बाइबल के अनुसार एक ईसाई कैसे बनें

एक ईसाई बनने के बारे में बाइबल में बहुत कुछ है इस अनुच्छेद में आप यह सीखेंगे कि ईसाई धर्म का पता लगाने के दौरान आप इसका इस्तेमाल संदर्भ बिंदु के रूप में कैसे करें।

कदम

विधि 1

बाइबिल स्टैंडर्ड
बाइबिल चरण 1 के अनुसार एक ईसाई बनें शीर्षक वाली छवि
1
अध्ययन और देखें कि बाइबल वास्तव में भगवान से प्रेरित थी। यदि आप ईसाई बनना चाहते हैं और बाइबल के मुताबिक अपनी जिंदगी का आधार बनना चाहते हैं, तो यह विश्वास करना जरूरी है कि यह स्वयं परमेश्वर से प्रेरित था, और यह वास्तव में उसका शब्द है।
  • बाइबिल चरण 2 के अनुसार एक ईसाई बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    पुनर्जन्म जैसा कि लेखन कहता है: "... क्योंकि तुम एक विनाशीय, लेकिन अविनाशी बीज के द्वारा उत्पन्न नहीं हुए हैं, जो कि परमेश्वर के रहने वाले शब्द के माध्यम से जो हमेशा के लिए रहता है [...] परन्तु प्रभु का वचन सदा ही बना रहता है - और यह वह वचन है जो आपको घोषित कर दिया गया है "। (1 पतरस 1: 23.25)
  • बाइबिल चरण 3 के अनुसार एक ईसाई बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी गलतियों का पश्चाताप, वह है I पापों, जैसा कि यीशु ने कहा था: "नहीं, मैं आपको बताता हूं, यदि आप पश्चाताप नहीं करते हैं [आप जिस तरह से सोचते हैं और कार्य करते हैं], तो आप सभी उसी तरह नष्ट हो जाएंगे "। (लूका 13: 3)
  • पश्चाताप का अर्थ है सोच के अपने तरीके को बदलने और पुरानी आदतों से दूर हो जाओ, सुनो और विश्वास करो जैसा रोमियो 10:17 में लिखा है: "विश्वास इसलिए सुनने से आता है, और सुनने से परमेश्वर के वचन से आता है"। "और प्रचार करने के लिए कोई नहीं है, तो वे कैसे सुनेंगे?" (रोमियो 10:14)।
  • यीशु ने कहा: "जो लोग परमेश्वर के वचन को सुनते हैं और उसे रखकर धन्य हैं" (लूका 11:28)। यदि आप प्रभु यीशु मसीह के शब्दों को सक्रिय रूप से पालन करते हैं तो आपको आशीष दी जाएगी ...
  • "इसके लिए हमें भगवान को धन्यवाद देने के लिए संघर्ष नहीं है कि जब आप हम से भगवान के शब्द प्राप्त किया, आप इसे नहीं पुरुषों के शब्द के रूप में स्वीकार किए जाते हैं, लेकिन जैसा कि यह सच है, भगवान के शब्द है, जो भी आप में काम करता है जो मानते हैं!"(1 थिस्सलुनीकियों 2:13)।
  • बाइबिल चरण 4 के अनुसार एक ईसाई बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    के रूप में बाइबिल के शब्दों को प्राप्त करें "भगवान से प्रेरित है," और "नहीं" जैसे कि वे मनुष्यों के शब्द थे, यहां बाइबल इसके बारे में क्या कहती है:
  • "प्रत्येक लेखन ईश्वर से प्रेरित है और शिक्षा को शिक्षित करने, फिर से शुरू करने, सही करने, शिक्षा देने के लिए उपयोगी है:"(2 तीमुथियुस 3:16)
  • "क्यों एक ईसाई हो?"। ये है कि बाइबल पापों के बारे में क्या कहती है (गलत कर्म):

