मॉर्मन चर्च कैसे दर्ज करें

अपने सिद्धांत के मुताबिक, चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ द लास्ट डे के संतों (बोलचालजी को मॉर्मन कहा जाता है) पहली शताब्दी ईसा में यीशु द्वारा स्थापित मूल चर्च की एक अद्वितीय पुनर्स्थापना है। मैं धर्मत्याग (अब चर्च नहीं चाहता कि मसीह चाहता था) में पतन हो जाएगा, लेकिन उन्नीसवीं शताब्दी की शुरुआत में अपने मूल रूप में, पैगम्बर जोसेफ स्मिथ, जूनियर के लिए खुलासे की एक श्रृंखला के माध्यम से लाया गया था।

मॉर्मन चर्च पृथ्वी पर परमेश्वर के राज्य का प्रतिनिधित्व करने का दावा करता है। लोगों को मसीह में आने के लिए आमंत्रित करें, उसे विश्वास करें, पछता, बपतिस्मा लेना और विश्वास में रहना और उसकी आज्ञाओं में

मॉर्मन चर्च के बारे में जानने का सबसे अच्छा तरीका अपने मिशनरियों के माध्यम से है। हालांकि, अपने बयान को पूर्ण नहीं करना बेहतर है: यदि आप ईसाई हैं या ईसाई धर्म के आपके दर्शन के साथ अपने वर्तमान विश्वास के साथ तुलना करें सबसे महत्वपूर्ण बात, कृपया ईमानदारी से ईमानदारी से और मसीह पर विश्वास करने के लिए एक प्रामाणिक इरादे से, ताकि ईश्वर का आत्मा आपको सच्चाई पर ला सकता है।

कदम

मोर्मन चर्च चरण 1 में शामिल होने का शीर्षक चित्र
1
मॉर्मन के पंथ को जानें आपके द्वारा वास्तव में लगता है कि इससे अधिक कठिन हो सकता है। इस मामले का सबसे अच्छा स्रोत हमेशा मॉर्मन चर्च या उनके देवताओं साइट का सदस्य है मिशनरियों. पर मॉर्मन चर्च की वेबसाइट आप मॉर्मन विश्वास पर एक छोटा सा इतिहास मिलेगा
  • मोर्मन चर्च चरण 2 में शामिल होने वाला चित्र
    2
    मॉर्मन की पुस्तक पढ़ें. यह उनके विश्वासों का केंद्र बिन्दु है। इसे एक के साथ पढ़ें खुले दिमाग और बाइबल के साथ तुलना करें।
  • मोर्मन चर्च चरण 3 में शामिल होने का शीर्षक
    3
    देवताओं से मिलो मॉर्मन मिशनरियों. ये युवा पुरुष और महिलाएं अपनी जिंदगी दो साल तक समर्पित करती हैं ताकि वे दूसरों को यीशु मसीह के सुसमाचार को पढ़ सकें और वे इसे मुक्त कर सकें। जब आप एक जोड़े को देखते हैं, या जब वे आपके द्वार पर दस्तक देते हैं तो उन्हें आने के लिए आमंत्रित करें। अगर आप उन्हें अपने क्षेत्र में नहीं देखते हैं, तो आप इन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं मॉर्मन चर्च की साइट.
  • मोर्मन चर्च चरण 4 में शामिल होने का शीर्षक चित्र
    4
    आप के निकटतम मॉर्मन चर्च में अपने रविवार की कर्तव्यों में भाग लें फोन सूची या ऑनलाइन के लिए निर्देशिका में खोजें एक मॉर्मन चर्च मिल. जब आप भाग लेते हैं, तो संदेश के सिखाने वाले संदेश और समुदाय के अन्य सदस्यों के साथ-साथ मंदिर के बिशप / अध्यक्ष या उनके सलाहकारों से बात करें।
  • मोर्मन चर्च चरण 5 में शामिल होने का शीर्षक चित्र



