कैसे एक भिक्षु बनने के लिए

भिक्षु एक ऐसे व्यक्ति है जिसने सामाजिक जीवन से धार्मिक सेवा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए रिटायर होने का फैसला किया है। कई प्रमुख धर्मों में एक मठवासी परंपरा है, उनमें से ईसाई धर्म और बौद्ध धर्म। एक साधु बनने के लिए अध्ययन, भक्ति, तैयारी और संक्रमण के वर्षों की आवश्यकता है। भिक्षु का जीवन सरल है, भक्ति के लिए पूरी तरह समर्पित है, ब्रह्मचर्य के प्रति सम्मान और भौतिक वस्तुओं की अस्वीकृति।

कदम

भाग 1

मठवासी जीवन के लिए तैयार
एक मक़ीक चरण 1 बनें वाली छवि
1
धर्म के लिए समर्पित एक भिक्षु होने के नाते आध्यात्मिक, शारीरिक और दार्शनिक भक्ति के साथ रहने का विश्वास होना चाहिए। अपने दैनिक आध्यात्मिक यात्रा में गहराई से संलग्न करके अपनी यात्रा शुरू करें हर दिन अध्ययन करना शुरू करो और कई बार एक दिन प्रार्थना करने के लिए समर्पित करें। सुनिश्चित करें कि विश्वास आपके जीवन के हर पहलू में व्याप्त है।
  • छवि का शीर्षक एक भिक्षु चरण 2
    2
    अनुसंधान विभिन्न मठों के आदेश यद्यपि एक भिक्षु की दैनिक दिनचर्या एक आदेश से दूसरे में बहुत अलग नहीं है, फिर भी, कुछ मतभेदों को माना जाना चाहिए।
  • भिक्षुओं जो मननशील आदेश के हैं, प्रार्थना में मठ की दीवारों के भीतर अपने समय के सबसे अधिक खर्च करते हैं, जबकि सक्रिय आदेश के उन दूसरों की मदद करने मठ से आते हैं। इस दूसरे मामले में, उन्हें बहुत दूर भेजा जा सकता है।
  • धार्मिक कलीसियाओं में, भिक्षुओं ने अपने साथ काम करने, प्रार्थना करने और खाने के साथ समय बिताना। दूसरी ओर, ईमानैतिक आदेश, सदस्यों के बीच संपर्क को हतोत्साहित करते हैं, जो अपने सेल में अधिकतर दिन बिताते हैं।
  • मठियों के आदेश आम तौर पर महत्वपूर्ण धार्मिक आदमियों द्वारा बनाए गए, जिन्होंने परंपराओं को बनाए रखने और संस्थापक खुद की स्थापना के कारणों के लिए काम करने के लिए अपने जीवन को पवित्र किया।
  • छवि का शीर्षक एक भिक्षु चरण 3
    3
    ब्रह्मचर्य में लगे धर्म या व्यवस्था के बावजूद, व्यावहारिक रूप से हर मठवासी समुदाय ब्रह्मचर्य लागू होता है शादी करने के विचार को छोड़कर अपनी मठवासी यात्रा शुरू करें - इस तरह, आप समझेंगे कि क्या यह एक वोट है जिसे आप बनाए रखने में सक्षम हैं इसके अलावा, जब आप एक आदेश का हिस्सा बनने के लिए पूछते हैं तो विवाहित जीवन को छोड़ने और एक परिवार न होने पर आपकी भक्ति की ताकत का पता चलता है।
  • एक मक़ीक चरण 4 बनें छवि का शीर्षक
    4
    एक समुदाय में रहते हैं अधिकांश आदेशों का एक और पहलू समुदाय जीवन है, जिसका मतलब भोजन, आवास और कुछ मामलों में साझाकरण के साथ सभी भौतिक सामान भी शामिल है। आप एक और समुदाय एसोसिएशन में शामिल होने से इस जीवनशैली का प्रयास करना शुरू कर सकते हैं। अपने क्षेत्र में एक नगर पालिका के लिए खोजें
  • एक मक़ीक चरण 5 बनें छवि का शीर्षक
    5
    ठोस परिसंपत्तियों को छोड़ दें एक साथ रहने के अलावा, सभी धर्मों के भिक्षुओं ने अपनी संपत्ति और संपत्ति को छोड़ दिया। कुछ मामलों में, वे सब कुछ चर्च को देते हैं। आप एक हो सकता है "स्वाद" जीवन की इस शैली के बारे में और मस्तिष्क के करीब पहुंचते हैं, जिससे आप अपने मालिक को एक सरल जीवन जीते हैं।
  • भाग 2