  • दोबारा, Deuteronomy 5:11 में और निर्गमन 20: 7 में, भगवान कहते हैं: "अपने परमेश्वर यहोवा का नाम बेकार में मत कहो, क्योंकि यहोवा उसे निर्दोष नहीं ठहराएगा जो व्यर्थ में अपना नाम सुनाएगा।"
  • यीशु, मैथ्यू 12:36 में कहता है: "मैं आपको बताता हूं कि वे जो भी बेकार शब्द बोलते हैं, वे न्याय के दिन लोगों को जवाबदेह ठहराएंगे।"
  • मसीह सिखाता है कि आपके विचारों का महत्व है यह सिर्फ लिखित कानून और शारीरिक कृत्यों के बारे में नहीं है द टेन कमांडमेंट्स कहते हैं: "मारो मत", "व्यभिचार मत करो ...". लेकिन पर्वत मसीह के प्रसिद्ध प्रवचन में कार्यों से परे चला गया, और जोर दिया कि आपका रवैया भी महत्वपूर्ण है - उदाहरण के लिए, यदि आपके पास है किसी से नफरत है, तो आप कर रहे हैं हत्या का दोषी, और अगर आपने ऐसा किया पापी सोचा छह व्यभिचार के दोषी, और यह सब बताता है कि भगवान की कृपा कितनी है (मैथ्यू 5: 21-28)
  • इसलिए, एक ईसाई होने के लिए, किसी को ईश्वर की योजना को स्वीकार करने और अपने वचन के अनुसार जीने के लिए अपने दिल को बदलना चाहिए, और आगे:
  • "और वास्तव में यह कृपा से है आप सहेज लिए गए हैं के माध्यम से आस्था और इस नहीं हैं- से यह भगवान। काम करता है के नहीं का उपहार है, ऐसा न हो कि कोई घमण्ड करे"(इफिसियों 2: 8- 9)
  • बाइबिल चरण 5 के अनुसार एक ईसाई बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    बाइबल में जो कुछ आपको बताता है उसे मानेंभगवान की पहचान.
  • 1 जॉन 4: 8 में हम पढ़ते हैं: "जो प्रेम नहीं करता है वह परमेश्वर को नहीं जानता है, क्योंकि परमेश्वर है प्यार. हां: भगवान धैर्य रखते हैं, लेकिन अक्सर लोगों को यह आश्वस्त होता है कि वह प्यार करता है, इसलिए वह पापों को दंडित नहीं करेगा
  • बाइबल कहती है कि भगवान न्याय का ईश्वर है, साथ ही धार्मिकता भी है। और जब भगवान "वह स्वर्ग और पृथ्वी को हटा देगा जैसे हम उन्हें जानते हैं जैसे कि वे एक चर्मपत्र थे उन सभी जिनके नामों में लिखा नहीं जाएगा बलिदान भेड़ के जीवन की पुस्तक " वे दूसरी मौत (यानी नरक) की निंदा करने के लिए भगवान के सामने दिखाई देंगे। केवल वे लोग जिनके नाम पुस्तक में लिखे गए हैं, वे उसी निंदा का सामना नहीं करेंगे।
  • विधि 2

