मसीह में कैसे रहें

मसीह में रहने के लिए एक अनमोल और विशेष अनुभव है! जब आप बच जाते हैं, आप उसके साथ एक अंतरंग और व्यक्तिगत संबंध विकसित करने में सक्षम होते हैं। यह हर ईसाई की इच्छा है जैसे, आप ईश्वर की इच्छा (भालू फल) करेंगे, यदि आप उस में रहते हैं और भगवान की दस आज्ञाओं का सम्मान करने का प्रयास करेंगे। जॉन 15: 5 में हम पढ़ते हैं: "मैं दाखमधु हूं, आप शाखाएं हैं वह जो मुझ में रहता है, और मैं उसमें बहुत फल देता हूं, क्योंकि मेरे बिना तुम कुछ भी नहीं कर सकते"।

यह लेख आपको मसीह में रहने का मार्ग खोजने में मदद करेगा और "महान फल लाओ"।

कदम

बाइबिल चरण 16 का अध्ययन शीर्षक वाली छवि
1
मसीह के लिए तुम्हारी ज़रूरत को पहचानो उन्होंने कहा: "मैं दाखमधु हूँ, आप शूटिंग हैं [...] शाखा खुद से फल नहीं उठा सकती है"। यीशु के लिए आपकी मदद करने के लिए, आपको होना चाहिए "पालन ​​करने के लिए तैयार"। भगवान की अच्छी और सही इच्छा करने के लिए नम्र होना, ताकि यीशु आप पर काम कर सकें।
  • रोट्स स्टेप 12 के स्टॉप एंड गंध को शीर्षक वाली छवि
    2
    पश्चाताप करें और सोचने का अपना तरीका बदलें विश्वास के माध्यम से यीशु इस तथ्य पर विश्वास करें कि यीशु पापों की क्षमा के लिए क्रूस पर मर गया ताकि जो लोग उस पर भरोसा करते हैं वे सच्चे जीवन जीते हैं और वर्तमान समय की दुष्टता से मुक्त होते हैं। अपने उद्धार का उपहार स्वीकार करें. अपने पापों और अपनी गलतियों को भगवान के सामने मानो, अपने भीतर के सार और अपने जीवन को बदलने के लिए कहें पाप से दूर चलना और यीशु में भगवान के महान प्यार की ओर चलना, आप स्वर्गीय पिता के साथ एक दैनिक संबंध जीतेंगे।
  • बाइबिल चरण 4 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    3
    प्रे। यह सिर्फ एक महान अवसर नहीं है, लेकिन एक आवश्यकता है। हमें भगवान से लगातार जुड़ने की ज़रूरत है यीशु ने धरती पर रहते हुए प्रार्थना की और हमें प्रार्थना करने के लिए प्रेरित किया। यदि यीशु ने प्रार्थना की जरूरत महसूस की, तो प्रार्थना करने की हमारी ज़रूरी कितनी ज़रूरी है? भगवान तुम्हारा और हर चीज का ख्याल रखता है, सबसे छोटी आवश्यकता से सबसे बड़ी ज़रूरत तक। क्या एक मौका! वह हमेशा आपकी आवश्यकताओं को सुनता है और जानता है, भले ही कभी-कभी ये आप के विपरीत लगता है भजन 55:23 में हम पढ़ते हैं: "अपना वजन प्रभु को सौंपो और वह आपकी सहायता करेगा"। प्रार्थना करने का अर्थ है कि आप अपने जीवन के लक्ष्यों के बारे में भगवान से बात कर रहे हैं और उससे आपको यीशु की तरह अधिक बनाने के लिए कह रहे हैं। यही कारण है कि आप पवित्र शास्त्रों को पढ़ने से पहले भगवान की आशीष से पूछना चाहते हैं।
  • बाइबिल चरण 6 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    4
    बाइबल पढ़ें भजन संहिता 119: 9 में कहा गया है: "एक जवान आदमी अपने मार्ग को शुद्ध कैसे रखेगा? अपना शब्द देखें"। बाइबल पढ़ने के लिए हर दिन समय खोजना अत्यंत महत्वपूर्ण है सुनिश्चित करें कि आपके विचारों को लगातार पवित्र शास्त्रों से संबोधित किया गया है और अपने दिल को मसीह में शामिल करने की अनुमति दें, जिससे सुनिश्चित करें कि यह आकार का है। बाइबल ईश्वर का शब्द है और अंदर से दुनिया में मुक्ति के भगवान के काम की कहानी कहती है! जब आप इस कहानी में अपना स्थान देखना शुरू करते हैं, तो आप समझेंगे कि जीवन और दिशा किस दिशा में चल रही है, वह महत्वपूर्ण है। बाइबल पढ़ना, आप अपना कान सुनकर परमेश्वर सुनेंगे। यूहन्ना 17:17 में हम पढ़ते हैं: " उन्हें सच्चाई में पवित्र करें आपका शब्द सच्चाई है"।
  • रोट्स स्टेप 10 को स्टॉप एंड गंध नाम वाली छवि



