रूरत नहीं है जब आप दुनिया में आते हैं, तब से पाप मानव आत्मा के भीतर पहले से ही दृढ़ता से तय हो गया है।
  • छवि से मुक्त हो जाओ, पाप से कदम 3
    3
    मसीह के बलिदान के अर्थ को समझें जब यीशु क्रूस पर मर गया, तो वह उसके साथ मानवता के पापों को लाया। मसीह के बलिदान ने मूल पाप के कर्ज को रद्द कर दिया।
  • पुराने नियम में वर्णित कालों में पशुओं के बलिदान को मांस के पापों से पश्चाताप करने के साधन के रूप में इस्तेमाल किया गया था। हालांकि, इस प्रकार का बलि अपूर्ण था, वास्तव में मूल पाप का दाग हमेशा कायम रहता है। परमेश्वर के पुत्र और मनुष्य के पुत्र के रूप में, यीशु बन गया "सही बलिदान", जंजीरों से मानव आत्मा को मुक्त करने में सक्षम है और मूल पाप की सजा।
  • सीना के चरण 4 से मुक्त होने के लिए चित्र देखें
    4
    जानें कि इसका क्या मतलब है "पाप से मुक्त"। मसीह को स्वीकार करना और पाप से मुक्त होने का मतलब यह नहीं है कि आप अब दुष्ट कर्म नहीं करेंगे। मसीह के बलिदान ने पाप की बंधनों से अपनी आत्मा को मुक्त कर दिया है। आपके शरीर - आपके शरीर, मन और हृदय सहित - दैनिक पापों के साथ अब भी करना होगा
  • तुम्हारी आत्मा पाप से मुक्त हो सकती है, भले ही तुम्हारा शरीर अभी भी पाप करता हो। हालांकि, आत्मा से पाप को मुक्त करने का अर्थ है भौतिक स्तर पर भी पाप से स्वतंत्रता की मांग करना, हालांकि इस तरह की स्वतंत्रता कभी निश्चित रूप से नहीं पहुंची जा सकती है।
  • भाग 2

    अपनी खुद की पापी प्रकृति को ओरिएंट करना
    सीना कदम 5 से नि: शुल्क रहें चित्र
    1
    मसीह की ओर मुड़ें जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यीशु ने आत्मा को पाप के नतीजों से बचाया, क्रूस पर खुद का त्याग किया। इसके बावजूद, आत्मा वास्तव में स्वतंत्र होने से पहले मुक्ति की पेशकश को जानबूझ कर स्वीकार करना आवश्यक है।
    • यदि आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है, तो मसीह को अपनी जिंदगी में प्रवेश करने और अपने पापों को क्षमा करने के लिए कहें। यह आपको मुफ़्त देगा
    • यह पहला मौलिक कदम है यदि आप मूल पाप से मुक्त होने के लिए मसीह पर भरोसा नहीं करते हैं, तो आप अभी भी अपने सभी रूपों में पाप का कैदी हो जाएगा।
  • सीना कदम 6 से मुक्त रहो छवि
    2
    आप पाप को प्यार करते हुए भगवान से ज्यादा प्यार करते हैं। यह केवल कर्तव्य की भावना को पूरा करने के लिए सही काम करने के लिए एक औपचारिकता है, और ऐसा नहीं है जो भगवान चाहता है। भगवान आपके प्यार चाहता है अगर आप पापों और यात्री सुखों से प्यार करते हैं जो आप पाप करने के लिए प्रेरित करते हैं, तो आप अपने पापी प्रकृति से अपने आप को दूर ले जाना शुरू कर देंगे।
  • अच्छे कामों पर ध्यान दें - आत्मा के कामों - मांस के बुरे कामों से बचने के बारे में चिंता करने से पहले - जब आप अच्छे से अपहरण कर लेते हैं, तो आपको हानिकारक चीजों से आकर्षित होने की संभावना कम होती है।
  • जब आप एक पाप या किसी विशेष प्रलोभन के साथ सामना कर रहे हैं, कुछ अच्छा के साथ बुराई को हराने उदाहरण के लिए, किसी और से बचने के लिए खुद को कहने के बजाय आप के लिए कोई अच्छा काम करें धक्का है कि आप कुछ अच्छा करने के लिए होता है के बाद, आप गलतियों को बनाने के लिए बुरा आवेग से खुद को विचलित कर सकते हैं
  • सीना के चरण 7 से मुक्त होने वाला चित्र देखें
    3
    अपने पापों की गंभीरता को पहचानो पाप की आदत हर किसी के जीवन में इतनी बड़ी होती है कि यह पहचानने योग्य नहीं है। आप अपने आप से कह सकते हैं कि एक विशेष पाप एक मात्र कुछ नहीं है "बुरी आदत" और, जैसे, यह इतना गंभीर नहीं है आप खुद को इस गलती से और पाप के जीवन से मुक्त कर सकते हैं, जब आप अपने पापों की गंभीरता को मान्यता देते हैं।