    ईसाई बनें
    बाइबिल चरण 6 के अनुसार एक ईसाई बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    यहां बताया गया है कि बाइबल इस सवाल का जवाब कैसे देती है "मैं एक ईसाई कैसे बन सकता हूं?"। यीशु मसीह (मसीहा) ईश्वर का पुत्र है। और ईसाई होने का एकमात्र तरीका है कि यीशु पर विश्वास करना, उसकी आज्ञाओं का पालन करना, और विश्वास के द्वारा अपने आशीर्वाद प्राप्त करना।
    • "जो कोई पाप नहीं जानता, उसने हमारे लिए पाप किया, ताकि हम परमेश्वर की धार्मिकता बन सकें"(2 कुरिन्थियों 5:21)। उसकी मृत्यु के तीन दिन बाद, वह मरे हुओं में से गुलाब और 500 से ज्यादा लोगों ने देखा।
    • "क्योंकि परमेश्वर इतनी दुनिया से प्रेम करता था, कि उसने अपना एकमात्र पुत्र दे दिया, कि जो कोई भी उस पर विश्वास करे, वह नाश न हो, परन्तु अनन्त जीवन पाये।"(यूहन्ना 3:16) यीशु में विश्वास करने के लिए पानी और आत्मा (ईश्वर की सांस) का फिर से जन्म लेने की आवश्यकता शामिल है (यूहन्ना 3: 5)।
    • "उन्होंने हमें हमारे द्वारा किए गए अच्छे कर्मों के लिए नहीं बचाया है, बल्कि उनकी दया के लिए, पुनर्जन्म स्नान और पवित्र आत्मा के नवीकरण के माध्यम से" (टाइटस 3: 5)।
  • बाइबिल चरण 7 के अनुसार एक ईसाई बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    याद रखें कि भगवान सभी को पूछता है पछताना: "भगवान अपने वादे की पूर्ति में कुछ विलंब के रूप में देरी नहीं करता - लेकिन वह आप के प्रति धैर्य रखते हैं, किसी को नाश नहीं करना चाहते हैं, लेकिन हर किसी के लिए पश्चाताप आने के लिए" (2 पीटर 3: 9)। वह हम में से प्रत्येक को बचाने के लिए, हमें फिर से पैदा करने की इजाजत देना चाहता है



