कैसे कैथोलिक बनें

एक कैथोलिक बनने का फैसला निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है और अच्छी तरह से सोचा है, लेकिन इस तथ्य के बावजूद प्रथा को लागू करने में अपेक्षाकृत सरल है कि इसमें समय लगता है। विश्व में सबसे पुराना ईसाई संस्था में शामिल होने के लिए पहला कदम उठना आसान है - चर्च आपके लिए इंतजार कर रही है! इस यात्रा को शुरू करने के लिए यहां बताया गया है

कदम

भाग 1

आत्मनिरीक्षण
बैकअप कैथोलिक चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
एक गंभीर चैट के लिए खुद के साथ बैठो कैथोलिक बनना आपके जीवन के बाकी हिस्सों को बदल देगा यह एक अंग दाता बनने के लिए हिप्पोपपारो बनने या अपने लाइसेंस पर वाई को लगाने का निर्णय नहीं करना है। यह विकल्प आप का हिस्सा बन जाएगा और ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप हल्के ढंग से ले सकते हैं बेशक, क्रिसमस पर रोशनी भी होती है, लेकिन ये चीजें निश्चित रूप से आपके विश्वास का आधार नहीं हो सकती (भले ही वे सुंदर हों)।
  • क्या आप कैथोलिक चर्च की शिक्षाओं को अच्छी तरह जानते हैं कि आप इसका हिस्सा बनना चाहते हैं? यदि जवाब हाँ है, बहुत अच्छी तरह से! पढ़ना जारी रखें यदि आप इतने निश्चित नहीं हैं, तो किसी दोस्त या पादरी के सदस्य से जानकारी मांगें प्लस हमेशा इंटरनेट है!
  • क्या आप मानते हैं कि यीशु ईश्वर का पुत्र और सच्चे मसीह है? क्या आपको सबसे पवित्र ट्रिनिटी पर विश्वास है - पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा? क्या आप वर्जिन मैरी और ट्रांसबस्टेनेशन में विश्वास करते हैं? आप? सब ठीक है! चलिए चलते हैं
  • इमेज का शीर्षक कैम्प्टन कैप्टन 2
    2
    बाइबल और प्रश्नोत्तर पढ़ें प्रश्नोत्तर (आप संभवतः जानते हैं कि बाइबल क्या है, क्या?) अनिवार्य रूप से ईसाइयों को सवालों के जवाब में दिए गए निर्देशों का एक सेट है। यह सिर्फ संसाधन है जिसे आपको सब कुछ समझाने की ज़रूरत है!
  • सच है, बाइबिल बहुत पुरातन है, यह समझना मुश्किल हो सकता है और यह बहुत लंबा है यदि समय आपके पक्ष में नहीं है, तो उत्पत्ति और सुसमाचार की किताब पढ़िए। इस तरीके से आपको सृजन और यीशु की कहानी के इतिहास का एक विचार मिलेगा। इसके अलावा, जब आप अपनी रुचि के एक पुजारी से बात करते हैं, तो यह तुरंत स्पष्ट हो जाएगा कि आपने पहले से ही कुछ अध्ययन किया है।
  • इमेज का शीर्षक कैंबोलिक चरण 3 बनें
    3
    अपने परिस्थितियों से अवगत रहें अर्थात् जिरह कक्षाओं में भाग लेने और अगले ईस्टर निगरानी (बपतिस्मा, पुष्टि, आदि) के दौरान पूरे अभिषेक प्राप्त - आप कैथोलिक चर्च के साथ किसी भी खर्च किया है, तो आप के रूप में इस लेख में रेखांकित पूरी प्रक्रिया से निपटने के लिए की आवश्यकता होगी। यदि आप पहले से ही बपतिस्मा ले चुके हैं, लेकिन आपको कोई अन्य संस्कार नहीं मिला है, या यदि आपके चर्च के पिछले संबंध हैं, तो आपका पथ थोड़ा अलग हो सकता है।
  • यदि आप बपतिस्मा ले चुके हैं और कुछ और नहीं है, तो आप के लिए कैटेकिसम कक्षाओं में भाग लेने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है यह सब आपकी शिक्षा और अपनी इच्छाओं पर निर्भर करता है। अधिकांश बपतिस्मा व्यक्ति जांच और प्रतिबिंब की एक छोटी प्रक्रिया का सामना करते हैं और रविवार को चर्च में जा सकते हैं।
  • भाग 2

