कैसे चर्च में विवाहित पाने के लिए (Cattolica)

कैथोलिक के लिए, शादी एक आदमी और एक महिला के बीच एक नागरिक अनुबंध से अधिक है यह आपके, मसीह और चर्च के बीच एक पवित्र प्रतिबद्धता है, बपतिस्मा के समान है समारोह के प्रभारी पुजारी के आर्कदिडिस चर्च में शादी करने में सक्षम होने के लिए आवश्यक आवश्यक वस्तुएं स्थापित करता है। तैयारी कैथोलिक विवाह समारोह से पहले 6 महीने तक लग सकती है, और एक वर्ष में कुछ चर्चों को पूर्व-वैवाहिक पाठ्यक्रमों के साथ पूरा करना होगा।

सामग्री

कदम

एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक चरण 1
1
पारिश पुजारी या पुजारी को सूचित करें वांछित तिथि से पहले 6-12 महीने की उम्र के साथ बात करने की कोशिश करें, समस्याओं से बचने के लिए या ओवरलैपिंग की तारीखें
  • एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक पृष्ठ 2 चरण
    2
    शादी की तारीख और समय बुक करने के लिए पुजारी से मिलें एक बार जब आप एक चर्च विवाह समारोह के लिए पहला नौकरशाह का हिस्सा पूरा कर लेते हैं, तो आपको विश्वास के लिए उपयुक्तता का एक परीक्षण बुक करना होगा और पूर्व-वैवाहिक पाठ्यक्रम में नामांकन करना होगा।
  • एक कैथोलिक चर्च में बे विवाहित शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    पुष्टि करें कि आप और आपकी प्रेमिका एक चर्च समारोह के लिए पात्र हैं। चर्च की आवश्यकता है कि कम से कम एक प्रतिभागी कैथोलिक है
  • एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    दुल्हन की जानकारी, बपतिस्मा और सौभाग्य प्रमाणपत्र, और किसी भी अन्य आवश्यक दस्तावेजों सहित दस्तावेज़ के माध्यम से पात्रता का सबूत प्रदान करें। यदि आवश्यक हो, तो पिछले साझेदारों से वैवाहिक स्थिति, रद्दीकरण की कार्यवाही या मृत्यु प्रमाण पत्र की कॉपी प्राप्त करें।
  • एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक चरण 4 में चित्र
    5
    "विवाह के संस्कार" की एक प्रति के लिए पूछें, समारोह के लिए गिटारिक रीडिंग और संगीत चुनने के लिए एक मार्गदर्शक।



  • कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक चरण 6 के चित्र
    6
    याजक से पहले अपने विश्वास का प्रमाण दो। पुजारी दुल्हन और दुल्हन के लिखित और मौखिक जवाब पर अपने व्यक्तिगत निर्णय का आधार होगा चूंकि कैथोलिक विवाह एक संस्कार है, इसलिए पुजारी को शादी करने में समर्थ होने के लिए विश्वास की आपकी उपस्थिति को पहचानना चाहिए।
  • एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    मौखिक या लिखित संगतता परीक्षण का संचालन करते हैं, अगर पुजारी इसके लिए अनुरोध करता है यह पुजारी को शादी करने के अपने फैसले की पुष्टि करने में मदद करता है।
  • एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    पारिश पुजारी द्वारा अनुमोदित पूर्व-वैवाहिक परामर्श कार्यक्रम का चयन करें और इसमें शामिल हों इस कार्यक्रम में कुछ सप्ताहों में सप्ताहांत वापसी या 2-3 घंटे का पाठ शामिल हो सकता है। एक समान कार्यक्रम ऐसे विषयों को उठाता है जैसे विश्वास और प्रार्थना, वित्त और पारिवारिक जीवन की भूमिका। कोर्स समाप्त होने के बाद आपको पुजारी को उपस्थित होने के लिए उपस्थिति का प्रमाण पत्र प्राप्त होगा।
  • एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    आवश्यकताओं के पूरा होने के बाद पुजारी से परामर्श करें। समारोह के लिए अपने संगीत विकल्पों और रीडिंग के बारे में उसे सूचित करें पुजारी यह भी सुझाव देंगे कि आप और आपकी प्रेमिका आपको शादी करने से पहले आपको कबूल करें।
  • एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    कैथोलिक समारोह में विवाह के दूसरे सदस्यों और पुजारी के वास्तविक समारोह से 1-2 दिन पहले की कोशिश करें।
  • टिप्स

    • कुछ मामलों में, चर्च में शादी करने के लिए प्रोटोकॉल बदल सकता है। एक पुजारी विशिष्ट परिस्थितियों के आधार पर कुछ आवश्यकताओं को निरस्त करने का निर्णय ले सकता है। उदाहरण के लिए, एक विधवा बुजुर्ग जोड़े को पूर्व-वैवाहिक परामर्श की आवश्यकता नहीं हो सकती है
    • शादी की वैधता को स्वीकार करने के लिए आपको राज्यपाल के पूर्व होने से पहले स्थानीय प्रशासन के माध्यम से शादी प्रमाणपत्र का अनुरोध करना और प्राप्त करना चाहिए।
    • कैथोलिक चर्च विवाह और दुल्हन या दुल्हन के पिछले तलाक के मामले में विलोपन का अनुरोध करेगा, जब तक वे विधवा नहीं हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com