यह कैसे स्पष्ट करें कि हनुक्का यहूदी नहीं है क्रिसमस

कई गैर यहूदियों के लिए, हनुक्का एक क्रिसमस के आठ दिन यहूदी संस्करण की तरह दिखता है उपहार, रोशनी, मोमबत्तियाँ, चमत्कार ... यह सब इतना परिचित लगता है यह यहूदी क्रिसमस होना चाहिए, वे निष्कर्ष निकालें लेकिन सच्चाई बहुत अलग है, और दिलचस्प है। इसे समझा देने की कोशिश करना कभी-कभी मुश्किल हो सकती है, लेकिन यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपकी सहायता करेंगे।

सामग्री

कदम

चित्रित करें कि हनुक्का का नाम नहीं है यहूदी क्रिसमस चरण 1
1
बड़ा अंतर समझाओ - असली एक यद्यपि दोनों पार्टियां एक ही अवधि में कम या ज्यादा जगह लेती हैं, तभी उत्सव के कारण सभी एक ही नहीं होते हैं।
  • हनुक्का एक अलग तरह के चमत्कार का जश्न है सीरिया के यहूदा मैकेबेस की हार के बाद, जुदेआ में दूसरा मंदिर फिर से बनाया गया था अभिषेक के दौरान, एक को एक मेनोरा छतना पड़ा और हर शाम को उसकी मोमबत्तियां जलाया। यद्यपि मोमबत्ती को एक रात रोशन रखने के लिए पर्याप्त तेल था, वे आठ रात के लिए जला दिया। हनुक्का के दौरान प्रत्येक आठ रातों को मनाया जाता है
  • क्रिसमस ईसा के पुत्र यीशु के जन्म का जश्न मनाता है। ईसाइयों के लिए, यह ईस्टर के बाद छुट्टियों में सबसे महत्वपूर्ण है।
  • चित्रित करें कि हनुक्काह अजिबात नहीं है यहूदी क्रिसमस चरण 2
    2
    मोमबत्तियों की तुलना करें यह ऐसी चीज हो सकती है जो दो छुट्टियों को और समान बनाती है। प्रत्येक परंपराएं उत्पीड़न से पैदा होती हैं, यद्यपि, इन उत्सवों की तरह, मतभेद गहन होते हैं।
  • यूनानियों द्वारा लंबे समय से उत्पीड़न और सीरियाई के अंतिम हार के बावजूद मंदिर की सफाई, और अगले चमत्कार करने के लिए नेतृत्व menorah एक क्रूर लेकिन पराजित दुश्मन की जीत का प्रतीक है। क्रिसमस की मोमबत्तियों की तरह, मेनोरा अक्सर वफादार के लिए एक चेतावनी के रूप में अच्छी तरह से एक खिड़की से अवगत कराया जाता है
  • ईसाइयों के लिए, खिड़कियों पर मोमबत्तियों का स्थान, प्रोटेस्टेंट अंग्रेजी द्वारा आयरिश कैथोलिकों के उत्पीड़न के परिणामस्वरूप पैदा हुआ था। कैथोलिक ईसाई धर्म सुधार के दौरान मना किया गया था, और दंड मृत्यु तक गंभीर थे। क्रिसमस पर, आयरिश कैथोलिक परिवार, एक पुजारी चाहने दरवाजे खुले छोड़ रहा है, एक संकेत के रूप में खिड़कियों पर मोमबत्तियों के साथ अपने घरों का दौरा करने और उन्हें अपने संस्कारों के लिए प्रशासन (विदेशी मुद्रा में एक गर्म स्थान सोने के लिए) चला गया।




  • चित्रित करें कि हनुक्का का नाम नहीं है यहूदी क्रिसमस चरण 5
    3
    इस पर चर्चा को उत्तर दें "छुट्टी"। क्रिसमस दिवस पर, अधिकांश गतिविधियां बंद हो जाती हैं। कोई भी काम नहीं करता है क्योंकि उस दिन ऐसा करने के लिए कोई काम नहीं है। यहूदियों के लिए, यह एक सुखद दिन है। ईसाइयों के लिए, यह मूल रूप से एक दिन यीशु के जन्म का जश्न मना रहा था।
  • समझाया गया है कि हनुक्काह न तो यहूदी क्रिसमस का चरण 6 है
    4
    सारांश में। बस रखो, हनुक्का एक (अपेक्षाकृत) मामूली यहूदी छुट्टी है, जो रोशनी के चमत्कार को मनाता है। क्रिसमस मुख्य ईसाई छुट्टी है यह सबसे पवित्र उद्धारकर्ता के जन्म को शताब्दी के बुतपरस्त त्योहार से जोड़ता है। क्रिसमस और हनुक्का के बीच कोई समानता पूरी तरह संयोग है।
  • टिप्स

    • हनुक्का समारोह में भाग लें
    • यदि आपके यहूदी मित्र हनुक्का के लिए आमंत्रित करते हैं, तो उन्हें देखें और पार्टी को समझाने के लिए कहें।
    • वैक्स को समझने के लिए कि इस दुनिया में कई संस्कृतियों और परंपराएं हैं, और संयोग सामान्य नहीं हैं। व्यवहार में, प्रत्येक धर्म के प्रमुख खगोलीय क्षणों, विशेष रूप से सॉलटेसेस में इसका जश्न होता है, इसलिए इस अवधि का आनंद लें, भले ही इसे क्या कहा गया हो।
    • अपने बच्चों को क्रिसमस और हनुक्का के बीच मतभेद समझाओ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com