    सही चर्च ढूँढना
    इमेज का शीर्षक कैप्टन कैथोलिक चरण 4
    1
    क्षेत्र के कैथोलिक चर्चों पर जाएं यह मुश्किल नहीं है - शीर्षक के तहत पीले पन्नों पर उन्हें खोजें "चर्चों" या अपने पड़ोस में एक सवारी ले लो कैथोलिक चर्च छत पर एक क्रॉस के साथ सुंदर बड़ी इमारतों हैं वैकल्पिक रूप से, इंटरनेट पर चर्चों की खोज करें और अपने लोगों के कार्यक्रमों से परामर्श करें।
    • बेशक, एक खोजना अच्छा है, लेकिन 4 खोजना उत्कृष्ट है। चर्चों के बारे में सोचें जिस तरह से आप विश्वविद्यालय के बारे में सोचेंगे वे आपको एक शिक्षा प्रदान करते हैं, लेकिन वे एक दूसरे से अलग हैं एक चर्च आपको असंतुष्ट छोड़ सकती है, जबकि दूसरे में आप घर पर महसूस कर सकते हैं। अगर आपको अभी तक ऐसा कोई नहीं मिला है जो आपके दिल से बात कर सकता है, देखते रहें
  • इमेज का शीर्षक कैम्प्लेक्स चरण 5 में रहें
    2
    मास में भाग लें आप पहली बार कोशिश किए बिना एक नई कार कभी नहीं खरीदा, है ना? चर्च में जा रहे कैथोलिकों के एक छोटे अभिजात वर्ग के लिए आरक्षित एक विशेषाधिकार नहीं है, इसलिए इसे अक्सर! जो भी स्वागत करता है और यदि आप जाने का फैसला करते हैं तो सवाल नहीं पूछा जाएगा। अपने कैथोलिक दोस्त के साथ वहां जाएं जो आपको बताएंगे कि कब और काम करने के लिए। यहां तक ​​कि अगर आप कम्यूनियन में भाग नहीं लेते हैं, तो आप सब कुछ में भाग लेंगे। और नहीं, कोई भी इस बात पर ध्यान नहीं देगा कि आपने ईचैरिस्ट नहीं लिया! चर्च हर किसी के लिए खुला है
  • एक विशेष मास या एक विशेष चर्च को अपने निर्णय को प्रभावित न करें। अधिकांश चर्च सुविधाओं की एक विस्तृत विविधता प्रदान करते हैं कई चर्च अक्सर पेशकश करते हैं "युवा लोगों के लिए आम जनता" या "संगीत समूह" साथ ही साथ स्थानीय अल्पसंख्यकों के समुदाय के लिए अलग-अलग भाषाओं में जनसाधारण। इसके अलावा, तथ्य यह है कि एक धर्मोपदेश जिसे आप पसंद करते हैं या नहीं, उस पुजारी पर निर्भर करेगा जो उस समय मास मनाता था। तो, अपने चर्च के लिए देखो! इतने सारे विकल्प हैं!
  • कैथोलिक चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
    3
    प्रे। सिर्फ इसलिए कि आप कैथोलिक चर्च के अनुभवी नहीं हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप प्रार्थना नहीं कर सकते। और बिल्कुल इसका मतलब यह नहीं है कि भगवान आपसे नहीं सुन सकते हैं! प्रार्थना में अपने दिन का कुछ समय व्यय करें और देखें कि यह आपको कैसा महसूस करता है। अगर यह आपको आराम देता है या गहरा स्तर पर एक कनेक्शन बनाता है, तो यह एक अच्छा संकेत है
  • जब आप प्रार्थना करते हैं, तो आपको ज़रूरी नहीं कि जवाब ढूंढने की ज़रूरत हो। यह किसी के साथ थोड़ा चैट हो सकता है (संतों सहित!) अपनी आभार व्यक्त करने के लिए, मदद के लिए पूछने के लिए या बस आराम करने के लिए और पल का आनंद लें। आप सोचा, शब्द, गीत या इशारों के माध्यम से कहीं भी, कभी भी, कहीं भी कर सकते हैं।
  • भाग 3

