यीशु की तरह सुसमाचार प्रचार कैसे किया?

जॉन अध्याय 4, छंद 7-26, हमें एक ठोस उदाहरण बताता है कि शिक्षक हमें हमारे विश्वास की गवाही देने के लिए कैसे सिखाता है ध्यान दें कि जब यीशु अकेला था, तब यीशु ने उस स्त्री से अच्छी तरह से बात की थी। एक नियम के रूप में, जब लोग अकेले होते हैं तो लोग अधिक खुले, ईमानदार और ग्रहणशील होते हैं - तो, ​​यदि संभव हो, तो एक व्यक्ति को अलग-अलग खड़े होकर यीशु की तरह सुसमाचार का प्रचार करना शुरू करें। आपको केवल कुछ विचार, विनम्रता और भलाई की आवश्यकता है। मूड।

कदम

चित्र जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है
1
यीशु दृढ़ता से बोलने से शुरू होता है (वी। 7)। सामरी स्त्री स्त्री बेमिसाल थी और बाइबल हमें बताती है कि "स्वाभाविक मनुष्य को परमेश्वर की आत्मा की बातें नहीं मिलीं" (1 कुरिन्थियों: 02-14) - इसलिए, उसने उसे उस चीज़ के बारे में बताया जिसे वह आसानी से समझ सकता है: पानी हम में से अधिकांश आम चीज़ों से एक सही अजनबी के साथ बातचीत शुरू कर सकते हैं यह एक साधारण दोस्ताना अभिवादन हो सकता है: "आप कैसे हैं?" या एक "सुप्रभात!" दिल से कहा यदि व्यक्ति मित्रतापूर्ण तरीके से उत्तर देता है, तो हम आपको पूछ सकते हैं "क्या आप यहां रहते हैं?", और वहां से बातचीत शुरू होती है।
  • चित्र जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है
    2
    यीशु ने आध्यात्मिक क्षेत्र की ओर वार्तालाप (वी। 10) भगवान से संबंधित चीजों का जिक्र करना। इसके लिए साहस की आवश्यकता है आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "क्या आप पिछले रविवार को बड़े पैमाने पर गए थे?", या: "क्या आपने पिछले हफ्ते टीवी शो देखा था, जहां उन्होंने ईसाई धर्म के बारे में बात की थी?"। यदि व्यक्ति हाँ का जवाब देता है, तो प्रश्न "क्या आप एक ईसाई परिवार से आते हैं?" यह आपको व्यक्ति का विचार प्राप्त करने में मदद करेगा - यह जवाब दे सकता है: "जब मैं बच्चा था तब मैं मास के पास गया था, लेकिन फिर मैंने बढ़ते समय यह कर दिया"। जमीन से आध्यात्मिक तक जाने का एक और आसान तरीका है कि व्यक्ति को इंजील से एक मार्ग के साथ एक टिकट प्रदान करें और उनसे पूछें: "क्या उन्होंने आपको इनमें से कुछ दिए?" जब वह इसे लेता है, तो बस कहें: "यह सुसमाचार से लिया गया मार्ग है क्या आप एक ईसाई परिवार से आते हैं?"। यदि आप एक विशेष मार्ग से परिचित हैं, तो आप इसे अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप बर्फ तोड़ने के लिए € 1 मिलियन का उपयोग कर रहे हैं, तो आप पूछ सकते हैं: "क्या आपको पता है कि एक लाख यूरो प्रश्न क्या है? नहीं? क्या आपको लगता है कि मृत्यु के बाद हमारे साथ क्या होता है?"
  • चित्र जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है
    3
    यीशु ने परमेश्वर के नियमों का उपयोग करके महिला को आश्वस्त किया (vv। 16-18)। उसने उन शब्दों को संबोधित किया जो उनकी अंतरात्मा की तरफ आया, और इस तथ्य का हवाला देते हुए कि पापी ने दस आज्ञाओं के छठे भाग को पार किया। उसने कानून लाने के लिए इस्तेमाल किया "पाप का ज्ञान" (रोमियो 03: 1 9, 20 देखें)। आप एक ही काम कर सकते हैं: "क्या आप खुद को एक अच्छे व्यक्ति मानते हैं? क्या आपको लगता है कि आपने हमेशा दस आज्ञाओं का सम्मान किया है?"। बहुत से लोग सोचते हैं कि उन्होंने ऐसा किया है - तो पूछें: "क्या आपने कभी झूठ बोला है?"। इस तरह से एक तुलना खुल जाएगी, लेकिन यदि आप एक प्रेमी आत्मा और मिठास के साथ सवाल पूछते हैं, तो व्यक्ति को नाराज महसूस नहीं करना चाहिए। याद रखें कि "वे दिखाते हैं कि कानून के आदेश उनके दिलों में क्या लिखे गए हैं", और यह कि उनके विवेक उसे गवाही देते हैं (रोमियों 02.15)। यीशु ने ल्यूक 18: 18-21 में दस आज्ञाओं में से पांच के अमीर और युवा तानाशाह को बिना अपमान करने की आवश्यकता के बारे में याद दिलाया। भरोसा है कि विवेक इसकी भूमिका निभाएगा और प्रत्येक आदेश के सत्य की पुष्टि करेगा। विनम्रता से पूछने से डरो मत: "क्या आपने कभी कुछ चुराया है, कुछ छोटा भी?"। वह कानून की आध्यात्मिकता में प्रवेश करता है और यह सिखाता है कि भगवान व्यभिचार की तरह वासना को कैसे मानते हैं (मैथ्यू 05: 27,28) और हत्या की तरह घृणा (1 जॉन 3:15) व्यक्ति को अपनी गलतियों को स्वीकार करना। उसके पूछें: "अगर भगवान आप के न्याय के दिन दस आज्ञाओं का पालन करते हैं, तो क्या आपको लगता है कि वह आपको दोषी या निर्दोष ठहराएगा?"। यदि आप "निर्दोष" का जवाब देना चाहते हैं, तो पूछें कि आप ऐसा क्यों सोचते हैं यदि बदले तो वह अपने अपराध स्वीकार करता है, तो पूछें: "क्या आपको लगता है कि आप स्वर्ग या नर्क में जाएंगे?"। वहां से बातचीत तीन संभव दिशा-निर्देश ले सकती है।
  • छवि जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है
    4
    वह निश्चितता से पुष्टि करके उत्तर दे सकता है: "मैं नरक में विश्वास नहीं करता"। अपने होंठों पर मुस्कान के साथ, जवाब दें: "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता आपको अभी भी भगवान के फैसले के दिन उपस्थित होने के लिए प्रकट करना होगा, चाहे आप उसे मान लें या नहीं। अगर मैंने राजमार्ग को पार कर लिया है, जबकि एक बड़ा ट्रक सीधे मेरे लिए बढ़ रहा है और मैं कहता हूं कि ट्रक के अस्तित्व में विश्वास न करना, मेरा विश्वास की कमी तथ्यों की वास्तविकता को नहीं बदलेगी"।
  • चित्र जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है
    5