    5
    रीट्रेस और कृपया क्या तुम्हें सिखाया गया है घर या पार्क में शांत स्थान खोजें। घुटने और स्वर्गीय पिता से यीशु मसीह के नाम पर बात करें उसे पुष्ट करने के लिए कहें कि चर्च प्रामाणिक है और इसे हो पवित्र आत्मा आप जवाब प्रकट करते हैं
  • मोर्मन चर्च चरण 6 में शामिल होने का शीर्षक चित्र
    6
    आपको प्राप्त प्रतिक्रिया पर निर्भर करता है, मॉर्मन मिशनरियों के आमंत्रण को स्वीकार कर लें कि आप यीशु मसीह की स्वीकृति के भगवान और उसके अनुसरण करने के अपने इरादे से पहले एक प्रमाण के रूप में बपतिस्मा लेना चाहते हैं।
  • मोर्मन चर्च चरण 7 में शामिल होने वाला चित्र
    7
    मॉर्मन चर्च के एक सदस्य से पुष्टि प्राप्त करें। चरवाहों का एक समूह अपने सिर पर अपने हाथ रखेगा और आपको बताए हुए अंतिम दिन संन्यासी के चर्च के यीशु मसीह के सदस्य के रूप में आपकी पुष्टि करेगा: "पवित्र आत्मा प्राप्त करें" जब तक आप आज्ञाओं का पालन करते हैं, तब तक पवित्र आत्मा (जिसे पवित्र आत्मा भी कहा जाता है) आपके वफादार साथी होगा। पुष्टि होने के मुताबिक आपकी व्यक्तिगत जानकारी को मॉर्मन चर्च के रिकॉर्ड में दर्ज किया जाएगा और आप शारीरिक और आध्यात्मिक रूप से दुनिया भर में मंडली के एक आधिकारिक सदस्य होंगे। बधाई!
  • टिप्स