    चर्च में अपना रास्ता शुरू करें
    कैथोलिक चरण 7 के शीर्षक वाला छवि
    1
    चर्च के पारिश कार्यालय से संपर्क करें जिसे आपने चुना है। उन्हें परिवर्तित होने की आपकी इच्छा के बारे में बताएं और इस तथ्य की जानकारी दें कि आप आ रहे हैं! समूह सबक हैं, जिन्हें आरसीआईए कहा जाता है (वयस्कों के लिए ईसाई आरंभिक संस्कार), सभी लोगों के लिए जो एक निश्चित अवधि के भीतर परिवर्तित करना चाहते हैं, जो आपको एक सामाजिक संदर्भ प्रदान करते हैं जो आपको इस अनुभव को आत्मसात करने की अनुमति देता है। शुरू करने से पहले, आपको पथ का सामना करना होगा "पूर्व catechumenal" - जो मूल रूप से एक पुजारी से बात कर रहे हैं, प्रतिबिंब में और मास में नियमित रूप से भाग लेने में। ऐसा लगता है कि यहां तक ​​कि दूर से भयभीत नहीं है!
    • कभी-कभी मंडल आपको अपने भौगोलिक क्षेत्र में केवल एक में शामिल होने की अनुमति देकर स्कूलों के रूप में काम करते हैं। यदि आप एक और दूर चर्च पाते हैं और यह आपके बिशपों में नियम है, तो अपने स्थानीय पैरिश से आपको चर्च में शामिल होने के लिए अधिकृत पत्र लिखने के लिए कहें।
  • बैकअप कैथोलिक चरण 8 नामक छवि



    2
    एक पुजारी या डेकन से बात करें वे आप से पूछेंगे कि आप कैथोलिक क्यों बनना चाहते हैं और सामान्य तौर पर, यह सुनिश्चित करने के लिए आपसे बात करें कि आप अपनी इच्छा से निष्ठावान हैं और आप कैथोलिक कैथोलिक होने का क्या अर्थ है, इसके बारे में आप जानते हैं। यदि आप दोनों को जारी रखने के लिए तैयार हैं, तो आप आरसीआईए सबक शुरू करेंगे।
  • एक मास के दौरान, आप (और आपके सभी अन्य लोग) "स्थान") सार्वजनिक रूप से स्वीकृति आरती के माध्यम से केटुचुमन और वेलकम रिट के आदेश में अपनी मंशा की घोषणा करते हैं। चिंता न करें - आपको सार्वजनिक रूप से बात करने की ज़रूरत नहीं है। आप प्री-केटेचुमेनल प्रक्रिया में नहीं रह गए हैं और आपने एक कैटचुमन बनने के लिए एक कदम उठाया है!
  • इमेज का शीर्षक कैंबट हो गया है कैथोलिक चरण 9
    3
    कैथोलिक शिक्षा कक्षाएं (आरसीआईए) शुरू होती हैं आप चर्च के इतिहास, कैथोलिक चर्च के मान्यताओं और मूल्यों और मास के उत्सव के सही क्रम को सीखेंगे। इस चरण के दौरान, कई कक्षाएं आपको मास में भाग लेने के लिए केवल भाषण के लिए भाग लेगी, क्योंकि जब तक आप चर्च में प्रवेश नहीं करते तब तक आप ईचैरिस्ट प्राप्त नहीं कर पाएंगे।
  • हालांकि, आप भाग लेंगे और आप कई अन्य तरीकों से शामिल होंगे! आप पवित्राता प्राप्त करेंगे, आप प्रार्थना में भाग लेंगे और आप समुदाय में शामिल होंगे। इसके अलावा, आपकी कक्षा अधिक से अधिक एकजुट हो जाएगी, जो अपने समय में काम करती हैं।
  • बैकअप कैथोलिक चरण 10 नामक छवि
    4
    प्रायोजक के साथ मौसम पूरा करें अधिकांश आरसीआईए सबक एक गलगेट चक्र की अवधि के दौरान होता है। इस तरह, आपके पास सभी समारोहों, उपवास और उत्सवों में भाग लेने और भाग लेने का अवसर है। इस बिंदु पर, आपको प्रायोजक से सम्मानित किया जाएगा - या, अगर आपके पास पहले से ही किसी को ध्यान में रखा गया है, तो आप उस व्यक्ति के साथ काम करने के लिए चुन सकते हैं। वे सभी प्रश्नों के उत्तर देने में मदद के लिए हैं।
  • इस अवधि के दौरान, आपको अपने वैवाहिक स्थिति को घोषित करने के लिए कहा जा सकता है। अगर आप तलाक दे चुके हैं लेकिन आपके पास विलोपन नहीं है, तो आपको कैथोलिक बनने से पहले इसे प्राप्त करना होगा। यदि आप शादीशुदा हैं, लेकिन कैथोलिक चर्च की नज़र में नहीं हैं, तो आपसे पूछा जा सकता है "पुनर्विवाह", जो - चाहे आप इसे मानते हैं या नहीं - नियुक्ति से किया जा सकता है
  • भाग 4

