विश्वास में कैसे बढ़ो?

सामग्री

नए नियम में, यीशु ने कहा:"वास्तव में, मैं तुम से सच कहता हूं, यहां तक ​​कि जो मुझमें विश्वास करते हैं, वे काम करेंगे जो मैं करता हूं और उनको अधिक करेगा, क्योंकि मैं पिता के पास जाता हूं।"(यूहन्ना 14:12)

कैसे विश्वास में बढ़ने के लिए, मसीह की आत्मा के मार्गदर्शन में अधिक विश्वास रखने के लिए।

परमेश्वर और मनुष्यों के बीच एकमात्र मध्यस्थ उद्धारकर्ता यीशु मसीह है - वह आपके लिए मध्यस्थ है। आप अपने विश्वास को कैसे सुधार सकते हैं? निम्न चरणों को पढ़ें

कदम

छवि बढ़ाइए विश्वास चरण 1
1
अपना विश्वास फ़ीड करें: रोमियों 10:17 के अनुसार, बाइबल का अध्ययन करो, "विश्वास इसलिए प्रचार पर निर्भर करता है, और मसीह के वचन से प्रचार किया जाता है।"
  • विश्वास न केवल प्रार्थना, दान या उपवास द्वारा पोषित है, अन्यथा रोमियो 10:17 केवल एक सलाह होगी
  • बाइबिल में यह लिखा है "प्रार्थना लगातार", प्रार्थना के लिए एक रवैया इसलिए आवश्यक है, लेकिन विश्वास भगवान के शब्द को सुनने और लागू करने से आता है।
  • अपने विश्वास को विकसित करने के लिए आपको परमेश्वर के वचन को पढ़ना और पढ़ना जारी रखना चाहिए। 2 थिस्सलुनीकियों 1: 3 कहता है, बाइबल में लिखा परमेश्वर के वचन में रहने से "तुम्हारा विश्वास सचमुच बढ़ता है"
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 2
    2
    बाइबिल की जांच करें, जिसमें उस पारितोषिक को पढ़ें, जिसमें यीशु को भगवान पर पूर्ण विश्वास था, "बिना उपाय" वह ईश्वर का जीवित शब्द है। विश्वास को "पवित्र आत्मा का फल" भी कहा जाता है जिसे यीशु ने पिता से मिलने के बाद भेजने का वादा किया था। यह क्षमता सबसे कठिन क्षणों में भी आत्मा में पुनर्जन्म करने वाले लोगों में ज्ञात है। न सिर्फ खुशी का दिन:

    ~ "... आत्मा का फल बजाय प्यार, आनन्द, शांति, धैर्य, दया, भलाई, सच्चाई ... "है।
    .
  • बढ़ी हुई छवि चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    पश्चाताप करते हुए और मसीह में रहकर आप एक आस्तिक के रूप में पैदा होते हैं, ताकि आप अपने भीतर विश्वास और ईश्वर का आत्मा प्राप्त कर सकें। इसका मतलब यह है कि यदि आप मसीह में पुनर्जन्म हो रहे हैं, तो आपके पास "भगवान की प्रकृति" का एक हिस्सा होगा, जैसा कि शब्द कहता है। कोई बहाने: "। नहीं खुद वह चाहिए सोचने के लिए है, लेकिन आपको का उचित मूल्यांकन, प्रत्येक विश्वास परमेश्वर ने उसे दिया है के उपाय के अनुसार करने के लिए की तुलना में अधिक अत्यधिक" (रोमियों 12: 3)
  • आइए आपके अंदर विश्वास बढ़े, और यह उन अदृश्य चीज़ों में करेगा जो आप पर विश्वास करते हैं। भगवान की इच्छा के साथ, ताकि आप इसे लागू कर सकते हैं और इसे अभ्यास में डाल सकते हैं आप विश्वास में परिणाम देखेंगे। यह सिर्फ एक आशा नहीं है - यह वह तरीका है जिसमें भगवान ने परमेश्वर की चीजों तक पहुंचाया।
  • बढ़ी हुई छवि चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने पड़ोसी से प्यार करो आप उसे देखे बिना ईश्वर से कैसे प्यार कर सकते हैं, और अपने भाइयों से प्यार नहीं करते जिन्हें आप हमेशा देखते हैं। भगवान खुद को अपने लोगों, उनके प्रेम, उसका पुत्र, उसका शब्द और पवित्र आत्मा, मसीह का आत्मा के माध्यम से प्रकट करता है।
  • गलतियों 5: 6 में वह पुष्टि करता है कि विश्वास प्रेम से काम करता है।
  • बढ़ी हुई विश्वास चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    विश्वास करो समस्याओं को हल करने और पहाड़ों को स्थानांतरित करने के लिए आपको सिर्फ भगवान में विश्वास करना और उसके वचन का पालन करना चाहिए। इस तथ्य पर विश्वास करें कि भगवान झूठ नहीं बोल सकते आप उसकी दोस्ती और उपस्थिति के माध्यम से उसे बिना जानने के भगवान पर भरोसा नहीं कर सकते। भगवान की गणना कर रहा है, जब वह अध्ययन, प्रार्थना और उसकी प्रशंसा करता है, उसे और उसका मार्ग, सत्य और जीवन (जो कि बाइबल में पाया जा सकता है) जानने के लिए खर्च करता है।
  • रोमियों 4: 1 9-21 में इब्राहीम एक बहुत ही मजबूत विश्वास था, अपने हालात पर ध्यान केंद्रित नहीं किया, भगवान के वादे पर भरोसा किया और उसकी प्रशंसा की।
  • बढ़ी हुई छवि चरण 6
    6
    भगवान के साथ रहें और जब आप सुधार करेंगे आप महसूस करेंगे कि उस पर विश्वास है