  • हर पाप बुरा है और परमेश्वर की पवित्रता को नहीं जीता है। यह बहस सबसे छोटी झूठ और सबसे भयानक अपराधों से संबंधित है।
  • आम तौर पर लत समर्थन समूह अपने सदस्यों से उनकी लत को स्वीकार करने के लिए पूछते हैं, क्योंकि कोई भी समस्या को हल नहीं कर सकता है जब तक कि वे इसे स्वीकार नहीं करते। उसी तरह, आप अपनी गलतियों को स्वीकार करके पाप से दूर हो सकते हैं।
  • सीरस चरण 8 से मुक्त रहें चित्र
    4



    पाप का विरोध करने का वादा करो अपने सभी ताकत के साथ पाप से बचने और अच्छे से तलाश करने के लिए भगवान से वादा करो। अनिवार्य रूप से आप कभी-कभी गिर जाएंगे, लेकिनइरादा सही रास्ते पर रहने के लिए ठोस और सही होना चाहिए।
  • यदि आप इस वोट का सम्मान नहीं कर सकते हैं, तो आपको विवेक की परीक्षा लेने की आवश्यकता है। तो पाप का विरोध करने की इच्छा पूरी तरह से ईमानदार नहीं है और ईमानदारी की कमी आप संकोच करता है, भगवान से प्रार्थना, उससे पूछ ठीक से अपने दिल और अपने मन उन्मुख करने के लिए, ताकि आप अपने पापी जीवन शैली छोड़ने के लिए और अपने जीवन की व्यवस्था कर सकते आत्मा को स्वीकार करने के लिए
  • छवि से मुक्त रहें, पाप से कदम 9
    5
    अपने मन में परमेश्वर के वचन को एम्बेड करें अपने जीवन में पापों से लड़ना सबसे बड़ी शक्तियों में से एक है भगवान का वचन। वह नियमित रूप से पवित्र शास्त्रों का अध्ययन करता है। आपका लक्ष्य सिर्फ यादगार के बजाय शुद्ध समझ हासिल करना चाहिए।
  • ईश्वर के वचन का गहराई से ज्ञान आपको आसानी से पाप की पहचान करने में मदद कर सकता है और आपको परीक्षाओं और नुकसान के लिए तैयार कर सकता है जिससे आपको गलती करने में मदद मिल सकती है।
  • इसके अलावा, बाइबल की नियमित रूप से अध्ययन में यह भी आपका विश्वास मजबूत कर सकते हैं और आप और अधिक परमेश्वर के वादों के बारे में पता कर सकते हैं। जब भगवान की समझ मजबूत हो जाता है, चीजों को भगवान प्यार करता है प्यार करने की इच्छा की तुलना में मजबूत हो जाएगा और अधिक हो जाएगा बुराई का विरोध करना आसान है
  • छवि से मुक्त रहो 10 कदम से कदम
    6
    ईमानदारी और भक्ति के साथ प्रार्थना करें भगवान से अपने कदम गाइड और आप पाप से बचने में मदद करने के लिए पूछो। प्रलोभन के खिलाफ अपनी लड़ाई की परवाह किए बिना हमेशा इस तरह से प्रार्थना करो।
  • पाप को हराने के लिए प्रार्थना एक उपयोगी उपकरण है, भले ही यह विशेष रूप से प्रलोभन के खिलाफ शक्ति देने के लिए नहीं है। प्रार्थना के माध्यम से आप परमेश्वर के साथ संवाद कर सकते हैं और उसके साथ अपने संबंधों को विकसित कर सकते हैं। जब भगवान के लिए आपका प्यार गहरा हो जाता है, तो पाप में रूचि स्पष्ट रूप से नष्ट हो जाएगी।
  • भाग 3

    डेली सिंस का चेहरा
    छवि से छुटकारा पायें 11 कदम
    1
    सावधान रहें कि पाप आपके जीवन में कैसे चलता है प्रत्येक की अपनी कमजोरियां, दूसरे व्यक्ति की तुलना में अलग हैं अपने द्वारा किए गए संकेतों के बारे में अपनी पहचान को पहचानें और आप क्या सोचते हैं
    • बार-बार पापों की पहचान करना सबसे मुश्किल है, भले ही वे वे हैं जो आप सबसे परिचित हैं। उसने कहा, आप उन विचारों और कार्यों की खोज करके उन्हें पहचान सकते हैं जो आपके और भगवान के बीच एक बाधा का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • छवि से मुक्त हो जाओ, पाप से कदम 12
    2