  • बाइबिल चरण 8 के अनुसार एक ईसाई बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आप अपने उपहार प्राप्त करते हैं, उन सभी के लिए आरक्षित हैं जो विश्वास करते हैं और इसे ढूंढते हैं: अपने पापों के लिए सज़ा से बचने के लिए, अपने पुत्र यीशु के प्रायश्चित के माध्यम से। जब यीशु मसीह की मृत्यु हो गई, तो उसने अपने पिता की योजना के मुताबिक अपनी स्वतंत्र इच्छा पूरी की, जो कि ब्रह्मांड का परमेश्वर और वहां रहने वाले लोगों का है।
  • बाइबिल चरण 9 के अनुसार एक ईसाई बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    आप सभी के साथ ईश्वर से प्रेम करने के लिए पहली आज्ञा है, और अपने पड़ोसी को अपने आप को दूसरी तरह से प्यार करना: आप दोनों को भगवान के कानून का सम्मान करने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि, यह नहीं है आदमियत संभव है, अन्यथा यीशु नहीं मरने के लिए पड़ता था, तो ईसाइयों के रूप में भगवान की कृपा (उनकी पवित्र आत्मा) के उपहार स्वीकार करने के लिए है, और इस उपहार के लिए धन्यवाद हम मार्गदर्शन और पापों से क्षमा प्राप्त आप भगवान के साथ प्यार करेंगे सब आपका दिल, आत्मा, शक्ति और बुद्धि - तब भी जब बाकी दुनिया नहीं होगी भगवान की महिमा की ऊंचाई पर,, आप सहित और एक दूसरे से प्यार करने की आज्ञा में भगवान के प्रेम का उपहार है वह हमें प्यार करता है.
  • अगर हम एक दूसरे से प्यार करते हैं तो परमेश्वर हमें मसीह में अनुग्रह देता है, भले ही असिद्ध हो:
  • "यह मेरी आज्ञा है, कि तुम एक दूसरे से प्रेम करते हो, जैसा मैंने तुमसे प्रेम किया है"(यूहन्ना 15: 2)।
  • बाइबिल के अनुसार एक ईसाई बनने वाला चित्र बाइबिल चरण 10
    5
    एक ईसाई बनने के लिए एक मौलिक कदम विश्वास करना और बपतिस्मा लेना है पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर, या कुछ के अनुसार यीशु मसीह के नाम पर (यूहन्ना 3: 5), और अपने पवित्र आत्मा से भरें, जैसा कि अधिनियमों की पुस्तक में देखा गया और समझाया गया (अधिनियमों 2: 4)।
  • "या क्या आप नहीं जानते कि हम सभी ने जो मसीह यीशु में बपतिस्मा लिया है, उनकी मृत्यु में बपतिस्मा हुआ है? तो हम उसकी मृत्यु में बपतिस्मा के द्वारा उसके साथ दफनाए गए, ताकि मसीह को पिता की महिमा के माध्यम से मरे हुओं में से जी उठाया जा सके, इसलिए हम भी जीवन की नवीनता में चलेंगे। क्योंकि अगर हम उनके समान एक मौत में उनके साथ पूरी तरह से एकजुट हो गए हैं, तो हम भी उनके जैसे पुनरुत्थान में होंगे। हम जानते हैं कि वास्तव में, हमारे बूढ़े व्यक्ति को उसके साथ क्रूस पर चढ़ाया गया ताकि पाप का शरीर रद्द हो जाएगा और अब हम पाप की सेवा नहीं करेंगे - क्योंकि जो मर चुका है वह पाप से मुक्त है।" (रोमियों 6: 3-7)।
  • बपतिस्मा के बारे में बयान के लिए एक अतिरिक्त नोट के तौर पर, कि विसर्जन के द्वारा बाइबल में और चर्चों में मुख्य अभ्यास होता है जो उस पर अपने सिद्धांत का आधार रखते हैं। विसर्जन या छिड़काव (जब केवल एक छोटा सा पानी सिर पर छिड़काव किया जाता है) द्वारा बपतिस्मा बचाया जाना आवश्यक कदम है। हालांकि छिड़काव का बपतिस्मा, बाइबिल के उदाहरण के विपरीत है, जिसमें एक को पुनर्जन्म का प्रतीक करने के लिए एक पल के लिए पानी से पूरी तरह से कवर किया जाना चाहिए।
  • बाइबिल चरण 11 के अनुसार एक ईसाई बनें
    6
    एक होने के नाते "सच्चे ईसाई" यह एक चर्च में शामिल होने का मतलब नहीं है आप एक हो सकते हैं "स्वतंत्र" और अभी भी एक हो "असली" क्रिस्टियानो।
  • बाइबिल चरण 12 के अनुसार एक ईसाई बनें शीर्षक वाली छवि
    7
    यीशु मसीह के सुसमाचार को स्वीकार और समझें, जैसा कि भगवान ने इसे प्रकट किया:
  • "अपनी आंखें खोलने के लिए, ताकि वे अंधेरे से प्रकाश तक और शैतान की शक्ति से भगवान को परिवर्तित कर सकें, और मुझ पर विश्वास के द्वारा, पापों की क्षमा और पवित्रता के बीच उनके हिस्से के हिस्से को प्राप्त करें" (प्रेषितों 26:18)।
  • "परन्तु प्राकृतिक मनुष्य [पवित्र आत्मा के बिना] ईश्वर की आत्मा की चीजों का मूल्यांकन नहीं कर सकता, क्योंकि वे उसके लिए पागल हैं- और वह उन्हें नहीं जानता, क्योंकि उन्हें आत्मिक रूप से न्याय करना पड़ता है" (1 कुरिन्थियों 2:14) हमने पहले ही कहा है कि विश्वास का स्रोत क्या है:
  • "इस प्रकार विश्वास जो किसी की सुनता है, और जो सुनता है वह मसीह के वचन से आता है"(रोम 10:17)।
  • दो साधारण कुंजी

    1. यीशु के जीवन का अध्ययन करें और अपने उद्धारकर्ता के रूप में अपनी मृत्यु और पुनरुत्थान की गवाही का निर्माण करें, फिर कृपया पश्चाताप के द्वारा पापों की माफी प्राप्त करने के लिए प्रार्थना का एक उदाहरण हो सकता है:

      "स्वर्गीय पिता, मैं पश्चाताप और पाप से दूर अपने सभी sbagli- मैं सिर्फ अपनी इच्छा क्या करना चाहते खारिज मिलता है, चाहते हैं, और मैं वास्तव में आभारी सब कुछ के लिए आप मेरे पापों से मेरे लिए किया है, अपना पूरा क्षमा और उद्धार के लिए कर रहा हूँ , एक मुफ्त उपहार जो मुझे एक नया जीवन जीने की इजाजत देता है पवित्र आत्मा के उपहार के लिए धन्यवाद, यीशु के नाम पर "
    2. दूसरों के लिए प्रकाश की घोषणा पर चलें कि "वहाँ हम सभी के लिए एक मध्यस्थ है, कि प्रभु यीशु मसीह, ईश्वर के पुत्र हैं, जो हर किसी की बचत होगी, उस पर विश्वास करेंगे पछता और उनकी शिक्षाओं का पालन करें और फिर प्रकाश में घूमना।"

      यीशु मसीह के अनुसरण में, एक ही विश्वास के लोगों के साथ बैठकों में जाने के लिए, अपने नए जीवन का जश्न मनाने, प्रार्थना करने, बाइबल पढ़ाने और दयालुता के साथ ईश्वर का प्रेम दिखाने के लिए पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर बपतिस्मा लेना शामिल है। क्षमा, शांति और हर किसी के साथ प्रेम संबंधों को बनाए रखना (किसी को कठोर मत न करें, खुद भी नहीं - जीवित और मसीह की आत्मा में चलना, विश्वास, आशा और प्रेम में)। इसलिए, आत्मा के अनुसार जीते हैं और आप देखेंगे कि यीशु के शब्दों को पूरा किया गया है: "और मैं उन्हें अनन्त जीवन देता हूं और वे कभी नाश नहीं होंगे और कोई भी मेरे हाथ से चोरी नहीं करेगा" (यूहन्ना 10:28)। लेकिन जब आप पाप में पड़ जाते हैं, पछतावा, माफी के लिए भगवान से पूछो, अपनी गलतियों के नतीजों की प्रतीक्षा कर रहा है और भगवान के बच्चे के रूप में अपना रास्ता बना रहा है, जो सभी चीजों के अच्छे और बुरे का एकमात्र न्यायाधीश है। भगवान का प्यार एकदम सही है, और यह आपके सभी भय को दूर कर सकता है

    टिप्स

    • पड़ोसी को प्यार करो अपने शब्दों को क्षण की जरूरतों के अनुसार दूसरों के लाभ के लिए समझना चाहिए, ताकि "सुनने वालों को अनुग्रह" (इफिसियों 4:29)।
    • अपने और दूसरों के लिए आशीषों की खोज करें सुनहरा नियम का पालन करें: दूसरों के साथ व्यवहार करें जैसे आप उनका इलाज करना चाहते हैं
    • वहाँ हमेशा प्रलोभन होगा, लेकिन वहाँ के लिए प्रलोभन के बीच एक अंतर है सब कुछ छोड़ दो और उस का पाप. भगवान और शैतान की परीक्षाएं हैं, लेकिन अगर आप अपनी इच्छाओं को नियंत्रित कर सकते हैं तो वे अपनी शक्ति खो देंगे
    • शक्ति प्राप्त करें जो ईश्वर पर विश्वास करने से प्राप्त होता है: "अब आशा का परमेश्वर तुम्हें हर आनंद और विश्वास के हर शांति के साथ भरता है, ताकि आप पवित्र आत्मा की सामर्थ से आशा में भी बढ़ सकें" (रोमियों 15:13)।
    • अनुमान छोड़ दिया जाना चाहिए। किस आधार पर? इन: "क्योंकि हम मानते हैं कि विश्वास के द्वारा उस व्यक्ति को कानून के कामों के बिना न्यायोचित ठहराया गया है" (रोमियों 3:28)।