    वह व्यक्ति कह सकता है कि वह दोषी है, लेकिन वह स्वर्ग में जाने के लिए वैसे भी जाएगा। कुछ लोग इस तरह से सोचते हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि भगवान है "अच्छा" और इसलिए वह अपने पापों पर ध्यान नहीं देगा। जोर दें कि अगर आपराधिक मामले में एक न्यायाधीश एक हत्यारे का सामना करता है जो अपने अपराध को स्वीकार करता है, तो यह न्यायाधीश, यदि वह एक अच्छा आदमी है, उसे सिर्फ उसे जाने नहीं दे सकता है उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दोषी व्यक्ति को दंडित किया जाता है। अगर भगवान अच्छा है, (स्वभाव से) हत्यारों, बलात्कारी, चोर, झूठे, परस्त्रीगामियों, व्यभिचारियों, और जो लोग भीतर के प्रकाश है कि भगवान हर आदमी को दिया है के विरुद्ध विद्रोह से रह रहे हैं सज़ा चाहिए। फिर, शांति से उसे याद दिलाएं कि उसने पहले ही आपके सामने भरोसा किया है कि उसने झूठ बोला, चुरा लिया और केवल अपनी इच्छा के लिए व्यभिचार किया, और भगवान ने उसे बुराई से भेद करने के लिए एक विवेक प्रदान किया है। उसका विवेक और पवित्र आत्मा का काम बाकी का काम करेगा यही कारण है कि व्यक्ति को अपने दोष स्वीकार करने में सफल होने के लिए आवश्यक है, न्याय के दिन या नरक के अस्तित्व का उल्लेख करने से पहले।
  • चित्र जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है
    6
    वह स्वीकार कर सकता था कि वह दोषी थे और इसलिए वह नरक में जाएंगे। उससे पूछिए कि क्या उसे चिंता है उससे बात करें कि वह अपनी ज़िंदगी को कितना मूल्य देता है और उसकी आत्मा को कितना मूल्य देना चाहिए। यीशु ने कहा कि एक व्यक्ति को अपनी ज़िंदगी को बेकार के रूप में मानना ​​चाहिए, जब उसकी आत्मा की तुलना में (मैथ्यू 5:29, मार्क 9: 47)
  • चित्र जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है
    7
    यीशु ने मोक्ष की स्त्री से बात की (यूहन्ना 4: 23-24): पल जब उन लोगों को विश्वास होता है जो पवित्र आत्मा के साथ बपतिस्मा लेते हैं यीशु की महिमा के बाद यह संभव हो गया (यूहन्ना 7: 37-39) और पवित्र आत्मा ने मनुष्यों के दिलों में प्रवेश किया (अधिनियमों 2: 4)। यीशु की तरह होने के लिए, आपको इस तथ्य पर ज़ोर देना चाहिए कि सच्चे मसीही बनने के लिए पापियों को पवित्र आत्मा में बपतिस्मा लेना चाहिए।
  • चित्र जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है
    8
    ऐसा करने के बाद, यीशु ने अपने आप को अच्छी तरह से महिला के सामने खड़ा किया (v। 26)। एक बार कानून ने व्यक्ति को विनम्र बना दिया है, तो वह अनुग्रह प्राप्त करने के लिए तैयार होगा। याद रखें, बाइबिल कहता है कि भगवान ने अभिमानियों का विरोध किया है और नम्र लोगों को अनुग्रह देता है (याकूब 4: 6) सुसमाचार विनम्र के लिए है केवल बीमारों को एक डॉक्टर की जरूरत है, और केवल उन लोगों को जो वास्तव में स्वीकार करते हैं कि वे पाप से बीमार हैं, उन्हें मसीह में पश्चाताप और विश्वास के द्वारा सुसमाचार की देखभाल दी जा सकती है।
  • टिप्स