    ~ "यदि धरती के ऊपर से दो तुमसे पूछना करने के लिए सहमत हो, तो स्वर्ग में मेरा पिता तुम्हें दे देगा। क्योंकि जहां मेरे नाम पर दो या तीन इकट्ठे होते हैं, मैं उनके बीच हूं। "(मत्ती 18:20)
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 7
    7
    उसे अपने आप को प्रकट करने का अवसर देकर विश्वास पैदा करना आप उसे पहचान लेंगे, क्योंकि वह आपके जीवन में रहता है अदृश्य ईश्वर की कंपनी दुनिया को आपकी आत्मा को ऐसे विश्वास के साथ देता है जो दृश्यमान चीजें बदल सकती है।
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 8
    8
    अपने विश्वास के अनुसार कार्य करें आस्था क्रियाओं के माध्यम से व्यक्त की जाती है, न कि केवल विचारों और शब्दों के साथ, क्योंकि आप मानते हैं कि आप इसे केवल इसी तरह प्राप्त कर सकते हैं, और आप परिणाम देखेंगे क्योंकि आप मानते हैं कि भगवान आपकी सहायता करेंगे। भगवान ने यहोशू से कहा है कि हमें शास्त्रों के प्रति विश्वासयोग्य होना चाहिए:

    ~ "इस कानून की पुस्तक अपने मुंह से दूर न हो, परन्तु दिन रात रहो, क्योंकि तुम जो लिखा है, उसके अनुसार कार्य करना चाहते हो, क्योंकि तब तू अपने कर्मों को पूरा करेगा और तुम सफल हो जाओगे। "(यहोशू 1: 8)
    .
  • मार्क 9:23 के रूप में जाना जाता है, यीशु ने कहा है कि विश्वास करने वालों के लिए सब कुछ संभव है "विश्वास करने के लिए" एक शब्द है जो एक क्रिया को व्यक्त करता है अगर कोई कार्रवाई करने की आवश्यकता नहीं होती, तो यीशु ने कहा होता "विश्वास करने वालों के लिए सब कुछ संभव है।" विश्वास एक नाम है। विश्वास पुरुषों के लिए भगवान का एक उपहार है
  • छवि बढ़ाइए विश्वास का चरण 9



    9
    परमेश्वर के वचन के बारे में सोचो वर्ड के बारे में ध्यान हमें बताता है कि वर्ड के अनुसार व्यवहार कैसे किया जाए। आपकी घोषणा और वचन और भगवान की क्रियाओं की अपनी गवाही प्रार्थना और ध्यान का हिस्सा हैं। जब आप बाइबिल की छंद पढ़ते हैं, फिर से पढ़ते हैं और आवाज करते हैं, तो आप शब्द पर ध्यान कर रहे हैं।
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 10
    10
    अपनी आस्था को कहकर और एक ही बात सोच कर, ईमानदारी से अभ्यास कर और नाटक के लिए ही। ईश्वर का वचन पहले ही पूरा हो चुका है, लेकिन अगर आप वास्तव में इस पर विश्वास नहीं करते हैं, तो यह आपके लिए पूरा नहीं हो सकता है। जिन चीजों पर आप ध्यान देते हैं, वे उन चीजों से मिलते हैं जिन पर आप विश्वास करते हैं:

    "ध्यान रखें कि आप क्या सोचते हैं
    आप जो सोचते हैं, वह निर्धारित करता है कि आप क्या हैं
    ध्यान दें कि आप अपने आप को अवसरों में कैसे रख सकते हैं।
    ये क्रियाएं आपके विश्वास, आपकी पहचान और आपके चरित्र का निर्धारण करती हैं
    अपने चरित्र के उन पहलुओं पर ध्यान दें, क्योंकि वे आपकी प्राथमिकताओं का निर्धारण करते हैं।
    आपके दिमाग की विशेषता कौन निर्धारित करता है कि आप कौन हैं
    तो यह सच है कि: "हम जो हम सोचते हैं" "
    (नगर पालिकाओं के आधार पर।)
  • बढ़ी हुई छवि चरण 11
    11
    यह विश्वास से अपने आप को मजबूत बनाता है, और आत्मा की भाषा में प्रार्थना से विश्वास विकसित करता है। भाषा में प्रार्थना नए नियम के अनुसार आध्यात्मिक अभ्यास का एक प्रकार है
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 12
    12
    हर दिन प्रार्थना करते समय व्यतीत करें, और अपनी भाषा और अन्य भाषाओं में शब्द पर ध्यान करें, और आप निष्क्रिय रहने के बजाय अपनी आत्मा को सक्रिय रखने में सक्षम होंगे। शास्त्र कहता है:

    ~
    "परन्तु हे प्यारे, अपने सबसे पवित्र विश्वास पर स्वयं को पवित्रा आत्मा में प्रार्थना कर रहे हैं"
    (यहूदा 1:20)
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 13
    13
    भगवान आपके ध्यान और अपनी प्रार्थना में प्रवेश करें, अपने अस्तित्व को बढ़ाएं। वचन पर मनन करना और विश्वास करना यह आपको Word के अनुसार रहने के लिए पर्याप्त विश्वास करने के लिए प्रेरित कर सकता है।
  • बढ़ी हुई छवि चरण 14 का शीर्षक चित्र
    14
    संदेह स्वीकार करने से इनकार करते हैं जब आप अपने दिमाग से नकारात्मक विचारों को सुनते हैं और उन्हें भगवान की स्तुति में बदलने के लिए प्रार्थना करते हैं तो प्रार्थना करना शुरू करो। अगर आप उस पर विश्वास करते हैं, तो आप को उसके पास समर्पित करने के लिए हजारों स्तुतियां मिलेंगी। वह अपने लोगों के माध्यम से रहता है, जो उस पर विश्वास करते हैं:

    ~ "और फिर भी आप संत हैं, जो इज़राइल की स्तुति में रहते हैं।]"
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 15
    15
    समझने की कोशिश करें कि भगवान अपने लोगों की स्तुति में क्यों रहते हैं: यह भगवान के लिए एक सम्मान था कि निवास के पर्दा पत्थर मंदिर बन जाएगा, लेकिन अब वह तुम्हारे साथ है।
  • तम्बू विश्वासयोग्य आत्मा के लिए महत्वपूर्ण है, जैसा कि "ईश्वर का सम्मान" है:

  • लेकिन ब्रह्मांड भगवान का मंदिर है, तो मानव आत्मा में एक मंदिर बनाने के लिए क्या कारण है?
  • स्वर्ग उसका सिंहासन है, पृथ्वी अपने पैरों की मल है वह पुरुषों द्वारा किए गए कुछ भी से लाभ नहीं उठा सकते हैं, लेकिन वह उन वफादार लोगों की तलाश करता है जो उनकी सेवा करते हैं।
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 16
    16
    मसीह के दिव्य स्वभाव में विश्वास के रूप में, सत्य और जीवन के रूप में यीशु का पालन करें: इस तरह से छुड़ाया, दुखी और विश्वासयोग्य मानव आत्मा "अपने पसंदीदा मंदिर बन सकता है"
  • टिप्स

    • अत्यधिक कठिनाई के समय, जब ऐसा लगता है कि भगवान आपके प्रति विश्वासयोग्य नहीं बनना चाहते हैं, जब आपका विश्वास टूट रहा है, तो वह आपके विश्वास को मजबूत बनाने के बजाय है यदि आप उसे संदेह करने के लिए प्रलोभन का विरोध करते हैं, तो आप मजबूत बाहर आ जाएगा
    • विश्वास में पड़ोसी का प्रेम भी शामिल है जैसा कि वह आपको देता है। जैसा कि उसने कहा, "मुझे पवित्र आत्मा को भेजने और हमेशा के लिए तुम्हारे साथ रहने के लिए जाने के लिए आवश्यक है।" अपने प्यार और दूसरों के साथ अपनी भावना साझा करें
    • शब्द और इसकी घोषणा पर ध्यान के माध्यम से अपने विश्वास को विकसित करके अपने जीवन में सफलता प्राप्त करें।
    • यदि आप विश्वास में कई कदम उठाते हैं, तो आपके धर्म में अधिक स्थिरता प्राप्त होगी।
    • ध्यान रखें कि सुलैमान ने कहा था, "आप जो कुछ भी ज्ञान से करते हैं" लेकिन भगवान पर भरोसा न केवल "ज्ञान और दर्शन" है, जो बाइबिल में विरोधाभास में हो सकता है, लेकिन यह भी परमेश्वर का वचन को स्वीकार करने और स्वीकार के रूप में भगवान क्या वादा किया है के अनुसार अपने संदेश को पूरा करने के लिए है।
    • मत सोचो कि आप अपने विश्वास को गैर-विश्वासियों या लोगों से नफरत करते हुए बुरी तरह से इलाज कर सकते हैं।
    • आप उन लोगों से नफरत नहीं कर सकते जो गलती करते हैं और आपको पवित्र आत्मा और सुसमाचार की सहायता करते हैं। अच्छा हो यीशु ने कहा, "इस से वे सब जानते होंगे कि आप मेरे शिष्य हैं, अगर आप एक दूसरे के लिए प्रेम रखते हैं"
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com