    चर्च दर्ज करें
    बैकअप कैथोलिक चरण 11 नामक छवि
    1
    शुद्धि और रोशनी की अवधि शुरू होती है। जब लीटरगिकल चक्र के अंत में पहुंच जाए, तो आप पर विचार किया जाएगा "निर्वाचित एक"। यह वह हिस्सा है जहां आप तीन सार्वजनिक समारोहों के लिए खुद को तैयार करते हैं: चुनाव का संस्कार, रूपांतरण के साथ जारी रखने के लिए कॉल और ईस्टर विगिल के दौरान निश्चित अभिषेक
    • लेंट की शुरुआत में पहले दो उत्सव होते हैं। 40 दिनों के बाद, ईस्टर विगिल के दौरान आप बपतिस्मा, पुष्टिकरण और अलगाव प्राप्त करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक कैंबट हो जाओ कैथोलिक चरण 12
    2
    सभी मामलों में एक कैथोलिक बनें ईस्टर Vigil (एक सुंदर और वास्तव में यादगार अनुभव) के बाद, अब आप कैथोलिक चर्च के एक गर्व और आदरणीय सदस्य हैं। आपकी सभी कड़ी मेहनत और अध्ययन ने भुगतान किया है और अब आप तैयार हैं। आपका स्वागत है!
  • यदि आप उत्सुक हैं, तो संकाय के संबंध में, नहीं, आपको कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है। आपको अपने चेहरे पर मुस्कुराहट और अपने दिल में अच्छे इरादों के साथ प्रस्तुत करना आपके लिए आवश्यक है। याद करने की कोई चीज नहीं है, न ही इशारों, न ही अंतिम परीक्षा चर्च बस खुश है कि आप यहाँ हैं याजक सब कुछ का ख्याल रखेगा!
  • बैकअप कैथोलिक चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    रहस्यवाद की अवधि शुरू होती है। यह जादुई चीज़ों की तरह थोड़ा सा लगता है, आप इसे नहीं पा सकते हैं? तकनीकी रूप से, यह एक आजीवन प्रक्रिया है कि वह परमेश्वर के करीब पहुंचें और कैथोलिक मान्यताओं को गहरा कर सके। असल में, यह कैटेसेस के माध्यम से अपने स्वयं के अनुभव की अन्वेषण को परिभाषित करने के लिए एक उच्च-शब्द वाला शब्द है, यह एक रास्ता है जो पेन्टेकॉस्ट अवधि के निकट समाप्त होता है।
  • कुछ चर्चों के साथ जारी रह सकता है "शिक्षण" (प्लस एक गाइड के लिए आवश्यक है) एक वर्ष के लिए आपको अभी भी एक नौसिखिया माना जाता है और आप सभी प्रश्न पूछ सकते हैं जो आप चाहते हैं! गंभीरता से, वे मदद करने के लिए वहां हैं तो फिर स्वर्ग में प्रवेश करने के लिए खोल से बाहर निकलने का समय होगा!
  • टिप्स

    • कैथोलिक चर्च को अक्सर अपराध और कड़े नियमों के साथ पहचाना जाता है। कुछ लोगों को देखने और कुछ कैथोलिकों के साथ दोस्त बनाने के बाद, आप पाएंगे कि यह एक अन्यायपूर्ण पूर्वाग्रह है
    • हर शाम और हर सुबह प्रार्थना करो निश्चित रूप से आप चाहते हैं कि भगवान को प्यार और स्वागत महसूस करें!
    • कई मिसालों के जवाब के साथ मास के आदेश और क्षणों में बैठने, खड़े होने या घुटने टेकने की रिपोर्ट करते हैं।
    • आमतौर पर, कैथोलिक चर्च समुदाय में एक महत्वपूर्ण सेवा करते हैं, जैसे कि बेघर लोगों को खिलाने या बुजुर्ग या अनाथों की कंपनी को रखने के लिए। यह आम तौर पर कैथोलिक सामाजिक घटनाओं के दिल का प्रतिनिधित्व करता है और समुदाय के लिए एक उपयोगी सेवा प्रदान करते हुए अन्य कैथलिकियों से मिलने का एक शानदार तरीका है।
    • यदि आप पहले से ही त्रिमूर्तिवादी रूप में बपतिस्मा कर चुके हैं "पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर", आपका बपतिस्मा मान्य है और आपको उसका नाम बदलना नहीं है यदि आपने बपतिस्मा नहीं लिया है, या गैर-त्रिरणवादी स्वरूप के साथ बपतिस्मा लिया है, तो आपको एक कैथोलिक चर्च में बपतिस्मा लेना होगा।
    • यदि मास या कैथोलिक परंपरा का कोई हिस्सा आपको परिचित नहीं है या समझना मुश्किल है, तो पुजारी को जानकारी के लिए पूछिए या प्रश्नोत्तरी से परामर्श करें।
    • यहां तक ​​कि अगर आप बिना जानकारी के लिए ही पूछ रहे हैं कि आप कैथोलिक बनना चाहते हैं, तो आप जवाब के लिए एक पुजारी, एक डेकॉन या पारिश का सदस्य खोज सकते हैं। लगभग निश्चित रूप से वे एक दिन और आपके साथ बात करने के लिए एक समय से सहमत होने में प्रसन्न होंगे।
    • वयस्कों के लिए अमेरिकी कैथोलिक कैटेशिस्म (अमेज़ॅन.कॉम पर उपलब्ध है, लाल कवर के साथ) चर्च के सिद्धांत और प्रार्थना के लिए एक शानदार परिचय है यह भी पढ़ने में आसान है। इम्ब्रानटी के लिए कैथोलिक ईसाई भी एक उपयोगी पढ़ाई है।