    • याद करो जॉन 03:16: "क्योंकि परमेश्वर इतनी दुनिया से प्रेम करता था, कि उसने अपना एकमात्र पुत्र दे दिया, कि जो कोई भी उस पर विश्वास करे, वह नाश न हो, परन्तु अनन्त जीवन पाये।"। मुझे इस कविता को सिखाया गया जब मैंने अपने जीवन में भगवान को स्वीकार किया था, इसलिए मैं इसे दोहराता हूं जब मैं दूसरों के लिए मेरी गवाही देता हूं
    • न्याय न करें एहसास है कि एक बार आप उन्हें भी पसंद थे कभी आवाज के एक घमंडी या आरोपित स्वर का उपयोग न करें आप बस ईश्वर का एक साधन हैं - वे उसे अस्वीकार कर देंगे, न कि आप। और सब से ऊपर, उनसे प्यार करो क्योंकि यही वह चीज है जो वास्तव में जरूरत है।
    • मसीह के जुनून पर चर्चा करने के लिए जानें: अर्थात्, भगवान ने अपने बेटे को हमारे स्थान पर पीड़ित और मरने के लिए भेजा है। मसीह में भगवान के प्रेम के व्यक्ति से बात करें - कि यीशु ने उसे हराकर मरने से गुलाब किया नागरिक कानून को और देखें: "यह बहुत सरल है: हमने परमेश्वर की व्यवस्था तोड़ दी है, और यीशु ने हमारे दोषों के लिए भुगतान किया है। यदि आप पश्चाताप करते हैं और उद्धारकर्ता पर विश्वास रखते हैं, तो भगवान आपके पापों को क्षमा करेगा और आपको सभी आरोपों से मुक्त करेगा"। उससे पूछिए कि क्या वह समझ गया जिसे आपने उसे समझाया। यदि एक बयान में जाने के लिए तैयार है, पाप का रास्ता छोड़ देना और मुक्तिदाता में विश्वास और स्वर्ग के राज्य है, उसे बताना प्रार्थना करने के लिए और भगवान से दया के लिए पूछने के लिए है। उसे (पापी की प्रार्थना में कभी नहीं बताया गया है प्रार्थना करने के लिए मजबूर करने के लिए कोशिश मत करो लेखन)। अगर वह वास्तव में अपने पापों के लिए पश्चाताप कर रहा है और भगवान के प्रति आभारी है, तो उसका स्वीकारोक्ति स्वाभाविक रूप से बिना किसी अनुरोध के पाएगा उसके बाद उसके लिए प्रार्थना करो। उसे एक बाइबल लाओ उसे हर दिन पढ़ने के लिए और वहां जो लिखा गया है उसे मानने के लिए कहें और उसे बाइबल में विश्वास रखने वाले चर्च का हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहित करें और मसीह के मिशन का प्रचार करें।
    • सुनना "नरक का सबसे अच्छा छिपा हुआ रहस्य" यह जानने के लिए कि सुसमाचार के आधुनिक और पानी के नीचे संस्करण में झूठे रूपांतरण क्यों उत्पन्न होते हैं, जो अंत में बेकार साबित होते हैं।
    • प्रश्नावली का उपयोग करें निम्नलिखित प्रश्नों के साथ एक कार्ड बनाएं: 1) क्या आपने कभी ऐसी चीजों को प्रतिबिंबित करना बंद कर दिया है जो युद्ध, ड्रग्स और तलाक जैसी दुनिया में हो रहा है? 2) कौन सबसे अधिक भगवान की जरूरत है: बच्चों, युवा लोगों या वयस्कों? 3) आपकी सबसे बड़ी ज़रूरत अभी क्या है? 4) अगर आपको आज मरना पड़ा, क्या आपको लगता है कि आप स्वर्ग जाएंगे? यदि व्यक्ति ऊपर दिखाई देता है, तो जॉन 3:16 पढ़िए और उसके लिए प्रार्थना करें यदि, दूसरी तरफ, आप इसे पसंद नहीं करते हैं, किसी अन्य व्यक्ति के साथ प्रयास करें (याद रखें कि आप केवल प्रश्नावली भर रहे हैं)। इस विधि का उपयोग करके, आप 20-30 आत्माओं से दो घंटे से कम समय में मसीह को स्वीकार करने के लिए प्रार्थना कर सकते हैं।
    • प्रे। यशायाह 66: 8: "किसने कभी इस बारे में सुना? किसने कभी ऐसा कुछ देखा है? एक देश शायद एक दिन में पैदा हुआ है? क्या एक देश शायद एक बार में पैदा हुआ है? लेकिन सायन, जैसे ही उसे दर्द महसूस हो, तुरंत उसके बच्चों को जन्म दिया"।