    5
    धन्यवाद और आनन्द दो! जेम्स 1:17 के पत्र में परमेश्वर हमें बताता है कि "हर अच्छे उपहार और हर एकदम सही उपहार ऊपर से आए और पिता से उतरते हैं"। इसका मतलब है कि हमारे पास ईश्वर का शुक्रिया अदा करने के लिए सैकड़ों कारण हैं! क्योंकि हम साँस लेते हैं, हम खाते हैं, हम काम करते हैं, हमारे दोस्त हैं, भगवान के परिवार, पापों की क्षमा, बुराई पर काबू पाने की शक्ति और बहुत कुछ! आनन्दित और भगवान का शुक्रिया लगातार कि अगर आप यीशु पर भरोसा करते हैं, तो आप जजमेंट डे पर पुनर्जीवित किया जाएगा, ताकि आप नए स्वर्ग और नई पृथ्वी, जहां भगवान हमारे साथ ध्यान केन्द्रित करना होगा में अनन्त जीवन का आनंद ले सकते है सबसे बड़ा कारण। कोई बेहतर आशा नहीं है
  • दिन के आगे चरण 5 के लिए खुद को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    भगवान ने यीशु के माध्यम से अपने बच्चों को संतुष्ट करने की कृपा की है! हम प्रभु से अपील कर सकते हैं: "हम आपको जानना चाहते हैं, अपनी आत्मा से भरा हुआ है और हमारे पापों के दर्द से मुक्त है! हम चाहते हैं कि यीशु हमें खाना से भी ज्यादा संतुष्ट करें!"। उपवास भगवान पर भरोसा करने और शारीरिक सुख से बचने का एक तरीका है ईसाई उपवास के लिए बाध्य हैं, न कि दायित्व से बाहर हैं, लेकिन क्योंकि यीशु को जानने का मतलब है कि उसमें संतुष्टि पाने के लिए पहले कभी नहीं।
  • छवि शीर्षक से छवि बचपन से यौन दुर्व्यवहार चरण 10
    7
    ताकत के लिए भगवान से पूछो उसकी आज्ञाओं को पूरा करने के लिए जॉन 15:10 में हम पढ़ते हैं: "यदि आप मेरी आज्ञाओं को मानते हैं, तो आप मेरे प्रेम में बने रहेंगे, क्योंकि मैंने अपने पिता की आज्ञाओं को मान लिया है और अपने प्रेम में रहना है।"। कोई भी अपनी शक्ति पर भरोसा रखने वाले भगवान के लिए कुछ भी करने में सक्षम नहीं है: भगवान हमारी ताकत है उसके बिना हम कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं कर सकते! पाप में नहीं गिरना मुश्किल हो सकता है, परन्तु उसकी कृपा से प्रभु की मदद से हम अपनी पूरी कोशिश कर सकते हैं। उस पर विश्वास करो
  • एहसास है कि आत्मा में जीने के लिए मसीह यीशु में आज़ादी है, आप जितना भी सहन नहीं कर सकते, उतना ही परीक्षा न करें, स्वयं के अधिक गुलाम न होने और उनके जीवन पर गर्व न करें। शरीर के सामान्य कामों को छोड़ दें, जैसे कि आँखों की लालसा, ईर्ष्या, लालच, दूसरों पर फैसले, पूर्वाग्रह और घृणा।
  • 8
    चार सुसमाचारों में यीशु के शब्दों का अध्ययन करें पढ़ना "मैथ्यू", "मार्को", "लुका" और "जॉन", लेकिन यह भी "प्रेषितों के अधिनियम", इस "रोमनों के लिए पत्र" और अन्य शास्त्र, यदि समय परमिट होता है सुदृढ़ और याद रखना एक हल्की हवा की कानाफूसी भगवान से आ रहा है, जैसा कि 1 के 1 9:12 में लिखा है वास्तव में, अगर भगवान का जीवन तुम्हारे अंदर है, तो आप भगवान का प्यार होगा, इसलिए, "आप समझ जायेंगे"। अपने विचारों को यीशु की शिक्षाओं और भगवान की आज्ञाओं के साथ संरेखित करना चाहिए, जिसमें नियुक्त किया गया है "कि तुम एक दूसरे से प्यार करते हो"। अपने शब्द और अपने अधिकार का पालन करें:

    और यदि ईश्वर का आत्मा, जो यीशु को मरे हुओं में से उठाया है, तुम्हारे अंदर रहता है, जिसने मसीह को मरे हुओं में से उठाया है, वह भी आपके आत्मा के द्वारा अपने मरे शरीरों को जीवन देगा जो तुम्हारे भीतर रहता है। (रोमियो 8:11 के लिए पत्र)।
  • टिप्स

    • उन लोगों से जुड़ें जिन्होंने मसीह में रहने के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया।
    • मसीह में रहने वाले लोगों के उदाहरण खोजें।
    • विनम्र हो जाओ मसीह को छोड़कर कुछ भी गर्व न करें
    • पूरी तरह से भगवान पर भरोसा करें. यदि आप इस बारे में सोचते हैं, तो दैनिक कुंठा अधिक मायने रखता है।

    चेतावनी

    • अपने आप पर भरोसा मत करो! मांस का हाथ आप गिर जाएगी!
    • यिर्मयाह 17: 9 में हम पढ़ते हैं: "दिल की तुलना में कुछ भी अधिक विश्वासघाती नहीं है और शायद ही ठीक है! इसे कौन जान सकता है?"। दुष्टता (सच्ची भलाई की कमी) को पहचानो जो हम में से प्रत्येक में रहती है! भगवान के सामने नम्र होने में सक्षम होना ज़रूरी है!
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com