    चेतावनी

    • उन लोगों पर ध्यान दो, जो बाइबल के सिद्धांतों के विरुद्ध चीजें सिखाते हैं, या भगवान की बजाय पुरुषों की महिमा की खोज करते हैं।
    • हमने ईसाई होने के कई फायदे पहले से सूचीबद्ध किए हैं, लेकिन आपको इन लाभों को पाने के लिए परिवर्तित होने का फैसला नहीं करना चाहिए! मसीह हमें "हर रोज हमारी क्रूस ले" करने के लिए सिखाता है, और उसका पालन करें। यह हमेशा आसान नहीं है - आपका जीवन हमेशा गुलाब और फूल नहीं होगा लेकिन चाहे कितना मुश्किल होगा, यीशु हमेशा आपके पक्ष में रहेगा!
    • पवित्र आत्मा के माध्यम से समझने के बिना बाइबल को मत पढ़िए एक सारांश व्याख्या जो परंपराओं को ध्यान में नहीं रखती है संदर्भ से बाहर है और निराशाओं को जन्म दे सकती है। कई लोगों ने सदियों से बाइबल का अध्ययन किया है ... और वे अभी भी इस पर चर्चा करते हैं इससे इसे स्पष्ट करना चाहिए कि इसके कुछ हिस्सों को कैसे समझना चाहिए यह जानने के लिए कितना आवश्यक है। विश्वसनीय मित्रों और टिप्पणियों से सहायता प्राप्त करें, हमेशा पवित्र आत्मा से मार्गदर्शन प्राप्त करें।
    • हालांकि, भले ही दोस्तों, सलाहकार और टिप्पणियां उपयोगी उपकरण हों, तो बाइबिल में किसी के शब्द भगवान के मुकाबले ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं होने दें! हमेशा बाइबल को देखने के लिए देखें कि विभिन्न टिप्पणियां सही हैं! बाइबल को समझने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे पढ़ें, इसे पढ़ें और इसे फिर से पढ़ें! जितना अधिक आप इसे पढ़ते हैं, उतना ही आपको एहसास होगा कि बाइबल ही आपको इसकी व्याख्या करने में मदद करती है! यदि आप किसी मार्ग को नहीं समझते हैं, तो अगले या पिछले वाले को पढ़ें। यदि आपको अभी भी समझ नहीं आता है, तो बाइबल की संपूर्ण पुस्तक (उदाहरण के लिए सभी व्यवस्था या उत्पत्ति) को पढ़ें। आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं जब समझ से बाहर की कविता का मन आती है और एक विशेष शब्द आपको हिट कर देता है जैसे कि पहले कभी नहीं किया था। या, कई सालों बाद, बाइबल का एक भाग पढ़ना आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है और आपको याद किए गए मूल मार्ग की व्याख्या कर सकता है।
    • हमेशा उन चीजों के बारे में सोचने की कोशिश करें, जिन्हें आप करने के लिए कहा गया है। हमेशा एक वचन स्वीकार करने से पहले एक शास्त्रीय संदर्भ के लिए पूछें जैसे कि यह दिव्य था।
    • शास्त्र स्वयं की व्याख्या करते हैं बाइबिल के कई हिस्सों में ऐसे ग्रंथ हैं जो अस्पष्ट या गुप्त लगते हैं, लेकिन अगर वे कुछ महत्वपूर्ण व्यवहार करते हैं तो स्पष्टीकरण हमेशा एक और बिंदु देता है।
    • "झूठे भविष्यद्वक्ताओं से सावधान रहें जो भेड़ों के कपड़ों में तुम्हारे पास आते हैं, परन्तु अंदर वे आक्रोश भेड़ियों हैं। आप उन्हें अपने फलों द्वारा पहचान लेंगे क्या हम शायद कांटे के साथ अंगूर इकट्ठा करते हैं, या ब्रैम्बल्स से अंजीर? इस प्रकार, हर अच्छे पेड़ अच्छे फल बनाता है, लेकिन बुरे पेड़ बुरा फल बनाता है। एक अच्छा पेड़ बुरा फल नहीं ले सकता है, न ही एक अच्छा पेड़ अच्छा फल बना सकता है हर पेड़ जो अच्छा फल नहीं करता, उसे काट दिया जाता है और आग में फेंक दिया जाता है फिर आप उन्हें उनके फलों से पहचान लेंगे " (मैथ्यू 7: 15-20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com