    चेतावनी

    • पौलुस ने इफिसियों से कहा, उनके पत्र के छठे अध्याय में उन्हें संबोधित किया गया (छंद 11-13): "भगवान के पूरे कवच पर रखो, कि तु हमारे संघर्ष के लिए नरक की wiles के खिलाफ खड़े हो सकते हैं मांस और रक्त के खिलाफ नहीं है, लेकिन रियासतों के खिलाफ, शक्तियों के खिलाफ, इस अंधेरे दुनिया के शासकों और के खिलाफ आध्यात्मिक शक्तियों के खिलाफ दुष्टता की, जो स्वर्गीय स्थानों में हैं तो भगवान का पूरा कवच लो, ताकि आप बुरे दिन पर विरोध कर सकें, और अपने सभी कर्तव्य को पूरा करने के बाद अपने पैरों पर बने रहें।"। शैतान पापियों को बदलने की हमारी कोशिशों की सराहना नहीं करता है जब हम भगवान की प्रशंसा करते हैं या अन्य विश्वासियों के साथ अपने विश्वास को साझा करते हैं, तो वह बहुत क्रोधित नहीं होता, क्योंकि इसका उसके लिए कोई प्रासंगिकता नहीं है, लेकिन जब हम एक खो आत्मा को पुनर्प्राप्त करने का प्रयास करते हैं तो हम अपने क्षेत्र में प्रवेश करते हैं।
    • कृपया उस व्यक्ति का न्याय न करने का प्रयास करें जो आप से बात कर रहे हैं या ऊपर से नीचे तक देखें यह आप में से कोई भी अच्छा नहीं करेगा और आप भगवान के प्रेम से आगे बढ़ सकते हैं।
    • यह संभावना नहीं है, लेकिन सुसमाचार की सच्चाई का सामना करते समय कुछ लोग हिंसक हो सकते हैं। हमेशा सुसमाचार को देखते हुए लोगों को आपके लिए प्रार्थना करने की कोशिश करें यदि कोई आप पर हमला करने की कोशिश करता है, तो अपने प्रतिद्वंद्वियों का निर्णय लेने में सावधान रहें। अपने उकसाने का जवाब देने के लिए किसी भी कीमत से बचें, जब तक आपको अपने आप को आक्रामकता से बचाने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com