    • याद रखें कि अधिकांश मिशनरियां युवा लोगों को स्पार्टन जीवन जीते हैं, जो अक्सर दोस्तों और परिवारों से अलग होती हैं। वे दैनिक अपशिष्ट (और कभी-कभी दुरुपयोग) भुगतते हैं और चर्च से वित्तीय सहायता प्राप्त नहीं करते हैं उन्हें दयालुता और सम्मान के साथ व्यवहार करें - जैसे ही आप अपने बच्चों को दिया होगा यदि वे जगह में थे। (यह सच है कि क्या आप संदेश को स्वीकार करने का निर्णय लेते हैं या नहीं।) उन बच्चों और उनके परिवारों को एक बड़ा त्याग हो रहा है, ताकि आप उन्हें सीख सकें कि उनके लिए क्या सच है।
    • याद रखें कि मॉर्मन वास्तव में ईसाई हैं एक ईसाई भगवान और यीशु मसीह में विश्वास करता है और बाइबल में मॉर्मन इन सिद्धांतों और कई अन्य चीजों में भी विश्वास करते हैं।
    • मॉर्मन अपने धर्म को बहुत गंभीरता से लेते हैं। यह एक प्रतिबद्धता है, जीवन का एक तरीका है। अगर आप प्रतिबद्ध नहीं हैं, तो आपको बपतिस्मा नहीं लेना चाहिए।
    • मिशनरियों के प्रश्न पूछने या मॉर्मन बुक में उनके विश्वास के कारणों पर चर्चा करने से डरो मत।
    • यदि आपको मॉर्मन की किताब को समझने में परेशानी होती है, तो हमेशा कुछ होते हैं बच्चों के लिए कहानियां चर्च वेबसाइट पर उपलब्ध है, विभिन्न स्वरूपों में। यद्यपि वे बच्चों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, उन्हें वयस्कों द्वारा भी सराहना की जाती है।
    • यदि आप को पढ़ना नहीं चाहते हैं मॉर्मन की किताब आप इसे ऑनलाइन देख सकते हैं मॉर्मन मूवी की पुस्तक "द यात्रा" (Google वीडियो). यह वीडियो केवल पहले दो पुस्तकों को कवर करता है। फिल्म, हालांकि, चर्च द्वारा नहीं किया और कैसे चीजें वास्तव में चले गए हैं सकता है के संबंध में एक नि: शुल्क व्याख्या (विशेष रूप से उन का उल्लेख नहीं किया, अपनी भावी पत्नी और पात्रों द्वारा किए गए विभिन्न टिप्पणियों के साथ Nephi की रिपोर्ट के रूप में) शामिल किया गया था। बहुत से लोग नहीं सोचते कि यह पुस्तक के पास जाने के लिए एक अच्छा विकल्प है, लेकिन आप तुलना करने के लिए स्वतंत्र हैं और इसलिए, आपका विचार।
    • यदि आप पहले से ही एक ईसाई नहीं हैं, बाइबल पढ़ें, खासकर नए नियम और उद्धारकर्ता यीशु मसीह के जीवन को जानें सबसे पहले आप पुराने नियम की पूरी पढ़ने से छूट सकते हैं, लेकिन उत्पत्ति कम से कम यह एक बुनियादी ज्ञान प्राप्त करने के लिए अच्छा है और (निर्माण नए करार और मोर्मों की पुस्तक में कुछ बातें कनेक्ट करने के लिए मदद करनी चाहिए, अब्राहम, इसराइल की सभा, मिस्र में यूसुफ, इत्यादि।) बाइबल कहानियां भी मूल रूप से उन बच्चों के लिए होती हैं जो आपको अधिक गहन अध्ययन से पहले (या उसके दौरान) सीखने में मदद कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • इसके विपरीत भी सच है: कई ईसाई "परंपरावादी" उन्हें मॉर्मन शिक्षाओं के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है और इन्हें समझने की कोशिश किए बिना उन्हें जल्दी से खारिज करना है। उस सूचना का इलाज करें, जिसे आपने दिया है "माध्यमिक" असली मॉर्मन की तुलना में
    • यदि आप बपतिस्मा के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो अपने आप पर दबाव मत डालें निर्णय केवल आप पर निर्भर है प्रार्थना और अध्ययन करने के लिए कुछ समय लें: यदि आप वास्तव में ईमानदार हैं, तो भगवान आपको अपनी इच्छा की निश्चितता देगा।
    • उन लोगों से सावधान रहें जो कहते हैं कि वे अपने विश्वासों के बारे में मॉर्मन से ज्यादा जानते हैं।
    • हालांकि मॉर्मन मिशनरियों ने आधिकारिक रूप से नहीं किया है "आलोचना करना" दूसरों का मानना ​​है कि किसी भी मामले में कुछ स्पष्ट रूप से बताएंगे कि उनके पास पूरी सच्ची क्यों नहीं है, खासकर चर्च के अधिकार और आदेशों के संबंध में। याद रखें कि ये मिशनरियां आमतौर पर युवा हैं और छोटे अनुभव के साथ जोरदार मॉर्मन वातावरण में उगता है, वे अक्सर अन्य मान्यताओं का ज्यादा ज्ञान नहीं करते हैं (यही कारण है कि, के रूप में यह बेहतर है मोर्मोनों द्वारा Mormonism के सिद्धांतों को जानने के लिए है, तो कैथोलिक रोमन कैथोलिक ईसाई, मेथोडिज़्म मेथोडिस्ट, आदि मोर्मों मिशनरियों से सब कुछ करने के बजाय द्वारा से सीख रहा है।)
    • मत सोचो कि चर्च में शिक्षाएं हैं "रहस्य" कि कभी प्रकट नहीं होगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक मॉर्मन की किताब.
    • पढ़ने और प्रार्थना करने के लिए एक शांतिपूर्ण स्थान
    • पवित्र आत्मा का प्रभाव
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com