    चेतावनी

    • सबसे ऊपर, किसी और के लिए परिवर्तित नहीं करें केवल तभी परिवर्तित किया जाता है जब यह वास्तव में आप पर विश्वास करते हैं।
    • चर्च के बारे में बहुत सारे आम पूर्वाग्रह हैं जो कि आप अपनी सच्चाई की पुष्टि किए बिना इसे जाने देने का फैसला कर सकते हैं। एक अच्छी तरह से निपटा कैथोलिक दोस्त खोजें और हो सकता है कि आप जिन उत्तरों की तलाश कर रहे हैं वे हो सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, जैसी वेबसाइटें https://catholic.com आपके प्रश्नों के लिए आलेखों और मंचों की पेशकश करें
    • जब तक आप कैथोलिक चर्च के सदस्य नहीं हैं, तब तक आप ईचैरिस्ट प्राप्त नहीं कर पाएंगे। आपके खिलाफ कार्रवाई करने की संभावना नहीं है, लेकिन चर्च को इसकी परंपराओं के लिए सम्मान की आवश्यकता है। कैथोलिक मानते हैं कि ईचैरिस्ट मसीह का शरीर और रक्त है, न केवल रोटी और शराब याद रखें कि पॉल कहते हैं, "इसलिये, जो कोई भी इस रोटी को खाता है या प्रभु के प्यारे में पीने के योग्य नहीं है, वह प्रभु के शरीर और खून का दोषी होगा। क्योंकि वह जो खाए और पिया, वह योग्य नहीं था, उसने खुद को अपना निर्णय लिया और खुद को प्रभु के शरीर को भेद न दिया।" (कुरिन्थियों 11: 27,29 के लिए 1 पत्र)।
    • ईचैरिस्ट प्राप्त करने के बजाय, जिन लोगों ने पहली संप्रदाय प्राप्त नहीं किया है, वे लोगों के साथ समानता में खड़े हो सकते हैं, जो भोज करते हैं और जब वे वेदी तक पहुंचते हैं, तो उनके हथियार उनके सीने पर रख देते हैं, उनके हथेलियों को अपने कंधे से सामना करना पड़ता है यह पुजारी को इंगित करता है कि वह एक आशीर्वाद प्राप्त करना चाहता है। (केवल पुजारियों को न्यौता के दौरान आशीर्वाद देने की अनुमति है - अगर कोई पुजारी न्यौता देने के लिए नहीं है, और आप ईचैरिस्ट नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो बेहतर है कि आप बैठा रहें। आप भ्रम पैदा करेगा।)
    • कैथोलिक चर्च एक ऐसी संरचना है जो सहस्राब्दी के लिए अस्तित्व में है - इसलिए, इसके साथ यह एक विशाल सामान और परंपराओं के साथ किया जाता है यदि आप पूरी तरह से निश्चित नहीं हैं कि आप इसका हिस्सा बनना चाहते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि आप वास्तव में विश्वास न करें तब तक अंतिम चरण न लें। ऐसे कुछ उत्कृष्ट पुस्तकें हैं जो अन्य लोगों के रूपांतरण पथ के बारे में बात करते हैं। इन पुस्तकों को पढ़ना मदद कर सकता है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com