    एक ईसाई भिक्षु बनें
    एक मक़ीक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक मठ की यात्रा पर जाएं यदि आप एक भिक्षु बनने में रुचि रखते हैं, तो पहले आपको अपनी आँखों से वह जगह देखना चाहिए जहां आप अपने जीवन का शेष भाग खर्च करेंगे। अधिकांश सेनोबी संभावित भक्तों तक पहुंच की अनुमति देते हैं कुछ में कुछ दिनों तक रहने के लिए कुछ भी संभव है। इस मौके पर आप समझेंगे कि मठ के भीतर दैनिक जीवन कैसा होता है और कबूलों से क्या उम्मीद की जाती है।
    • कुछ मठों ने आगंतुकों के लिए एक अतिथिगृह या अतिथिगृह प्रदान किया है जो कुछ नियमों का पालन करने के लिए सहमत हैं, जैसे कर्फ्यू और मूक घंटे।
    • आप एक सिनाबिल के भीतर आध्यात्मिक वापसी को भी देख सकते हैं, जिसके दौरान आप एक भिक्षु की तरह जीते रहेंगे।
  • छवि का शीर्षक एक भिक्षु चरण 7
    2
    एक बदमाश बनें मठ का दौरा करने और निर्णय लेने के बाद कि आप इस जीवन का नेतृत्व करना चाहते हैं, आप एक मज़ेदार बनने और समुदाय में आगे बढ़ने में आपकी रूचि व्यक्त कर सकते हैं। यह मार्ग, कहा जाता है "मांगना", एक ईसाई भिक्षु बनने के लिए सबसे पहले आवश्यक है आपको मठवासी जीवन के सभी पहलुओं को सीखना होगा, और इस बीच, ये निर्णय लेने के लिए आपको यह देखना होगा कि आपके व्यक्तित्व में सभी आवश्यक आवश्यक वस्तुएँ हैं या नहीं।
  • ऑर्डर के आधार पर, कई पदों के स्तर हो सकते हैं।
  • यह एक प्रक्रिया है जो एक वर्ष तक लेती है, हमेशा आपके द्वारा चुनी गई ऑर्डर विनियमन के अनुसार।
  • छवि का शीर्षक एक भिक्षु चरण 8
    3
    नौसिखिए बनें पोस्टलेंसी को पारित करने के बाद, आप एक नौसिखिया बनने के लिए कह सकते हैं, जो कि एक भविष्य भिक्षु है। आपको अधिक ज़िम्मेदारी दी जाएगी, और इसके परिणामस्वरूप, आपके लिए अन्य भिक्षुओं से उच्च उम्मीदें होंगी। आपको मठ के अनुभव को अधिक गहराई में रहने का मौका मिलेगा और आप यह तय करने में सक्षम होंगे कि क्या व्यवसाय आपके लिए सही है, साथ ही साथ इसे समझाएं
  • एक मक़ीक चरण 9 बनें चित्र का चित्र



    4
    अस्थायी वोट लें एक नौसिखिए के रूप में, जब तक आप cenoby के भीतर रहने के लिए आप इन नियमों और मठ की आस्था के अनुसार रहने के लिए अपने आप को प्रतिबद्ध करने के लिए इन प्रतिज्ञाओं को लेने के लिए कहा जाएगा ये ग्रेड क्रम के हिसाब से बदलते हैं - हालांकि, सामान्य तौर पर, वे भगवान, ब्रह्मचर्य और भौतिक वस्तुओं का अधिकार देने से इनकार करते हुए एक गहरी भक्ति की भविष्यवाणी करते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक भिक्षु चरण 10
    5
    अंतिम वोट लें और एक भिक्षु बनें। नवसिटी अवधि के बाद, अंत में आपको एक निश्चित तरीके से मठ में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। आपको एक ईसाई भिक्षु ठहराया जाएगा और स्थायी वोट ले जाएगा।
  • भाग 3