    प्रलोभन से बचें अपनी आत्मा का प्रयास करके अपने विश्वास का परीक्षण न करें जब एक प्रलोभन आपको सामना करता है, तो इसे सामना करने के बजाय इसे बचें।
  • अंततः, आपका लक्ष्य पाप से बचने के लिए है, इसलिए किसी भी उपाय को हासिल करने के लिए आप ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए, यह पूरी तरह से इस प्रलोभन से बचने के लिए समझदार है, क्योंकि इससे निपटने से आपको केवल आपको देने का खतरा बढ़ जाता है।
  • उदाहरण के लिए, अगर एक महत्वपूर्ण परीक्षा के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं, तो आप अकस्मात एक शीट पाते हैं जिसमें शिक्षक के जवाब चिन्हांकित होते हैं, यह बहुत संभावना है कि आप परीक्षा के दौरान इसे लेने के दौरान इसका उपयोग करेंगे। इसे फेंकने या इसे प्रोफेसर में वापस करने के लिए, आप धोखा देने के लिए प्रलोभन निकाल देंगे।
  • छवि से मुक्त हो जाओ, पाप से कदम 13
    3
    अकेले चलना और दूसरों के साथ चलना पाप से मुक्त जीवन जीने की वचनबद्धता व्यक्तिगत होना चाहिए यह उन लोगों से जुड़ने में सहायक हो सकता है जो आपको इसका सम्मान करने में सहायता करते हैं, लेकिन आप दूसरों से स्वतंत्र रूप से चलने के लिए भी तैयार रहना चाहिए।
  • यदि आप जन का पालन करते हैं, तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं, भले ही यह धार्मिक या अच्छी तरह से अर्थ वाले लोगों से भरा हो। हर कोई अपूर्ण है यह जानना जरूरी है कि जिस रास्ते पर भगवान ने आपके सामने रखा है, उसे देखने और पालन करने के लिए, इस तथ्य की परवाह किए बिना कि कोई और आपका अनुसरण कर रहा है।
  • दूसरी ओर, उन लोगों के साथ समय बिताने के लिए अच्छा है, जो अपने विश्वासों को खिलाते हैं, क्योंकि यह आपकी जिम्मेदार होने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, आप चर्चाओं और प्रेम के कृत्यों के माध्यम से अपनी समझ को बेहतर बनाने के लिए इन इंटरैक्शनों का लाभ उठा सकते हैं।
  • छवि से मुक्त हो जाओ, सेन स्टेप 14
    4
    तुरंत पश्चाताप जब आप पाप करते हैं, तो तुरंत और ईमानदारी से पश्चाताप करें। देरी न करें और समय बर्बाद मत करो अपने कार्यों का औचित्य साबित करने की कोशिश।
  • यहां तक ​​कि अगर आपकी आत्मा पहले से मूल पाप की जंजीरों से मुक्त हो गई है, तो आप उन्हें भगवान से कहकर और क्षमा मांगने के लिए पापों से अपनी आत्मा और विवेक मुक्त कर सकते हैं। जब आप पश्चाताप करते हैं, तो आपको उसे भी उस शक्ति से पूछना चाहिए कि भविष्य में एक ही पाप को दोहराने की नहीं।
  • छवि से मुक्त हो जाओ सेन से कदम 15
    5
    हार मानने से इनकार करते हैं कितनी बार आप गिरने के बावजूद, आपको पुनर्प्राप्त करने और कोशिश करना जारी रखना होगा। जीवन में वर्तमान पाप के खिलाफ लड़ाई एक ऐसी समस्या है जिसे आपको सामना नहीं करना पड़ेगा "केवल एक बार", लेकिन जीवन के सभी
  • अच्छी खबर यह है कि यह एक लड़ाई है कि आपको अकेले लड़ने की ज़रूरत नहीं है भगवान ने आत्मा को पाप से मुक्त कर दिया है और आप त्याग नहीं करेंगे जब आप शरीर के पाप का विरोध करने का प्रयास करेंगे। अंतिम विजय भगवान का है, और जब तक आप उसके साथ चिपके रहते हैं, तब तक आप उस जीत से लाभ उठा सकते हैं।
  • यदि आप नियमित रूप से ईश्वर से उद्धार किए गए मोक्ष पर नियमित रूप से ध्यान देते हैं, तो आप को इंतजार करने वाले इनाम को याद रखें। पाप तत्काल संतुष्टि के स्रोत के रूप में प्रकट हो सकता है, इसलिए केवल वर्तमान की सोच कर आप पापों का विरोध करने में सक्षम नहीं होंगे। संतोष के उच्चतम स्रोत पर आपका ध्यान रखें जो आपको भविष्य में इंतजार कर रहा है।
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com