    एक बौद्ध भिक्षु बनें
    एक मक़ीक चरण 11 बनने वाला इमेज
    1
    बौद्ध शिक्षाओं को जानें मोनाको बनने के इरादे से एक मास्टर की दृष्टिकोण से पहले, आप बहुत अच्छी तरह से बौद्ध धर्म की परंपरा को पता है, इस धर्म के बारे में सोचा में बुद्ध के उपदेशों पढ़ सकते हैं और विशेषज्ञ बन सकते है। अध्ययन में शामिल होने से मठ की जिंदगी की दिशा में अपनी यात्रा शुरू करें।
  • एक मक़ीक चरण 12 के नाम से छवि
    2
    एक शिक्षक खोजें यह मार्ग बहुत जटिल हो सकता है, यदि आप पहले से ही संबंधित नहीं हैं या कुछ बौद्ध समुदायों में नहीं जाते हैं हालांकि, एक भिक्षु बनने के लिए आपको एक शिक्षक की आवश्यकता है ताकि वह आपको ठहराया जा सके। उस क्षेत्र में कुछ बौद्ध मंदिर खोजें जहां आप रहते हैं या दुनिया के किसी क्षेत्र में जा सकते हैं जहां यह धर्म प्रमुख है। अपना दिल खोलो और इसे आप जिस शिक्षक के लिए खोज रहे हैं उसे लेकर आपकी सहायता करें।
  • आप अपने क्षेत्र में रहने वाले बौद्ध स्वामी को पत्र या ई-मेल लिखने का प्रयास भी कर सकते हैं और पत्राचार स्थापित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक भिक्षु चरण 13
    3
    एक ध्यान प्रथा की संरचना करें बौद्ध मठवासी परंपरा का एक मूल स्तंभ एक गहन और निरंतर ध्यान है। कुछ आदेश भी बौद्ध शिक्षाओं के ज्ञान के लिए ध्यान की एक मजबूत अभ्यास पसंद करते हैं। इस क्षमता को प्रदर्शित करने में सक्षम होने के लिए एक भिक्षु बनना जरूरी है।
  • एक मक़ीक चरण 14 बनें चित्र का चित्र
    4
    मठ में समय बिताएं धर्म, अपनी परंपराओं, अपनी शिक्षाओं का अच्छा ज्ञान तक पहुंच गया है और एक शिक्षक जो आप इसे बढ़ाने में मदद की पाया है के बाद, आप एक मठ खोजने के लिए और भाग लेने चाहिए। यदि आप अच्छी तरह से फिट हैं, तो आपको आमंत्रित करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा "मत देना", अर्थात, एक आम आदमी द्वारा व्यक्त किए गए प्रतिज्ञा जो मठवासी जीवन के पथ पर खुद को करता है। मठ के भीतर समय बिताते हुए आप समझेंगे कि यह जीवन तुम्हारे लिए सही है।
  • एक मक़ीक चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    बोधिसत्व की शपथ लें समुदाय में समय बिताने के बाद, आपको अंतिम शपथ लेने के लिए, रहने के लिए आमंत्रित किया जाएगा और आपको एक भिक्षु को नियुक्त किया जाएगा। आप को ब्रह्मचर्य का सम्मान करने और भौतिक वस्तुओं का त्याग करने के लिए प्रतिबद्ध होना होगा।
  • एक मक़ीक चरण 16 के नाम से छवि का शीर्षक
    6
    मठ में पांच साल तक रहें जब एक व्यक्ति को बौद्ध भिक्षु के रूप में चुना जाता है, तो वह पारंपरिक रूप से पांच वर्षों तक मठ में रहता है। एक साधु बनना एक धार्मिक समुदाय में शामिल होने का अर्थ है, संघ इस समुदाय का उद्देश्य बुद्ध की शिक्षाओं का अध्ययन और अभ्यास करना है और उन्हें साझा करना है। एक साधु के रूप में आप पांच (या अधिक) वर्षों से संघ के साथ एक मजबूत संबंध को कस लेंगे।
  • टिप्स

    • धर्मों एक मठवासी परंपरा रही है कि ईसाई धर्म (कैथोलिक, रूढ़िवादी और प्रोटेस्टेंट), बौद्ध धर्म (थेरवाद, महायान और वज्रयान), हिंदू धर्म (ब्राह्मण, Śivaismo और Vishnuism), जैन धर्म और ताओ धर्म हैं। इस तरह के इस्लाम और यहूदी धर्म के रूप में अन्य धर्मों, आश्रमों आदेश संरचित है, हालांकि कुछ विश्वासियों जीवन और परंपराओं भिक्षुओं के लोगों के साथ आम में ज्यादा है कि एक तरह से पालन करने के लिए निर्णय लेते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com